ekterya.com

शराब की बिक्री प्रतिनिधि कैसे बनें

मदिरा विक्रेताओं कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन एक इनाम के रूप में वे शराब चखने में शामिल होते हैं और इसके बारे में एक जीवित रहने के लिए बात करते हैं शराब के लिए प्यार सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है, लेकिन काम के कर्तव्यों में से फोन कॉल के लिए कौशल होना आवश्यक है सामान्य तौर पर, शराब की बिक्री के प्रतिनिधियों ने उनके क्षेत्र में स्थित रेस्तरां को नियमित रूप से कॉल करने और वितरकों, रेस्तरां प्रबंधकों, प्रबंधकों, शेफ और सोमेलीर्स को उत्पादों का सुझाव दिया। वे वाइन को बढ़ावा देने, शराब का सेवन करने और शराब सेवा के बारे में सर्वर को शिक्षित करने के लिए भी आयोजन करते हैं। कुछ प्रतिनिधि विपणन सामग्री के सृजन और वितरण के लिए जिम्मेदार हैं। बेशक, वाइन के बारे में बात करने के लिए, प्रतिनिधियों को उत्पाद को अच्छी तरह से जानना चाहिए। वे दाख की बारियां जहां वाइन बनाते हैं, चखने में भाग लेते हैं, कक्षाएं लेते हैं और किताबें पढ़ सकते हैं शिक्षा अध्ययन और नौकरी प्रशिक्षण के साथ शुरू कर सकती है, लेकिन उद्योग में एक कैरियर की आवश्यकता है कि प्रतिनिधि नवीनतम रुझानों के साथ बने रहें। शराब के लिए जुनून रखने वाले लोगों के लिए, नए और असामान्य फसल की खोज आनन्द का एक हिस्सा है।

चरणों

एक वाइन सेल्स रिजर्व चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
आमतौर पर एक शराब की बिक्री प्रतिनिधि होने के लिए आवश्यक बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करता है
  • एक वैध ड्राइवर का लाइसेंस और एक साफ ड्राइविंग रिकॉर्ड आमतौर पर आवश्यक होता है, क्योंकि बिक्री प्रतिनिधि का मतलब है कि आप अक्सर यात्रा करते हैं
  • कई मामलों में, आपको 50 पाउंड (20 किलोग्राम) उठाने में सक्षम होना चाहिए ताकि आप आवश्यक होने पर शराब के बक्से को स्थानांतरित कर सकें।
  • जब आप नौकरी की पेशकश करते हैं तो शराब की बिक्री के प्रतिनिधियों के लिए, आप बार-बार "स्व-प्रेरित" और "उत्साही" जैसे वाक्यांश देखेंगे यदि आप करिश्माई नहीं हैं, तो संभव है कि शराब की बिक्री प्रतिनिधि होने की दौड़ में इसका आनंद नहीं आता क्योंकि यह आपकी प्रोफ़ाइल नहीं है। यह आवश्यक है कि आप कमीशन कमाने के लिए रिश्तों का निर्माण करें।
  • व्हाई वाइन सेल्स रेप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वाइन प्रतिनिधि के रूप में काम करने के लिए आवश्यक अनुभव प्राप्त करें
  • कई शराब प्रतिनिधि नौकरियों को विशिष्ट बाजार में मदिरा बेचने में कुछ वर्षों के अनुभव की आवश्यकता होती है। जबकि शराब का ज्ञान महत्वपूर्ण है, रेस्तरां में और आपके क्षेत्र के विभिन्न वितरकों में शराब को बढ़ावा देने में सक्षम होना समान रूप से महत्वपूर्ण है।
  • शराब प्रतिनिधि के रूप में नौकरी पाने के लिए, रेस्तरां उद्योग में अनुभव महत्वपूर्ण है, या तो व्यवस्थापक या वेटर के रूप में, यह आपको नौकरी पाने में मदद कर सकता है। शराब की दुकान में काम करने या काम करने के बाद भी यह विचार प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है कि आप चखने के लिए अपने दिमाग का निर्माण करते समय सिस्टम कैसे काम करता है।
  • Video: नवरात्री स्पेशल :- माता का गीत छैला बिहारी और उनका बेटा शिवम् के आवाज़ में

    व्हाई वाइन सेल्स रेप चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3



    एक समूह वाइन चखने में नियमित रूप से हिस्सा लेते हैं, ताकि आप विभिन्न क्षेत्रों के मदिरा सीख सकें और पता करें कि उन्हें कैसे बनाया गया है। पेस्ट्री के बारे में सीखने के लिए टेस्टिंग या टेस्टिंग भी एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • व्हाई वाइन सेल्स रेप चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: यमुना नगर में सेक्स रेक्ट का भन्दा भोड़

    वाइन के बारे में पढ़ें
  • आप "वाइन स्पेक्टर" और "डिकनेटर" जैसे पत्रिकाएं पढ़ सकते हैं। एनोलोजी पत्रिकाओं में प्रसिद्ध आलोचकों की समीक्षा, शराब उत्पादकों और रेस्तरां के साथ साक्षात्कार, वाइन बनाने में प्रवृत्तियों, और सर्वश्रेष्ठ दाख की बारियां की सूची शामिल है
  • शराब पर विश्व सर्वेक्षण पुस्तकें एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं, उदाहरण के लिए, "द ऑक्सफ़ोर्ड कम्पैनियन टू वाइन" एक सिफारिश की किताब है
  • व्हाई वाइन सेल्स रेप चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    शराब की दुकानों में देखो, जो वे बढ़ावा देते हैं, वे वाइन के बारे में पता करें और रेस्तरां या कैवा सूचियों पर जाएं। आप बहुत कुछ सीख सकते हैं यदि आप समझते हैं कि क्यों कुछ वाइन को बढ़ावा दिया जाता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको शराब की बिक्री प्रतिनिधि होने के लिए कम से कम 21 वर्ष का होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com