ekterya.com

एक बुजुर्ग कर्मचारी के रूप में कैसे अपरिहार्य हो सकता है

यदि आप एक वरिष्ठ कर्मचारी हैं तो आपने ज्ञान, अनुभव और परिपक्वता प्राप्त कर ली है, जो कि युवा कर्मचारियों के पास नहीं है। अपने काम में अपने आप को अपरिहार्य बनाने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अनिवार्य कैसे हो, यह जानने के लिए कि आपकी सुरक्षा और संतुष्टि है

चरणों

एक वरिष्ठ कर्मचारी चरण 1 के रूप में अपरिहार्य रहें
1
पुराने ग्राहकों को बनाए रखें
  • जिन ग्राहकों के साथ लंबे समय तक काम किया है, उनके साथ अच्छे संबंध रखने वाले एक वरिष्ठ कर्मचारी बनें। जिन ग्राहकों के साथ आपने कुछ समय तक काम किया है, वे आपके व्यवसाय को आपकी कंपनी को देना जारी रखेंगे यदि आप उनके साथ अपने रिश्ते को जारी रखते हैं, जो आपके वरिष्ठ अधिकारियों की नजर में आपको मूल्यवान बना देगा। ये लंबे समय के क्लाइंट आपको अपने छोटे सहयोगियों पर एक फायदा देंगे।
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के चरण 2 के रूप में अपरिहार्य रहें
    2
    लगातार रहें
  • सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक रूप से अपना होमवर्क करना जारी रखेंगे, समय पर काम करें और नियमित समय सीमाएं पूरी करें इससे आप अपने नियोक्ता को दिखाकर अपरिहार्य वरिष्ठ कर्मचारी बनने में मदद करेंगे कि आप अभी भी अपने कार्य कुशलतापूर्वक और समय पर करते हैं।
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपरिहार्य रहें चित्र 3
    3
    नए कर्मचारियों को सलाह प्रदान करता है
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखें, जो आपसे कम उम्र के कर्मचारियों की सहायता करते हैं, उन्हें दावा करने के बजाय। अगर किसी नए कर्मचारी को किसी परियोजना में समस्या हो रही है या मुश्किल क्लाइंट को प्रबंधित करने में सहायता मिलती है तो आपकी सलाह प्रदान करें यह आपके नियोक्ता को दिखाएगा कि आप कंपनी के दीर्घकालिक कल्याण में रुचि रखते हैं।
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपरिहार्य होना शीर्षक चित्र 4



    4
    अपने विकास को जारी रखें
  • शैक्षिक कार्यक्रमों में भाग लें और अपने कौशल के विकास करें जो आपके काम के लिए प्रासंगिक हैं। उन प्रोग्राम्स पर ध्यान केंद्रित करें जो प्रौद्योगिकी अग्रिमों में शिक्षा प्रदान करते हैं, क्योंकि आपके कई सहयोगियों के पास ऐसे खिताब होंगे जो उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यह आपको आपकी स्थिति में ठहराव को रोकने में मदद करेगा और आपको युवा और नए कर्मचारियों के साथ प्रतिस्पर्धा में रहने की अनुमति देगा।
  • Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपरिहार्य रहें छवि चरण 5

    Video: The Great Gildersleeve: Audition Program / Arrives in Summerfield / Marjorie's Cake

    5
    एक अतिरिक्त प्रयास करें
  • अपने नियोक्ताओं को दिखाएं कि आप अपने काम में अतिरिक्त प्रयास दिखाकर अपरिहार्य हैं। जितनी जल्दी हो सके अपनी परियोजनाओं को जमा करें, देर से रहें या अगर अतिरिक्त मदद की ज़रूरत हो तो जल्दी आएँ, और अतिरिक्त समय काम करने के लिए अनुरोध स्वीकार करें, या एक अतिरिक्त परियोजना ये आपके नियोक्ता को दिखाने के लिए सभी अवसर हैं कि आपके पास नौकरी करने का अनुभव है।
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपरिहार्य होना शीर्षक चित्र 6
    6
    नए अवसर बनाएं
  • अपने काम में ऐसे क्षेत्रों का पता लगाएं जहां एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में आपका अनुभव मूल्यवान है और इसका लाभ उठाएं। उन परियोजनाओं को व्यवस्थित करने के लिए एक नया डेटाबेस बनाएं जो समय सीमा समस्याओं को हल करें, ग्राहक की देखभाल करने के लिए नए विचारों को विकसित करें, या कर्मचारी अनुरोधों या सुझावों के लिए एक नया संगठन प्रणाली लागू करें इस प्रकार के इन प्रयासों से कार्यस्थल में उत्पादकता में सुधार होगा और अपने नियोक्ताओं को दिखाएं कि आप अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार हैं।
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में अपरिहार्य होना शीर्षक चित्र 7
    7
    एक टीम के रूप में कार्य करें
  • एक वरिष्ठ कर्मचारी होने का एक फायदा संपर्क और सहकर्मियों की एक स्थापित टीम है। इन व्यापारिक रिश्तों को आज तक बनाए रखें, और युवा और कम अच्छी तरह से जुड़े कर्मचारियों पर अपने लाभ के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से डरो मत।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com