ekterya.com

सिस्टम प्रशासक कैसे बनें

क्या आप कभी भी एक नेटवर्क के सिस्टम प्रशासक बनना चाहते थे? सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर एक ऐसा व्यक्ति है जो कंप्यूटर या कंप्यूटर के नेटवर्क का संचालन और संचालित करता है, और पूरे नेटवर्क में सॉफ्टवेयर स्थापित करने की योजना है।

चरणों

छवि एक सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर चरण 1 का शीर्षक

Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

1
अध्ययन। एक सिस्टम प्रशासक को यह समझना चाहिए कि मुख्य सर्वर कैसे कार्य करता है और कंप्यूटर सिस्टम को कैसे बनाए रखता है, सॉफ़्टवेयर और पैच स्थापित करने, समस्याओं को हल करने, सूचना फ़ाइलों को बनाए रखने और सिस्टम बैकअप और वसूली को चलाने के बारे में पता होना चाहिए।
  • Video: स्वयं सहायता समूह ने बदली अमेठी की महिलाओं की ज़िन्दगी

    बैच ए सिस्टम्स एडमिनिस्ट्रेटर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: सीएम योगी का सबसे बड़ा फैसला…प्रदेश के 2.8 करोड़ लोगों पर सीधा असर

    2
    विभिन्न प्रकार के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना सीखें इसमें यूनिक्स-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ-साथ विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम भी शामिल है। सिस्टम प्रशासक को यह जानना चाहिए कि सर्वर का उपयोग करने वाले वेब सर्वर के साथ ही वे कार्य करते हैं (अपाचे, आईआईएस, एक्ट।)।



  • बैच ए सिस्टम्स एडमिनिस्ट्रेटर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    धीरज रखो कई सहयोगियों, जो कंप्यूटर के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, आसानी से निराश हो सकते हैं और तुरंत मदद के लिए आपको कॉल कर सकते हैं। कंप्यूटर की समस्याओं के साथ कई सहयोगियों को तैयार करें
  • एक सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर 4 का शीर्षक चित्र
    4
    नौकरी के लिए आवेदन करें एक बुद्धिमान प्रशासक एक विशेष आवेदक की तलाश में रहेगा, क्योंकि आपके व्यवसाय के सफल होने के लिए आमतौर पर सबसे अधिक प्रशिक्षित व्यक्ति वह है जो उच्चतम वेतन प्राप्त करता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको आमतौर पर एक शीर्षक की आवश्यकता होती है नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ खिताब कंप्यूटर विज्ञान, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, डेटाबेस विश्लेषण और सिस्टम विश्लेषण में होगा।
    • एक सिस्टम प्रशासक एक व्यवसाय में एकमात्र कंप्यूटर / सर्वर व्यवसाय नहीं है। सवाल में कंपनी में आवश्यक वेब व्यवस्थापक, सुरक्षा व्यवस्थापक और डेटा बेस व्यवस्थापक भी है।
    • यदि आपके पास इस क्षेत्र में एक प्रदाता प्रमाणन है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छी तरह से चला जाएगा। यह प्रमाणन Windows सिस्टम सर्वर या लिनक्स सिस्टम सर्वर पर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com