ekterya.com

एमआरआई तकनीशियन कैसे हो (चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग तकनीशियन)

एमआरआई तकनीशियन चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग का उपयोग करते हुए इमेजिंग परीक्षाएं करते हैं। एमआरआई तकनीशियनों के लिए एक आवश्यकता है, रोजगार के साथ में अस्पतालों में औसत से ज्यादा बढ़ते हैं, जैसे डॉक्टरों के कार्यालय, क्लीनिक, और रेडियोलॉजी स्पेशलिटी या इमेजिंग सेंटर अधिकांश राज्यों में एक लाइसेंस की आवश्यकता है, साथ ही एक एमआरआई तकनीशियन बनने के लिए सीखने के लिए एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम।

चरणों

1
चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम की तलाश करें सामुदायिक कॉलेजों, निजी विश्वविद्यालयों और अस्पतालों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम इसमें प्रमाण पत्र, सहयोगी और स्नातक की डिग्री शामिल है शिक्षा और रेडियोलॉजी अनुभव वाले छात्रों के लिए छोटे कार्यक्रम उपलब्ध हैं। दर्ज करने के लिए प्रोग्राम का प्रकार आपकी वित्तीय स्थिति और आपके कैरियर लक्ष्यों पर निर्भर करता है। एक स्नातक की डिग्री बाद में व्यवस्थापक के अवसरों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन इसे पूरा करने के लिए अधिक समय लगेगा।
  • 2
    यकीन है कि कार्यक्रम Radiologic प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शिक्षा पर संयुक्त समीक्षा समिति द्वारा या एक मान्यता प्राप्त एजेंसी है कि रेडियोलॉजी प्रौद्योगिकीविदों के अमेरिकी रजिस्ट्री (ERRA) द्वारा स्वीकृत है द्वारा मान्यता प्राप्त है सुनिश्चित करें।
  • 3
    कार्यक्रम के लिए किसी और चीज की आवश्यकताओं को पूरा करें।
  • 4
    कार्यक्रमों में रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान, गणित और भौतिकी सहित विज्ञान के पाठ्यक्रमों की आवश्यकता हो सकती है। यदि ये पाठ्यक्रम हाई स्कूल में पूरा नहीं किए गए हैं या समाप्त हो चुके हैं, तो कार्यक्रम में दाखिला लेने से पहले उन्हें एक सामुदायिक कॉलेज या विश्वविद्यालय में ले जाना आवश्यक होगा।
  • 5



    सर्टिफिकेट प्रोग्राम या स्कूल द्वारा नियुक्त एक अस्पताल में नैदानिक ​​रोटेशन को पूरा करें एमआरआई तकनीशियन कैसे बनें और रेडियोलॉजी टेक्नोलॉजिस्ट के अमेरिकी रजिस्ट्री की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए छात्रों को प्रशिक्षण के लिए 1000 घंटे का हाथ-प्रशिक्षण पूरा करना होगा।
  • 6
    आकार में रहें एमआरआई तकनीशियनों को भारी ऑब्जेक्ट्स उठाने की आवश्यकता होती है, जब वे मरीजों को आगे बढ़ते या बदलते हैं। एमआरआई तकनीशियन पूरे दिन खड़े होने के लिए भी आवश्यक है। ताकत और शारीरिक धीरज का विकास काम को आसान बना देगा और आपको थकावट से बचने में मदद करेगा।
  • 7

    Video: करेन - एमआरआई तकनीक रेडियोलॉजी | यूसीएलए स्वास्थ्य करियर

    चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग प्रौद्योगिकीविदों के अमेरिकी रजिस्ट्री के प्रमाण पत्र की तैयारी यह प्रमाणन स्वैच्छिक है लेकिन काम की तलाश करते समय आपको एक फायदा मिल सकता है और कई नियोक्ताओं द्वारा अनुरोध किया जाता है
  • 8
    मैगनेटिक रेज़ोनेंस इमेजिंग टेक्नोलॉजिस्ट के अमेरिकी रजिस्ट्री की वेबसाइट पर एक खाता बनाएं अपने पंजीकरण के लिए प्रवेश करें और अपनी सीवी और सूचना सीवी पेश करें। पंजीकरण उम्मीदवारों के लिए खुला है जिन्होंने प्रमाणन परीक्षा उत्तीर्ण की है। कार्य और शिक्षा संबंधी जानकारी व्यक्तिगत सदस्यों के लिए शुरू की और अद्यतन की जानी चाहिए।
  • 9

    Video: कितना एक एमआरआई प्रौद्योगिकीविद् है?

    उस राज्य से लाइसेंस प्राप्त करें जिसमें आप पेशे का अभ्यास करते थे। लाइसेंस आवश्यकताओं की स्थिति राज्य के अनुसार भिन्न होती है, इसमें एक परीक्षा के साथ-साथ कार्य अनुभव के विशिष्ट घंटे शामिल हो सकते हैं।
  • 10
    शैक्षिक आवश्यकताओं के साथ रहें एआरआरटी ​​प्रमाणीकरण के लिए हर 2 वर्षों में निरंतर शिक्षा के 24 घंटे की आवश्यकता होती है। अतिरिक्त प्रशिक्षण आपको जटिल नौकरियों तक ले जा सकते हैं जो अधिक भुगतान करते हैं, जैसे विशेषज्ञों, पर्यवेक्षकों और विभागों के प्रमुख।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com