ekterya.com

30 में सेवानिवृत्ति कैसे करें

एक सामान्य प्रारंभिक सेवानिवृत्ति के साथ वित्तीय स्वतंत्रता कई बुद्धिमान और प्रेरित लोगों के लिए प्राप्त होती है जो कॉलेज में हैं या 20 के प्रारंभ में यदि आप जल्दी सेवानिवृत्ति चाहते हैं तो आप मुख्य प्राथमिकता

जीवन में एक योजना का पालन करना है अनुशासित इसे प्राप्त करने के लिए, जब आप 30 के दशक में होते हैं और अपने विवेक पर अपना जीवन और समय बिताते हैं, तो आप काम करना बंद कर पाएंगे। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे उस दिशा में चलना शुरू करें।

चरणों

रिटायर इन अपने 30s चरण 1 में शीर्षक वाली छवि
1
अपने सपने को परिभाषित करें, वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए रिटायर होने के बाद आप अपना शेष जीवन कैसे व्यतीत करना चाहते हैं? तुम कहाँ रहना चाहते हो? आप क्या करना चाहते हैं? और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए सालाना कितना खर्च आएगा? यह आपको एक विचार देगा कि आपको कितना पैसा बचाना होगा और आपकी सेवानिवृत्ति की जीवनशैली को बनाए रखने के लिए आपको किस तरह का निवेश करना चाहिए। स्वास्थ्य बीमा और मुद्रास्फीति के प्रभाव जैसी चीजों को शामिल करने के लिए मत भूलना एक स्प्रैडशीट बनाएं सटीकता के साथ इन सभी चर को साजिश करने के लिए
  • Video: रिटायरमेंट के बाद क्या: एक सुझाव Planning| What I should do after the retirement

    रिटायर इन Your 30s चरण 2 नामक छवि
    2
    बहुत सारा पैसा बनाएं. ऐसा करने का सबसे तेज़ और सबसे संभावित तरीका नौकरी पाने पर ध्यान केंद्रित करना है जहां आपके पास अच्छा वेतन है। नौकरियों के प्रकारों पर विचार करें जो कड़ी मेहनत, थोड़ा मनोवैज्ञानिक संतुष्टि और कठोर जीवन शैली के बदले में असाधारण अच्छी तरह से भुगतान करते हैं। आखिरकार, आप जिस तरह से बहुत से लोग करते हैं, जीवन भर की संतुष्टि की तलाश में कैरियर नहीं चुनते हैं, क्योंकि आप केवल एक दशक के लिए इस नौकरी में होने की उम्मीद करते हैं। नौकरियों पर फोकस है कि इस तथ्य को इनाम है कि आप किसी और से ज्यादा काम करने को तैयार हैं। कुछ सुझावों में शामिल हैं:
  • निवेश बैंकिंग वॉल स्ट्रीट पर जॉब्स बहुत अच्छी तरह से भुगतान करता है। बदले में आप अपनी आत्मा को बेचते हैं: शेड्यूल दिनचर्या है, काम बोरिंग है और आपका बॉस एक इमोनीएक है लेकिन लक्ष्य को नौकरी प्राप्त करना, कड़ी मेहनत करना और बचा जाना है। परिणामों पर ध्यान केंद्रित करें, और अपने साथियों को सोचा कि "40 साल तक ऐसा करने के लिए कोई रास्ता नहीं है" पिघल रहा है, आप जानते हैं कि आपको ऐसा करना नहीं होगा
  • बिक्री (मान्यता प्राप्त उद्योगों में स्थितियां, जैसे हाई-टेक व्यवसाय सॉफ्टवेयर कंपनियों) के बाद से अपने वेतन की बिक्री करने के लिए सीधे जुड़ा हुआ है, और अपनी बिक्री एक आनुपातिक हिस्से में काम करने के लिए आप कितना मुश्किल कर रहे हैं के लिए तैयार हैं, तो आप बहुत सारा पैसा कमाने के इन निगमों को खुश करने की कोशिश करने के लिए इस कठिन काम करने के लिए कर सकते हैं।
  • इंजीनियरिंग। सॉफ्टवेयर का विकास, जैव-प्रौद्योगिकी और अन्य तकनीकी स्थिति धन के प्रति उच्च जोखिम वाले मार्ग हैं। निवेश बैंकिंग और बिक्री के विपरीत, जो बड़ी कमाई करते हैं, कई इंजीनियरिंग नौकरियों में आप केवल वसा को प्रभावित कर सकते हैं यदि आप जोखिम भरा स्थितियों में काम करते हैं हालांकि, यदि आप एक ऐसी कंपनी में शामिल हो गए हैं जो अभी शुरू हुई है, तो आप संभवतः एक निजी द्वीप खरीदें केवल 4 वर्षों के लिए काम करने के बाद लेकिन सबसे अधिक संभावना आप 27 साल और पूंजी के लिए अपने लालची इच्छाओं की एक पूरी तरह से अक्षम मालिक के लिए घंटे के लिए एक दास के रूप में काम करने के लिए इससे पहले कि कंपनी के नीचे जा, कोई विकल्प नहीं छोड़ रहा है जाओ।
  • रिटायर इन आपका 30s चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने खर्चों को घटाएं संख्या 1 का कारण है कि अच्छे वेतन वाले लोग अब भी 50 वर्ष की उम्र में काम कर रहे हैं क्योंकि वे जो कुछ खर्च करते हैं उसे नियंत्रित नहीं कर सकते। उबाऊ और काम की मांग करने की पीड़ा को कम करने के लिए, वे खिलौनों से खुद को इनाम देते हैं जो उन्हें खुशी देने में नाकाम रहे: एक लक्जरी अपार्टमेंट, एक महंगी कार, एक हीरे की अंगूठी पोशाक, खाने और अपने सहपाठियों की तरह खरीदते हैं और एक साधारण जीवन जीने के लिए भारी दबाव का विरोध करें। काम पर ध्यान दें, क्योंकि आपका इनाम बाद में आएगा। खर्च करने के लिए कुछ चाबियाँ हैं:
  • एक मामूली अपार्टमेंट किराए पर या खरीदें आप हर समय काम पर रहेंगे, इसलिए अपने घर पर बहुत खर्च न करें। एक साफ और छोटा स्थान पर्याप्त होगा अध्ययनों से पता चलता है कि घर के मालिकों को किरायेदारों के निवल मूल्य की 5 गुना मिलती है, इसलिए कुछ ऐसी चीज खरीद लीजिए जो आपके माध्यम से होती है, जितनी "वित्तीय" संभव है।
  • महंगी रात्रिभोज नहीं खाएं जब तक आप हाउट व्यंजन विशेषज्ञ न हों, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि $ 5 बर्टो का स्वाद 90% और साथ ही महंगे स्टेक के साथ ठीक टेबलवेयर में पेश किया जाता है।
  • बजट रखें अपने खर्चों को नियंत्रित करें लक्ष्यों को बचाने और जश्न मनाने जब आप उन तक पहुंच जाते हैं। अनावश्यक रूप से एक पोशाक खरीदने के बजाय, आप अपने पैसे को अधिक लाभकारी परियोजना में निवेश करना पसंद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बजट में रहना चाहते हैं
  • रिटायर इन आपका 30s चरण 4 नामक छवि

    Video: फेयरवेल के अनमोल वचन | Farewell Quotes in hindi




    4
    बुद्धिमानी से निवेश करें. यह समझने की हमारी पहुंच से बाहर है अपने पैसे का निवेश कैसे करें, लेकिन शोध करें और अपनी बचत बढ़ने और आपके लिए काम करने का एक तरीका ढूंढें। सबसे अमीर लोग अचल संपत्ति और शेयर बाजार में अपने पैसे का निवेश करते हैं। याद रखें कि आप उतना ही अधिक सुरक्षित, तो आप शायद अधिक समय retirarte- दूसरे हाथ पर, अधिक दांव लेने खेलते हैं, जितना अधिक आप अपने पैसे खो और एक और साल खर्च करने के लिए हो रही है या जहां एक बहुत भुगतान मिलता है एक नौकरी में अधिक काम कर रहा है, लेकिन यह है जोखिम दुखी।
  • Video: रिटायरमेंट के लिए कैसे चुने निवेश? | Plan Your Retirement | Your Money | CNBC Awaaz

    रिटायर इन आपले 30s चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने लक्ष्य को अपने लक्ष्य पर रखें हर कोई ऐसे जीवन के लिए नहीं बनाया जाता है, जिसे आप ऐसे प्रत्याशित सेवानिवृत्ति तक पहुंचने के लिए लेना चाहते हैं। ऐसे कई क्षण होंगे जहां आप को तौलिया छोड़ना और फेंकना चाहते हैं। आपके पास एक बहुत स्पष्ट दृष्टि और अपने आप को याद दिलाने के तरीके होंगे कि आप जो कर रहे हैं वह आप करते हैं, क्योंकि आपको उनकी आवश्यकता होगी।
  • रिटायर इन आपका 30s चरण 6
    6
    अपनी क्षमताओं में निवेश करें उन कौशल को अपडेट करें, जिन्हें आपने क्रय शक्ति बढ़ा दी है। कम बेहतर एक कौशल का पता लगाएं जो आप बहुत जल्दी और जल्दी से अपडेट कर सकते हैं साथ ही आप एक नए कौशल में निवेश कर सकते हैं। सबसे सरल विश्लेषण में, जब आप और अधिक क्षमता है आप और अधिक मुआवजा जो बारी में अपनी बचत में वृद्धि दर, आप और अधिक कौशल के साथ काम करने, जबकि आप अधिक पैसे कमा सकते इजाजत दी के बराबर है होगा।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप 10 वर्षों में रिटायर नहीं करते हैं, क्योंकि इस तरह से अर्जित धन आप लॉटरी विजेता की जीवन शैली में न हो, यह आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप उपर्युक्त चरणों के 10 साल बाद काम करने के बाद अच्छा महसूस करते हैं, तो आप अच्छी पूंजी रखने में कामयाब होंगे और आप अपने सहकर्मियों को पार करेंगे, जिन्होंने "आसान" मार्ग चुना। फिर आप अपनी तनावपूर्ण नौकरी छोड़ सकते हैं और एक अलग वातावरण में पूरे समय या अंशकालिक कार्य करना जारी रख सकते हैं, जबकि अपनी पूंजी की निगरानी कर सकते हैं और समय और रुचियां अपना काम करते हैं।
    • एक शुरुआती सेवानिवृत्ति के लिए एक और शानदार तरीका शेष अवशिष्ट आय बनाने पर काम करना है इस तरह, आपको कई पैसे जमा करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप हर महीने आपके द्वारा किए गए कार्य के दौरान पैसे कमा रहे होंगे।
    • बच्चों को काफी महंगा हो सकता है, लेकिन यह होना जरूरी नहीं है यदि आप जानते हैं कि पैसे कैसे बढ़ाएं, अतिरिक्त लागतें प्रबंधनीय हो सकती हैं
    • याद रखें कि आप पर्याप्त धन की जरूरत है रखने के लिए, कहते हैं, 80 साल के लिए, यह सोचते हैं आप 115 यह कम कर देता है क्या आप को बचाने के लिए, क्योंकि वे अकेले ब्याज जीने के लिए नहीं है, आप के रूप में अच्छी पूंजी का उपयोग कर सकते की जरूरत तक जीने नहीं है। 7% का निवेश करके, आप $ 1,200,000 जमा कर सकते हैं जो कि अगले 80 वर्षों में 50,000 डॉलर (जो कि मुद्रास्फीति के कारण सालाना 3% की दर से बढ़ता है) बन जाता है!
    • यहां तक ​​कि अगर आप न्यू यॉर्क, लंदन या सैन फ्रांसिस्को जैसे स्थानों पर काम करना चाहते हैं, तो आप इन जगहों पर रिटायर करने के लिए अव्यावहारिक नहीं हैं। आपका लक्ष्य है कि आप एक महंगे शहर में रहते हुए बचा सकते हैं और फिर सस्ता स्थान पर जा सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने के लिए कई अद्भुत और सस्ती जगहें हैं, या आप एक सस्ती देश में जाकर अपनी सेवानिवृत्ति में तेजी ला सकते हैं। ऐसे शहरों में सेवानिवृत्त अमेरिकियों की पूरी कालोनियां हैं सैन मिगेल डे आयेन्डे, मेक्सिको या सुंदर मोरेलिया केवल दोष यह है आप विदेश ले जाने के है कि आप अपने परिवार और दोस्तों के distanciarás जहाँ तक नहीं के रूप में आपको लगता है (उदाहरण के लिए, ग्वाडलहारा, मेक्सिको से एक उड़ान न्यूयॉर्क शहर के लिए के बारे में 5 घंटे का समय लगता है, हालांकि है। लेकिन इस है आपके वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए आपको लाभ और नुकसान में से एक करना होगा)
    • भले ही आपने "सेवानिवृत्त" कर रहे हैं आप एक काम आप आनंद लेने के लिए तय कर सकते हैं, और यदि आप निकाल दिया आप तनाव नहीं होगा, और आप पैसे आपके द्वारा सहेजे गए साथ बहुत अच्छी तरह से रह सकते हैं, भले ही आप उदाहरण के लिए, एक शिक्षक के रूप में एक नौकरी मिल।
    • अपने आप को रखने पर विचार करें एक, कम से कम जब तक आप रिटायर नहीं करते जल्दी सेवानिवृत्ति प्राप्त करने के लिए, आपको बलिदान और कड़ी मेहनत की अवधि के लिए प्रस्तुत करना होगा, और एक भागीदार को ढूंढना चाहिए जो आपकी महत्वाकांक्षा को साझा करता है ताकि एक ही बलिदान करना मुश्किल हो। इसके अलावा, जो कोई भौगोलिक दृष्टि से और बच्चों के चलने की दृष्टि को साझा करता है और जो उस दृष्टि को बनाए रखना जारी रखता है वह दोगुना मुश्किल है। आप रिटायर होने के बाद आप एक रिश्ते पाने की तलाश कर सकते हैं, और जब आप जीतते हैं, तो अपने कैरियर पर ध्यान देने के लिए आपके पास समय और ऊर्जा होगी। लेकिन यदि आपकी सेवानिवृत्ति से पहले सच (और पार्को) प्यार आपके जीवन में आता है, तो आप इंतजार के बजाय शादी करना चाहते हैं।
    • याद रखें कि इन सभी सुझावों के साथ आप को तब ब्रेक लेना चाहिए जब आप कर सकते हैं, और प्रकृति का आनंद लें या रचनात्मक रूप से खुद को अभिव्यक्त करें उदाहरण के लिए: शहरी पथ ले जाएं - अधिकांश शहरों में पार्क हैं, और पिंटा, ड्रॉ, लिखें या गाती और नृत्य. मत भूलो कि कौन है या आप क्या हैं या पीछे हटना इसके लायक नहीं होगा। यात्रा न केवल लक्ष्य है महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • यहां वर्णित वापसी एक सामान्य प्रारंभिक वापसी है, न कि एक जहां आप "इंटरनेट पर लॉटरी जीत" पसंद करते हैं पियरे ओमिडीर या सेर्गेई ब्रिन. यह एक ऐसी योजना है जहां कड़ी मेहनत करने से आप इसे प्राप्त कर सकेंगे, आपकी सेवानिवृत्ति के दौरान आपकी जीवनशैली काफी अधिक विनम्र रहेगी क्योंकि लोग सोच सकते हैं कि वे जल्दी सेवानिवृत्ति
    • ध्यान दें कि यह आलेख शीर्षक नहीं है "कैसे खुश रहो"। इस लेख में वर्णित एक प्रारंभिक सेवानिवृत्ति की वित्तीय स्वतंत्रता कई चीजों के बलिदान की आवश्यकता है जो कुछ लोगों का मानना ​​है कि खुशी का स्रोत हैं, जैसे दोस्ती, बच्चे होने या मर्सिडीज-बेंज को चलाने और डिजाइनर कपड़े पहने। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बारे में पता करें कि प्रारंभिक सेवानिवृत्ति के लाभ के लिए पर्याप्त संतोषजनक है ताकि आप इस लेख में सुझाए गए बलिदानों की भरपाई कर सकें। यह केवल आप जवाब दे सकते हैं
    • दुर्भाग्य से अगर आप पहले से ही अपने 20 के अंत में हैं, तो 30 में सेवानिवृत्त होने की इस रणनीति का पालन करना असंभव हो सकता है। हालाँकि अपनी लागतों को नियंत्रित करने से आपको बेहतर वित्तीय स्थिति मिल सकती है, आप पहले से ही ऐसे कैरियर की ओर बढ़ सकते हैं जो बदलना मुश्किल हो सकता है। उन उच्च-भुगतान वाली नौकरियों को प्राप्त करने की आपकी क्षमता मुख्यतः हाई स्कूल और कॉलेज में कड़ी मेहनत और एकाग्रता का उत्पाद होगी, इसलिए, निवेश बैंकिंग की नौकरी पाने के लिए उन वर्षों में कार्य नीति का विकास करना ।
    • विचार करें कि सेवानिवृत्ति बोरिंग हो सकती है अगर आपको नौकरी मिलती है, तो आपको एक पूर्ण जीवन मिल सकता है जहां आप कम पैसे कमाते हैं और जहां आप 65 साल तक काम करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com