ekterya.com

कैसे एक अच्छा हाई स्कूल साक्षात्कार है

कई प्रारंभिक महाविद्यालय (या कॉलेज की प्रारंभिक विद्यालयों) को एक साक्षात्कार के माध्यम से जाने की आवश्यकता होती है। चूंकि हर छात्र और स्कूल अलग है, सफलता के लिए कोई जादू फार्मूला नहीं है, लेकिन इस अनुभव को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए जा सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 1
1
तुम अच्छी तरह से तैयार हो यह दिखाएगा कि आप उस स्कूल में प्रवेश करने की परवाह करते हैं और आप पेशेवर हैं आप हमेशा कम से कम औपचारिक पहनते हैं। काउबॉय, चाहे आप उन्हें कैसे गठबंधन करते हैं, यह उपयुक्त नहीं है।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 2
    2
    अपने आप को परिचय शिक्षित युवाओं जैसे वयस्क आपको सम्मान के साथ प्रबंधकों को बधाई देना चाहिए। एक हैंडशेक के साथ एक सरल "हैलो" और मुस्कुराहट पर्याप्त है
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 3
    3
    तैयार। शायद आप प्रवेश परामर्शदाता के साथ 20 मिनट और एक घंटे के बीच होंगे, इसलिए आराम से रहें। परामर्शदाता सोच सकता है कि यदि आप हर समय बेचैन हो, तो आप उदासीन हैं। यदि आपको पहले से ऐसा नहीं किया गया है, तो आपको अब भी अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करना होगा। कल्पना कीजिए कि साक्षात्कार के बीच में आपका फोन अनुचित गीत के साथ बजता है, यह भयानक होगा।
  • Video: साक्षात्कार क्या है?

    छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 4
    4
    ध्यान से सुनो साक्षात्कार के दौरान पूछे जाने वाले अधिकांश प्रश्न आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से आपके स्कूल और सामाजिक जीवन के बारे में होंगे। वे आपको प्रश्न पूछना नहीं चाहते हैं, इसलिए आपको बहुत ज़्यादा तनाव नहीं करना चाहिए। प्रवेश परामर्शदाता आपकी नौकरी जानता है, वह जानता है कि साक्षात्कार कहाँ लेगा जब तक आप चौकस रहेंगे, तब तक यह ठीक होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 5
    5
    विषय पर रहें आपको यात्रा पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से साक्षात्कार के दौरान यद्यपि एक शब्द के उत्तर उपयुक्त नहीं हैं, तो आपको विस्तृत भाषण देने से बचना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके बिंदु पर जाएं और स्पष्ट रूप से जवाब दें।
  • Video: IAS इंटरव्यू में लड़की से पूछा SCHOOL की फुल फॉर्म क्या है.?? Full Form of SCHOOL.




    छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 6
    6
    शांत रहो प्रवेश परामर्शदाता आपसे मिलना चाहता है, यह तय करने के लिए कि क्या आप उचित हैं या नहीं दर्ज करें नर्वस होने के नाते सामान्य है, लेकिन हिस्टीरिया नहीं है। आखिरी चीज एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी स्कूल चाहती है एक भावनात्मक रूप से अस्थिर छात्र तनाव से निपटने में असमर्थ है
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 7
    7
    विश्वास के साथ बोलो वहां पर्याप्त औसत दर्जे वाले लोग हैं आपको क्या आवश्यकता है प्रवेश परामर्शदाता को यह समझाना है कि आप सबसे अच्छे हैं, और यह कि आप सबसे अच्छे के लायक हैं आपको उन्हें यह सोचना चाहिए कि आप एक उत्कृष्ट नई अतिरिक्त होगी। अपने शोषण के बारे में बात करें, लेकिन अहंकारी नहीं दिखने के लिए बहुत ज्यादा चिंता न करें विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को लेकर आपको लाभ होगा। चूंकि प्रत्येक स्कूल को एक अलग लक्ष्य की ओर निर्देशित किया जाता है, इसलिए यह उन गुणों को बढ़ाता है जो आपको लगता है कि सबसे मूल्यवान हैं। उदाहरण के लिए, यदि इस विद्यालय में एक मजबूत विज्ञान विभाग है, तो पर्यावरण अध्ययनों में आपकी रूचि पर ज़ोर देना। उन्हें बताएं कि आप क्या अलग करते हैं, आपको अद्वितीय दिखना चाहिए
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 8
    8
    प्रश्न पूछें अच्छे प्रश्न पूछने की क्षमता न केवल खुफिया का संकेत है, बल्कि इससे आपको रुचि दिखाई देगी। विद्यालय उन लोगों से भरे हुए हैं जो घर पर टीवी देख रहे होंगे। प्रतियोगी विद्यालयों ने प्रतिस्पर्धी माहौल में छात्रों को प्रेरित किया है। रुचिकर रहें, दरवाजे से गुज़रने वाला कोई और व्यक्ति न हो। आपको अपनी स्थिति के लिए लड़ना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 9
    9
    प्रबंधकों के लिए धन्यवाद एक बार फिर, शिक्षित युवाओं जैसे वयस्क यह कहने के लिए याद रखें कि यात्रा के दौरान आपके पास कितना मज़ा आया है, हालांकि आप सोचते हैं कि चीजें अच्छी नहीं गई हैं, आपको अपने मुंह में अच्छा स्वाद छोड़ना चाहिए। वे आपको एक व्यवसाय कार्ड देंगे, इसलिए अपने समय के लिए धन्यवाद नोट भेजने के लिए याद रखें। यदि आप इसे पारंपरिक मेल से भेजते हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आपने अधिक समय और परेशानी ली है।
  • युक्तियाँ

    • राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों से बचें आपका साक्षात्कार वित्त बाज़ार या इराक युद्ध के बारे में बात करने के लिए सही जगह नहीं है
    • आपको शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होना चाहिए कम से कम 8 घंटे सो जाओ और अच्छा नाश्ता करें।
    • और आखिरी लेकिन कम से कम, मज़ा नहीं है। यदि आप उदास हैं, तो लोग इसे देखेंगे।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप ठीक से देखें अधिक परंपरागत स्कूलों के लिए हम एक सूट की सलाह देते हैं और लड़कों के लिए टाई करते हैं और लड़कियों के लिए पैंट या स्कर्ट वाले ब्लाउज सबसे उदार कॉलेजों को उस प्रकार के कपड़ों की आवश्यकता नहीं हो सकती है अग्रिम में खोजें
    • आपका साक्षात्कार केवल एक ऐसा कारक नहीं है जो आपके प्रवेश का फैसला करेगा। यदि आप इसे गलत करते हैं, तो आप इसे हमेशा अपने नोट्स और रचनात्मक लेखन के साथ ठीक कर सकते हैं।
    • नेत्र संपर्क बनाए रखें उन्हें सम्मान के साथ व्यवहार करें
    • इससे पहले कि आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें

    Video: Teacher Interview - अध्यापक साक्षात्कार - Interview Questions and Answers (Navodaya / Kvs) TEACHER

    चेतावनी

    • आत्मविश्वास और अहंकार के बीच अंतर है अभिमानी होने के बिना आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक योग्य उम्मीदवार की तरह नहीं लग रहे हैं, तो आपको अपने शोषण के बारे में झूठ नहीं होना चाहिए।
    • मॉडरेशन सफलता की कुंजी है। आपको रुचि दिखाई देनी चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं शिक्षित, लेकिन गलत नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com