ekterya.com

क्रय एजेंट कैसे बनें

गुणवत्ता वाले उच्च स्तर प्राप्त करते समय खरीद, एजेंट, न्यूनतम संभव मूल्य पर आपूर्ति, उत्पादों, सामग्री और सेवाओं को खरीदने के लिए जिम्मेदार होते हैं। खरीदार एजेंटों की वर्तमान बाजार की स्थितियों का मूल्यांकन करने के लिए कौशल होने चाहिए क्योंकि वे उत्पादों और सेवाओं की आपूर्ति और मांग को सीधे प्रभावित करते हैं। प्रक्रिया के दौरान, गुणवत्ता और विश्वसनीयता मूल्यांकन, कीमत और उपलब्धता के साथ-साथ बिक्री के बाद ग्राहक सेवा पर विचार किया जाता है। क्रय एजेंट का उद्देश्य आपूर्तिकर्ताओं का पता लगाने और उन संगठनों की जरूरतों और सेवाओं के लिए गुणवत्ता के बलिदान के बिना सबसे अच्छा मूल्य बातचीत करना है। यहां हम क्रय एजेंट बनने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स और सुझाव देते हैं।

चरणों

होम पेज से आपका काम कंप्यूटर एक्सेस करें शीर्षक चरण 2

Video: Debtocracy (2011) - documentary about financial crisis - multiple subtitles

1
उद्योग का पता लगाने के लिए इंटरनेट पर थोड़ा शोध करें और क्रय एजेंट के काम के प्रकार के बारे में और जानें। यदि आपके पास इस क्षेत्र में अनुभव या प्रशिक्षण नहीं है तो यह एक बहुत महत्वपूर्ण प्रारंभिक चरण है।
  • छवि एक क्रमित एजेंट चरण 2 के नाम से
    2
    आपको पता होना चाहिए कि यह आमतौर पर पेशे में प्रवेश करने के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है और बैचलर की डिग्री रखने के लिए क्रय एजेंट बन जाता है। वास्तव में, कई कंपनियां उन उम्मीदवारों को पसंद करती हैं, जिनके पास मास्टर डिग्री है। कुछ क्षेत्रों या विशेषज्ञों को प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है।
  • छवि को शीर्षक रखें आपका बॉस मजेदार कदम 7
    3
    अपनी जीवन शैली और व्यक्तिगत दायित्वों के बारे में सोचो जब आप एक व्यवसाय के रूप में क्रय एजेंट होने के लिए अपने आप को समर्पित कर रहे हैं। काम के माहौल में, अक्सर अनियमित कार्यक्रम और उत्पादन की आवश्यकताओं और समय सीमा के अनुपालन के कारण बहुत तंग अनुसूची शामिल होती है। पीक सीज़न में वर्कलोड आपको रात में या सप्ताहांत या छुट्टियों के दौरान भी काम करने के लिए ले जा सकता है
  • छवि एक क्रमित एजेंट चरण 4 के नाम से
    4
    आपको यह भी यह जानना चाहिए कि खरीदार एजेंट के काम में अक्सर कीमतें बातचीत करने के लिए संभावित आपूर्तिकर्ताओं से मिलने के लिए यात्रा शामिल है खरीद एजेंट लंबी दूरी की यात्रा से जुड़े सम्मेलनों में भी भाग लेते हैं
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    इसा एक प्रबंधन साक्षात्कार शीर्षक 7 छवि
    5
    क्रय एजेंट के रूप में सफल होने के लिए आपके पास आवश्यक कौशल हैं, यह आकलन करने के लिए अपने कौशल और क्षमताओं पर विचार करें। इस क्षेत्र में काम करने के लिए अच्छे संचार कौशल और बातचीत करने की क्षमता होने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें द्विवार्षिक कदम चरण 3
    6
    तकनीकी और वित्तीय डेटा का विश्लेषण करना आवश्यक कौशल का एक और है। आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के कार्यप्रवाह को समझने के लिए आपको गणित और कंप्यूटर कौशल दोनों का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।
  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 6

    Video: IFFCO खाद center खोलने के लिए , VLE सोसाइटी कैसे बनाये full detail

    7



    एक नेता के रूप में भी अपना व्यावसायिक अनुभव, विपणन ज्ञान और कौशल का मूल्यांकन करें क्रय एजेंटों के संगठन और निर्णय लेने के मामले में बहुत अच्छी तरह से विकसित कौशल होना चाहिए।
  • एक दूसरी कैरियर चरण 4 के लिए योजना शीर्षक छवि
    8
    अपने कौशल और ज्ञान के मूल्यांकन को पूरा करने के बाद, तय करें कि आप किस प्रकार के प्रशिक्षण या प्रशिक्षण कार्यक्रम को भर्ती करना चाहिए। आप बैचलर की डिग्री या मास्टर डिग्री प्राप्त करना चाह सकते हैं।
  • काम पर लड़ने की लड़ाई का शीर्षक चरण 10
    9
    प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में कई कार्यक्रमों का अन्वेषण करें जो क्रय प्रबंधन से संबंधित किसी प्रकार के कैरियर प्रदान करते हैं। यदि आप विशेषज्ञता पर विचार कर रहे हैं, तो ऐसे प्रशिक्षण के लिए स्कूल या विश्वविद्यालय में नामांकन करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 15
    10
    कैरियर में प्रवेश करने के लिए प्रवेश की आवश्यकताओं की समीक्षा करें जो आप विश्लेषण कर रहे हैं। कुछ कॉलेजों में प्रवेश परीक्षाएं शामिल हैं जिन्हें आवेदकों द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।
  • इकलौता का शीर्षक अधिनियम जब एक सहयोगी आपका बॉस बन जाता है चरण 2
    11
    अपने शैक्षणिक प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए शैक्षिक सलाहकारों से मिलने के लिए विभिन्न स्कूलों और / या विश्वविद्यालयों में जाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करें। डिग्री प्राप्त करने के लिए पाठ्यक्रम और आवश्यकताओं की जांच करें।
  • काम के साथ कोप नामित छवि चरण 2 में एक बुरा दिन है
    12
    कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन करें जो आपको क्रय एजेंट के रूप में तैयार करने के लिए कार्यक्रम प्रदान करते हैं। यह स्कूल की प्रतिष्ठा और साथ ही क्रेडिट, वित्तीय सहायता और उपलब्ध छात्रवृत्ति की लागत को समझता है।
  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 8

    Video: राशन कार्ड की सूची 2018 |Ration Card Suchi 2018 |Rashan card APL BPL List 2018

    13
    इस बात पर ध्यान दें कि प्रवेश प्रक्रिया के दौरान कुछ स्कूल अधिक चयनात्मक हैं। यदि आप देर से आवेदन करते हैं और इस अवधि के लिए अब आवेदन स्वीकार नहीं किए जाते हैं, तो अन्य विश्वविद्यालयों में अधिक आवेदन भेजे जाने से आपको अधिक विकल्प मिलेंगे।
  • इसा एक शिक्षण साक्षात्कार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    14
    क्रय एजेंटों के पेशेवर संगठनों में दाखिला लेने पर विचार करें। आप किसी भी समय ऐसा कर सकते हैं जब आप उद्योग के बारे में अधिक जानने के लिए अपने कैरियर विकल्पों का पता लगाने और साथ ही उन लोगों के साथ संपर्क स्थापित करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं, जो पहले से खरीद एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com