ekterya.com

तकनीकी संपादक की स्थिति के लिए एक साक्षात्कार के लिए तैयार कैसे करें

तकनीकी लेखकों (या तकनीकी संचारक) मैनुअल, कैटलॉग, दस्तावेज, उपयोगकर्ता गाइड और अन्य संदर्भ सामग्री लेखन, संपादन और रखरखाव, इंजीनियरिंग, विनिर्माण, विज्ञान, प्रौद्योगिकी जैसे विशेष क्षेत्रों के लिए दोनों प्रिंट और डिजिटल दोनों के लिए जिम्मेदार हैं। कृषि, आदि विशिष्ट ऑडियंस के लिए अत्यधिक तकनीकी जानकारी की व्याख्या करने के लिए तकनीकी लेखकों को एक विशेष विषय में विशेषज्ञों और पेशेवरों के साथ काम करने के लिए काम पर रखा गया है। कई संपादकों को विशिष्ट परियोजनाओं के लिए या एक कंपनी के लिए पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में रखा जाता है।

तकनीकी लेखक पदों के लिए साक्षात्कार पिछले अनुभव और तकनीकी कौशल पर ध्यान देते हैं, साथ ही लिखने की क्षमता भी। नौकरी विवरण और कंपनी का अध्ययन करके एक तकनीकी संपादक के रूप में एक स्थान के लिए एक साक्षात्कार के लिए तैयार रहें, और उन सवालों के उत्तर का अभ्यास कर सकते हैं जिनसे आप अनुमान लगा सकते हैं।

चरणों

फ़ोट रन आउट पर काम चरण शीर्षक 1 छवि
1
नौकरी का विवरण और सूचना की समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि कंपनी क्या तलाश रही है।
  • स्थिति की जिम्मेदारियों के बारे में आपके पास सभी प्रश्नों को लिखें। अगर आप उन्हें साक्षात्कार के दौरान उत्तर नहीं देते हैं, तो पूछें
  • सुनिश्चित करें कि आप स्थिति की आवश्यकताओं के लिए योग्य हैं साथ ही, अपने विवरण को फिर से शुरू करने और कवर पत्र को नौकरी विवरण में उपयोग की जाने वाली भाषा के साथ सजाने के लिए सुनिश्चित करें। कीवर्ड और आकर्षक वाक्यांशों की सहायता से आप श्रेष्ठ हो सकते हैं।
  • एस्केप टू डेड एंड जॉब चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने अनुरोध में त्रुटियों से बचें स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए भेजने से पहले अपना पुनः प्रारंभ करें और कवर पत्र पढ़ें और फिर से पढ़ें। त्रुटियों का पता लगाने की आपकी क्षमता स्थिति के लिए आपकी उपयुक्तता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • ध्यान रखें कि आप अपनी ताकत और उस कारणों के बारे में क्या सोचते हैं जिनके कारण आप स्थिति के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं।
  • किसी व्यक्ति ने आपका बचाव और कवर पत्र पढ़ा है, जो संभावित त्रुटियों की समीक्षा करने के लिए आपकी बच निकली है, और महत्वपूर्ण टिप्पणियां प्राप्त करने के लिए।
  • Video: भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए कैसा रहा साल 2017?

    एक तकनीकी लेखन साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    उस कंपनी की जांच करें जो आपको साक्षात्कार देने जा रही है उनकी वेबसाइट पर जाएं और संगठन के इतिहास और संस्कृति को जानें। महत्वपूर्ण लोगों के माध्यम से कंपनी से संपर्क करने और कंपनी की भूमिका के बारे में सवाल पूछने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • योजना के लिए एक दूसरे कैरियर चरण 5 शीर्षक योजना
    4
    प्रश्नों के उत्तर का अभ्यास करें। साक्षात्कारकर्ता आपको पूछे जाने वाले प्रश्नों का अनुमान लगाने का प्रयास करें आप स्थिति और कंपनी के साथ अपने आप को परिचित करके और स्थिति के लिए आवश्यकताओं को देखकर यह कर सकते हैं।
  • अपने काम और अकादमिक इतिहास के बारे में सामान्य प्रश्नों के लिए और अपने पेशेवर ताकत और कमजोरियों के बारे में तैयार करें।
  • अपने तकनीकी लेखन कौशल के बारे में विशिष्ट प्रश्नों के लिए तैयार करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर प्रोग्राम, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, एडोब फ़्रेममेकर, ड्रीमइवेर, और विसिओ पर चर्चा करने के लिए तैयार हों। यदि आपके पास डेटाबेस के साथ अनुभव है, तो उदाहरण तैयार करें। और ऐसे उदाहरणों को संक्षेप करें जो दिखाते हैं कि आप अपने आप को व्यवस्थित कैसे करते हैं, समीक्षाओं और सहयोगों को प्रबंधित करते हैं, और आप समय सीमा को पूरा करने के लिए कार्य को प्राथमिकता कैसे देते हैं।
  • एक महिला आवेदक का साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5
    मूल्यांकन करने के लिए तैयार कुछ नियोक्ता अपनी क्षमताओं का विचार प्राप्त करने के लिए आपको लिखित परीक्षा पूरी करने के लिए चाहते हैं। यह आपके कौशल दिखाने का एक शानदार अवसर है।
  • अपने लेखन और कंप्यूटर कौशल के बारे में एक परीक्षा के लिए तैयार करें शायद, लेखन परीक्षण में तकनीकी विनिर्देशों या अन्य सामग्रियों का जवाब देना होता है, और पैराग्राफ या दो को विकसित करना जहां उन्हें समझाया जाएगा आपको यह भी पूछा जा सकता है कि क्या आप जावा या विज़ुअल बेसिक जैसे प्रोग्रामिंग भाषा का उपयोग करते हैं, और आपको वेब के लिए HTML और अन्य भाषाओं में मूल ज्ञान का प्रदर्शन करना है।
  • यदि अनुरोध किया जाए तो साक्षात्कार से पहले परीक्षा लेना स्वीकार करें कुछ कंपनियां परीक्षा के परिणाम के अनुसार साक्षात्कारकर्ता चुनने का समय बचाने के लिए चाहेंगी। आपको एक परीक्षा पूरी करने और साक्षात्कार का समय निर्धारित करने से पहले उसे भेजना कहा जा सकता है
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 1



    6

    Video: Chankata 2006 - Jaswinder Bhalla - Part 1 of 8 - Superhit Punjabi Comedy Movie

    अपने स्वयं के प्रश्न तैयार करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप साक्षात्कार के दौरान प्रश्न पूछें। इससे पता चलता है कि आप इस स्थिति में रुचि रखते हैं और आप अवसर को गंभीरता से लेते हैं।
  • एक असंगठित बॉस चरण 6 को व्यवस्थित करें
    7
    एक दर्पण के सामने या दूसरे व्यक्ति के साथ अभ्यास करें। आपको सुनना और आप का जवाब देना आपके संचार कौशल को बेहतर बनाने के लिए एक प्रभावी उपकरण है।
  • एक तकनीकी लेखन साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8

    Video: The Moon landing was so cool in my old time line #Tlyer

    यदि साक्षात्कार का सामना करना पड़ता है, तो कम से कम 10 मिनट पहले पहुंचें इससे आपको आवश्यक कागजी कार्रवाई भरने और साक्षात्कार से पहले अपने नोट्स की समीक्षा करने का समय मिलेगा।
  • एक शांत जगह खोजें जहां आप ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और विचलन के बिना बात कर सकते हैं, यदि साक्षात्कार फोन या वीडियो सम्मेलन से है वीडियो साक्षात्कार के लिए, सुनिश्चित करें कि यह साफ और सुव्यवस्थित है, यह पृष्ठभूमि के लिए अग्रिम रूप से जांचें
  • Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    अपने काम प्लेसमेंट चरण 2 से बचने वाली छवि
    9
    व्यावसायिक रूप से तैयार हो जाओ एक सूट पहनें, भले ही साक्षात्कार एक अनौपचारिक जगह पर हो, और भले ही यह एक टेलीफोन साक्षात्कार है एक पेशेवर की तरह लग रहा है आपको एक पेशेवर की तरह लग रहा है
  • अपनी निजी स्वच्छता पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आपके नाख़ों को अच्छी तरह से काट दिया जाए, कि आपके कपड़े स्वच्छ और इस्त्री कर रहे हैं, जिससे आपका सांस अच्छी तरह से खुश हो जाती है, कि आपके बाल छंटनी की जाती हैं आप साक्षात्कार में एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं।
  • एक तकनीकी लेखन साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    नोट्स लें कि आप अपने साथ ले जा सकते हैं, और साक्षात्कार के दौरान आप समीक्षा कर सकते हैं। एक नोटबुक अपने साथ रखो ताकि आप इस बात की नोट ले सकें कि साक्षात्कारकर्ता स्थिति और कंपनी के बारे में क्या कहता है
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको नौकरी नहीं मिलती है तो निराश मत हो हमेशा आधा खाली जगह के बजाय कांच आधा पूर्ण देखो, क्योंकि कई नौकरियां बाहर की प्रतीक्षा कर रही हैं
    • साक्षात्कार के बाद का पालन करना याद रखें साक्षात्कारकर्ता आपके साथ मिलने के लिए आपका शुक्रिया अदा करते हुए एक धन्यवाद नोट या एक ईमेल भेजें। कंपनी में आपकी रुचि और अवसर के लिए उत्साह दोहराएं।
    • यदि आपको कुछ अनुभवों की कमी है, तो स्वयंसेवा काम करें या इंटर्नशिप करने पर विचार करें। तकनीकी लेखन एक प्रतिस्पर्धी उद्योग है, और अनुभव आमतौर पर शिक्षा से अधिक मूल्यवान है। अपने कौशल को विकसित करने और अपने पाठ्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए कार्य अनुभव संचित करने के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन या लघु व्यवसाय के लिए स्वयंसेवी।
    • कई साक्षात्कार के लिए तैयार आपसे व्यक्तिगत रूप से मिलने से पहले कुछ कंपनियां आपको फोन या वीडियोकांफर से मुलाकात करना चाहती हैं यदि आप लचीला और अलग-अलग लोगों के साथ साक्षात्कार के कई दौरों के माध्यम से आनंद लेते हैं, तो आप नौकरी पाने की संभावनाओं में सुधार करेंगे।
    • तकनीकी संचार सोसायटी में शामिल हों I सोसायटी का मतलब आपके कैरियर के लिए और आपके नियोक्ता के सामने व्यावसायिकता और व्यावसायिक विकास होगा। ऑनलाइन खोजें जो सोसायटी की सबसे नज़दीकी स्थानीय शाखा है और यथाशीघ्र शामिल हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रोजगार का विवरण
    • उदाहरण के पोर्टफोलियो (वैकल्पिक, लेकिन संभावित रूप से उपयोगी)
    • पाठ्यक्रम, कवर पत्र
    • नोटबुक और पेन या पेंसिल
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com