ekterya.com

एक अच्छा सामाजिक कम्युनिकेटर कैसे बनें

एक सामाजिक कम्युनिकेटर एक है जो विभिन्न क्षेत्रों को एक बहुमुखी और सच्चा तरीके से समाचार और वर्तमान मामलों के बराबर रखने में मदद करता है। रीडिंग पब्लिक, श्रोता या दर्शक के रूप में, हमारे पास सच्चाई जानने के लिए अधिकार (कानून में शामिल) है और सोशल कम्युनिकेटर का यह स्रोत है कि समाचार से उत्पन्न स्रोत तक पहुंच प्रदान करने का कर्तव्य है एक अच्छा सामाजिक कम्युनिकेटर बनने का मतलब है कि पूर्वाग्रहों को एक तरफ से अलग करना और एक सम्मानित तरीके से आत्मसम्मान को बनाए रखना चुनौतियों का सामना करने के लिए उठाना और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वास्तव में क्या पसंद करते हैं। एक अच्छा सामाजिक कम्युनिकेटर के रूप में प्रदर्शन करने की मूल बातें खोजने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

छवि शीर्षक से अध्ययन अधिक प्रभावी रूप से चरण 2
1
आवश्यक ज्ञान प्राप्त करें सामाजिक संचार में कैरियर का पीछा करने और अपने काम के साथ एक नैतिक और जिम्मेदार पेशेवर होने के लिए सही ज्ञान होना जरूरी है। आप एक सामान्य स्तर पर ज्ञान के ठोस आधार के साथ वर्तमान और विशेष उपकरण के प्रबंधन को जोड़ सकते हैं।
  • ओरेगन विश्वविद्यालय का शीर्षक चित्र
    2
    एक शैक्षणिक संस्थान में अध्ययन आपको एक संस्था के माध्यम से शिक्षा का उपयोग करना चाहिए, जो आपको एक सामाजिक कम्युनिकेटर के रूप में अभ्यास करने के लिए आवश्यक उपकरण और योग्यता प्रदान करता है। संस्था को सामना करने में सक्षम होना चाहिए और जानकारी के बुलंद दौड़ के द्वारा लगाए गए बदलावों और चुनौतियों का सामना करना होगा।
  • Video: सामाजिक रूप से अजीब? कैसे एक बेहतर कम्युनिकेटर बनने के लिए! || गॉर्डन जेवियर




    छवि शीर्षक रिपोर्टर 3780
    3
    पूछताछ और संवाद एक सामाजिक कम्युनिकेटर के रूप में आपको सामान्य जानकारी के बारे में पता होना चाहिए, ऐसी जानकारी की मूल और नतीजों को खोजने और अपने विश्वासों या व्यक्तिगत राय को बिना किसी निष्पक्ष रूप से संचारित करने की जांच करना चाहिए।
  • जब आप जानकारी प्रेषित करते हैं, तो आपको स्वयं को पूरी तरह से व्यक्तिगत राय और भावनाओं को छीनकर ऐसा करना चाहिए क्योंकि अन्यथा आप उद्देश्य को रोकना बंद कर देंगे
  • एक सामाजिक कम्युनिकेटर के रूप में, आपके पास "सत्य" के लिए "ईआरआरएनयूएनबीबल" का झंडा होना चाहिए। इस पैरामीटर के बाहर, आप स्वत: ही एक ऐसे व्यक्ति बन जाते हैं जो पत्रकारिता के व्यावसायिकता को बिना कुटिलता के अभ्यास करते हैं।
  • आपको सच्चाई और ज्ञान के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। एक सामाजिक कम्युनिकेटर के रूप में, आपके पास उचित तकनीकी प्रशिक्षण और सामाजिक कार्य करने के लिए एक गंभीर प्रतिबद्धता होनी चाहिए जो कि यह पेशे आपके लिए लागू होती हैं
  • P1140587 डब्ल्यूजेएलए न्यूज़ टीम शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी भाषाई क्षमता विकसित करें जब समाचारों के कार्यों और कार्य को समझना और उनका विश्लेषण करना है, तो आपको उन्हें मीडिया, जैसे प्रेस, टेलीविज़न, रेडियो आदि के माध्यम से प्रसारित करना चाहिए।
  • Video: 5 तरीके आपके संचार कौशल में सुधार करने के लिए - #BelieveLife

    युक्तियाँ

    Video: संचार कौशल - कैसे सुधारें संचार कौशल - 7 अनोखा सुझाव!

    • विषय से संबंधित जानकारी एकत्र करना, अन्य उम्मीदों और दोनों संभावनाओं और समाधानों के विस्तार को कवर करने में मदद करता है।
    • इसी तरह, सामाजिक संवाददाताओं को कानून से पहले प्राकृतिक व्यक्तियों के रूप में माना जाता है और तथ्यों के लिए जिम्मेदार माना जाता है जो उनके कार्य के व्यायाम और कार्य से उत्पन्न होते हैं।
    • आपको अपने काम से जरूरी ठंडा नहीं होना चाहिए, आपके पास होने के कुछ तरीके शामिल करना भी आवश्यक है आपकी अपनी विशेषताओं आपको खुद को अन्य सामाजिक संचारकों से अलग करने के लिए प्रेरित करेगी।
    • एक सामाजिक कम्युनिकेटर का अपना विचार और प्रतिबद्धता होनी चाहिए, लेकिन जब आप एक तथ्य के बारे में बात करते हैं, तो अपने विचारों को आप जो समाचार दे रहे हैं, उसका हिस्सा नहीं बनते हैं, क्योंकि यदि आपने ऐसा किया होता, तो यह सच हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com