ekterya.com

मेडिकल स्कूल में कैसे सफल हो

मेडिकल स्कूल के लिए प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करना और स्वीकार करना एक चुनौती होगी, लेकिन एक बार जब आप प्रवेश करते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि प्रवेश प्रक्रिया वहां पढ़ाई से आसान हो गई है। मेडिकल स्कूल में पढ़ना बहुत ही गहन और कठिन उपलब्धि है - हालांकि, यदि आप बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं और आवश्यक अध्ययन कौशल और दृढ़ संकल्प प्राप्त करते हैं, तो आप अपने लक्ष्य में सफल हो सकते हैं एक डॉक्टर बनें

चरणों

भाग 1

नए अध्ययन कौशल को लागू करें
मेडिकल स्कूल स्टेप 01 में सफल छवि शीर्षक
1
उन सीखने के तरीकों की पहचान करें जो आपके लिए सबसे प्रभावी हैं। शायद आप कुछ साल पहले ही उच्च शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद, मेडिकल स्कूल एक बड़ी चुनौती होगी। हो सकता है कि आप जिस कॉलेज के पहले वर्षों में इस्तेमाल किया है, उसी अध्ययन कौशल अब पर्याप्त नहीं हैं। आपको अध्ययन के विभिन्न तरीकों के साथ प्रयोग करना पड़ सकता है और यह निर्धारित कर सकता है कि मेडिकल छात्र के रूप में आपके लिए सबसे प्रभावी कौन सा है।
  • आपको सक्रिय रूप से सीखना और अध्ययन करना चाहिए, और निष्क्रिय रूप से नहीं। सक्रिय सीखने की आवश्यकता है कि आप जिस सामग्री का अध्ययन कर रहे हैं उसके बारे में प्रश्न पूछें। आप निम्नानुसार प्रतिबिंबित कर सकते हैं: "सामग्री के इस भाग के बारे में क्या महत्वपूर्ण है? मैं इस जानकारी को मैं क्या पढ़ रहा हूं की बड़ी तस्वीर में फिट कर सकता हूं? इसका सही अर्थ क्या है? " दूसरी तरफ, निष्क्रिय सीखने में नोटों को फिर से पढ़ना या हाईलाइटर के साथ पाठ्यपुस्तक को चिह्नित करना शामिल हो सकता था।
  • यह अन्य दैनिक गतिविधियों में अध्ययन को शामिल करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। जिम में कसरत या घर का काम करके दूसरी बार अपने फोन पर कक्षाओं की रिकॉर्डिंग सुनें।
  • चिकित्सा विद्यालय में सफलता अक्सर आप एक विषय सीखने के खर्च, और निरंतर प्रयास के समय के साथ संबंधित हो सकते हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 02 में सफल होने वाला चित्र
    2
    अध्ययन के अधिक प्रभावी तरीके विकसित करें। अपने स्वयं के सीखने के तरीकों को बेहतर जानने के अलावा, आपको अधिक समझदारी और प्रभावी तरीके से अध्ययन करना होगा। विभिन्न तरीकों से सबक, पाठ्यपुस्तकों और नोट्स का उपयोग करें जब तक कि आप जो आपके लिए सबसे अधिक प्रभावी न हो जाए।
  • अपने पाठ्यपुस्तकों में आरेख और आंकड़ों पर ध्यान दें। ये पढ़ने के महान दृश्य प्रतिनिधित्व हैं - इसलिए, यदि आप इन चित्रों को समझते हैं, तो अवधारणाओं को पूरी तरह से समझने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप शरीर विज्ञान विश्वकोश की अवधारणाओं और संरचनाओं को सहसंबंधित करेंगे।
  • क्लास के नोट्स या प्रिंट की समीक्षा करते समय पाठ्यपुस्तकों को संदर्भ के एक बिंदु के रूप में उपयोग करें। यदि आपको कक्षा में किसी बिंदु को समझने में कठिनाई हो रही है, तो पाठ्य पुस्तक की समीक्षा करके अपने संदेह स्पष्ट करें
  • कक्षाओं का एक संक्षिप्त सारांश लिखने के लिए हर दिन समय व्यतीत करें। आपको प्रमुख बिंदुओं को समझना चाहिए कि शिक्षक उन्हें सीखना चाहता है उन संदेहों को लिखें जिन्हें आप अभी भी जानते हैं और निर्धारित करते हैं कि पाठ्यपुस्तक आपको कुछ जवाब दे सकते हैं, और यदि नहीं, तो शिक्षक या आपके सहपाठियों के साथ इन बिंदुओं के बारे में परामर्श करें।
  • सारी रात का अध्ययन न करें, भले ही वह कॉलेज के पहले वर्षों में आपके लिए काम कर सके। चिकित्सा विद्यालय के मूल्यांकन में अधिक गहरा और जटिल होगा, और वे आम तौर पर संचयी होते हैं। सप्ताह के दौरान निरंतर अध्ययन करने के लिए यह अधिक प्रभावी होगा
  • व्यवस्थित रहें मेडिकल स्कूल बहुत सी जानकारी के लिए जाना जाता है, और कई अवसरों पर, आपको लगता है कि ये अवधारणा एक-दूसरे से संबंधित नहीं हैं आपको पाठ्यपुस्तकों, पाठ नोट्स, प्रयोगशालाओं और सबक स्लाइड्स से लगातार जानकारी एकीकृत करनी होगी - जो हमेशा वास्तविक जीवन में व्यवस्थित रूप से नहीं किया जाएगा।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 03 में सफल छवि शीर्षक
    3
    ट्यूटोरियल को आज़माएं आप ज्ञान और अनुभव प्राप्त करने में सक्षम होंगे चाहे आप ट्यूटोरियल प्राप्त करते हों या अगर आप उन्हें उपलब्ध कराते हैं या नहीं - दोनों विकल्प उपयोगी हो सकते हैं। यदि विश्वविद्यालय में एक ट्यूशन केंद्र है, तो यह पता लगाने के लिए कि वे किस प्रकार के अवसर प्रदान करते हैं।
  • ट्यूटोरियल और अध्ययन समूह मेडिकल स्कूल में अपने स्तर के दौरान बहुत उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि वे आपको यह याद रखने में मदद कर सकते हैं कि आप इस मुश्किल प्रक्रिया से अपने दम पर नहीं जाएंगे। आपके जैसे अन्य छात्रों और एक समर्थन समूह होने के सरल तथ्य कुछ दबाव और तनाव को दूर करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 04 में सफल छवि शीर्षक
    4
    सभी कक्षाओं में भाग लें आप पहले से ही कॉलेज के अपने पहले वर्षों में एक सबक सीख चुके होंगे - हालांकि, उपस्थिति छात्र की सफलता के स्तर को बहुत प्रभावित कर सकते हैं, खासकर मेडिकल स्कूल में। यदि आप कक्षाओं के माध्यम से सामग्री को जानने के लिए उपस्थित नहीं हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि आपकी सफलता दर कम हो जाएगी।
  • अपने ग्रेड और अपनी सफलता को चोट पहुंचाने के अलावा, खराब उपस्थिति भी एक नकारात्मक पेशेवर छवि को प्रतिबिंबित कर सकते हैं। एक मेडिकल छात्र के रूप में, आप एक स्वास्थ्य पेशेवर बनने के लिए प्रशिक्षण देंगे और आपको अपने व्यावसायिक व्यवहार पर काम करना शुरू करना होगा और पेशेवर आदतों की स्थापना करना होगा (जिसमें उन स्थानों में शामिल होना शामिल है जिन्हें आप जाना चाहिए और जल्दी आना चाहिए)।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 05 में सफल छवि शीर्षक
    5
    शैक्षणिक कार्य के लिए एक कार्यक्रम तैयार करना प्रत्येक वर्ग से पहले और बाद में एक समय पहले रिज़र्व करें और सवाल में वर्ग के नोट्स और सामग्री की पुन: समीक्षा करें। यह कक्षा शुरू होने से पहले सामग्री को समर्पित करने के लिए उपयोगी होगा, और फिर जब आप इसे उसके बाद फिर से दोबारा मिल जाए तो इसे आपकी स्मृति में इसे और मजबूत करने में आपकी मदद करेंगे।
  • आपको उस दिन की अवधि के लिए महत्वपूर्ण या कठिन कार्य (जैसे शैक्षणिक कार्य को पढ़ना या करना) को शेड्यूल करना होगा जिसमें आप जानते हैं कि आप अधिक जाग रहे हैं और काम करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, आपको बस समय से पहले एक परीक्षा के लिए अध्ययन नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप शायद उस समय थका हुआ और आराम करने के लिए तैयार हैं। पहली बार इन मुश्किल कार्यों को शेड्यूल करें और किसी अन्य समय में कम थकाऊ काम करें।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 06 में सफल छवि शीर्षक
    6
    अपने निजी जीवन के लिए एक कार्यक्रम बनाएं कक्षा के बाहर व्यतीत किए गए समय के लिए एक कार्यक्रम तैयार करना आपके अध्ययन कार्यक्रम में चिपकाए जाने के समान महत्वपूर्ण है। यदि आप अध्ययन के लिए समय, अपनी निजी जिंदगी और नियुक्तियों का समय निर्धारित करते हैं, तो यह आपको उचित आदतों को बनाए रखने और एक महत्वपूर्ण कार्य को खत्म करने या काम करने के लिए भूल जाने की संभावना कम करने में मदद करेगा।
  • ऑनलाइन कैलेंडर या स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके अपने शेड्यूल पर छड़ी करें नियुक्तियों को चिह्नित करें, जिम में समूह वर्ग और दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन करें यदि आप इन निजी गतिविधियों को चिह्नित करते हैं, तो यह आपके अध्ययन कार्यक्रम में सुधार करने के लिए उपयोगी होगा, और साथ ही, आपके लिए समय रखने और आपको क्या करना है इसकी देखभाल करना होगा।
  • मेडिकल स्कूल स्टेफ 07 में सफल छवि शीर्षक
    7
    अपनी ताकत और कमजोरियों को ध्यान में रखें हम सभी को कुछ में खड़े हैं और हमें अन्य क्षेत्रों में थोड़ा कठिन काम करना है। एक मेडिकल छात्र के रूप में, यह संभावना है कि आप अपने अकादमिक कैरियर में अब तक बहुत सफल रहे हैं - इसलिए, यदि आप मेडिकल स्कूल विषय में निम्न श्रेणी प्राप्त करते हैं तो आपको निराश या थोड़ा दुखी हो सकता है। हालांकि, इन कमजोर क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें आप का उपभोग करने के बजाय, उन्हें सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करें, और साथ ही, अन्य क्षेत्रों में अपनी ताकत पर पहचान और कैपिटल बनाना।
  • उन विषयों की दृष्टि खो मत भूलें जिसमें आप केवल उन सभी पर ध्यान केंद्रित कर बाहर खड़े होते हैं जो आपको कठिनाई का कारण बनते हैं संतुलित अध्ययन नियतकालिक रखें और सभी विषयों में अपना सर्वश्रेष्ठ रखें।
  • चिकित्सा विद्यालय में सफल होने के लिए, उत्साह और एक अच्छा दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा। यह प्रेरित रहने के लिए उपयोगी होगा, और अगर आपको सामग्री में दिलचस्पी लगती है, तो इससे आपको इसे बेहतर बनाए रखने में मदद मिलेगी
  • भाग 2

    मेडिकल स्कूल में से अधिकांश करें
    मेडिकल स्कूल स्टेप 08 में सफल छवि शीर्षक
    1
    कुछ ट्यूटर्स खोजें ऐसा लगता है कि अधिकांश विश्वविद्यालयों में एक ट्यूटोरियल प्रोग्राम है जिसमें आप पुराने छात्रों या स्थापित डॉक्टरों के स्तर पर नामांकन कर सकते हैं जो चिकित्सा स्कूल में आपकी अवधि के दौरान आपको सलाह और सहायता कर सकते हैं। यदि आपके विश्वविद्यालय में इनमें से कोई प्रोग्राम नहीं है, तो अपने शैक्षणिक कार्यक्रम में संपर्क स्थापित करने का प्रयास करें। शिक्षक कुछ समुदाय ट्यूटर्स की सिफारिश कर सकते हैं और उनकी सहायता कर सकते हैं।
    • यदि आप कुछ ट्यूटर्स के साथ बातचीत करते हैं, तो यह आपको कुछ महान लाभ दे सकता है। स्नातक स्तर की पढ़ाई पर, आप पहले से ही अन्य स्थापित डॉक्टरों से मिल चुके होंगे और कई लोगों के पास कॉल करने के लिए होगा यदि आपको एक मेडिकल रेसिडेन्सी कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए सिफारिश के पत्र की आवश्यकता होती है।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 09 में सफल
    2

    Video: इयान डोनाल्ड इंटर यूनिवर्सिटी स्कूल आॅफ मेडिकल का कार्यक्रम रेनबो हाॅस्पिटल में संपन्न हुई

    आपको अपने क्षितिज का विस्तार करने और एक्सप्लोर करने के लिए तैयार होना चाहिए। यह दवा के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानने और अपने आस-पास की दुनिया की तलाश में शामिल है। कुछ कार्यक्रम आपको विदेशों के अवसरों का अध्ययन करने की पेशकश कर सकते हैं जो आपको अन्य संस्कृतियों और चिकित्सा पेशेवरों के बारे में जानने की अनुमति देगा जो इन आबादी की देखभाल करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक निश्चित क्षेत्र में विशेषज्ञ बनाना चाहते हैं, तो आप जितना भी अन्य क्षेत्रों के बारे में सीख सकते हैं उतना सीखना चाहिए। यदि आप किसी अन्य विशेषता में एक शोध परियोजना करते हैं या आप उन कक्षाओं में भर्ती करते हैं जो आपके क्षेत्र से संबंधित नहीं हैं, तो यह आपके पास एक विकल्प है जहां आपको यह विकल्प उपलब्ध है।
  • मेडिकल स्कूल चरण 10 में सफल
    3
    परामर्शदाता के पास अक्सर जाएं विश्वविद्यालय के पहले वर्षों की तरह, चिकित्सा विद्यालय एक संकाय या क्षेत्र सलाहकार प्रदान करेगा जो आपको अध्ययन में मार्गदर्शन करने और एक अकादमिक स्तर पर ट्रैक पर रहने में सहायता करेगा। हालांकि, यह केवल एकमात्र लाभ नहीं होगा, क्योंकि यह संभावना है कि इस व्यक्ति ने चिकित्सा विद्यालय में भी अध्ययन किया है, इसलिए आपको स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि आप कैसे सफल हो सकते हैं और आपको मूल्यवान सलाह और जानकारी दे सकते हैं।
  • काउंसलर के साथ संबंध एक और महत्वपूर्ण व्यावसायिक संबंध होगा जो आपको चिकित्सा स्कूल में अपने स्तर के दौरान विकसित और बनाए रखना होगा। कार्यक्रम में रहने के दौरान वह आपको बहुत मदद कर पाएंगे और जब आप इसे पूरा कर लेंगे और निवास अनुप्रयोगों के लिए आपके आवेदन तैयार कर रहे हैं।



  • मेडिकल स्कूल स्टेप 11 में सफल छवि शीर्षक
    4

    Video: इंटरव्यू में पुछे जाने वाले सवाल || Interview Tips || इंटरव्यू मे सफलता पाने का मंत्र

    परिसर संसाधनों का लाभ उठाएं छात्र संगठन आपके निवासियों के कार्यक्रमों के लिए सुधार करने के लिए बहुत ही अच्छे अवसर हैं और आप समुदाय में कुछ हाथों से अनुभव प्राप्त करने की अनुमति भी देते हैं। यह संभव है कि आपके प्रोग्राम या परिसर में कुछ स्थापित संगठन हैं जो विशेष रूप से चिकित्सा छात्रों पर लक्षित हैं।
  • अधिकांश विश्वविद्यालयों में छात्रों के लिए कई अन्य मूल्यवान संसाधन हैं, जैसे परामर्श केंद्र, चिकित्सा क्लीनिक, और मनोरंजन केंद्र ऐसा होने की संभावना है कि आपको इन सेवाओं के लिए किसी भी राशि का भुगतान करना होगा, इसलिए उनका लाभ उठाएं!
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 12 में सफल छवि शीर्षक
    5
    स्वयंसेवक काम करो ऐसा होने की संभावना है कि आपने मेडिकल स्कूल के लिए अपने आवेदन करते समय स्वयंसेवक के अवसरों की मांग की है, और जब आप इसके अध्ययन करेंगे तो आपको ऐसा करना होगा। स्वयंसेवी कार्य आपके आवेदनों को रेजीडेंसी कार्यक्रमों में सुधार कर सकता है और समुदाय के सदस्यों के साथ आपको बहुमूल्य हाथ-ऑन अनुभव देकर भी अपने सीख को समृद्ध करेगा।
  • अगर आपका विश्वविद्यालय ट्यूशन कार्यक्रम नहीं पेश करता है तो स्वयं का काम एक ट्यूटर को खोजने का एक और तरीका है यह आपको क्षेत्र के डॉक्टरों के साथ संपर्कों के नेटवर्क का विकास करने और उन लोगों के साथ सहभागिता करने में मदद कर सकता है जो आपके कार्यक्रम के नहीं हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 13 में नामांकित छवि शीर्षक
    6
    अगले के लिए तैयार मेडिकल स्कूल एक रेजीडेंसी प्रोग्राम में प्रवेश करने और प्रमाणन परीक्षा लेने का एक कदम है। एक बार जब आप यह परीक्षा उत्तीर्ण कर लेते हैं और आपने इनमें से एक प्रोग्राम में प्रवेश किया है, तो आपको थकाऊ और अराजक शेड्यूल के लिए तैयार रहना होगा जो आमतौर पर निवास के पहले वर्ष में दी जाती है।
  • मेडिकल स्कूल में अपने पहले वर्ष में अपनी प्रमाणन परीक्षा के लिए तैयारी शुरू करें। चिकित्सा विद्यालयों में आपके लक्ष्यों को इस परीक्षा उत्तीर्ण करने और निवास कार्यक्रम में प्रवेश करना चाहिए, इसलिए आपको उन्हें पूरी प्रक्रिया में हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। ट्यूटर्स और शिक्षकों से बात करें कि आपके लिए कौन सा निवास कार्यक्रम सबसे अधिक उपयुक्त होगा, और जब समय आ जाएगा तब आपको एप्लिकेशन विकसित करने में सहायता करने के लिए।
  • परीक्षा के लिए तैयार होने के लिए प्रैक्टिस प्रमाणीकरण परीक्षाओं को पकड़ो और विश्वविद्यालय की पेशकश के हर संगोष्ठी में भाग लें।
  • निवास कार्यक्रम आमतौर पर कार्य सप्ताह और लंबे समय तक कवर करते हैं इसलिए, आपको अपने मेडिकल स्कूल चरण के दौरान अपने आप को ख्याल रखने और अपने निजी स्वास्थ्य को बनाए रखने की आदत अपनानी चाहिए, ताकि आप इन कार्यक्रमों के लिए तैयार रह सकें।
  • भाग 3

    अपने निजी कल्याण को बनाए रखें
    मेडिकल स्कूल चरण 14 में सफल
    1
    अपने आप को एक समय समर्पित करें अक्सर, आपको लगता है कि चिकित्सा विद्यालय आपके सभी समय की खपत करेगा-यह आपको इतना व्यस्त रखेगा कि आप यह सोच सकते हैं कि आपके पास खुद के लिए समय नहीं है इस कारण से, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप कुछ समय समर्पित करें, भले ही समय-समय पर आपको अपने आप को विचलित करने के लिए संक्षिप्त क्षणों को शेड्यूल करना पड़े। आपको अपनी शैक्षणिक और निजी जिंदगी को संतुलित करना होगा ताकि मानसिक रूप से अपने आप को निकाला न जाए या आपको बहुत अधिक डूब जाए।
    • एक ऐसी गतिविधि है जिसे आप अभ्यास करना पसंद करते हैं और आप को ब्रेक की आवश्यकता होती है, तो आप इसे बदल सकते हैं। आप मौज-मस्ती करने के लिए एक किताब पढ़ सकते हैं, बाइक पर सवारी कर सकते हैं, या घर पर भोजन भी तैयार कर सकते हैं - किसी भी मामले में, आपको समय-समय पर समय देना चाहिए।
  • मेडिकल स्कूल चरण 15 में सफल
    2
    ऐसे दोस्त हैं जो चिकित्सा का अध्ययन नहीं करते हैं। यदि आप मेडिकल स्कूल में अध्ययन करते हैं, तो अपने समूह के अन्य छात्रों के साथ सामाजिक बबल प्रकार में खुद को अलग करना आसान हो सकता है। आप देख सकते हैं कि ये लोग आपके एकमात्र दोस्त बन जाते हैं, क्योंकि आप अपने साथ अपना अधिकांश समय बिताते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो चिकित्सक नहीं हैं या जो मित्र बनने का अध्ययन कर रहे हैं। आपको अपने समय-समय पर अपने मेडिकल अध्ययन से डिस्कनेक्ट करने का मौका देना चाहिए और उन वार्तालापों को ध्यान में रखना चाहिए जो आप पढ़ रहे हैं या स्कूल में सीखते हैं।
  • यदि आप परिसर से कुछ समय दूर लेते हैं और जो लोग आप के चारों ओर रहते हैं, तो यह आपके लिए पूरे मेडिकल स्कूल में होने वाले पूरे अनुभव के परिप्रेक्ष्य को हासिल करने के लिए उपयोगी होगा। यदि आप एक कदम वापस लेते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं और आप यह क्यों कर रहे हैं इसका एक स्पष्ट विचार हो सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप समय-समय पर कुछ समय बिताएंगे।
  • मेडिकल स्कूल चरण 16 में सफल शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यायाम करें। आपको अपने कार्यक्रम में लगातार व्यायाम शामिल करना चाहिए। अध्ययनों की उपेक्षा के बिना अभ्यास शामिल करने के तरीके हैं, जैसे ट्रेडमिल का प्रयोग करते हुए एक किताब पढ़ने या जब आप व्यायाम करते समय अपने हेडफ़ोन के साथ एक कक्षा को सुनते हैं व्यायाम आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए उपयोगी हो सकता है, और साथ ही, तनाव को कम कर सकता है
  • यदि आप अच्छा शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखना चाहते हैं, तो उचित नींद कसरत के रूप में महत्वपूर्ण होगी। आपको पर्याप्त रूप से आराम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक प्रदर्शन करना होगा, खासकर मेडिकल छात्र के रूप में।
  • मेडिकल स्कूल चरण 17 में सफलता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    स्वस्थ भोजन खाएं संसाधित लोगों के बजाय ताजा भोजन खाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ उपयोग करें छोड़ने से पहले एक मीठा नाश्ता के बजाय एक ताजे फल खाएं। हर हफ्ते जितनी बार संभव हो संतुलित भोजन का उपभोग करने के लिए एक समय रिजर्व करें
  • आप विचार कर सकते हैं कि संसाधित या मीठा भोजन सरल विकल्प हैं, खासकर यदि आप एक व्यस्त चिकित्सा छात्र (और शायद कुछ वित्तीय कठिनाइयों के साथ) हैं हालांकि, यदि आप संभवतः ताजा भोजन का उपभोग करते हैं, तो यह सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य और कल्याण में काफी अंतर कर सकता है।
  • मेडिकल स्कूल चरण 18 में सफल
    5
    लाइव ऑफ कैंपस आप सोच सकते हैं कि यदि मेडिकल स्कूल में विषयों की बहुत मांग है तो परिसर में जितना संभव हो उतना करीब रहने का सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, परिसर से घर में रहने के लिए संभवतः बेहतर होगा। यह आपको डॉर्मों और छात्र घरों में रहने वाले विकर्षणों को सीमित करने की अनुमति देगा, और आपको शारीरिक और मानसिक स्थान देगा, आपको हर दिन आराम करने और विश्वविद्यालय की वजह से तनाव कम करने की आवश्यकता होगी।
  • किराया भुगतान को साझा करने के लिए आपको रूममेट की ज़रूरत होती है, तो एक अन्य मेडिकल छात्र देखें। यह न केवल आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक समर्थन प्रणाली विकसित करने की अनुमति देगा जो आपके तनाव को समझता है, लेकिन आप किसी के भी अध्ययन की आदतों और महत्वाकांक्षाओं के साथ भी मिल सकते हैं, जो कि विकर्षण को बहुत कम कर सकते हैं।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 19 में सफल छवि शीर्षक
    6
    चीज़ों को व्यक्तिगत रूप में न लें मेडिकल स्कूल आपको एक पूरी तरह से नई पदानुक्रम प्रदान करेगा जिसमें आपको अनुकूलन करना होगा। नाराज मत बनो यदि पुराने छात्र या डॉक्टर आप को छोटा करते हैं अगर आप तुरंत अपनी कक्षा में सर्वश्रेष्ठ छात्र नहीं बनते हैं, तो निराश मत बनो। मेडिकल स्कूल एक बड़ी चुनौती है और, सफलता हासिल करने के लिए, इसमें समय, अभ्यास, प्रयास और समर्पण होगा।
  • समय-समय पर आपके द्वारा प्राप्त सभी उपलब्धियों की समीक्षा करें। याद रखें कि आप पहले से ही काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर चुके हैं और यह सरल तथ्य यह है कि आप क्या करने में सक्षम हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रारंभिक चरण में एक अध्ययन समूह बनाएं इस तरह, जब आपको पहली परीक्षा लेनी होगी, तो आपके पास पहले से ही छात्रों का समूह होगा, जिनके साथ आप तैयार करने के लिए आराम से काम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • मदद के लिए पूछने में संकोच मत करें यदि आपकी सफलता की खोज से आपको लक्षणों का सामना करना पड़ता है अवसाद। कई अन्य चिकित्सा छात्रों को इस प्रकार की समस्या हो गई है, और आपको अपने लाभ, आपके मित्रों, परिवार और भविष्य के मरीजों की मदद के लिए आपकी मदद लेनी चाहिए।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com