ekterya.com

कैसे एक विश्वविद्यालय के छात्र ऋण से मुक्त हो

हर विश्वविद्यालय के छात्र का सपना कर्ज से मुक्त होना है। यदि आप इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं तो ऋण में क्यों जाएं?

चरणों

बीत एक डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप कर सकते हैं सभी छात्रवृत्ति पर लागू करें कभी नहीं सोचो कि आप छात्रवृत्ति नहीं जीत सकते यदि आवश्यकताओं से संकेत मिलता है कि आप आवेदन करने के लिए पात्र हैं, तो आवेदन करें। शुरुआत के लिए, एक उत्कृष्ट स्थान है महिलाओं के लिए छात्रवृत्ति. लिंक में छात्रवृत्ति दोनों लिंगों के लिए लागू होती है, न कि केवल महिलाओं के लिए।
  • बीटा ए डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बैंक खाता खोलें चूंकि आप 14 साल के हैं, इसलिए आप 100-200 डॉलर मासिक बचत करना शुरू करते हैं। जब आप 18 को बदलते हैं, तो इस तरीके को सहेजकर आपको $ 4,800-9,600 के बीच उपलब्ध होगा
  • बीत एक डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कैरियर के लिए योजना बनाएं जिसे आप तैयार करना चाहते हैं और जितनी जल्दी हो सके एक विश्वविद्यालय की तलाश शुरू कर लें। कॉलेज के लिए भुगतान करते समय पैसे बचाने के लिए सबसे बढ़िया तरीकों में से एक है, एक सामुदायिक कॉलेज में पढ़ाई शुरू करना है। आप पहले दो वर्षों के बाद दूसरे विश्वविद्यालय में अपने स्थानांतरण के लिए अनुरोध कर सकते हैं, जब आप अपनी शिक्षा का सामान्य अनुभाग समाप्त कर लेंगे। इससे आप हर साल ट्यूशन फीस में हजारों डॉलर बचा सकते हैं। प्रति वर्ष एक सामुदायिक कॉलेज की औसत लागत करीब 2,272 डॉलर है जो कि कॉलेज के चार साल के लिए $ 5,836 है अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ सामुदायिक कॉलेज.
  • बीत एक डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    वह गर्मी की छुट्टियों के दौरान और विश्वविद्यालय के लिए बचाने के लिए स्कूल के बाद काम करता है।
  • बीत एक डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने आप को निश्चित बचत लक्ष्यों को लाओ और उन्हें छड़ी। "अब" (आपके निवेश पर संभावित कमाई के 10 से 15 वर्ष हैं) को बचाने के लिए इसका मतलब यह होगा कि जब आप कॉलेज में रहते हैं तो आपके पास अधिक पैसा खर्च होगा।
  • बीजा ए डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: DAILY DISCIPLINE AND MOTIVATION - Wake Up and Win the Day!

    Video: Interview with S. Gurumurthy Part 2: Prospects for Indian Development Models

    जब आप विश्वविद्यालय में हों तो काम करने की योजना बनाएं। यह दिखाया गया है कि जब आप अपने ग्रेड का अध्ययन कर रहे हैं, तब काम कर रहे हैं, यदि आप काम करते हैं तो प्रति सप्ताह 20 घंटे से अधिक नहीं होता है। आप किस तरह की अंशकालिक नौकरी का आनंद लें और इसे करने के लिए कौशल सीखना सीखें। छात्रावास, वर्ड प्रोसेसिंग, ऑफिस स्किल्स, वेटर होने, बच्चों की देखभाल करने (जैसे बच्चों की देखभाल या चाइल्डकैअर के अन्य रूप) जब आप कॉलेज में रहते हैं तो सभी खर्चों को कवर करने में सहायता कर सकते हैं।
  • बीत एक डेट फ्री कॉलेज छात्र चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक सरल तरीके से लाइव जब आप कॉलेज में हैं, तो आर्थिक रूप से खाने की कोशिश करें और घर से बहुत ज्यादा खाएं न। याद रखें कि फास्ट फूड रेस्तरां सुपरमार्केट में शॉपिंग से सस्ता नहीं हैं और अपने भोजन का ख्याल रखते हैं।
  • एक ऋण मुक्त कॉलेज छात्र चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    दलों की पेशकश मत करो - दलों के पास जाओ उन्हें सरल रखें दोस्तों के साथ एक भोजन आयोजित करना जहां सभी लोग सहयोग करते हैं, एक शोर और भीड़ भरे रेस्तरां में खाने से मज़ेदार या ज्यादा मजेदार हो सकते हैं
  • Video: Sertab Erener - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #10

    युक्तियाँ

    • सामुदायिक महाविद्यालय आमतौर पर उच्च मांग वाले क्षेत्रों में छोटी ट्रेनिंग (छह महीने से एक वर्ष) प्रदान करते हैं जो आपको नौकरी पाने में मदद कर सकते हैं, जहां आप विश्वविद्यालय में पढ़ाई करते समय बेहतर भुगतान करते हैं। अपनी पसंद के विश्वविद्यालय में जाने से पहले दो साल तक अपनी डिग्री के साथ स्वास्थ्य, कंप्यूटर या प्रयोगशाला तकनीशियन जैसे क्षेत्रों में प्रमाणीकरण प्राप्त करें
    • छात्रवृत्ति पर लागू होता है मान लें कि आप आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे। अधिकांश कॉलेज विभिन्न शैक्षणिक छात्रवृत्ति, वित्तीय आवश्यकताओं के लिए छात्रवृत्ति या अध्ययन कार्यक्रमों में शामिल विभिन्न मानदंडों के आधार पर विभिन्न छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं।
    • वित्तीय सहायता के अन्य साधनों के लिए पूछें कई विश्वविद्यालयों में ऐसे छात्रों का समर्थन करने के लिए कार्यक्रम या छात्रवृत्तियां हैं जो कॉलेज में भाग लेने वाले सबसे पहले अपने परिवार में हैं, कम आय वाले, विकलांग या विस्थापित श्रमिक के छात्र हैं।
    • यदि आप अपनी शिक्षा की लागत को कवर करने के लिए पर्याप्त बचत के बिना महाविद्यालय शुरू करने की उम्र तक पहुंचते हैं, तो सीधे कॉलेज से विश्वविद्यालय तक जाने के सामान्य मार्ग का अनुसरण करने के बजाय, काम शुरू करने और बचत करने पर विचार करें। एक अन्य विकल्प अपने आप को कुछ ऐसी चीज़ों में प्रशिक्षित करना है जो अच्छी तरह से भुगतान करता है, लेकिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक नहीं लेता है, व्यवसायिक रूप से प्रबंधित व्यवसाय आपको अच्छी स्थिति में स्थित कर सकता है, बाद में कॉलेज में जाने के लिए यदि आप संपार्श्विक में रहते हैं और इसके लिए बचत करते हैं।
    • थोड़ी देर के लिए पब्लिक स्कूलों में पढ़ना सोचो अगर आप एक पब्लिक स्कूल में पांच साल तक पढ़ाते थे तो एक कार्यक्रम में छात्र ऋण पूरी तरह से भुगतान किया गया था। शिक्षा में एक प्रमाण पत्र ऋण ले जाने या नहीं करने में अंतर बना सकता है, लेकिन आप स्कूल प्रणाली के भीतर काम करने में सक्षम होना चाहिए। इस विकल्प पर विचार करने से पहले स्वयंसेवा करने का प्रयास करें, यदि आप इसके लिए नहीं किया है तो आप गंभीर ऋण में शामिल हो सकते हैं। शिक्षक बनने के लिए छात्रवृत्ति भी हो सकती है इस में कम आय वाले साथ रहना और प्रतिबद्धता के साथ लंबे समय तक काम करने की वचनबद्धता शामिल है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस सभी चीजों को समझें, जो इस कदम को लेने से पहले अपने आप को इस कैरियर में समर्पित करना शामिल है।

    चेतावनी

    • यदि आप कॉलेज के लिए भुगतान करने के लिए छात्र ऋण की मांग करते हैं, तो उपलब्ध अधिकतम राशि मांगने से बचें। आप हर $ 10,000 के लिए स्नातक होने के बाद आपको $ 100 का मासिक भुगतान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com