ekterya.com

एक अच्छा पांचवां ग्रेड शिक्षक कैसे बनें

क्या आप 5 वीं कक्षा के शिक्षक बनने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो यह आलेख आपको अच्छी तरह से सेवा देगा। पांचवीं कक्षा का अभ्यास किया जाता है, और इन सुझावों के साथ आप अनुभव का आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

एक महान पांचवें ग्रेड शिक्षक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
बच्चों को समझें अपनी कक्षा में बच्चों से मिलें तुरंत आप देख सकते हैं कि कौन बोलने वालों, श्रमिकों, जिनके शौक और इतने पर हैं, लेकिन उनके व्यक्तित्वों को समझने में थोड़ी अधिक समय लगता है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप प्रत्येक बच्चे के साथ एक रिश्ता बना सकते हैं और उन्हें सीखने में मदद कर सकते हैं।
  • एक महान पांचवें ग्रेड शिक्षक चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप नियम सेट करें आप 11 साल के बच्चों के एक समूह को आप का लाभ नहीं लेना चाहते हैं। अच्छा हो, लेकिन उन लोगों को नतीजे देना सुनिश्चित करें जो अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, जो समस्याएं पैदा करते हैं और जो बहुत बोलते हैं
  • एक महान पांचवें ग्रेड शिक्षक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संपर्क। अक्सर अपने छात्रों के साथ संवाद अपने सप्ताहांत के बारे में अपने छात्रों से बात करते हुए, गणित ग्रेड, या कुछ भी अंततः उन्हें आपसे बात करना सुरक्षित महसूस कर लेते हैं और उन्हें आप पर विश्वास होगा। इसके अलावा माता-पिता के साथ संवाद करें। आम तौर पर हमेशा एक माँ होती है जो छोटे लोगों की गतिविधियों में आपकी सहायता करने के लिए तैयार होती है।
  • एक महान पांचवीं कक्षा शिक्षक चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4

    Video: शिक्षक Kaise बने - कैसे एक शिक्षक बनने के लिए

    विभिन्न शिक्षण शैलियों को समझें सभी बच्चे अलग गति से सीखते हैं यदि आप जो काम करते हैं और जल्दी से सीखते हैं, तो वे आपकी कुछ कानों के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं, जबकि आप उन बच्चों की सहायता करते हैं जो थोड़ी धीमी सीखते हैं। वे आपको "ध्यान रखना" भी मदद कर सकते हैं, जो कि अन्य बच्चों के व्यवहार।
  • एक महान पांचवें ग्रेड शिक्षक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नोट्स। यहां तक ​​कि जब आप एक सलाहकार नहीं हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए कि कभी-कभी कक्षा में गपशप या चिढ़ा होता है इस प्रकार की टिप्पणियां बच्चों की भावनाओं को चोट पहुँचाती हैं, विशेष रूप से लड़कियों की, इसलिए आपको पता चल जाए कि किसी को छोड़ दिया जाता है आप उनके साथ या इससे भी बेहतर बात कर सकते हैं, उन्हें स्कूल काउंसलर को भेजें ताकि वे बात कर सकें।
  • एक महान पांचवीं कक्षा शिक्षक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    सीखना मजेदार बनाओ जब आप एक बच्चे थे याद करने का प्रयास करें इतिहास के बारे में सीखना हमेशा बहुत दिलचस्प नहीं था। गेम को शामिल करते हैं और आप जो सिखाते हैं उसे मज़ेदार करते हैं अध्ययनों से पता चला है कि इससे बच्चों की समझ में सुधार होता है
  • एक महान पांचवें ग्रेड शिक्षक चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: How to be a Great Teacher? By Sandeep Maheshwari I Hindi l #sandip maheshwari

    7
    अपने आप से सर्वश्रेष्ठ बनें किसी और चीज़ के साथ, पहले दिन शिक्षण हमेशा आसान नहीं होगा कुछ समय बाद आप देख सकते हैं कि आपके लिए क्या काम है और आप 5 वीं कक्षा के शिक्षक होने के लिए प्यार करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com