ekterya.com

एक उत्कृष्ट विक्रेता कैसे बनें

बेचना एक कला है एक उत्कृष्ट विक्रेता को आंशिक रूप से मुखर होना चाहिए, आंशिक रूप से निष्क्रिय होना चाहिए। यदि आप अनुनय और करिश्मा को संतुलित करते हैं जो एक विक्रेता का होना चाहिए, तो आप 4 जुलाई को (हालांकि थोड़ी अधिक व्यावहारिक सिफारिश की जाती है) सफेद दस्ताने में एक महिला को केचप बेच सकते हैं। विश्वसनीयता, एक मुखर उपस्थिति और बिक्री पर एक आशावादी दृष्टिकोण सीखने की खोज के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1

विश्वसनीय हो
एक महान विक्रेता चरण 1 नाम वाली छवि
1
ग्राहक को पहले रखें। अगर आप उस व्यक्ति पर भरोसा नहीं करते हैं तो आप किसी को भी कुछ भी नहीं बेच सकते हैं। किसी को समझाने की जरूरत है कि आपको कुछ बेचने की ज़रूरत है, जिसके लिए आप बिक्री करने की इच्छा के साथ गंभीरता से संतुलन रखते हैं, मुखर, दृढ़ और ईमानदार हैं। यदि वह व्यक्ति आपको भरोसा नहीं करता है, तो वह स्मार्ट खरीदारी निर्णय लेने के लिए कम इच्छुक नहीं होगा।
  • एक महान विक्रेता चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    Empathizes। पता करें कि ग्राहक वास्तव में क्या चाहता है और क्यों लोगों को अंत के साधन के रूप में "चीज़ें" खरीदते हैं ग्राहक की इच्छाओं को समझना और उन्हें खुद को अपनाने से आपको एक अच्छा विक्रेता मिल जाएगा।
  • यह ग्राहक को बातचीत का निर्देशन करने की अनुमति देता है और उनकी इच्छाओं को निर्धारित करने के लिए सवाल पूछता है। यदि कोई ग्राहक कहता है कि वह एक सूट चाहता है, तो वह पूछता है कि "यह अवसर क्या है?" अंतिम संस्कार में जाने वाले किसी को सूट बेचना किसी ऐसे व्यक्ति को बेचने से बहुत अलग है जो हाल ही में एक पदोन्नति मना रहा है।
  • अगर कोई ग्राहक किसी विशेष उत्पाद में रुचि व्यक्त करता है, तो पूछें कि वह इसके बारे में क्या पसंद करता है उसे वह उत्पाद चुनने दें, जिसके साथ वह ग्राहक को जानना अच्छा लगता है, उसकी स्वाद क्या है और इसे खरीदने के लिए उसकी वास्तविक प्रेरणा का पता चलता है।
  • एक महान विक्रेता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनें उत्पाद और प्रतियोगिता के उत्पाद के बारे में जानने के लिए सबकुछ पता है ताकि आप क्लाइंट को उचित ठहर सकें कि अनुशंसित उत्पाद उसके लिए सही क्यों है?
  • यदि आप बास्केटबॉल के जूते बेचते हैं, तो जानने के लिए कि खिलाड़ी किन जूते पहनते हैं, क्या स्टाइल संग्रहित होते हैं और फुटवियर के इतिहास का एक छोटा हिस्सा है। इसी तरह, उत्पाद की आकार, आराम और देखभाल के बारे में सभी तकनीकी विवरण जानें।
  • एक महान विक्रेता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऊपर का पालन करें यदि आप वास्तव में एक अच्छा विक्रेता बनना चाहते हैं, तो अतिरिक्त मील जाएं ग्राहकों के नाम और संपर्क जानकारी लिखें, और एक संक्षिप्त कॉल या एक नोट के साथ अनुपालन करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे खरीद के साथ 100% संतुष्ट हैं। इस तरह आप ग्राहकों को बिना शर्त में बंद कर देंगे, जो भविष्य में आपके पास आएंगे। इस तरह से आप अपने नियोक्ता के ग्राहकों और प्रचार के संदर्भों को प्राप्त करेंगे
  • एक महान बिक्रीर्थी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अच्छी तरह से पोशाक कोई विशेष शैली नहीं है, एक कार के विक्रेता शायद एक गिटार दुकान सेल्समैन की तुलना में थोड़ी अलग पहनाएंगे - हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यथासंभव उचित और सुलभ कैसे दिखना चाहिए। स्वच्छ रहो, अपने बालों को अच्छी तरह से संयोजित रखें और मैत्रीपूर्ण बनें।
  • भाग 2

    मुखर रहें
    एक महान विक्रेता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपत्तियों का पूर्वानुमान ग्राहक की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें चेहरे की अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा, ग्राहक के दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण "संकेत" हो सकती है। जब आप उत्पाद बेचते हैं, तो याद रखें कि आप वहां बेचने के लिए जो कुछ भी करते हैं, ग्राहक आपकी खरीदारी के बारे में अच्छा महसूस करता है अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्राहक के लिए उत्पाद या मूल्य का कोई हिस्सा क्या आपत्तिजनक है, आप कुशलतापूर्वक और दृढ़तापूर्वक प्रतिक्रिया दे सकते हैं
    • यदि किसी विशेष उत्पाद को ग्राहक को हतोत्साहित करने लगता है, तो उत्पाद के लिए चर्चा शुरू करने की बजाय इसे स्वीकार करें। ग्राहक के संदेह को न्यायसंगत बनाने के दौरान आप निष्पक्ष रूप से अपने कुछ गुणों का नाम ले सकते हैं: "दूसरों की तुलना में यह अधिक महंगा है, यह सच है", हाथ-सिलाई को पूरा करने में अधिक समय लगता है, लेकिन परिणाम बहुत अधिक टिकाऊ जूते हैं। "
  • एक महान विक्रेता चरण 7 नाम वाली छवि
    2



    तार्किक रहें यदि आप कमीशन पर काम करते हैं, तो यह बिक्री बढ़ाने के लिए हमेशा मोहक हो सकता है या ग्राहक को अधिक महंगे उत्पादों में रुचि रखने की कोशिश कर सकता है। हालांकि, एक बड़े प्लाज्मा-स्क्रीन टेलीविजन को एक ग्राहक को ओवरलैस्ट करने की कोशिश कर रहा है जो एक बेडरूम में रहता है जो कि काफी बड़ा नहीं है, वह आपकी बिक्री शैली को अस्वीकार कर देगा। ग्राहक के लिए क्या उत्पाद समझ में आता है इसकी धारणा के साथ बिक्री करने की आपकी इच्छा शेष।
  • एक महान विक्रेता चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    बिक्री के बारे में पूछें यदि ग्राहक को निर्णय लेने में समस्याएं हैं, तो आप थोड़ा दबाव डाल सकते हैं। विश्वास है कि आपने सबसे अच्छा उत्पाद सुझाया है और कुछ पूछना है जैसे "क्या आप खरीदारी करते समय बॉक्स को उत्पाद लेना चाहते हैं?"
  • एक महान विक्रेता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रति लेन-देन इकाइयां बढ़ाएं बिक्री की पुष्टि करने के बाद, कुल बिक्री बढ़ाने के लिए घटकों को बढ़ावा दें। यदि आपने एक प्रिंटर बेच दिया है, तो कुछ ऐसी पेशकश का उल्लेख करें, जो आप स्याही कारतूस में बना रहे हैं या कागज़ के रीमर्स ग्राहक के लिए धन और तनाव को बचाने के उपाय के रूप में सोचें: "कुछ बिंदु पर आपको इन उत्पादों की आवश्यकता होगी, और इस तरह, आपको बाद में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी"।
  • भाग 3

    आशावादी रहें
    एक महान विक्रेता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    खराब बिक्री भूल जाओ एक असफल बिक्री में बहुत समय निवेश करना निराशाजनक और निराश हो सकता है, लेकिन खराब बिक्री के पीछे छोड़ने और जल्दी से नए अवसरों का सामना करना सीखना एक अधिक सफल विक्रेता बनने का सर्वोत्तम तरीका है।
    • अभ्यास के रूप में प्रत्येक असफल बिक्री को मान लें तुमने उससे क्या सीखा?
  • एक महान सेल्समैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी खुद की बिक्री पर केंद्रित रहें कुछ काम के वातावरण बिक्री लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहन देने, सप्ताह के लिए या महीने के लिए आंकड़े प्रकाशित करने से बिक्री को प्रोत्साहित करने का प्रयास करते हैं। यद्यपि यह उत्साही रूप से बेचने का एक अनुकूल तरीका हो सकता है, अगर आप लगातार अपने आप को किसी और विक्रेता से तुलना करते हैं, तो यह भी मुश्किल हो सकता है
  • अगर आप बहुत बेचते हैं तो जश्न मनाएं, लेकिन अपना लक्ष्य न बनाएं कार्य के रूप में काम पर ध्यान दें बिक्री करने से ग्रस्त होने से बचने के लिए अन्य शौक के साथ अपना खाली समय भरें।
  • Video: मोमबती के व्यापार कैसे शुरू करें (Candle making business in Hindi)

    Video: Michael Jackson | La Historia Mejor Contada | Changer

    एक महान सेल्समैन 12 वें शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यस्त रखें जितना अधिक बिक्री आप करने की कोशिश करते हैं, उतना आसान होगा। छोटी विफलताओं और बाधाओं को दूर करने के लिए यह बहुत आसान होगा, और यह आपको अपने कौशल को सही करने की अनुमति देगा। अगर आप कॉल करते हैं या बिक्री के माध्यम से जाते हैं, तो दिन भी तेजी से बढ़ेगा क्योंकि आप अधिक समय बिताने में खर्च करते हैं।
  • बीट अ Great सेल्समैन चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी को भी दोष न दें जो कुछ भी होता है, किसी को दोष न दें। अंत में, यह ग्राहक के निर्णय को खरीदने या न करने का है, इसलिए यदि आप बाद में निर्णय लेते हैं तो इसे आपके विफलता के रूप में नहीं लेना चाहिए। एक लेनदेन में परामर्शदाता के रूप में खुद को सोचें अपने सुझावों को बनाओ, संभव के रूप में उपयोगी हो और आगे बढ़ें जब सौदा किया जाता है, चाहे सफल हो या नहीं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा याद रखें, आप यहां हैं सेवा और ग्राहक की सहायता करें
    • ग्राहक की बातों को ध्यान से सुनें और ठीक से सुनो कि उसने यह कैसे कहा। समाधान के रूप में उत्पाद पेश करते समय यह आपकी शूटिंग शक्ति है आपको ग्राहक समाधान उसी तरीके से प्रस्तुत करना चाहिए जिस तरह से आप आवश्यकता प्रस्तुत करते हैं।
    • हमेशा अखंडता का व्यक्ति बनो, क्योंकि ग्राहक को पता चल जाएगा कि क्या आप नहीं हैं।
    • ग्राहक को अपनी बिक्री पिच को अनुकूलित करें। अलग-अलग चीजों (सभी घंटियां और सीटियाँ सिर्फ शोर हैं जब तक कि वे अपनी टोन को छूते नहीं हैं)।
    • हमेशा बंद करने का प्रयास करें अगर आप कभी नहीं पूछते हैं, तो आप बिक्री को कभी नहीं प्राप्त करेंगे। अच्छे संबंध बनाने के लिए क्लाइंट के साथ सामान्य में चीजों को खोजने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, खेल, परिवार, स्कूल)।
    • ग्राहक को जल्दी मत करो, कई लोग परेशान होने के लिए इसे करते हैं।
    • एक अच्छा विक्रेता या अच्छा व्यक्ति को हास्य की अच्छी समझ होना चाहिए और अपने परिवार के हिस्से के रूप में ग्राहकों को देखना चाहिए। व्यावसायिक लिंक विकसित करने के लिए सीखना बिक्री बढ़ाने में सहायता कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com