ekterya.com

अपने कार्यों को कैसे वितरित करना याद रखना

हो सकता है कि आप अपने शिक्षकों से थक चुके हो कि आप इस हार्दिक तरीके से देख रहे हैं जब आप उन्हें बताते हैं कि आप अपने होमवर्क को फिर से भूल गए हैं। शायद वे चुप्पी में अपने सिर को हिला देते हैं जब वे सुनते हैं कि आपने इसे खत्म कर दिया है और वास्तव में, आप इसे करने में मजा आया, लेकिन आप इसे घर पर भूल गए इससे भी बदतर, हो सकता है कि आप घर जाएं और आपको पता चल जाए कि अगर आप स्कूल में होमवर्क लेते हैं, तो आप इसे पुनः देने के लिए भूल गए (फिर से)। सौभाग्य से, आप अपने होमवर्क को चालू करने के लिए याद रखने में मदद करने के लिए कुछ सिद्ध चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी उत्पादकता में सुधार लाने के लिए व्यवस्थित करें
एक अच्छा कॉलेज छात्र बीतने वाला इमेज शीर्षक 4 चरण
1
संगठन को गंभीरता से लें ऐसा करने के लिए, फ़ोल्डर्स का उपयोग करें, बेहतर अगर वे कई आस्तीन या जेब वाले हैं आदर्श एक फाइल कैबिनेट या एक फ़ोल्डर को एक एम्पॉर्डन के रूप में उपयोग करना है ताकि एक से अधिक विषय के लिए सामग्री को एक ही स्थान पर व्यवस्थित किया जा सके। अपना होमवर्क करने के लिए कौन से सामग्री की आवश्यकता है, इसका नज़रिया रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि सब कुछ एक ही स्थान पर है। इस तरह, आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने साथ पूर्ण कार्य को कक्षा में ले जाएंगे।
  • आप दो जेब के शास्त्रीय फ़ोल्डर्स प्राप्त कर सकते हैं जो कि सभी रंगों में एक तरफ गुणी होते हैं या कॉमिक नायकों, कार्टून चरित्रों या खेल टीमों के प्रारूप जिन्हें आप पसंद करते हैं। आप इनमें से कई फ़ोल्डर्स खरीद सकते हैं और एक विषय के लिए प्रत्येक सामग्री में जगह ले सकते हैं।
  • यदि आप प्रत्येक विषय की सामग्री को अलग-अलग फ़ोल्डर्स में रखने का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें स्कूल के पूरे दिन में लें। इसके लिए, आप तीन अंगूठी बांधने की मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प एक फ़ोल्डर को एक accordion के रूप में प्राप्त करना है ये फ़ोल्डर्स बहुत बढ़िया हैं, क्योंकि उनके पास बहुत से जेकेट हैं जो आम तौर पर फ्लैप या किसी अन्य तंत्र के साथ आते हैं ताकि आपकी सारी सामग्री जगह पर रहे। इस तरह, आपका संगठन तुरंत सुधार करेगा
  • स्कूल चरण 6 के लिए व्यवस्थित करें आपका बाइंडर शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    प्रत्येक जेब या आस्तीन को लेबल करें। भले ही आप एक फ़ाइल कैबिनेट का उपयोग करने जा रहे हैं, जहां आप कई फ़ोल्डर्स या एक एम्पॉर्डन के रूप में एक फ़ोल्डर डालते हैं, तो अपने प्रत्येक विषय के कार्यों के लिए एक विशिष्ट स्थान होना चाहिए। आपके पास प्रति विषय दो स्थान भी हो सकते हैं: एक उस कार्य के लिए जिस पर आप काम कर रहे हैं और एक बैकअप सामग्री के लिए।
  • जैसे ही आपको कोई नोट, कक्षा पत्रक, वर्कशीट या कार्य के लिए सामग्री प्राप्त होती है, उन्हें सही जगह पर रखें और उन्हें वहां हर समय वहां छोड़ दें जब आपको उनकी आवश्यकता न हो।
  • हमेशा अपने संगठनात्मक सामग्रियों को अपने साथ रखें अपनी फ़ाइल या एडेरियन फ़ोल्डर को कक्षा में ले लें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप हमेशा अपनी सभी कक्षाओं में आपके साथ काम कर सकते हैं।
  • लेख पढ़ें स्कूल में कैसे आयोजित किया जाए अधिक सलाह के लिए
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन मार्गदर्शिकाएं चरण 13 बनाएं
    3
    स्कूल के दिन समाप्त होने पर दो बार अपना बैकपैक जांचें जांचें कि आपके पास सभी सामग्री है जो आपको करने के लिए आवश्यक कार्य करना चाहिए। इसके अलावा पाठ्यपुस्तकों को मत भूलना, क्योंकि यदि आप आमतौर पर उन्हें कक्षा में नहीं ले जाते हैं, तो यह संभावना है कि वे आपके लॉकर के नीचे गए हैं।
  • स्कूल जाने से पहले हर सुबह अपने बैग को तीन बार चेक करें। आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह घर पर आपके द्वारा किए गए कार्यों को भूलना है। सुनिश्चित करें कि आप अपने संगठित सामग्रियों को आपके साथ ले लें और यह कि वे आपके पूर्ण किए गए कार्यों को शामिल करते हैं।
  • विधि 2

    रणनीतियों का विकास करें ताकि आपके कार्य को भूल न जाए
    हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रवेश करें छवि चरण 9
    1
    वास्तव में होमवर्क वितरित करने के लिए याद रखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा ऐसा करते हैं, जब आप कक्षा में प्रवेश करते हैं तो एक विकल्प होमवर्क में बदलना होता है हालांकि, यह संभव है कि आपके शिक्षकों ने कुछ नियम स्थापित किए हों या अपनी प्राथमिकताएं तय कीं और यह आपके लिए संभव नहीं हो सकता है
    • जैसे ही आप बैठ गए और अपने डेस्क पर अपने सामने रख दिया, अपने फ़ुल से अपने काम को पूरा करें। इसे तब तक छोड़ दो जब तक आप इसे वितरित नहीं कर सकते।
    • केवल आपके द्वारा पूरा किए गए कार्यों के लिए एक और फ़ोल्डर प्राप्त करें और फ़ाइल कैबिनेट के सामने इसे रखें। इस तरह, हर बार जब आप किसी भी विषय के लिए सामग्री खोजते हैं, तो आपके पास अपने तैयार कार्यों का एक अनुस्मारक होगा
  • छवि शीर्षक अनुसूची अपने दिन चरण 13
    2
    एक साप्ताहिक एजेंडा प्राप्त करें और इसे सक्रिय रूप से अद्यतित रखें अपने एजेंडा को अक्सर अद्यतन करें हमेशा से अवगत रहें कि आपको अग्रिम रूप से एक हफ्ते पहले उद्धृत करने के लिए समय सीमा के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि वे निकट होते हैं।
  • जैसे ही आप उन्हें जानते हैं, उतना ही अपने सभी कार्यों को रिकॉर्ड करें। संभवतः सबसे विस्तृत तरीके से सारी जानकारी शामिल करें उदाहरण के लिए, पाठ्य पुस्तकों के अध्याय या पृष्ठ संख्या और प्रत्येक कार्य से संबंधित अन्य सामग्रियों को लिखें।
  • प्रत्येक विषय (यदि कोई हो) के पाठ्यक्रम या शेड्यूल की समीक्षा करें और अपने कैलेंडर में मौजूद डिलीवरी की तिथियां रिकॉर्ड करें।
  • इसमें क्षणों से संबंधित जानकारी भी शामिल होती है, जब आप अपने कार्यों को खुद को समर्पित नहीं कर सकते, जैसे कि संगीत रिहर्सल या खेल प्रशिक्षण, नानी या परिवार के भोजन के रूप में काम
  • छवि शीर्षक अनुसूची अपने दिन 7 कदम
    3
    भौतिक कार्यसूची को जारी करने के लिए प्रतिबद्ध आजकल, बहुत से लोग इलेक्ट्रॉनिक कैलेंडर का उपयोग करते हैं हालांकि इन प्रकार के कैलेंडरों के अपने फायदे हैं, और उन्हें अपने फोन पर रखने से यह सुनिश्चित होता है कि आप हमेशा उन्हें अपने साथ ले जाएं, आप हमेशा आपके साथ एक शारीरिक एजेंडा लेते हैं, खासकर स्कूल के दिनों में। इसी तरह, भौतिक एजेंडा भी महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करते हैं
  • भौतिक एजेंडा को अपडेट करना आसान है, क्योंकि आप चीजों को त्वरित तरीके से जोड़ या संपादित कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा पूरा किए गए कार्य को पार करने के लिए एक भौतिक लेखन लागू करने का उपयोग हमेशा बहुत संतोषजनक होता है।
  • वर्ग में एक भौतिक कार्यसूची का उपयोग करना अधिक उपयुक्त है, जो कि विशेष महत्व का एक कारक है, क्योंकि कार्य आमतौर पर कक्षा में सौंपा जाता है और आपको तुरंत उन्हें पंजीकृत करने में सक्षम होना चाहिए
  • स्टे अवेक पर कम से कम 24 घंटे सीधे चरण 8 नाम वाली छवि
    4

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    अपने कार्यों के लिए अनुस्मारक के रूप में अलार्म सेट करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने सेल फोन कैलेंडर को इतनी बार अपडेट नहीं करते हैं, तो भी आप अपने फोन को अपनी डिलीवरी की तिथियों के माध्यमिक अनुस्मारक के रूप में उपयोग कर सकते हैं। एक कार्य की डिलीवरी तिथि से पहले और एक समय में जब आप घर पर रहेंगे, तो रात के लिए अलार्म की अनुसूची करें। जब अलार्म लगता है, तो जांच लें कि आपने कार्य पूरा कर लिया है, यह सही फ़ोल्डर में दर्ज किया गया है और आपने इसे अपने बैग में रखा है।
  • आपका शिक्षक एक उत्कृष्ट अनुस्मारक भी हो सकता है यदि आप को कक्षा में अपना होमवर्क लेने में परेशानी हो, तो आप उससे बात कर सकते हैं, क्योंकि वह आपको उपयोगी सलाह दे सकता है और इससे पहले आपको एक दिन काम की याद दिलाता है।
  • यदि आप अपने शिक्षक से आपको अनुस्मारक देना शुरू करने के लिए कहें, तो वह पूरी कक्षा के लिए ऐसा करने की संभावना है। इस तरह, यह आपके सहयोगियों के लिए अपने स्वयं के कार्यों को याद रखने के लिए भी उपयोगी होगा।
  • विधि 3

    अपना समय अधिक कुशलता से उपयोग करें
    बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    कार्यक्रम की समय-अवधि जिसमें आप अपना होमवर्क करने के लिए समर्पित हैं। निर्धारित करें कि वे क्षण क्या हैं जिन्हें आप अपने कार्यों में समर्पित कर सकते हैं। सप्ताह के दिन के आधार पर, आपके होमवर्क को करने के लिए आपके पास एक अलग समय उपलब्ध होगा, इसलिए आपको तदनुसार योजना करनी चाहिए। यदि सप्ताह के कुछ दिन होते हैं जिसमें आप अतिरिक्त गतिविधियों का अभ्यास करते हैं, तो पहले से कार्य करने की आदत को अपनाना, जिसके लिए आपके पास समय संघर्ष है।
    • उस समय पर विचार करें जब आपको कार्य पूरा करने के लिए खर्च करना होगा और इसके अनुसार अपने शेड्यूल की योजना बनाएं।
    • अलग-अलग कार्यक्रमों में बड़े पैमाने पर परियोजनाओं के विशिष्ट भागों का कार्यक्रम।
    • यदि आपको अपने गृहकार्य के लिए समय की अवधि अलग करना कठिन लगता है, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह आपके लिए कुछ ऐसा करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्तों के साथ हर रात (या तो ऑनलाइन या व्यक्ति) में बहुत समय बिताते हैं, तो आप जाकर या इंटरनेट से कनेक्ट होने से पहले अपना होमवर्क कर सकते हैं।
  • वेक अप स्टेप 16 नामक छवि



    2
    पहले उठो यह सामान्य दिन पर अधिक चीजों को खत्म करने की आपकी क्षमता को लगभग तुरंत सुधार देगा। रोज़ाना शुरुआती घंटे तक उठने के साथ, यह अतिरिक्त समय आपको कुछ पठन और अन्य जिम्मेदारियों के साथ आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • दिन से इस तरह से आपकी समग्र उत्पादकता में वृद्धि होगी और आपको अधिक कुशल कार्य सत्रों के लिए तैयार किया जाएगा।
  • इसे छड़ी यह संभावना है कि, यदि आप पहले उठने की आदत को अपनाना चाहते हैं, तो आप पहले भी बिस्तर पर जा सकते हैं।
  • देर से होमवर्क करते रहने के जाल में फंसे मत रहो। रात के देर के घंटों में, आपकी एकाग्रता और आपकी उत्पादकता बहुत कम हो जाती है
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 6
    3
    स्कूल के दिन या कक्षा के समय के दौरान कक्षाओं के दौरान अध्ययन या मुफ्त समय की अवधि का लाभ उठाने से पहले कक्षाएं होमवर्क करने लगती हैं यद्यपि यह आप के लिए स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, इसके लिए आपको कल्पना की अपेक्षा अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आप अपने दोस्तों के साथ या दूसरों के साथ आसानी से विचलित कर सकते हैं।
  • यदि आप नेत्रहीन विचलित हो जाते हैं, तो आप हेडफ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं या बैठ सकते हैं ताकि आप दीवार पर नजर डाल सकें।
  • ध्यान रखें कि, यदि आप स्कूल के दिन के दौरान अपना गृहकार्य समाप्त करते हैं, तो आप अपने खाली समय का लाभ उठा सकते हैं, जो आप चाहते हैं, जैसे अपने दोस्तों के साथ समय बिताना।
  • चित्र शीर्षक स्टडी 7
    4
    जल्द ही अपने कार्य शुरू करें जैसे ही उन्हें आपको सौंपा गया है, आपको अपने कार्यों के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए। इसका एक कारण यह है कि, इस तरह से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप समझें कि आपको क्या करने की आवश्यकता होगी (समय और सामग्रियों के संदर्भ में), वास्तव में काम करने का समय आने से पहले।
  • यदि आप किसी कार्य के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आपको अपने प्रश्न के तुरंत ही अपने शिक्षक से परामर्श करना चाहिए।
  • गुरुवार और शुक्रवार को, सप्ताहांत के लिए अपने कार्यों पर काम करना शुरू करें यदि आप जानते हैं कि सप्ताहांत के लिए आपके पास कार्य होंगे, तो आप सप्ताहांत के आराम और आनंद लेने से पहले उन्हें खत्म करने का प्रयास कर सकते हैं
  • अपने होमवर्क को शुरू करने के लिए रविवार की रात तक इंतजार न करें।
  • शनिवार को अपनी सामाजिक गतिविधियों को शेड्यूल करने का प्रयास करें और शुक्रवार की रात कम से कम कुछ घंटों तक अपने कार्यों पर काम करें। अगर आपके पास शुक्रवार की रात की योजना है, तो अपना होमवर्क करने के लिए शनिवार को कुछ घंटों को समर्पित करने का प्रयास करें।
  • विधि 4

    अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रहें
    सर्विवी समर स्कूल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अध्ययन का एक स्थान प्राप्त करें जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है कुछ लोगों के लिए, एक शांत और निजी जगह में अध्ययन करना आदर्श है, लेकिन पर्यावरण के अनुसार प्रत्येक की उत्पादकता का स्तर भिन्न होता है वास्तव में, कुछ लोग बेहतर ध्यान केंद्रित करते हैं, जब बहुत से लोगों के आसपास और थोड़ा शोर होता है
    • आप एक अलग अध्ययन वातावरण की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप एक को ढूंढ सकें जिसमें आप बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • ऐसी जगहों से बचें, जिन पर स्क्रीन हो, विशेषकर टेलीविजन यह आपके सेल फोन को भी संदर्भित करता है इसे अपने बैकपैक में रखें और उसे पढ़ते समय वहां छोड़ दें, केवल आपके द्वारा निर्धारित समय के दौरान इसे जांचें।
    • इयरप्लग या इयरफ़ोन का उपयोग करें यह श्रव्य विकर्षण की आवृत्ति कम करने में मदद करेगा, चाहे आप किसी पुस्तकालय में अध्ययन करें या कैफेटेरिया में। उस संगीत को सुनें जिसके पास कोई गीत नहीं है और वह संगीत की बजाए अधिक पर्यावरणीय है जिसमें बास लाइन है संगीत चुनने पर, "पृष्ठभूमि संगीत" पर ध्यान केंद्रित करें हालांकि, आप अब भी उस संगीत को सुन सकते हैं जो आपको पसंद है।
    • घर में अध्ययन करने के लिए, आप इसे अपने परिवार के सदस्यों या आपके रूममेट्स द्वारा बिना रुकावट के कमरे में कर सकते हैं उन्हें पता है कि आप निश्चित समय के लिए कार्य कर रहे होंगे और उन्हें अकेला छोड़ने के लिए कहेंगे
  • इमेज शीर्षक से पूछना करें कि आपका अध्ययन बडी चरण 7

    Video: Hindi Gospel Song | परमेश्वर के वचनों का एक भजन | राजा की तरह हमारा परमेश्वर करता है राज

    2
    अपने दोस्तों के साथ अध्ययन करें एक दोस्त के साथ मिलकर कार्य करें, जिसमें कार्य करने के लिए भी कार्य किया गया है (शायद आप के समान कार्य)। यदि आप किसी और के साथ काम करते हैं, तो यह वास्तव में आपके कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता में वृद्धि कर सकता है।
  • किसी मित्र के साथ काम करना आपको दूसरों के बारे में सोचने से भी रोकेगा। आप अपने अध्ययन सत्रों को भी महसूस कर सकते हैं जैसे वे सिर्फ लटका रहे हैं
  • उन दोस्तों के साथ अध्ययन न करें जो आपके बीच में बाधा डालते हैं या जो ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है। जब आप अपना कार्य पूरा कर लेंगे, तो आप जिसे चाहें उसके साथ समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • सर्वीव ग्रीष्मकालीन स्कूल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि कहीं भी अध्ययन करने से पहले आपके पास जिस चीज़ की आवश्यकता है इसमें कार्य करने के लिए आवश्यक आपकी संगठनात्मक सामग्री, आपके पाठ्यपुस्तकों या अन्य प्रकार के संसाधन और उपकरण शामिल हैं (भले ही यह केवल एक लेखन और काग़ज़ लागू हो या आपके कंप्यूटर और उसके चार्जर)।
  • आपको एक स्वस्थ नाश्ते और पानी की बोतल भी शामिल करनी चाहिए। आप अपने कार्यों पर अधिक काम कर सकते हैं यदि आपको खाने या पीने के लिए कुछ न ढूंढना है
  • यह चिपकने वाला नोट भी लेता है हैरत की बात है, वे बहुत उपयोगी हैं, क्योंकि वे आपको महत्वपूर्ण चीजों के दृश्य अनुस्मारक स्थापित करने और पुस्तकों के पन्नों को चिह्नित करने की अनुमति देते हैं जिनके साथ आप अक्सर अध्ययन कर रहे हैं या अक्सर परामर्श कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक व्यवहार्यता अध्ययन चरण 1
    4
    अपने पक्ष में प्रौद्योगिकी का उपयोग करें कंप्यूटर के लिए धन्यवाद, इंसान की उत्पादकता काफी हद तक बढ़ गई है। एक कंप्यूटर में, आप अधिक तेज़, शोध और लिख सकते हैं हालांकि, आपको उन सभी गैर-उत्पादक गतिविधियों से बचना चाहिए जो एक कंप्यूटर पर भी किए जा सकते हैं, आपके कार्यों से एक व्यथा हैं।
  • इसके अलावा, आप खुद को व्यवस्थित करने के लिए एक कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, नेटवर्क-आधारित संग्रहण सिस्टम, जैसे Google ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स के बारे में अधिक जानें आप उन फ़ाइलों को बचाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और तब तक उन तक पहुंच सकते हैं जहां तक ​​आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है।
  • आपको एक यूएसबी मेमोरी भी उपयोग करना चाहिए आपको अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक फाइलों को नेटवर्क और यूएसबी स्टिक पर आधारित भंडारण प्रणाली में दोनों को सहेजना होगा, जिसे आपको हमेशा रखना चाहिए (उदाहरण के लिए, आप एक प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप अपने चाबी का काँच पर रख सकते हैं)। इस तरीके से, आप अपने होमवर्क की एक और कॉपी को स्कूल में प्रिंट कर सकते हैं यदि आप भौतिक प्रति भूल जाते हैं और आपको उस कार्य को भूल जाने के दुर्भाग्यपूर्ण परिदृश्य को फिर से नहीं बनाना होगा।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 1 9
    5
    ब्रेक ले लो हर बार जब आप होमवर्क करने के लिए बैठते हैं, तो आपको कुछ समय के लिए ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए और खुद को थोड़े समय का ब्रेक लगाना चाहिए। इस तरह, जब आप लंबे घंटों के लिए अध्ययन करते हैं, तो आप उन दिनों में अभिभूत नहीं होंगे या थक नहीं सकते हैं और आपका मन केंद्रित हो सकता है
  • 50 मिनट के काम के बाद आप 10 मिनट का ब्रेक ले सकते हैं।
  • इन ब्रेक के दौरान, चलने के लिए जाएं, बाथरूम में जाएं, संक्षिप्त शारीरिक व्यायाम करें (फैली, छिपकली या कैंची की छलांग) या बस कुछ सरल कार्य करने के लिए खुद को समर्पित करें।
  • किसी भी गतिविधि से विचलित होने से बचें, जो आपको काम पर वापस जाने के लिए मुश्किल बनाता है या जो आपके दिमाग को ऐसे तरीके से रखता है जो अध्ययन के लिए उपयुक्त नहीं है। उदाहरण के लिए, किसी ऐसे व्यक्ति से बताने से बचें, जिसे आपने लंबे समय में बात नहीं की है या न ही दोस्तों के साथ बैठक कर रहे हैं जो अध्ययन किए बिना सिर्फ लटका रहे हैं।
  • जब आप अपने कार्यों को पूरा करते हैं (पहले नहीं), तो अपने आप को कुछ इनाम दें उदाहरण के लिए, यदि आपको कुछ समय के लिए तरस होती है तो रेफ्रिजरेटर से आइसक्रीम पॉट लेने के लिए ब्रेक लेने से बचें इसके बजाय, प्रतीक्षा करें जब तक कि आप अपने सभी कार्यों को उस दिन क्रीम का आनंद लेने के लिए पूरा नहीं कर लेते ताकि आप प्रत्येक काटने पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर सकें (या ध्यान केंद्रित न करें)।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अभी भी सब कुछ पूरा करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको खुद को व्यवस्थित करने, योजना बनाने और अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने, अपने माता-पिता या स्कूल काउंसलर से बात करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हुए क्या करना है। विशेष रूप से उत्तरार्द्ध को छात्रों की मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और रणनीतियों और अन्य विकल्पों को प्रदान करने में खुशी होगी ताकि आप स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने की अधिक क्षमता प्राप्त कर सकें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com