ekterya.com

अपने काम में बहुत प्रेरित कैसे महसूस किया जाए

अपने काम में बहुत प्रेरित होने की कोशिश करना संभवत: एक सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है जिसे आप सामना कर सकते हैं, खासकर जब आपको कुछ सबसे कठिन कार्य सौंपे जाते हैं तो, आप क्या करते हैं जब आपको लगता है कि आपने रुचि खो दी है? क्या काम में बहुत प्रेरित होने का कोई तरीका है?

एक व्यक्तिगत "सूत्र" है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं और इसे "केर्स" कहा जाता है एक व्यक्ति जो परवाह करता है (CARES) पर्याप्त अपने काम में बहुत प्रेरित है देखभाल का मतलब है दृढ़ विश्वास, रवैया, सम्मान, सहानुभूति और ईमानदारी।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र, आपकी नौकरी के लिए अत्यधिक प्रेरणा बनें चरण 1
1
विश्वास विकसित करना यह दृढ़ विश्वास है कि आप क्या करना चाहते हैं और आप अपने लक्ष्यों के बाद जाने के लिए साहस क्या देता है। अपने आप से पूछें कि आपके व्यावसायिक लक्ष्यों क्या हैं और वे कंपनी के लक्ष्यों को कैसे मैच करते हैं काम पर बहुत प्रेरित होने के लिए आपको कंपनी के लक्ष्यों में विश्वास करना चाहिए। उन्हें अपने पेशेवर लक्ष्यों के लिए अनुकूलित करें और जो भी आप करते हैं वह और अधिक समझना शुरू कर देगा।
  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब है चरण 2
    2
    सकारात्मक दृष्टिकोण रखें दृष्टिकोण आपके जीवन के संबंध में सोच और अभिनय करने का तरीका है। आपको कोई असाइनमेंट करते समय एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए। सकारात्मक दृष्टिकोण का मतलब है गर्व, जुनून और दृढ़ विश्वास के साथ काम करना। प्रत्येक असाइन किए गए कार्य में अपना सर्वश्रेष्ठ रखें, चाहे कितना मामूली हो। अगर आप अपना काम आशावादी ढंग से करते हैं, तो आप काम पर बहुत प्रेरित महसूस करना शुरू करेंगे, जो आपको पेशेवर सफलता के अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेंगे।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)




    सम्मान दिखाएँ सम्मान अच्छे गुणों या लोगों की उपलब्धियों के लिए प्रशंसा की भावना है अक्सर शुरुआती काम पर अपने पर्यवेक्षक और सहकर्मियों का सम्मान नहीं करते हैं यह विशेष रूप से तब होता है जब वे भूमिका को समझते नहीं हैं हर एक नाटकों काम पर बहुत प्रेरणा पाने के लिए, खुद का सम्मान करना शुरू करें यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों का सम्मान करें, तो आपको अपने आप को सम्मान देना चाहिए। संगठन में अपने कार्यों को समझें - एक व्यक्ति का प्रत्येक कार्य कंपनी के महत्वपूर्ण उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए योगदान देता है। यदि आप अपने काम का घृणा करते हैं, तो आप जो भी करते हैं उसे आप मूल्य नहीं देंगे। यदि आप अपने आप का सम्मान नहीं करते हैं, तो लोग आपका अपमान करना शुरू करेंगे फिर दूसरों का सम्मान करना सीखो आपके संगठन-प्रत्येक संगठन में काम कर रहे लोगों की और हर एक में अन्य लोगों का सम्मान करें अपने सम्मान के पात्र हैं, महिला थी जो दरबान लिए चाय तैयार करता है से। प्रत्येक व्यक्ति एक कार्य पूरा करता है और संगठन के महत्वपूर्ण उद्देश्यों की उपलब्धि में योगदान देता है। दूसरों के अच्छे गुणों को जानने के लिए जानें, जो आपके सम्मान के योग्य हैं।
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    4
    सहानुभूति विकसित करें सहानुभूति एक दूसरे व्यक्ति की भावनाओं और अनुभवों को कल्पना और साझा करने की क्षमता है। काम पर, आप सहयोगियों या गैर अनुचित क्लाइंटों के साथ मिलने के लिए बाध्य हैं। ऐसे मामलों में, आपको अनमोटिव महसूस होगा इसे दूर करने के लिए, उस व्यक्ति को समझना सीखें। समझें कि वे आपको उन अनुरोधों को क्यों बनाते हैं
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    ईमानदारी दिखाता है ईमानदारी से कहने और केवल उन चीज़ों को करने का मतलब है जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं या जिनसे आप वास्तव में विश्वास करते हैं। जब आप कार्य सौंपा करते हैं, तो ईमानदारी और खुशी के साथ करो। अगर किसी ने आपको काम पर मदद दी है या किसी विशेष कार्य को मदद की है, तो उनके दिल के नीचे से उन्हें धन्यवाद। इस तरीके से आप यह अनुभव करना शुरू करेंगे कि आपका काम करना कठिन नहीं है और आप इस में बहुत प्रेरित महसूस करना शुरू करेंगे।
  • Video: प्रसव पीड़ा से कैसे निपटें - Onlymyhealth.com

    चेतावनी

    • काम में बहुत प्रेरित होने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। यदि आपको नहीं पता कि आप अपने दीर्घकालिक कैरियर के साथ क्या करना चाहते हैं, तो आप अब क्या करते हैं और भविष्य में आप क्या करेंगे के बीच के रिश्ते को नहीं समझ पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com