ekterya.com

लैटिन अमेरिका में इंटरनेट भुगतान कैसे प्राप्त करें

प्रौद्योगिकी की उन्नति और टेलिविरिंग की अनंत संभावनाओं के साथ-साथ, दुनिया भर से इंटरनेट के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने की संभावना एक बड़ी आवश्यकता बन गई है, इस कारण से विदेशों से भुगतान करने और भुगतान करने के कई तरीके हैं। लैटिन अमेरिका में ये सिस्टम मौजूद हैं, और वे सही तरीके से काम करते हैं, जैसा कि वे बाकी दुनिया में करते हैं इस अनुच्छेद में हम उनसे लाभ उठाने की व्याख्या करते हैं!

चरणों

विधि 1

पेपैल के माध्यम से शुल्क
1
एक पेपैल खाता प्राप्त करें पेपल एक विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और विश्वसनीय ऑनलाइन वॉलेट सेवा है, इस सेवा के लिए धन्यवाद, आप दुनिया में कहीं से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। शुरू करने के लिए आपको पेपैल पृष्ठ पर पंजीकरण करना होगा। पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "खाता खोलें" विकल्प है, वहां पर क्लिक करें
  • अपने खाता विवरण दर्ज करने की आवश्यकता के बिना, व्यक्तिगत खाते के साथ "व्यक्तिगत" प्रकार और "व्यवसाय" प्रकार के दो खाता विकल्प हैं, जो कि आप वेबसाइट पर खरीद सकते हैं (क्रेडिट कार्ड के रूप में अपने खाते का उपयोग करें) किसी भी असुविधा के खिलाफ खरीद सुरक्षित हो जाएगी खाता "बिजनेस" के साथ आप पूरे विश्व से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, पेपैल आपको भुगतान और चेकआउट प्राप्त करने के लिए एक स्वचालित सिस्टम भी देता है, आपको केवल जो भी भुगतान करना है उसके लिए एक लिंक पास करना होगा और पेपैल को बाकी का ख्याल रखना होगा।
  • दोनों खाते नि: शुल्क हैं, इसलिए इसके लिए कोई समस्या न करें, बस आपको चुनने वाले एक का चयन करें अगर आपको भुगतान प्राप्त करने पर अधिक लचीलेपन चाहिए, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप "बिजनेस" विकल्प चुनते हैं।
  • 2
    अपना खाता सत्यापित करें पेपैल में पंजीकृत होने के बाद, अपने खाते को सत्यापित करना सबसे अच्छा है, इसके लिए आपने पंजीकरण के समय अपने व्यक्तिगत डेटा को ठीक से दर्ज कर लिया होगा। अपने पेपैल खाते को सत्यापित करने के लिए, अपना आईडी दस्तावेज़ आसान है, और एक क्रेडिट या डेबिट कार्ड भी।
  • आपको सत्यापित करने के लिए अपनी पहचान दस्तावेज़ संख्या, आपका टेलीफोन नंबर और एक क्रेडिट या डेबिट कार्ड दर्ज करना होगा।
  • पेपैल कार्ड सत्यापित करने के लिए एक छोटा सा शुल्क लेगा, फिर, एक बार सत्यापित होने पर, यह पैसा वापस आपके खाते में जमा कर दिया जाएगा।
  • 3
    भुगतान प्राप्त करना शुरू करें आप पहले से ही अपना खाता सत्यापित कर चुके हैं, आपको केवल भुगतान प्राप्त करने की ज़रूरत है, इसके लिए आपको बस अपना ईमेल उन लोगों को देना होगा जिन्हें आपको भुगतान करना होगा, फिर अपने पेपैल खाते से वे आपका ईमेल और आपको भुगतान करने की राशि में प्रवेश करेंगे, यह बहुत आसान है। जैसे ही अन्य प्रेस "भुगतान भेजें" बटन दबाए जाते हैं, आपका धन आपके खाते में पहुंच जाएगा, मान्यता तुरंत होती है।
  • यदि आपके पास भुगतान करने वाले व्यक्ति के पास पेपैल में धन नहीं है तो आप अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड का भी उपयोग कर सकते हैं, प्लेटफ़ॉर्म आपको इन माध्यमों के माध्यम से भी भुगतान करने की अनुमति देता है
  • ध्यान रखें कि भौतिक धन निकालने के लिए, यह उस जगह पर निर्भर करता है जिसे आप पेपैल के लिए डेबिट कार्ड प्रदान कर सकते हैं, अन्यथा आपको इसे दूसरे प्लेटफॉर्म से लिंक करना होगा जहां आप अपना पैसा भेज सकते हैं और आपको डेबिट कार्ड दे सकते हैं। एटीएम पर अपना पैसा लें कुछ उदाहरण हैं Payoneer या Skrill
  • विधि 2

    पैनियर या स्केर के माध्यम से शुल्क

    Video: Zeitgeist Addendum

    1

    Video: Week 7, continued

    अपना खाता बनाएं Payoneer और Skrill बहुत ही इसी तरह की सेवाओं पेपैल, जिसके साथ आप दुनिया भर में किसी भी व्यक्ति या कंपनी से ऑनलाइन भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। कुछ पहलुओं में पेपैल से अलग, सबसे महत्वपूर्ण में से एक यह है कि आप अपना पैयोनर कार्ड (डेबिट कार्ड) प्राप्त कर सकते हैं और इसे किसी अन्य तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, यह कार्ड मास्टर कार्ड से संबंधित है
    • रजिस्टर करने के लिए Payoneer पंजीकरण पृष्ठ पर जाएं जहां वे आपकी जानकारी (नाम, उपनाम, जन्म तिथि, आदि) के लिए पूछेंगे और फिर वे आपके दस्तावेज़ संख्या के लिए पूछेंगे।
    • आपके खाते को दर्ज करने के बाद, कुछ समय बाद (सामान्यतः एक दिन से अधिक नहीं) समीक्षा में प्रवेश करेंगे, यदि आपका खाता स्वीकृत हो गया है तो आपको सूचित किया जाएगा।
    • पेओनेर के साथ, आप स्क्रिल के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • 2
    अपना डेबिट कार्ड प्राप्त करें एक बार आपका खाता स्वीकृत हो जाने के बाद, उसे सक्रिय करने के निर्देश के साथ, एक मास्टर कार्ड डेबिट कार्ड आपके पते पर भेजा जाएगा। कार्ड की एक वार्षिक स्थायी रखरखाव लागत है, आप पृष्ठ के "दरों" अनुभाग में पता लगा सकते हैं। इसका उपयोग व्यापार में दोनों और आपके स्थानीय मुद्रा में एटीएम (एटीएम) से पैसे निकालने के लिए किया जा सकता है।
  • आपका खाता सत्यापित होने के बाद कार्ड को आपके पते पर पहुंचने के लिए 25 से 35 कार्यदिवसों के बीच का समय लगेगा, क्योंकि आप अपने खाते का उपयोग नहीं कर सकते हैं, इसलिए इस समय आपको धैर्य होना चाहिए।



  • 3

    Video: Technology Stacks - Computer Science for Business Leaders 2016

    लीजिए और ऑनलाइन भुगतान करें। पैनोनर और स्क्रिल का मुख्य रूप से सेवा से जुड़े कंपनियों से भुगतान प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, अर्थात, उनमें से किसी के साथ संबद्ध कंपनियों से फ्रीलांसरों या स्वतंत्र श्रमिकों को चार्ज करने के लिए। इसके लिए आपको कंपनी को देना होगा जिसके लिए आप अपना ग्राहक नंबर काम करते हैं और वे आपके खाते में भुगतान करेंगे, उस वक्त से आपके कार्ड पर पैसा उपलब्ध होगा। आप उन उपयोगकर्ताओं के बीच भुगतान भी कर सकते हैं जो कंपनियां जरूरी नहीं हैं, इसके लिए आपको "संपर्क" पर जाना होगा और "भुगतान करें" पर क्लिक करें, इसके बाद आप उस व्यक्ति की ग्राहक संख्या दर्ज करें जिसे आपको भुगतान करना होगा और राशि।
  • आपके द्वारा पंजीकृत होने पर ग्राहक संख्या ईमेल में दिखाई देती है।
  • भुगतान करने के लिए, यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपने ग्राहक संख्या को पास करना होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दो सेवाओं में से किसी एक में पंजीकरण करने से पहले, पता लगाएं कि कंपनी के साथ काम करने वाला कंपनी आपको भुगतान करेगी, इस तरह आपको पता होना चाहिए कि किसको पंजीकरण करना है।
  • विधि 3

    वैकल्पिक तरीकों से शुल्क
    1
    PayU द्वारा भुगतान प्राप्त करें यह केवल कुछ लैटिन अमेरिकी देशों के लिए उपलब्ध सेवा है, आप भुगतान और भुगतान प्राप्त कर सकते हैं और सभी प्रकार के कार्ड स्वीकार कर सकते हैं। जैसा कि पेपैल के दो प्रकार के खाते हैं, "PayU Easy" खाता और "PayU Customized" खाता, एक का चयन करें जो आपको आपके व्यवसाय के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • PayU आसान के साथ आपके पास ई-कॉमर्स के लिए एक आदर्श खाता है, बहुत कम कमीशन प्रति खरीद (प्रत्येक खरीद के लिए 0.10 अमरीकी डालर + 4% बिक्री के साथ), साथ ही आपके उत्पादों के लिए भुगतान बटन बनाने में सहायक , इस तरीके से, यदि आप ई-कॉमर्स के साथ काम करते हैं और एक ऑनलाइन स्टोर करते हैं तो आप पेयू द्वारा प्रदत्त बटनों को रख देते हैं और सिस्टम उत्पाद की लागत के लिए ग्राहक को चार्ज करता है, इसे आपके खाते में भेजकर उसे स्टोर पर लौटाता है।
    • पेयू कस्टम के साथ आप बड़े व्यवसायों या मौजूदा कंपनियों के लिए एक आदर्श खाता प्राप्त करते हैं, जो ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना शुरू करना चाहते हैं और अपने ग्राहकों को इस पद्धति के साथ केंद्रित करना चाहते हैं। असल में यह एक परामर्शदाता है जो आपके व्यापार और जरूरतों के लिए आदर्श योजना तैयार करेगा। इसकी पिछली योजना के रूप में एक ही लाभ है, केवल मुनाफे का विश्लेषण करने के लिए आपको मुफ्त सलाह और कई अन्य उपकरण भी होंगे। आप प्रभारी अनुभाग में एक बोली का अनुरोध कर सकते हैं।
    • सेवा का उपयोग शुरू करने के लिए आपको अपने खाते को सत्यापित करना होगा, हालांकि प्रत्येक प्रकार के खाते के लिए आवश्यक दस्तावेज अलग-अलग हैं, हमेशा ध्यान रखें कि पंजीकरण के समय आपको गलत डेटा नहीं देना चाहिए, क्योंकि बाद में यह दस्तावेज से मेल नहीं खाएगा आपको ज़रूरत है और आपने अपना समय बर्बाद किया है
    • आपकी वेबसाइट पर इंटीग्रा पीयूयू, इस पेयू के लिए एक सहायक है जिसके साथ आप अपने स्टोर के प्रत्येक उत्पाद के लिए बटन बना सकते हैं, यह बहुत उपयोगी है क्योंकि आप एक क्लिक से भुगतान कर सकते हैं यदि आपके पास अभी भी आपके वेब स्टोर नहीं है, तो प्यूयू में ई-कॉमर्स साइट्स के प्लेटफॉर्म हैं जो पहले से ही बनाई गई हैं और स्थान पर बिक्री शुरू करने के लिए अनुकूलित हैं।
  • 2
    Bitcoin के लिए भुगतान प्राप्त करें बिटकॉइन एक आभासी मुद्रा (क्रिप्टोक्यूरेंसी) है जो आपको आम तौर पर मुद्रा की तुलना में अलग-अलग विनिमय करने की अनुमति देती है, यह एक विकेन्द्रीकृत पीयर-टू-पीयर प्रकार का पैसा है जिसके साथ आप संपूर्ण राशि में लेन-देन कर सकते हैं विश्व के बिना किसी बैंक या किसी आर्थिक संगठन के माध्यम से जाना
  • ध्यान रखें कि बिटकॉइन की कीमत बहुत ही अस्थिर है, यही है, इसकी कीमत बढ़ सकती है, साथ ही साथ बहुत ही कम समय में गिर सकता है, इसलिए बिटोकोइन्स में बचत को बचाने के लिए सलाह नहीं दी गई है, जो बटुआ सेवा का हम प्रयोग करेंगे। यह आपको अपने बिटिकॉन्स अपने स्थानीय मुद्रा या मौके पर डॉलर बेचने की अनुमति देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी खरीदारी सार्वजनिक अक्सर बिटकॉइन का उपयोग करती है, हालांकि यह मानना ​​मुश्किल है कि, हाल के दिनों में बहुत से लोग इस प्रकार की मुद्रा का इस्तेमाल अपने भुगतानों को ऑनलाइन बनाने के लिए कर रहे हैं,
  • यह 100% सलाह है कि आप भुगतान प्रक्रिया के दौरान असुविधा से बचने के लिए इस सेवा के संचालन पर अच्छी तरह से सलाह लेते हैं, और अगर कोई समस्या है, तो पता करें कि कैसे कार्य करें, इसके लिए यह पृष्ठ पर दी गई जानकारी को पढ़ना सबसे अच्छा है स्पेनिश में आधिकारिक बिटकॉइन
  • 3

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    कोझा ने पजा के माध्यम से पेज़ा एक ऐसा पेपैल जैसा सिस्टम है, जिसके साथ आप न केवल दुनिया में कहीं से भी पैसे प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कई तरह के भुगतान के साथ। यह या तो क्रेडिट या डेबिट कार्ड वाले पेज़ उपयोगकर्ता या गैर-उपयोगकर्ता हो सकता है इस प्रणाली का उपयोग करने के लिए आपको "सिंग अप" पर क्लिक करके पेज़ा आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण करना होगा। खाता 100% नि: शुल्क है, हालांकि पैसे और अन्य चीजों को निकालने की फीस है, आप उन्हें पृष्ठ के निचले भाग में "फीस" बटन में पा सकते हैं।
  • अपने देश में संभव वापसी के फॉर्म को जानने के लिए आप मुख्य पृष्ठ के निचले भाग में "स्थानीय भुगतान विकल्प" अनुभाग पर जाकर अपने बैंक खाते में अपने पेजा पैसे वापस ले सकते हैं या चेक के माध्यम से जा सकते हैं।
  • यदि आपके कोई संदेह है, तो आप [email protected] पर लिख सकते हैं और अपने प्रश्न पूछ सकते हैं, वे जितनी जल्दी हो सके आपको जवाब देंगे।
  • इस सेवा के पास आपका अपना डेबिट कार्ड नहीं है, यद्यपि आप संयुक्त राज्य में किसी बैंक में बचत खाते खोलने के लिए संपर्क ईमेल से पूछ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप इनमें से किसी भी सेवा में पंजीकरण करते हैं, तो वास्तविक डेटा दर्ज करते हैं, भरोसेमंद होते हैं और आपकी जानकारी के साथ कुछ नहीं करेंगे।
    • यदि आप बिटकॉइन के लिए भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं, तो संदिग्ध न हो, यह एक नई और बहुत उपयोगी मुद्रा है जो आपको करों में बहुत अधिक धन बचाएगा, सिर्फ सतर्क रहने के लिए पर्याप्त है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवसाय में इन तीन विकल्पों में से कम से कम एक का उपयोग कर सकते हैं, यह आपके व्यवसाय को बहुत बड़ा करेगी।
    • यदि आप भुगतान ऑनलाइन प्राप्त करते हैं और एक व्यवसाय बेचने वाले उत्पाद हैं, तो दुनिया भर में या देश भर में एक कुशल आदेश वितरण प्रणाली की कोशिश करें।
    • अपने आप को सूचित करें (या किसी को सूचित करें) कि ऑनलाइन भुगतान प्रणाली कैसे काम करती है, ताकि किसी समस्या के मामले में आप ग्राहक को आवश्यक सलाह दे सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com