ekterya.com

कैसे एक अच्छा Airbnb होस्ट हो

अगर आपके पास एक एयरबैंक खाता है और इस पोर्टल पर अपने घर की पेशकश कर रहे हैं, तो इससे पहले कि आप अन्य सदस्यों से आवास के लिए अनुरोध प्राप्त नहीं कर पाएंगे। एक बार जब आप शर्तों पर सहमत होते हैं, तो आपको अपने मेहमानों के आने के लिए खुद को और अपना घर तैयार करना होगा। एक मैत्रीपूर्ण मेजबान गारंटी देता है कि उनका स्वागत है और उनका प्रवास अद्भुत है

चरणों

भाग 1

अपना घर तैयार करें
एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
जिन लोगों के साथ आप रहते हैं उन्हें सूचित करें अगर आप केवल एक ही व्यक्ति नहीं हैं जो आपके घर में रहता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन लोगों को बताएं जो आपकी योजनाओं के बारे में आपके साथ रहते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें एयरबन्ब पर घर की पेशकश करने का आपका इरादा पता है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कम से कम उन्हें पहले से बताएं कि जब से आपने इस पृष्ठ पर खाता बनाया था, तो आप मेहमानों के लिए इंतजार कर रहे हैं। इस तरह, जब वे पहुंचें, तो आपके परिवार या दोस्त जो आपके साथ रहते हैं, वे तैयार नहीं होंगे या निराश नहीं करेंगे, जो कि बदतर है
  • छवि एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने घर को साफ करें चूंकि यह स्वामी का प्रतिबिंब है, इसलिए यह निर्दोष होने से पहले अच्छा प्रभाव होगा। सुनिश्चित करें कि फर्नीचर धूल से मुक्त है, कालीनों और फर्श खाली हैं, कुछ भी खराब हो चुकी है और कचरे की तरह लग रही सभी चीजें बिन में है।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    उन निजी आइटम को सहेजें जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहते हैं किसी भी सामान को स्थानांतरित करने के लिए सावधान रहें, जिसे आप चाहते हैं कि आपके मेहमान आपके व्यक्तिगत क्षेत्र (प्रतिबंधित) या किसी सुरक्षित स्थान पर, जैसे लॉक लॉकर या सुरक्षित
  • भाग 2

    अपने मेहमानों को प्राप्त करें
    छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 4 नामक छवि
    1



    उन लोगों के साथ अनुपालन करें जिन पर आप सहमत थे यदि आप हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन या बंदरगाह से उन्हें लेने के लिए सहमत हो गए हैं, तो आपके मेहमानों के आने पर आपको अभी भी टर्मिनल पर जाना होगा। सहमत तारीख और समय पर उन्हें इकट्ठा। वे एक लंबी यात्रा कर चुके हैं और संभवत: बहुत थक गए होंगे।
  • Video: How To Do Couchsurfing Right : Learn How To Couch Surf

    छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 5 शीर्षक
    2
    अपने घर में शिष्टाचार के साथ कोई भी नियम बताएं दोनों पार्टियों ने आरक्षण के लिए सहमति देने से पहले आप इससे पहले ही बात कर चुके हैं - हालांकि, यह समझाएं कि क्या किया जाना चाहिए और क्या आपके मेहमान आपको सवाल पूछने और गलतफहमी से बचने की अनुमति नहीं देंगे।
  • Video: Calling All Cars: Muerta en Buenaventura / The Greasy Trail / Turtle-Necked Murder

    छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 6 नामक छवि
    3
    उन्हें प्रदान करें जो उन्हें चाहिए। चूंकि आपका मेहमान ग्राहकों को भुगतान कर रहे हैं, इसलिए सहमति के अनुसार अपनी आवश्यकताओं को पूरा करना सुनिश्चित करें। यह स्पष्ट है कि आपको पर्याप्त मात्रा में टॉयलेटरीज़ और व्यक्तिगत स्वच्छता प्रदान करना होगा।
  • यदि आरक्षण में भोजन शामिल है, तो अपने मेहमानों को अग्रिम में पूछें अगर उनके मन में कुछ विशेष व्यंजन हैं। ऐसा करने के दौरान, उन्हें भी पूछें कि क्या उनके पास किसी प्रकार का खाद्य एलर्जी है अपने मेहमानों की देखभाल करने का एक हिस्सा आरक्षण की शर्तों का पूरी तरह से पालन करना है
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 7 नामक छवि
    4
    विनम्र और संभव के रूप में उपयोगी हो केवल आपको सबसे अच्छा दे दो तथ्य यह है कि आपके पास होटल नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक उत्कृष्ट मेजबान नहीं हो सकते। अपने मेहमानों के साथ छोटे मनोदशाएं और घर पर उन्हें महसूस करना आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।
  • यदि आपके मेहमान निराश तरीके से कार्य करते हैं या अपनी सीमाएं पार करते हैं, तो इन समस्याओं को तुरंत और निजी रूप से देखें हमेशा शांत रहो और याद रखें कि यह केवल एक सांस्कृतिक अंतर हो सकता है समस्याओं को बदतर नहीं होने दें, आपके मेहमान के लिए और आपके लिए मेजबान के रूप में उत्कृष्ट रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आवश्यक से अधिक करने की कोशिश करो यदि आप कर सकते हैं, तो अतिरिक्त सेवाओं या आपूर्तिएं प्रदान करें जो समझौते में शामिल नहीं थीं, जैसे कि आपके अतिथियों के आगमन के दौरान उत्सव प्रस्तुति में एक विशिष्ट भोजन।
    • ऐसे मामलों में बहुत संतुष्ट अतिथियों ने एयरबॉन्ब पर सहमतों से बहुत अधिक भुगतान किया है या बहुत प्रशंसापूर्ण समीक्षाएं लिखी हैं। हालांकि, यह वास्तव में अनुकूल होस्ट के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com