ekterya.com

एक एयरलाइन पायलट कैसे बनें

एक एयरलाइन पायलट होने के नाते एक आकर्षक, रोमांचक और बेहद फायदेमंद नौकरी है। लेकिन आप एक बन सकते हैं? आप सिर्फ एक फिर से शुरू नहीं भेज सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि कोई आपको नौकरी देने के लिए आपको फोन करे। वास्तव में इस प्रक्रिया में एक लंबा समय लगता है और बहुत समर्पण होता है - इसका मतलब है कि विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करना और दौड़ खत्म करना एक बहुत महंगा सड़क हो सकती है कुछ पदों के लिए आप योग्यता के लिए बस 10 साल का फ़्लाइट अनुभव ले सकते हैं। यह कहना जरूरी नहीं है कि यह बहुत गंभीर और प्रतिबद्ध है। कड़ी मेहनत करें और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और एक दिन आप एक वाणिज्यिक विमान पायलट बन सकते हैं।

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक आवश्यकताएं
इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 1
1
4 साल की विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें हालांकि आपको संयुक्त राज्य की क्षेत्रीय लाइनों पर उड़ने के लिए कहा नहीं जाएगा, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महत्वपूर्ण लाइन पर उड़ान भरने के लिए आपको "चाहिए" विश्वविद्यालय की डिग्री होगी। विमानन अभिविन्यास के साथ एक बैचलर ऑफ साइंस रखना बेहतर है (हालांकि आपकी डिग्री को विमानन से संबंधित होना जरुरी नहीं है)। एक लाइन ड्राइवर का प्रशिक्षण तीव्र और महंगी है। एक कॉलेज की डिग्री एयरलाइन को साबित करने में मदद करती है कि आप अपने अकादमिक कार्यक्रम को पूरा करने में सक्षम होंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 2
    2
    अपने निजी पायलट लाइसेंस पर काम शुरू करने के लिए एक अच्छा उड़ान विद्यालय और एक उड़ान प्रशिक्षक के लिए अपने क्षेत्र की खोज करें। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) का न्यूनतम उड़ान समय 40 घंटे है, लेकिन औसतन 60 के आसपास है। एफएए पर्यवेक्षण वाले स्कूल अधिक सलाह दे सकते हैं यदि आप उच्च प्रशिक्षित कार्यक्रम चाहते हैं विनियमित।
  • Video: CAREER & SALARY Commercial Pilot training guide in Hindi (part 8/14) एयरलाइन पायलट कैसे बने?

    इमेज शीर्षक से एक एयरलाइन पायलट चरण 3
    3
    फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अधिकृत चिकित्सक द्वारा जारी शारीरिक फिटनेस का प्रमाण पत्र प्राप्त करें पहले से पायलटों के लिए एक मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करना बेहतर है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके नए कैरियर में बहुत अधिक समय और पैसा निवेश करने से पहले आप शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से योग्य हैं।
  • विधि 2

    उन्नत आवश्यकताओं
    इमेज का शीर्षक एक बनें एयरलाइन पायलट चरण 4
    1
    अपने निजी पायलट लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, अपने उपकरण उड़ान रेटिंग और वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस पर काम करना शुरू करें। एक उपकरण उड़ान रेटिंग के लिए पायलट-इन-कमांड (पीसीआई = पायलट-इन-कमान) के रूप में 50 घंटे के नेविगेशन की आवश्यकता होती है, और प्रति वास्तविक उपकरण या सिम्युलेटर के लिए 40 उड़ान घंटे। वाणिज्यिक लाइसेंस के लिए, आपको एक जटिल विमान में कुल 250 घंटों, 100 घंटे के पीआईसी, नेविगेशन के 50 घंटे और डबल कमान के 10 घंटे की आवश्यकता होगी।
    • यात्रियों या माल परिवहन के लिए भुगतान किए जाने वाले सभी पायलटों को एफएए द्वारा जारी उड़ान उड़ान रेटिंग के साथ एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस होना चाहिए। हेलिकॉप्टर पायलटों में हेलिकॉप्टर रेटिंग के साथ एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस भी होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक एयरलाइन पायलट चरण 5
    2
    प्रमाणित उड़ान प्रशिक्षक (सीएफआई) पाठ्यक्रम को पूरा करें और अपनी उड़ान विद्यालय में काम करना शुरू करें। कुछ उड़ान विद्यालय निर्देश के बदले में उड़ान के समय की पेशकश करते हैं। यह सौदा बहु-इंजन लाइसेंस पाठ्यक्रम करते समय उपयोगी हो सकता है।
  • लाइसेंस के लिए योग्य होने के लिए पायलटों को उड़ान अनुभव की आवश्यकता होती है यदि आप किसी FAA- अनुमोदित उड़ान विद्यालय में कक्षाएं पूरी करते हैं, तो आप पायलट के लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक उड़ान अनुभव की मात्रा कम कर सकते हैं। 2006 में, एफएए ने कुछ 600 नागरिक उड़ान विद्यालयों को प्रमाणित किया, जिनमें कुछ विश्वविद्यालय शामिल हैं, जो पायलट प्रशिक्षण के लिए स्नातक क्रेडिट प्रदान करते हैं।
  • एयरलाइन के पायलटों के लिए प्रारंभिक प्रशिक्षण आमतौर पर उड़ान स्कूल में प्रशिक्षण के कंपनी सप्ताह तीन से छह की भावना के एक सप्ताह भी शामिल है और एक हवाई सुरक्षा निरीक्षक के साथ एक परीक्षण उड़ान सहित प्रारंभिक परिचालन अनुभव के 25 घंटे, simulador- एफएए की प्रशिक्षित होने के बाद, पायलटों को अपने कैरियर के दौरान एक वर्ष में एक या दो बार निरंतर प्रशिक्षण और सिम्युलेटर परीक्षा में भाग लेने पड़ते हैं।
  • एफएए परमिट के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आवेदकों का न्यूनतम आयु 18 वर्ष और 250 घंटे का अनुभव होना चाहिए।
  • Video: aeroplane pilot kaise bane हिंदी में

    इमेज का शीर्षक बनें एक एयरलाइन पायलट चरण 6
    3
    "उड़ान प्रशिक्षक प्रमाण पत्र के साधन" की अपनी रेटिंग पर काम करते हैं (, मेई अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के अनुसार), और "multiengine प्रशिक्षक" (FCII अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के अनुसार,)।
  • विधि 3

    लाभ अनुभव
    इमेज शीर्षक से बनें एक एयरलाइन पायलट चरण 7
    1



    उपयुक्त रेटिंग के साथ और 500-1000 उड़ान समय के बीच, आपको कई एयरलाइंस द्वारा किराए पर लिया जा सकता है क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान और क्षेत्रीय रिएक्टरों को उड़ाने के लिए इनमें से कोई भी एक एटीपी (एयरलाइन ट्रांसपोर्ट पायलट) की आवश्यकता नहीं है। जब आप "क्षेत्रीय" लाइन में कप्तान पर चढ़ते हैं तो आप अपने एटीपी प्राप्त करेंगे।
    • एक बड़ी एयरलाइन के लिए काम करने के लिए, आपको अपने एटीपी लाइसेंस की आवश्यकता होगी। प्रमुख एयरलाइनों आमतौर पर, विमान जेट इंजन के एक कमांडर (पीआईसी) के रूप में कम से कम 3000 घंटे कुल भ्रमण समय multiengine के कम से कम 1500 घंटे सहित के लिए पूछना, और अधिमानतः एक अनुसूचित उड़ान और विमान के प्रकार पर कम से कम 1,000 घंटे। ये नंबर अनुमान हैं और एयरलाइन के आधार पर अलग-अलग होंगे इसके अलावा, जबकि इन एक महत्वपूर्ण पंक्ति में एक नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आवश्यकता है, प्रतिस्पर्धी वास्तविक संख्या और सफल आवेदकों की वास्तविक अनुभव से दूर हो सकता है के लिए आवश्यक न्यूनतम से काफी अधिक हो सकता है।
    • एयरलाइन पायलटों को अतिरिक्त आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए कप्तानों के पास एयरलाइन परिवहन पायलट लाइसेंस होना चाहिए। इस लाइसेंस के लिए आवेदक कम से कम 23 वर्ष की आयु होनी चाहिए और रात और उपकरण उड़ान सहित न्यूनतम 1500 उड़ान घंटे होनी चाहिए, और उन्हें एफएए लिखित और उड़ान परीक्षा पास करना होगा। प्रत्येक नौकरी की विशेष आवश्यकताओं के आधार पर उनके पास आमतौर पर एक या दो उन्नत रेटिंग्स भी होते हैं चूंकि पायलटों को त्वरित निर्णय लेने और दबाव में सटीक आकलन करने में सक्षम होना है, इसलिए अधिकांश एयरलाइंस उन आवेदकों को अस्वीकार करते हैं जो आवश्यक मनोवैज्ञानिक योग्यता परीक्षण नहीं देते हैं। सभी लाइसेंस वैध हैं जब तक कि पायलट समय-समय पर शारीरिक और दृष्टि परीक्षाओं और एफएए और कंपनी के नियमों के लिए अपेक्षित फ्लाइट कौशल परीक्षण पास कर सकता है।
    • अन्य कंपनियां जो एयरलाइन नहीं हैं आमतौर पर कम उड़ान अनुभव की आवश्यकता होती है हालांकि, एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस एक न्यूनतम आवश्यकता है, और नियोक्ता उन आवेदकों को पसंद करते हैं, जिनके पास विमान के प्रकार में अनुभव किया जाता है जो वे उड़ान भरने जा रहे हैं। नए कर्मचारी आम तौर पर प्रथम अधिकारी के रूप में शुरू करते हैं, या कम परिष्कृत उपकरण उड़ते हैं
    • विमान के प्रकार के आधार पर, नई लाइन पायलटों को पहले अधिकारियों या उड़ान इंजीनियरों के रूप में शुरू होता है। हालांकि कुछ एयरलाइंस उन आवेदकों को मानते हैं जो पहले से ही एक फ्लाईट इंजीनियर का लाइसेंस रखते हैं, वे फ्लाइट इंजीनियर्स के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर सकते हैं जिनके पास उनके पास केवल एक वाणिज्यिक लाइसेंस है कई पायलट क्षेत्रीय या स्थानीय एयरलाइंस के साथ शुरू होते हैं, जहां उन्हें कई आंदोलनों और मौसम की सभी स्थितियों में हवाई अड्डों में अनुसूचित उड़ानों पर यात्रियों को परिवहन का अनुभव मिलता है। ये नौकरियां अक्सर बड़ी, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों पर अन्य, बेहतर-भुगतान वाली नौकरियों के लिए आगे बढ़ती हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 8
    2
    सैन्य उड़ान प्रशिक्षण पर विचार करें वायु सेना, नौसेना (समुद्री पायलटों में शामिल है), सेना और तटरक्षक की पेशकश उड़ान प्रशिक्षण भंडार वायु सेना और एयर नेशनल गार्ड के लिए, प्रारंभिक (सिर्फ एक वर्ष से अधिक) को प्रशिक्षण आप नागरिक जीवन पर लौट सकते हैं और, एक बार आपके पास पर्याप्त घंटे है, तो आप एक उड़ान भरने के लिए अर्हता प्राप्त करने के बाद एयरलाइन। याद रखें कि अमेरिकी कंपनियों को अपने आरक्षित और गार्ड सदस्यों को बिना असर के अपने सक्रिय प्रशिक्षण निर्देश करने दें।
  • एक अन्य विकल्प Embry-Riddle (जो विमानन की उड़ान प्रशिक्षण का एक स्ट्रोक 4 साल प्रदान करता है) या डेल्टा कनेक्शन अकादमी, जो काफी महंगा है, लेकिन पाठ्यक्रम के पूरा होने के रूप में उड़ान स्कूल जाने के लिए होगा, आप की पेशकश कर सकते प्रशिक्षक के रूप में एक शुरुआती स्तर का साक्षात्कार, जो बाद में डेल्टा कनेक्शन के साथ आपको एक नौकरी के लिए नेतृत्व कर सकता है।
  • संयुक्त राज्य में कोई भी स्कूल नहीं है जो किसी भी कंपनी में पायलट के रूप में स्थिति की गारंटी देता है, बड़ी एयरलाइन में बहुत कम है
  • इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 9
    3

    Video: कैसे वायु सेना पायलट बनने के लिए? - [हिन्दी] - त्वरित समर्थन

    विभिन्न प्रकार की पायलट नौकरियां देखें अपने पेशे के शिखर पर आगे बढ़ने के लिए, आपको कई सृजनात्मक तरीकों से अनुभव हासिल करना होगा। उदाहरण के लिए:
  • शिक्षण की कोशिश करो कई पायलट उड़ान प्रशिक्षकों के रूप में अपना करियर शुरू करते हैं।
  • किराए या एयर टैक्सियों के लिए हवाई जहाज में कार्यों को स्वीकार करता है
  • निजी क्षेत्र में जाएं कॉर्पोरेट विमान उड़ान भरने के अवसरों को मत भूलना।
  • कुछ पायलट एयरलाइनों पर उड़ान इंजीनियर के रूप में नौकरी लेते हैं।
  • विधि 4

    आवेदन करें और साक्षात्कार पर जाएं
    1
    उन एयरलाइनों पर लागू करें जहां आप न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करते ही काम करना चाहते हैं
    • एक-पृष्ठ व्यावसायिक पुनरारंभ तैयार करें पाठ्यक्रम आपकी संपर्क जानकारी, आपके ग्रेड और उड़ान समय, अनुभव और कालानुक्रमिक कार्य इतिहास के साथ-साथ किसी भी पुरस्कार या उपलब्धि के साथ वर्गों में विभाजित किया जाना चाहिए।
    • सिफारिशों के लिए पूछें अन्य पायलटों को सीधे अपनी उड़ान कौशल जानने के लिए कहें जो आपको सिफारिश के पत्र लिखते हैं।
    • अनुप्रयोगों को भरें और उन्हें नियमित रूप से अपडेट करें कंपनी की वेबसाइट पर खोज करने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं और आवेदन करने का एक अच्छा तरीका है।
  • 2
    साक्षात्कार के लिए तैयार करें
  • सुनिश्चित करें कि आपका लॉगबुक पूरा हो गया है और आपके उड़ान के समय का सटीक रिकॉर्ड है।
  • यह विश्वविद्यालय के प्रतिलेख, सैन्य रिकॉर्ड, लाइसेंस, चिकित्सा इतिहास, पासपोर्ट, आपराधिक रिकॉर्ड और ड्राइविंग रिकॉर्ड जैसे डेटा एकत्र करता है।
  • साक्षात्कार के लिए तैयार करें साक्षात्कार तनावपूर्ण हो सकता है और आम तौर पर वह हिस्सा होगा जहां आपको अपनी पृष्ठभूमि के बारे में बात करना चाहिए और तकनीकी प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए। पेशेवर पायलटों की वेबसाइटों की जांच करें जहां वे साक्षात्कार के बारे में अपने विशिष्ट अनुभव साझा करते हैं।
  • अभ्यास के अनुकरण के लिए भुगतान करें कई ऐसी कंपनियां हैं जो समीक्षा सेवाओं को फिर से शुरू करती हैं और नकली साक्षात्कार करती हैं दर्शकों के सामने अभ्यास करने और निष्पक्ष टिप्पणियां प्राप्त करने का अवसर अनमोल हो सकता है।
  • तैयारी को तैयार करता है यदि कंपनी सिमुलेटरों के साथ एक परीक्षण करती है, तो अभ्यास के घंटे पाएं। कुछ कंपनियां विशिष्ट साक्षात्कार के लिए सिमुलेशन तैयार करती हैं
  • उचित पोशाक सामान्य तौर पर, एक नौसेना सूट, काली पोशाक के जूते और रूढ़िवादी टाई आदर्श होते हैं।
  • आपको धन्यवाद पत्र याद मत करो। साक्षात्कारकर्ताओं को संबोधित पत्र के लिए पेशेवर सौजन्य का एक हिस्सा आपको एक धन्यवाद पत्र लिख रहा है। छोड़ने से पहले साक्षात्कारकर्ता के नाम पूछो और सुनिश्चित करें कि आप अपना धन्यवाद पत्र लिखने के लिए समय ले लें।
  • विधि 5

    एक एयरलाइन पर प्रगति
    इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 10
    1
    एयरलाइनों में, आम तौर पर संघ अनुबंधों में स्थापित वरिष्ठता वर्गों द्वारा प्रगति की गई है। इस तरह एक कैलेंडर के लिए प्रतीक्षा करें:
    • 1-5 साल बाद, उड़ान इंजीनियर वरिष्ठ अधिकारी की वरिष्ठता के अनुसार प्रगति करते हैं।
    • 5 - 15 साल बाद, एक प्रथम अधिकारी कप्तान के लिए आगे बढ़ जाएगा
    • नोट: एयरलाइंस के बाहर की नौकरियों में, एक प्रथम अधिकारी कप्तान और बड़ी कंपनियों में, उड़ान योजनाओं, यात्रा कार्यक्रमों, रखरखाव और उड़ान प्रक्रियाओं के प्रभारी पायलट-इन-चीफ या उड़ान निर्देशक के लिए आगे बढ़ सकता है।
  • Video: ऑटो ड्राईवर पायलट बना | Auto-rickshaw driver to pilot - Shrikant Pantawane |(HINDI Tips | हिंदी)

    इमेज का शीर्षक एक बनें एयरलाइन पायलट चरण 11
    2
    पदानुक्रम जीतना आपको महत्वपूर्ण उड़ान कार्यों में भी मदद करता है। एयरलाइन के साथ आपका समय निर्धारित होगा कि जब आप उड़ान भरते हैं, यदि आप सप्ताहांत पर उड़ते हैं, या यदि आप क्रिसमस या अन्य उत्सवों के दौरान हवा में होंगे।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि उड़ान एक मज़ेदार नौकरी है, पहले से बहुत पैसा बनाने की उम्मीद मत करो। क्षेत्रीय और कार्गो एयरलाइंस में औसत प्रारंभिक भुगतान 1 9 000 डॉलर है। जब आप इनमें से किसी एक लाइन पर कप्तान की अगुवाई करते हैं, तो आप प्रति वर्ष औसतन $ 50,000 से शुरू होने की उम्मीद कर सकते हैं। संभवतः आपके पास वेतन में कटौती होगी यदि आप इसे लागू करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद एक महत्वपूर्ण पंक्ति में बदलने का निर्णय लेते हैं। एक बड़ी रैंक में एक उच्च रैंक या एक अंतरराष्ट्रीय रेखा के बाद, आप $ 200,000 तक कमा सकते हैं एक वर्ष, या अधिक
    • आमतौर पर एक बड़े स्कूल की तुलना में किसी स्थानीय हवाई अड्डे पर प्रशिक्षक की तलाश करना बेहतर होता है हालांकि एक बड़े स्कूल के कई फायदे हैं, याद रखें कि आपका प्रशिक्षक आमतौर पर अंशकालिक, आपके कार्यक्रम के हाल के स्नातक हैं। दूसरी ओर, आपको एक सेवानिवृत्त एयरलाइन कप्तान, एक सैन्य विमानवाहक, या जो भी आपको बताता है, केवल एक छोटे स्थानीय हवाई अड्डे पर आपके साथ साझा करने के लिए उड़ान अनुभव के साथ एक विमानन उत्साही मिल सकता है।

    सुनिश्चित करें कि आप अपने उड़ान प्रशिक्षण में सीधे कूदने से पहले एक अच्छा शोध करते हैं। उड़ान स्कूलों की जानकारी का एक विश्वसनीय स्रोत का उपयोग करें और प्रचार न करें इंटरनेट मंचों, पायलटों से पूछते हुए, उड़ान प्रशिक्षकों के अनुभव के बारे में पूछने के लिए उड़ान विद्यालयों का दौरा एक स्कूल की प्रतिष्ठा को जानने का एक अच्छा तरीका है वर्तमान छात्रों से पूछें कि वे अपने प्रशिक्षण के बारे में क्या सोचते हैं, जहां वे बोलने में संकोच करते हैं पूछना सुनिश्चित करें कि क्या वे मूल रूप से योजना बना रहे हैं और जितनी बार उड़ रहे हैं और यदि नहीं, तो इसका कारण क्या है?

    • अगर आपके पास पायलट बनने के लिए कई "शुभकामनाएं" हैं तो आपको इसे प्राप्त करने में मदद मिलेगी। मानो कि आप एक पायलट होंगे और इसे हासिल करने के लिए प्रयास करने के लिए आवश्यक ऊर्जा और प्रेरणा रखें।
    • एक एयरलाइन पायलट के रूप में, आप पहले अधिकारी के रूप में शुरू करेंगे और कप्तान के लिए चढ़ना होगा
    • घंटों और अनुभव करना शुरू करने के लिए काम करने का एक शानदार स्थान, उप-क्षेत्रीय कार्गो ऑपरेटर के लिए उड़ना है मेडिकल नमूने या बैंक चेक ले जाने के लिए उड़ान भरें इस प्रक्रिया में 1,000 वार्षिक उड़ान के घंटे दर्ज करके, यह आपको क्षेत्रीय यात्री विमान सेवाओं के लिए एक बहुत आकर्षक पायलट उम्मीदवार बना देगा। कई कार्गो ऑपरेटर के साथ, आप हर दिन उड़ेंगे और आप हर रात घर पर रहेंगे।
    • एक एयरलाइन में पहले अधिकारी से कप्तान तक चढ़ने के लिए प्रशिक्षण में प्रवेश करने का अवसर होने पर कंपनी के भीतर कुल उड़ान के घंटे या पिछले अनुभव के मुकाबले अधिक अनुभव किया जाता है। यदि आप एयरलाइन द्वारा अनुरोधित प्रशिक्षण को पूरा करने में सफल नहीं हैं, तो आप कंपनी की नीति के आधार पर पहले अधिकारी की सीट पर वापस आ जाएगी या आप नौकरी खो देंगे। कई एयरलाइंस में एक विशिष्ट संख्या में कप्तान बनने की अनुमति दी जाती है, जिसके बाद आप अपना काम खो देते हैं।
    • घंटों के जमा करने के लिए पास की उड़ान / वॉलीबॉल क्लब में शामिल होने के बारे में सोचें
    • सैन्य क्षेत्र से रिटायर होने के बाद सैन्य पायलट अक्सर एयरलाइन पायलट बनते हैं। हालांकि इस तरह से प्रशिक्षित करने के लिए असली पैसा खर्च नहीं होगा, यह आपके महाविद्यालय के वर्षों के दौरान बहुत सारी अग्रिम योजना और कड़ी मेहनत करेगा ताकि आप एक सैन्य पायलट स्थिति के लिए एक सक्षम उम्मीदवार बन सकें। विश्वविद्यालय में प्रवेश करने से पहले एक सैन्य भर्ती के साथ जांच लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका विश्वविद्यालय का अनुभव आपको वास्तव में बताएगा कि आपको क्या आवश्यकता होगी। पिछले साल के अंत में इंतजार न करें, और काम के विकल्प के बिना, और फिर पायलट प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने का निर्णय लें। आप इस तरह से एक सैन्य पायलट नहीं बनेंगे। उल्लेख नहीं कि आपके पास सशस्त्र बलों और अपने देश के साथ एक पायलट के रूप में प्रशिक्षण शुरू करना है, जैसे कि लड़ाकों में भाग लेना और सशस्त्र बलों में खो जाने वाले समय के तथ्य वाणिज्यिक विमानन उद्योग में अपनी प्रविष्टि को रोक देंगे, और इस प्रकार पदानुक्रम को खोने

    चेतावनी

    • आपको अपने घर और आपके परिवार से बहुत अधिक समय लगेगा आप इसे कभी नहीं रोक सकते कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके घर में क्या समस्याएं हैं, आपको फिर से उड़ना होगा।

    * यह बहुत आकर्षक पेशा हुआ था, लेकिन यह अब और नहीं है पायलट का वेतन कम कर दिया गया है और उन्हें हवाईअड्डे पर रहने की जरूरत है जब तक कि वे अगले उड़ान पर न जाएं। अगर वे आराम करना चाहते हैं तो वे ऑपरेशन के डेस्क के संरक्षकों पर सो सकते हैं। अक्सर उन्हें निगरानी में जाना पड़ता है और किसी भी यात्री जैसे सुरक्षा जांच के माध्यम से जाना पड़ता है।

    • आप हमेशा अपने कैरियर के लिए सालाना कई बार लिखित, मौखिक, और परीक्षण उड़ान प्रदान करेंगे। हाँ, आपको अभी भी भारी घाटे का अभ्यास करना होगा और परीक्षण उड़ानों में बदलना होगा, भले ही आप एक 747 कमांडर हो। यदि आप उन परीक्षणों में असफल हो जाते हैं तो यह एक लाइन ड्राइवर के रूप में आपके कैरियर का अंत हो सकता है। एयरलाइन पर कोई भी ट्रेनिंग विफलता या मूल्यांकन प्रक्रिया हवा के एक आदमी के रूप में आपके स्थायी रिकॉर्ड का हिस्सा बन जाती है, जो कि कानून द्वारा, अपने कैरियर के दौरान किसी भी नए नियोक्ता को दिखाने के लिए आवश्यक है।
    • आपका कैरियर हमेशा आपके मेडिकल योग्यता प्रमाण पत्र पर निर्भर करेगा।
    • हर बार जब आप नौकरी बदलते हैं, पसंद करके या आप को निकाल दिया गया है, या आपकी एयरलाइन अब मौजूद नहीं है, तो आपको स्थिति, कैलेंडर और वेतन के मामले में नई लाइन में नीचे से शुरू करना होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास क्या अनुभव है।
    • हाल के वर्षों में, एयरलाइंस ने पायलटों के वेतन, दिन के बंद, होटल की गुणवत्ता और ठिकाने, वर्दी के लिए खर्च, चिकित्सा और दंत चिकित्सा योजनाएं, और अवकाश का समय कट लिया है। जब तक क्षेत्रीय हवाई परिवहन प्रारंभिक वेतन ($ 45,000 या अधिक) बढ़ता है, यह प्रशिक्षण के लिए आपके समय और धन का औचित्य नहीं दे सकता है। उड़ान का अनुभव अवमूल्यन कर दिया गया है और कई सवार ने अपने कैरियर को पूरी तरह से बदलने का विकल्प चुना है दूसरों को एयरलाइनों पर वैकल्पिक पदों में जारी रहना पड़ता है जिनमें "उड़ान" शामिल नहीं होता है।
    • कैरियर के रूप में फ्लाइंग एक तनावपूर्ण नौकरी है एक पायलट की अधिकतम जिम्मेदारी, अपने यात्रियों और / या कार्गो की सुरक्षा का मतलब है कि कई व्यक्तिगत बलिदान-निरंतर प्रशिक्षण और मूल्यांकन, निरंतर शराब और नशीली दवाओं का परीक्षण, इतिहास सत्यापन, कठिन समय, लंबी दिन और महान दायित्व इस दौड़ में प्रवेश करने से पहले अपना समय ले लो और बहुत अच्छी तरह से सोचें।
    • इस पृष्ठ के अधिकांश चरणों और युक्तियां प्राथमिक रूप से लोगों को एक प्रशिक्षण कार्यक्रम, उड़ान के लिए पात्र हैं, और एक लाइन ड्राइवर बनने वाले हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में काम कर सकते हैं। हालांकि उनमें से कुछ अन्य देशों और श्रम बाजारों पर लागू हो सकते हैं, इस कैरियर के बारे में अपने देश के निवास में सलाह मांगना सबसे अच्छा होगा यदि आप यह चुना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com