ekterya.com

इंटरव्यू प्रश्नों के लिए तैयार कैसे करें

तैयारी और निर्देश एक साक्षात्कार के लिए बहुत मददगार हैं। इस सरल गाइड का पालन करें और सफलता के मार्ग का अनुसरण करना शुरू करें।

चरणों

विधि 1

पिछली तैयारी
ऐस आपका मेडिकल रेसिडेन्सी साक्षात्कार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
1
वे शायद आपको दो प्रकार के प्रश्न पूछेंगे पहले यह देखने के लिए कि आपके पास ऐसा करने के लिए कौशल हैं, नौकरी के बारे में विशिष्ट प्रश्न हैं। और फिर मानव संसाधन प्रश्न हैं जो यह देखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि क्या आपके पास फिट होने के लिए सही टीम है या टीम के साथ मिलना है। नौकरी पाने के लिए आपको दोनों प्रकार के प्रश्नों में अच्छा होना होगा।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि पूरी तरह से चरण 2
    2

    Video: इंटरव्यू में पुछे जाने वाले सवाल || Interview Tips || इंटरव्यू मे सफलता पाने का मंत्र

    मानव संसाधन से कुछ सवाल: आप टीम के रूप में कैसे काम कर रहे हैं? क्या आप अकेले काम कर सकते हैं? (मैं एक टीम में अच्छी तरह से काम करता हूं, लेकिन मैं केवल तभी काम कर सकता हूं जब मुझे करना है)। दस साल में आप अपने आप को कहाँ देखते हैं? (मैं खुद को एक ही काम में देखता हूं और शायद अधिक शक्ति की स्थिति में और "बहुत पुराना" बनने वाला) आप नौकरियों को क्यों बदलना चाहते हैं? (मैंने अपनी वर्तमान स्थिति में बहुत कुछ सीखा है और मैं अधिक चुनौतियों और अधिक जिम्मेदारियों के साथ फर्म के लिए काम करना चाहता हूं)। आप किस वेतन की तलाश कर रहे हैं? (यह पर frowned है कि आप एक राशि का उल्लेख जब तक कि आपके काम बहुत खराब भुगतान किया है।) उन्हें बताओ "मैं बातचीत के लिए खुला हूँ" आप अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में क्या पसंद नहीं करते हैं? (कुछ बुरा मत कहो, "मैं अपनी वर्तमान स्थिति से खुश हूं, लाभ और वेतन के साथ, उन्होंने मुझे इस स्थिति के बारे में बताया और मैंने इस समय साक्षात्कार में आने का फैसला किया)। मुझे अपनी कमज़ोरियों को बताएं (यदि आप ईमानदार हैं, तो वे आपको किराया नहीं देंगे, उन्हें बताएं कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, जब वे निर्णय लेते हैं कि किसने आग लगा दी है या कब आपको बहुत कुछ चला है)।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि पूरी तरह से चरण 3
    3
    पहले से अभ्यास करें और अपने पाठ्यक्रम का अध्ययन करें - इसे आप जितना स्पष्ट और उत्तेजक बना सकते हैं। किसी भी सुधार या चीजें जिन्हें आप इसे वितरित करने से पहले जोड़ सकते हैं। इसे कई बार पढ़ें ताकि आप इसके बारे में जान सकें। अपने परिवार या मित्र के सदस्य को जोर से पढ़ो ताकि आप व्यक्ति की साक्षात्कार के बजाय त्रुटियों का पता लगा सकें।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि पूरी तरह से चरण 4
    4
    साक्षात्कार के लिए आपके कुछ उत्तरों का अभ्यास करें! आप सभी की जरूरत है कम से कम 4 दोस्त या परिवार, और विभिन्न साक्षात्कार प्रश्नों की सूची (प्रति व्यक्ति कम से कम 5 प्रश्न)। अपने मित्र या परिवार के सदस्य आपको सवाल पूछते हैं, और हर कोई खुद को स्वयं व्यक्त करने का अपना तरीका अपनाता है हर कोई मजा आएगा और आप अपने साक्षात्कार के लिए अभ्यास कर सकते हैं!
  • एक प्रोफेशनल राइटर के रूप में आइज़्यूड वेल्यूज शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    अपने साक्षात्कार के लिए एक सप्ताह का समय बिताने के लिए ऐसा दैनिक करें ताकि आप महसूस कर सकें कि आपके पास पहले ही साक्षात्कार हुआ है। यह सरल अभ्यास आपको अपने नसों को शांत करने में मदद करता है क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है और बड़े दिन आने के बाद आप तैयार और परिष्कृत होंगे।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार किया जाने वाला चित्र, पूरी तरह चरण 6
    6
    अपने साक्षात्कार से एक दिन पहले खरीदारी करें। आपको बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको दिखने योग्य दिखना पड़ता है महिलाएं: स्वेटर और एड़ी के नीचे एक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज के साथ एक साधारण काले या भूरे रंग के सूट पहनें। पुरुष: एक सूट पहनें कोठरी से टक्सडेओ लेना जरूरी नहीं है, लेकिन आप उन पैंटों का उपयोग कर सकते हैं। एक सुरुचिपूर्ण शर्ट और ड्रेस जूते पहनें आप और तुम्हारे बाल अच्छे गंध चाहिए क्या आपको दिन पहले परेशान महसूस होता है? दादी की सलाह का पालन करें: एक पैन में स्किम के दूध का एक कप डालें इसे मध्यम गर्मी पर रख दें और इसे गर्मी के बारे में 2 मिनट या जब तक गर्म न हो जाए। थोड़ा चॉकलेट पाउडर और 2 या 3 छोटे मार्शलोज़ जोड़ें। मिल्क आपको आपकी नसों को शांत करने में मदद करता है जब आप मिठाई कुछ खाते हैं आपको ठीक से भी आराम करना होगा। करीब 9:30 बजे सो जाओ तो आप अच्छी तरह से आराम कर सकते हैं अच्छा गंध करने के लिए इत्र या कोलोन का उपयोग करना याद रखें आपकी उपस्थिति की गिनती, कभी-कभी आपकी बुद्धिमत्ता जितनी ज्यादा होती है यदि आप अच्छा महसूस करते हैं, तो आप इंटरव्यू में बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना रखते हैं।
  • विधि 2

    साक्षात्कार में
    साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि पूरी तरह चरण 7



    1
    अपने आप को शांत रखें, याद रखें कि आप तैयार हैं और आप अद्भुत लग रहे हैं साक्षात्कार में प्रवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप आराम से, आरामदायक, आत्मविश्वास और निश्चित रूप से ध्यान केंद्रित करते हैं। कुछ ठंडा पानी पी लें तो साक्षात्कार से पहले आपके पेट में कुछ है। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक से अधिक नहीं पीते हैं और साक्षात्कार के ठीक पहले बाथरूम में जाएं। अपने होंठों पर कुछ सुरक्षात्मक होंठ बाम डालें ताकि वे शुष्क, फटा और फिसलकर नहीं दिखें, और मुस्कुराएं।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि पूरी तरह से चरण 8
    2
    बंद करो! प्रवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका फोन बंद है यहां तक ​​कि एक थरथानेवाला पर, आपका फोन अनावश्यक (या आवश्यक नहीं) ध्यान आकर्षित करेगा सुनिश्चित करें कि आपके साक्षात्कार के लिए सब कुछ तैयार है आपका प्रवेश भी महत्वपूर्ण है, इसलिए आत्मविश्वास के साथ दर्ज करें: मुस्कान और आत्मविश्वास देखें
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि को पूरी तरह से चरण 9
    3
    जब एक कठिन सवाल उठता है, तो अपने सिर की फाइलों में देखें कठिनाई को पहचानें जैसे कुछ दोहराएँ: "यह सवाल मुश्किल है हालांकि, मैं आपको पर्याप्त जवाब देना चाहूंगा, इसलिए मुझे इसके बारे में एक मिनट के बारे में सोचना होगा। "अंत में थोड़ा सा मुस्कुराएं और दिखते रहो: अपना समय ले लो, लेकिन साधारण प्रश्न का उत्तर देने में कुछ समय न लगें। सरल प्रश्नों की बात आती है और फिर सब कुछ दोबारा दोबारा मत दो। सब कुछ के साथ अपना समय ले लो
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 3 के रूप में आपकी छवि का शीर्षक
    4
    ईमानदारी किसी पर भी अच्छा दिखती है, खासकर जब परीक्षण का हिस्सा आपकी ईमानदारी या वफादारी की जांच करना है शांत हो जाओ और ईमानदारी से प्रतिक्रिया करने के लिए समय ले लो, लेकिन रूपक प्रकाश आप पर चमक चलो ईमानदारी, शिष्टता, मुस्कुराहट, विराम के साथ प्रश्नों का उत्तर दें, और शायद आप अगले दिन वापस आ गए!
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि को अच्छी तरह से चरण 11
    5
    सभी प्रश्नों के बारे में सोचें, चाहे वह भ्रामक हो या न हो। सुनिश्चित करें कि आप अपने मन को सभी प्रश्नों पर कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त समय दें। उनके बारे में सोचो और कभी भी किसी को भी आप से गुजारने नहीं दें। सोचें कि यदि आप कुछ कहें तो बेवकूफ कहने से पहले आप जो कह सकते हैं वह आपकी प्रतिष्ठा को खराब कर सकती है या सुधार सकता है।
  • Video: साक्षात्कार की taiyari kaise करे, साक्षात्कार kaise देते हाई, साक्षात्कार बालू के टीले ke tarike

    एक प्रोफेशनल राइटर चरण 6 के रूप में आपकी छवि का शीर्षक
    6
    सर्वश्रेष्ठ उत्तर चुनें मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आपके द्वारा साक्षात्कार करने वाला व्यक्ति कहता है, "उत्सुकता से, हमें आपको यह नौकरी का मौका क्यों देना चाहिए?" यह स्पष्ट है कि उस प्रश्न के तीन उत्तर हैं। उत्तर नंबर एक: क्योंकि मुझे अपने सिर पर एक भोजन और छत की ज़रूरत है! उत्तर दो नंबर: क्योंकि यह वही है जो मुझे प्यार करता है उत्तर संख्या तीन: आपको और आपकी कंपनी को मुझे यह मौका देना चाहिए (क्या आपने देखा कि मैंने कैसे सवाल समझाया?) क्योंकि मैं इस कंपनी को नए विचार ला सकता हूं। मेरे पास रचनात्मकता और विचार है कि मेरा काम आसान, अधिक व्यवस्थित और सामान्य रूप से, अधिक बुद्धि के साथ, जिससे इस कंपनी को लाभ होगा। उन्हें मुझे यह मौका भी देना चाहिए क्योंकि मैं यहां होने के योग्य हूं और मेरे पास प्रशिक्षण / अनुभव के बारे में (वर्ष या महीनों की संख्या कहते हैं)। एक शक के बिना सबसे अच्छा जवाब, संख्या तीन है।
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 4 के रूप में एग्ग्यू आपका वैल्यू शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने साक्षात्कार के दौरान हर समय मुस्कुराएं, एक अजीब तरह से नहीं, बल्कि एक आरामदायक और गृहस्थ मुस्कुराहट के साथ। जिस व्यक्ति को साक्षात्कार आपको परेशान नहीं करते, यह साक्षात्कार प्रक्रिया का हिस्सा है, यह एक परीक्षा है! शांत रहें और सर्वोत्तम तरीके से प्रतिक्रिया दें, अपना सर्वश्रेष्ठ करें अभ्यास करने का अनुमान न करें, वास्तविक स्थिति की तरह कुछ भी नहीं है एक पेशेवर, विनम्र और प्रामाणिक रवैया बनाए रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com