ekterya.com

एक साक्षात्कार में अपने पिछले नौकरी के प्रदर्शन के मूल्यांकन के बारे में एक प्रश्न का उत्तर कैसे दें

यदि एक साक्षात्कार के दौरान आपको अपने अंतिम प्रदर्शन के मूल्यांकन के बारे में पूछा गया है, तो आपको ध्यान से जवाब देने की आवश्यकता है कि आप केवल नकारात्मक चीजों का उल्लेख करने के जाल में न पड़ें। यहां आपको इस प्रश्न का सफलतापूर्वक जवाब देने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे।

चरणों

Video: Ken O'keefeThe People's voice Middle East show 2 with subtitles

आपकी अंतिम निष्पादन मूल्यांकन के बारे में एक साक्षात्कार प्रश्न उत्तर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझे कि साक्षात्कारकर्ता इस प्रकार के प्रश्न के साथ क्या जानना चाहता है एक प्रदर्शन मूल्यांकन में अक्सर कम से कम एक बिंदु होता है जो सुधार करने के लिए सुझाया जाता है और साक्षात्कारकर्ता मूल्यांकन प्रक्रिया के प्रश्न का उपयोग उन क्षेत्रों पर चर्चा करने के साधन के रूप में कर सकते हैं जो मूल्यांकन के अनुसार सुधार की आवश्यकता होती है। इसके साथ समस्या यह है कि यह कुछ हद तक नकारात्मक विषय बन सकता है।
  • आपकी अंतिम निष्पादन मूल्यांकन के बारे में एक साक्षात्कार प्रश्न उत्तर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ईमानदारी से रहें यदि आप आंतरिक स्थिति की तलाश कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि साक्षात्कारकर्ता पहले से ही आपके प्रदर्शन मूल्यांकन को पढ़ चुका है और उसके सामने उसके सामने हो सकता है। यदि यह एक बाहरी स्थिति है, तो आप अभी भी अपने संदर्भों के साथ मूल्यांकन को सत्यापित कर सकते हैं।
  • आपकी अंतिम निष्पादन मूल्यांकन के बारे में एक साक्षात्कार प्रश्न उत्तर शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    मूल्यांकन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें आपके मूल्यांकन के सकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना और हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है कि आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त करना जारी रखें। नकारात्मक पहलुओं के बारे में, केवल एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें और इसके बाद, इस सीमा को दूर करने के लिए आपने क्या किया है (उदाहरण के लिए, कुछ प्रशिक्षण, आपके कार्य प्रथाओं में बदलाव, घर से कुछ दिनों से काम आदि) का उल्लेख करें। । प्रत्यक्ष रहें और नकारात्मक चीजों के बारे में बहुत अधिक जानकारी न दें। उदाहरण के लिए:
  • "मेरा अंतिम मूल्यांकन सकारात्मक रूप से पुष्टि करता है कि मेरे कौशल मेरे लिए काम करने के लिए पर्याप्त हैं और मैं आगे बढ़ने के लिए तैयार हूं।" मूल्यांकन से पता चला है कि मैं ग्राहकों के साथ अच्छा हूं, मेरे सहयोगियों के साथ सहयोग कर रहा हूं और मैं हमेशा मेरी समयसीमाओं को पूरा करता हूं। मैं आवश्यकता से अधिक ग्राहकों के लिए प्रक्रियाओं की व्याख्या करने के लिए करते हैं, तो मैं विवरण के साथ ग्राहकों को पराजित करने के लिए सुनिश्चित नहीं बनाने के लिए तब से बहुत सावधान किया गया है और मैं इस प्रतिक्रिया के लिए अच्छी तरह से है कि प्रतिक्रिया दर्शाता है लगता है और मैं सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सीखा है ग्राहकों के लिए ध्यान, जिसके लिए मैं समझता हूं कि मैं इस पदोन्नति के लिए उपयुक्त व्यक्ति हूँ "
  • आपकी अंतिम निष्पादन मूल्यांकन के बारे में एक साक्षात्कार प्रश्न उत्तर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    समझाएं कि आपको सकारात्मक मौखिक प्रतिक्रिया मिली है। यह बताएं कि अगर आपके संगठन में कोई औपचारिक प्रतिक्रिया प्रणाली नहीं है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आपको कम से कम मौखिक प्रतिक्रियाएं हैं कार्य स्थितियों के वास्तविक उदाहरण प्रदान करें जिनके लिए आपको अपने पर्यवेक्षक और सहकर्मियों से प्रशंसा मिली और इस तरह से कंपनी या आपकी टीम को कैसे मदद मिली
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए अपने सभी नवीनतम प्रदर्शन मूल्यांकन पढ़ें। उन परिवर्तनों पर गौर करें, जिनसे आपने फीडबैक के किसी भी नकारात्मक अंक से उबरने या सुधारने के लिए किया है और यह भी सोचें कि अगर आवश्यक हो तो साक्षात्कारकर्ता को यह कैसे समझाएगा। साथ ही, सकारात्मक पहलुओं को साक्षात्कारकर्ता के साथ साझा करने के लिए तैयार रहें, ताकि आप अपने मूल्यांकन और अन्य सामान्य प्रश्नों के बारे में दोनों प्रश्नों का पर्याप्त उत्तर दे सकें (जिसे उन लोगों के बारे में बताया गया है, जो कि आपके काम को समझते हैं)।

    Video: Young Love: Audition Show / Engagement Ceremony / Visit by Janet's Mom and Jimmy's Dad

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपका नवीनतम प्रदर्शन मूल्यांकन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com