ekterya.com

एक अध्ययनशील विद्यार्थी कैसे बनें

क्या आप कक्षाओं में असफल रहे हैं और फिर भी आप जानते हैं कि आपके पास क्षमता है? आप सफल होना चाहते हैं, लेकिन क्या आपके पास प्रेरणा नहीं है? यदि हां, तो इस लेख को पढ़ें। आप थोड़े समय में एक बोरिंग, एनरडी, असामाजिक छात्र बन जाएंगे।

चरणों

एक खूबसूरत किशोर गर्ल चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
1
अपनी पुस्तकें खोलना शुरू करें आप पुस्तकों के बिना स्मार्ट नहीं हो सकता! प्रवेश परीक्षाओं के लिए आपको अपनी शब्दावली का विस्तार करना शुरू करना होगा। गणित, विज्ञान और अंग्रेजी के लिए अच्छी आदतों और ठोस मूल सिद्धांतों को विकसित करने के लिए कॉलेज की तैयारी शुरू करें आपके पास हर अवसर पर अपनी शब्दावली को सुधारें इससे स्कूल में, प्रवेश परीक्षा में और जीवन में आपकी मदद मिलेगी।
  • स्टे फ़ोकसवर ऑन राईटिंग स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    2

    Video: Hommage à Aaron Swartz

    जब आप पढ़ते हैं तो अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूर रखें वे लंबे समय तक मदद नहीं करते हैं। वे केवल आपको अपना होमवर्क स्थगित कर देते हैं
  • क्रिएटिव मार्केटिंग ब्रीफ लिस्ट को लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपना होमवर्क करो इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि निश्चित माप या डेटा के लिए पूछने के बिना, उच्च स्तर पर क्या होता है।
  • इमेज का शीर्षक
    4



    फैशन या लड़कों / लड़कियों के लिए ज्यादा ध्यान न दें यदि आप ब्रांडेड कपड़े पहनते हैं या नहीं, तो वास्तव में कौन परवाह करता है? आप उस लड़की की तुलना में अधिक चालाक हैं जो ब्रांडेड कपड़े पहनती हैं
  • स्कूल चरण 8 के लिए आपका बाइंडर व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    संगठित रहें! यदि आपका फ़ोल्डर (नोटबुक, नोटबुक) खोला गया था और सभी पृष्ठ गिर गए, तो आपके पास काम करना है व्यवस्थित हो जाओ, और संक्षिप्त, बुद्धिमान और सही नोटों के अपने संग्रह बनाओ।
  • टॉक आपका सफलता के लिए रास्ता चरण 1 छवि
    6
    प्रत्येक वर्ग पर ध्यान केंद्रित करें पढ़ने के दौरान ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है अच्छे नोट लेने और समय-समय पर उनकी समीक्षा करने के लिए मत भूलें।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 11 शीर्षक
    7
    अपने अध्ययन के माहौल और अपनी सभी अध्ययन की आदतों की जांच करें। अगर आप किसी को विद्वान मानते हैं, तो उसे (उसकी) और अध्ययन की आदतों के बारे में जानने की प्रशंसा करते हैं। क्या आप अपना समय बर्बाद करते हैं या अपने ब्रेक में अध्ययन करते हैं? क्या आपके पास अच्छा या बुरा ग्रेड है? अपनी पसंद के साथ बुद्धिमान रहें और समझें कि जब आप उन्हें अपने पुरस्कार देते हैं तो क्या होता है
  • युक्तियाँ

    • हाथ में हमेशा एक नोटबुक, पेंसिल और पेंसिल रखें यह एक ही स्थान पर सब कुछ हासिल करने में मदद कर सकता है।
    • दूसरों को अध्ययन करने में सहायता करें इससे आपको सामाजिक रूप से और अकादमिक रूप से लाभ होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com