ekterya.com

भौतिक चिकित्सा विद्यालयों में कैसे भर्ती कराया जाए

शारीरिक उपचार, व्यायाम या अन्य सुधारात्मक उपायों के माध्यम से चोटों या दर्द का इलाज है, और यह एक प्रतियोगी क्षेत्र है जो बड़ी मांग में है। स्वास्थ्य कैरियर के भाग के रूप में, भौतिक चिकित्सक को शारीरिक रचना, जीव विज्ञान, चिकित्सा और शारीरिक निदान का ज्ञान होना चाहिए, साथ ही साथ सामान्य बीमारियों का उपचार करना चाहिए। भौतिक चिकित्सा के संभावित विद्यार्थियों को अपनी विशेषज्ञता को जितनी जल्दी हो सके खोजने की कोशिश करनी चाहिए और स्वास्थ्य विज्ञान में अपना पाठ्यक्रम अपनाना चाहिए। इसी तरह, उनको उन वर्गों में कड़ी मेहनत करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए जो मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों की मांग करेंगे। कई स्कूल 200 से 600 आवेदकों के केवल 30 छात्रों का चयन करते हैं - इसलिए, अनुभव, दृढ़ता और प्रयास भौतिक चिकित्सा में स्नातकोत्तर कार्यक्रम में प्रवेश करने के लिए आवश्यक कारक हैं। यह लेख आपको सिखाना होगा कि भौतिक चिकित्सा विद्यालयों में कैसे भर्ती कराया जाए।

चरणों

छवि शीर्षक वाला शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 1
1
एक उच्च विद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान में अपनी तैयारी शुरू करो और उन्नत विज्ञान पाठ्यक्रम ले लो। यदि आप जानते हैं कि आप स्वास्थ्य से संबंधित क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो आपको अपने विज्ञान और शारीरिक शिक्षा को समर्पित करने में रुचि दिखाने का अवसर मिलेगा, और आपके अच्छे ग्रेड बिंदु औसत
  • Video: Muzaffarpur: अस्‍पताल में मरीज की मौत के बाद बवाल, Doctor पर लापरवाही का आरोप | News18 India

    भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 2

    Video: Suspense: Money Talks / Murder by the Book / Murder by an Expert

    2

    Video: D pharmacy कोर्स के बारे में जाने सब कुछ

    खुद को शारीरिक शिक्षा के लिए समर्पित करें शारीरिक थेरेपी एक सक्रिय पेशा है, जहां आप अपने ग्राहकों को अपने अभ्यासों को कैसे अभ्यास कर सकते हैं। खेल और अभ्यास शारीरिक चिकित्सा में शामिल किए जाएंगे, क्योंकि ये सामान्य रूप से स्वास्थ्य से संबंधित हैं।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृति प्राप्त करें
    3
    अपने बैचलर ऑफ साइंस (बीएस) को प्राप्त करने के लिए स्कूल या विश्वविद्यालय में आवेदन करें। यह डिग्री शारीरिक, चिकित्सा और स्वास्थ्य चिकित्सा या भौतिक चिकित्सा सहायक पाठ्यक्रम के प्रारंभिक पाठ्यक्रम में प्राप्त की जा सकती है। भौतिक चिकित्सा में स्नातक कार्यक्रम में भर्ती होने के लिए आपको विज्ञान की किसी और चीज को पूरा करना होगा।
  • अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने के बाद स्नातक स्कूल में प्रवेश करने के लिए तैयार। अधिकांश विद्यालय कॉलेज के छात्रों को भौतिक चिकित्सा की डिग्री प्रदान नहीं करते हैं
  • भौतिक चिकित्सा में अधिकांश स्नातकोत्तर कार्यक्रम जीव विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान, भौतिकी, सांख्यिकी, रसायन विज्ञान और मनोविज्ञान में आवश्यक पाठ्यक्रमों की आवश्यकता होती है, प्रयोगशाला कार्यों पर जोर देते हैं। इसके अलावा, आपको अपने संचार कौशल को सही करना चाहिए क्योंकि भौतिक चिकित्सा के लिए आवश्यक है कि आपके रोगियों के साथ अच्छे संचार हो।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    3.0 या उच्चतर के जीपीए बनाए रखें अधिकांश भौतिक चिकित्सा विद्यालयों को 3.0 से अधिक विश्वविद्यालय के एक GPA की आवश्यकता होती है, लेकिन वे भी एक उच्च पसंद करते हैं कई स्कूलों का मानना ​​है कि जीपीए इंगित करता है कि जब आप कार्यक्रम में प्रवेश करते हैं, तो आप कितना मुश्किल काम करेंगे।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    अनुरोध और इंटर्नशिप कार्यक्रम या भौतिक चिकित्सा पद्धतियों का प्रदर्शन। भौतिक चिकित्सा क्षेत्र में काम करने के लिए गर्मी में या आपके काम के बाद आपके अतिरिक्त घंटे का उपयोग करें। ये प्रोग्राम, चाहे भुगतान किए गए हों या नहीं, आपको भौतिक चिकित्सक के साथ मिलकर काम करने या काम करने की अनुमति मिलेगी जो भौतिक चिकित्सा विद्यालय में प्रवेश करने के लिए आपके आवेदन के संदर्भ के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • 6
    चिकित्सक जो आपके साथ काम करते हैं, उनके लिए एक शानदार प्रभाव लाओ क्योंकि वे आपकी सिफारिश पत्र (पत्रों) लिखेंगे कड़ी मेहनत करें, दूसरों के बीच उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए 100% दें अपने स्कूल से अनुशंसा के पत्रों को प्रिंट करें और इनमें विशेषताओं का अध्ययन करें कि चिकित्सक बाद में उपयोग करेगा।
  • जब आप भौतिक चिकित्सा विद्यालय के लिए आवेदन करते हैं तो आपको आम तौर पर कम से कम तीन संदर्भों की आवश्यकता होगी इन संदर्भों में से एक भौतिक चिकित्सक से हो सकता है। आप उन सभी स्कूलों के लिए आपके संदर्भ का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने आवेदन किया है। अपने चिकित्सक या शिक्षक को एक पत्र मांगने से पहले, उनसे पूछें अगर वे आपको अच्छी पत्र लिखने के लिए पर्याप्त जानते हैं
  • भौतिक थेरेपी स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 6



    7
    बनाता है अपनी विज्ञान की डिग्री अर्जित करने के बाद स्नातक रिकॉर्ड परीक्षा या जीआरई (स्नातक रिकॉर्ड परीक्षा) कई स्कूलों में आपको मात्रात्मक और मौखिक तर्क वर्गों में कम से कम 450 अंक और उच्च लेखन स्कोर में स्कोर करने की आवश्यकता होगी। वर्तमान में यह स्कोर बदल चुका है और आपको क्वांटिटेटिव और मौखिक रीजिंग में "150" और विश्लेषणात्मक लेखन में 4.0 की एक अंक की आवश्यकता है। आप अपने स्कूल में जीआरई लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं या स्थानीय परीक्षा केन्द्रों को खोजने के लिए ets.org/gre/ पेज पर जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शारीरिक शारीरिक स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 7
    8

    Video: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 से जुड़े सवाल जैसे आयु, HEIGHT, आदि कितनी चाहियेगी जाने..........

    अपने क्षेत्र में विद्यालयों या विश्वविद्यालयों की पहचान करें जो भौतिक चिकित्सा और उनके मूल्य सीमा में करियर प्रदान करते हैं। इस पाठ्यक्रम को सभी स्कूलों में पढ़ाया नहीं जाता है, इसलिए उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जिनमें आपके पास प्रवेश करने की क्षमता है भौतिक चिकित्सा विभाग में भर्ती होने से पहले आपको भौतिक चिकित्सा विभाग या उसकी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के लिए पता करें कि क्या आपको विश्वविद्यालय या विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन करना है।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूल थोड़ा अलग हैं सभी विद्यालय ऑनलाइन या उनके ब्रोशर में अपने आवेदन आवश्यकताओं को जमा करते हैं। आपको अपने अनुभव और योग्यता के अनुसार एक स्कूल चुनना होगा।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक 8
    9
    कई स्कूलों पर लागू करें हालांकि प्रत्येक विद्यालय को आवेदन के अधिकार की आवश्यकता हो सकती है, यदि आप 3 से 5 स्कूलों में दिखाए जाते हैं तो आप प्रवेश की संभावना बढ़ा देंगे। यदि आप एक से अधिक प्रवेश करते हैं, तो आप उस स्कूल का चयन कर सकते हैं, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • आवेदन कार्यक्रम में पूरी तरह से रहें। टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों से बचें और अपने दोस्तों से अपने काम का सबूत जमा करने के लिए कहें। आप अपने भौतिक चिकित्सक से संदर्भों का अनुरोध भी कर सकते हैं जिनके लिए आपने काम किया है। सभी आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें, या वे आपके अनुरोध को अनदेखा करेंगे।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक 9
    10
    अगर आप तुरंत कॉलेज नहीं जाते हैं तो भौतिक चिकित्सा सहायक (पीटीए) के रूप में कार्य करें उच्च विद्यालयों के कई विश्वविद्यालय या संस्थान 2 वर्षों के स्नातक की पेशकश करते हैं। भौतिक चिकित्सा सहायक भी रोगियों के साथ काम करते हैं और भौतिक चिकित्सक की सहायता करते हैं, इसलिए यह अनुभव आपको कुछ वर्षों में भौतिक चिकित्सा विद्यालय में प्रवेश करने में सहायता कर सकता है।
  • यदि आपने पहले से ही प्रारंभिक स्वास्थ्य पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है, तो आप 2 साल से कम समय में एक भौतिक चिकित्सा सहायक कोर्स पूरा कर सकते हैं। आप एक भौतिक चिकित्सा कार्यालय में सचिवालय या बिलिंग कार्य कर रहे अन्य प्रकार का काम भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 10
    11
    यदि आपने स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश नहीं किया है तो आवेदन को फिर से जमा करें। निराश मत हो क्योंकि कई कार्यक्रम हर साल सैकड़ों छात्रों को अस्वीकार करते हैं। आप संभवत: अपनी कॉलेजों की सूची का विस्तार करना चाहते हैं, जिनके लिए आप भर्ती होने की संभावना बढ़ाने के लिए हर साल आवेदन करते हैं।
  • यदि आप पहले वर्ष में प्रवेश नहीं करते हैं, तो भौतिक चिकित्सक के संपर्क में रहें अनुभव हासिल करने और उन विद्यार्थियों की सहायता के लिए प्रयास करें जिनके पास सफलतापूर्वक प्रवेश और अपने कार्यक्रम का शीर्षक मिला है।
  • 12
    अपनी योजना की एक शीट पर एक शीट बनाएं और देखें कि आप उन्हें पूरा करते समय कदम उठाते हैं।
  • यह सभी प्रयासों के लायक है कि आप भौतिक चिकित्सा विद्यालय में प्रवेश कर रहे हैं, निराश मत बनो। सामान्य से अधिक कठिन काम करें और आपके मौके में काफी वृद्धि होगी।
  • भौतिक चिकित्सा विद्यालय में प्रवेश करने के लिए चरणों या सलाह पर शोध करना जारी रखें। अमेज़ॅन और Google में इस विषय से संबंधित लेख और ई-पुस्तक हैं
  • युक्तियाँ

    • इस विषय से संबंधित अमेज़ॅन या Google लेख या ई-पुस्तक की जांच करें इंटरनेट पर इस विषय पर बहुत अच्छी अतिरिक्त जानकारी है
    • आपको हमेशा अपनी भौतिक चिकित्सा विद्यालय और शारीरिक चिकित्सक से वे सलाह देने के बारे में बात करनी चाहिए।
    • कुछ छात्र उच्च शिक्षा संस्थान में कुछ सालों के लिए अपने आवश्यक पाठ्यक्रम लेते हैं और फिर एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय में आवेदन करते हैं। उच्च शिक्षा के संस्थानों में अक्सर कम लागत होती है और आप स्नातक स्कूल में अतिरिक्त वर्षों के लिए व्यवस्थित करने में सहायता कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि विश्वविद्यालय और उसके पाठ्यक्रम पूरी तरह से मान्यता प्राप्त हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उन्नत विज्ञान पाठ्यक्रम
    • एक उच्च कुल ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए)
    • इंटर्नशिप या इंटर्नशिप
    • स्नातक स्कूलों के लिए आवेदन
    • अनुरोध अधिकार
    • जीआरई परीक्षा
    • संदर्भ
    • एक भौतिक चिकित्सा सहायक (वैकल्पिक) के रूप में प्रमाणित
    • आवेदन पत्र
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com