ekterya.com

उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में कैसे सफल हो सकता है

वर्तमान में कई उच्च विद्यालय उन्नत प्लेसमेंट (एपी) पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। ये थोड़ा भारी हो सकता है, लेकिन शिक्षकों की सहायता से आप कई कौशल प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

कक्षा से पहले
एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 1 में सफल रहने का चित्र
1
समझें कि यह एक विश्वविद्यालय स्तर के पाठ्यक्रम है और शिक्षक आपको बहुत उम्मीद करेंगे। शायद वे पहले दिन पर एक कठिन परीक्षा लेते हैं। शिक्षकों को कुछ भी गिरावट नहीं होगी
  • एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 2 में सफलता प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    तैयार। सुनिश्चित करें कि आप गर्मियों के दौरान तैयार करते हैं पाठ्यक्रम शुरू होने से पहले एक सर्पिल नोटबुक, एक 3-अंगूठी बांधने की मशीन, डिवाइडर, एक पंच और कई चादरें प्राप्त करें। अध्ययन तकनीक के लिए अच्छे नोट्स ले लो और संगठित करना सीखें। अच्छे नोट्स और संगठन बाद में उपयोगी होंगे। अपने फ़ोल्डर को व्यवस्थित करें - उदाहरण के लिए, एक इतिहास वर्ग जिसे आप इसे अवधि के लिए व्यवस्थित करना चाहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह वर्ग क्या है, आपको हमेशा लिखने के लिए एक अनुभाग की आवश्यकता होगी लेखन निबंध एपी के किसी भी प्रकार का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए यदि आप लिखित रूप में अच्छा नहीं हैं, तो अपने सुधारों में सुधार सुनिश्चित करें औपचारिक लेखन कौशल.
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स चरण 3 में सफलता प्राप्त करने वाला चित्र

    Video: एपी वर्ग जीवित रहने के लिए युक्तियाँ! | BeautyThat

    3

    Video: एपी वर्गों के लिए पूर्ण गाइड: एपी वर्ग सलाह

    खुद को एक तैयारी किताब खरीदें अपने पाठ्यक्रम के लिए तैयार करने के लिए सबसे अच्छी किताब खोजें। तैयारी की किताबें विश्वविद्यालय और एपी प्रोफेसरों द्वारा लिखी जाती हैं और आमतौर पर शिक्षा पर केंद्रित प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित की जाती हैं। ये किताबें अपरिहार्य हैं और आप कक्षाओं के लिए सामान्य जानकारी देंगे और परीक्षाओं की त्वरित समीक्षा करेंगे।
  • भाग 2

    कक्षा के दौरान
    एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के चरण 4 में सफल छवि शीर्षक
    1
    कक्षा में अपने सभी सामान लाओ। आपको एक पाठ्यपुस्तक दिया जाएगा जिसे आपको समीक्षा करनी चाहिए। यदि आपने पहले कभी एक एपी कक्षा नहीं ली है, तो यह एक विदेशी भाषा सीखने की तरह होगी - लेकिन चिंता न करें, जैसा कि आप प्रत्येक अवधारणा को समझते हैं, यह बहुत आसान होगा।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में सफलता प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    2
    अच्छे नोट्स लें. इस लेख में इस विषय पर कई विवरण नहीं दिए जाएंगे, लेकिन आप संबंधित विकीहाउस अनुभाग में शामिल अन्य लेख देख सकते हैं। सबसे पहले नोट लेने के लिए जब आप होमवर्क के रूप में पाठ पढ़ रहे हैं और फिर कक्षा समीक्षा के दौरान ऐसा करते हैं। अपनी नोटबुक में नोट्स ले लो और उन्हें कालानुक्रमिक रूप से क्रमबद्ध करें शीर्ष लेख के रूप में प्रत्येक पृष्ठ पर विषय और दिनांक लिखना सुनिश्चित करें
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के चरण 6 में सफल छवि शीर्षक
    3
    होमवर्क करो. अगर आप इसे नज़रअंदाज़ करके इसे अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। चिंता न करें, पढ़ना शुरू में मुश्किल है, लेकिन सर्दियों के ब्रेक के बाद यह आसान हो जाएगा (बहुत से शिक्षक डरावने डराने के लिए शीतकालीन ब्रेक तक अतिरिक्त काम करके छात्रों को डराने के लिए डरे हुए हैं, इसलिए उन्हें खाता)।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के चरण 7 में सफल छवि शीर्षक
    4



    अध्ययन परीक्षाओं और परीक्षाओं के लिए इससे पहले आपको एक बहुत ही आसान कोर्स हो सकता है और आप कक्षा में ध्यान देकर अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अब आपको अध्ययन करना होगा। इस बात पर ध्यान दें कि एपी कक्षाएं इसके बारे में अधिक ध्यान केंद्रित करती हैं अवधारणाओं और महत्वपूर्ण सोच वास्तव में, यदि आपको उनके अर्थ का कोई अंदाज़ा नहीं है तो तथ्यों को याद रखना समय बर्बाद मत करो।
  • भाग 3

    एपी परीक्षा
    एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के चरण 8 में सफल छवि शीर्षक
    1
    अध्ययन जैसा कि आपने पहले कभी नहीं किया है कक्षाओं के आधार पर, यह परीक्षा आपको बीच में ले जाएगी 3 और 5 घंटे. आपके पास 70 बहु-विकल्प वाले सवालों के जवाब देने के लिए लगभग 50 मिनट और बाकी दो परीक्षणों (परीक्षा के आधार पर) के लिए शेष होंगे। याद करना यह इस परीक्षा के लिए पर्याप्त नहीं होगा आपका मस्तिष्क गर्म पैन में मक्खन के एक टुकड़े की तरह होगा, इसलिए बाद में अपनी अन्य कक्षाओं में भाग लेने के लिए सबसे अच्छा नहीं है- उठाए जाने के लिए समन्वय करें, क्योंकि आप खुद को संभालने में सक्षम नहीं होंगे
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में सफलता प्राप्त करने वाले चित्र 9
    2
    अपनी तैयारी पुस्तक पढ़ें यह पुस्तक महान विवरणों पर ध्यान केंद्रित करेगी जो छोटे विवरणों को अधिक महत्व देने के लिए अनदेखी की जा सकती है। अपनी तैयारी पुस्तक के साथ अध्ययन करने के लिए कम से कम दो सप्ताह का समय दें, ताकि यह प्रबंधनीय और संक्षिप्त हो। परीक्षा से पहले की रात, केवल आपको जो जानने की जरूरत है या जो आपको परेशानी है उसके बारे में अध्ययन करें।
  • भाग 4

    कक्षा के बाद
    एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम के चरण 10 में सफल छवि शीर्षक 10
    1
    अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद लें अब आप खुद को अपनी इच्छा से शिक्षकों द्वारा लगाए गए असंख्य मांगों से मुक्त कर चुके हैं।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के लिए 11 में सफल छवि शीर्षक चरण 11
    2
    तनाव मत करो अगर आपको उम्मीद की गई स्कोर नहीं मिला कई विश्वविद्यालय आपको 3 या 4 के आधार पर क्रेडिट दे देंगे, केवल बहुत ही प्रतिष्ठित लोगों को 5 की आवश्यकता होगी। भले ही आप परीक्षा पास नहीं करते हैं, याद रखें कि आपके अनुभव से आपको विश्वविद्यालय में कोर्स करने में मदद मिलेगी।
  • Video: मैं 24 एपी कक्षाएं ले लिया (और मिल गया सब एक है)

    एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम के चरण 12 में सफल छवि शीर्षक
    3
    जब तक आप अपने एपी स्कोर को नहीं जानते, तब तक अपनी सारी सामग्रियों को फेंक न दें यदि आप अपने सभी नोटों और कक्षाओं के नोटों को बूट करते हैं और कम ग्रेड लेते हैं, तो क्लास के दौरान आपके द्वारा एकत्र किए गए सभी स्थायी और प्रथम-हाथ के संदर्भों को हमेशा के लिए खो दिया जाएगा। यदि आप अपना स्कोर प्राप्त करते हैं और सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि आपकी पसंद का विश्वविद्यालय इसे क्रेडिट के रूप में स्वीकार करेगा, तो आप सामग्री के साथ क्या करना चाहते हैं, लेकिन पहले नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास दोस्त या रिश्तेदार हैं जो पाठ्यक्रम में भी हैं या जो पहले ही ले चुके हैं, तो मदद के लिए उन्हें पूछें वे जानते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और वे आपको उन सहायता की ज़रूरत देंगे, जिनकी आप वास्तव में जरूरत करते हैं।
    • कई कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स में छिद्रित भागों के आसपास एक प्लास्टिक कोटिंग के साथ शीट हैं। इस कोटिंग को तोड़ना बहुत कठिन है और आप अपने संगठन में बहुत मदद करेंगे ताकि आपके नोट्स को साफ किया जा सके।
    • यदि आपका शिक्षक आपको अनुमति देता है, तो कंप्यूटर पर अपने नोट्स को जितनी ज्यादा लिख ​​कर लिख सकते हैं और अक्सर फ़ाइलों की बैकअप प्रतिलिपि बना सकते हैं। यदि आप अपने नोट खो देते हैं या क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो आप उन्हें आसानी से बदल सकते हैं अगर आप उन्हें हाथ से लिख रहे हैं, तो तुरंत उन्हें हटा दें और उन्हें फाइल करें।
    • कई पत्ते छेड़ने के बजाय, आप हमेशा अपने पत्ते क्रम में रखने के लिए संरक्षक का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कई विश्वविद्यालयों ने छात्रों को तिमाही के मध्य तक एक एपी कोर्स छोड़ने की अनुमति नहीं दी है। इसे ध्यान में रखें यदि आपको पाठ्यक्रम शुरू करने के बारे में संदेह है।
    • हमेशा इन कक्षाओं की कठिनाई पर विचार करें। तनावग्रस्त और थका हुआ महसूस करना, विशेषकर उन्नत गणित या विज्ञान में। इन कक्षाओं को हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए
    • यह मत मानो कि निम्न श्रेणी वाले पाठ्यक्रम को उत्तीर्ण करना एक उच्च ग्रेड के साथ इसे अनुमोदन के समान है। यद्यपि विश्वविद्यालय उच्च स्तर के पाठ्यक्रमों से प्रभावित हैं, यदि आप किसी ए या बी के बजाय सी या डी से गुजरते हैं, तो उन्हें सभी पर स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com