ekterya.com

एक ऑर्थोडोन्टिस्ट कैसे बनें

दाँतों दंत विशेषज्ञों ने जो अनुचित काटने में सुधार करें और दांत सीधा, मरीजों को देखने के लिए और बेहतर खाने के लिए अनुमति देता है कर रहे हैं। श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, ऑर्थोडैंटिक्स विकसित होने वाली पहली दंत विशेषता थी और यह सबसे बड़ा है। यदि आप ओथडोंटिस्ट बनकर दूसरों की मुस्कुराहट में सुधार करना चाहते हैं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करना है।

चरणों

इमेज का शीर्षक एक ऑर्थोडोन्टिस्ट चरण 1 बनें
1
विश्वविद्यालय में जाओ इससे पहले कि आपको दंत चिकित्सा स्कूल में भर्ती कराया जा सके, आपको कम-से-कम 2 साल पूर्व दंत महाविद्यालय की शिक्षा की आवश्यकता होगी। अधिकांश दंत चिकित्सकों (दाँतों सहित) दंत स्कूल में भाग लेने से एक डिग्री वे प्राप्त प्राप्त किए बिना दंत स्कूल में प्रवेश के लिए उन में से सबसे अधिक दंत स्कूल जाने से पहले एक स्नातक की डिग्री प्राप्त की है, और।
  • विश्वविद्यालय में और पहले, अनुशंसित पाठ्यक्रम, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, स्वास्थ्य, भौतिकी और गणित हैं।
  • एक ऑर्थोडोन्टिस्ट चरण 2 के नाम से छवि का शीर्षक

    Video: #1 Cosmetic Beauty HACK Secret to any makeover for dramatic results is ....

    2
    दंत चिकित्सा के संकाय से स्नातक आपको चिकित्सकीय प्रवेश परीक्षा लेनी होगी और आपको भर्ती के लिए एक अच्छा स्कोर की आवश्यकता होगी। अधिकांश कार्यक्रम कक्षा और प्रयोगशाला में 4 वर्ष का कार्य करते हैं, पिछले 2 वर्षों से दंत चिकित्सा क्लिनिक में मरीजों का इलाज करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक ऑर्थोडोन्टिस्ट चरण 3 बनें
    3



    ऑर्थोडोंटिक्स में एक स्नातकोत्तर कार्यक्रम पूरा करें अधिकांश स्नातकोत्तर ओर्थोडोंटिक्स कार्यक्रम एक अतिरिक्त 2 साल तक रहते हैं, या तो मास्टर या डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए। आप अतिरिक्त 2 वर्षों के लिए स्नातकोत्तर निवास भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक ऑर्थोडोन्टिस्ट चरण 4 बनें
    4

    Video: See Stylist get Hair, Makeup, Nails and Dental Veneers All In One Makeover!

    एक ओर्थोडोन्टिस्ट के रूप में अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश राज्यों में, लाइसेंस के लिए उम्मीदवारों की डिग्री प्राप्त करने के बाद लिखा गया है और व्यावहारिक परीक्षा से गुजरना होगा। राष्ट्रीय परिषद द्वारा परीक्षा उत्तीर्ण करना एक राज्य द्वारा लिखित परीक्षा को बदल सकती है, कुछ मामलों में।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्थोडोन्टिस्ट बनें चरण 5
    5
    एक ऑर्थोडोन्टिस्ट के रूप में प्रमाण पत्र प्राप्त करें विषमदंत अमेरिकन बोर्ड (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए एबीओ) दाँतों जो अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त विषमदंतविज्ञान में विशेषज्ञता के पूरा कर लिया है के लिए एक स्वैच्छिक परीक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी एबीओ परीक्षकों द्वारा मूल्यांकन के लिए मामलों को प्रस्तुत कर सकते हैं। दाँतों का प्रमाण पत्र एडीए और दाँतों के अमेरिकन एसोसिएशन द्वारा इस तरह के रूप में मान्यता प्राप्त कर रहे हैं और एबीओ की वेबसाइट पर दी गई है।
  • एडीओ द्वारा प्रमाणित किए गए ऑर्थोडोस्टिस्ट्स को हर 10 सालों में अपने प्रमाणीकरण को नवीनीकृत करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दाँतों का अच्छा संचार और पारस्परिक कौशल, साथ ही नैदानिक ​​क्षमताओं, मैनुअल निपुणता, अच्छा दृश्य स्मृति और अपने स्वयं के व्यवसाय का प्रबंधन करने की क्षमता होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com