ekterya.com

रिकॉर्ड कंपनी में कैसे काम करें

संगीत उद्योग में काम करने वाले लोग संगीत के लिए एक महान जुनून रखते हैं। यदि आप संगीत से प्यार करते हैं और इस से संबंधित व्यवसाय को सीखने में रुचि रखते हैं, तो आप एक रिकॉर्ड कंपनी में नौकरी की तलाश कर सकते हैं। ये कंपनियां कलाकारों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करती हैं, रिकॉर्ड का उत्पादन करती हैं और उन्हें सार्वजनिक रूप से उनके संगीत को बेचने के लिए प्रोत्साहित करती हैं इस क्षेत्र में बहुत प्रतिस्पर्धा होती है और आप दौड़ में आगे बढ़ सकते हैं, जैसा कि आप पदोन्नत हैं। अपने व्यवसाय की खोज करने और करियर में अग्रिम होने से पहले आपको प्रशासन में प्रशिक्षण शुरू करना होगा। संगीत उद्योग में काम करने वाले लोगों को प्रेरित होना चाहिए और अस्वीकृति के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करना चाहिए। यह लेख आपको सिखा देगा कि रिकॉर्ड कंपनी में कैसे काम किया जाए।

चरणों

एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक छवि 1 चरण
1
संगीत के लिए अपने जुनून का विकास करें रिकॉर्ड कंपनियों में काम करने वाले कई लोग विभिन्न प्रकार के संगीत के बारे में भावुक होते हैं, जो उन्हें संगीत उद्योग में लोगों से बात करने और बातचीत करने की अनुमति देता है। साक्षात्कार, बैठकों और दैनिक कार्यों के दौरान आपको कलाकार, प्रबंधकों, मीडिया और सहकर्मियों को अपने अनुभव को बताना होगा।
  • संगीत उद्योग में अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए, संगीत की एक निश्चित शैली पर इतना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें। आप कुछ पसंदीदा शैलियों में हो सकते हैं जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं, लेकिन आपको उन सभी शैलियों की जांच और सुनने की कोशिश करनी चाहिए जो आप कर सकते हैं। रिकॉर्ड कंपनियां अक्सर संगीत के विभिन्न शैलियों के कलाकारों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करती हैं।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक संगीतकार बनें संगीत के इस क्षेत्र में जाने से पहले रिकॉर्ड कंपनियों के कई कर्मचारी संगीतकार रहे हैं। संगीत बनाकर, संगीत बनाने, पर्यटन पर यात्रा आदि। आप उत्कृष्ट संपर्क बना सकते हैं जो आपको लेबल पर नौकरी पाने में मदद कर सकते हैं।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप एक रिकार्ड कंपनी में काम करने के लिए संगीतकार बनें। जब आप संगीत के साथ अपनी किस्मत आज़माते हैं, तो आप लेबल को अपने जुनून और तकनीकी अनुभव दिखाते हैं।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    मिलनसार होना कई पदों पर सफलतापूर्वक कार्य करने के लिए, आपको कई संपर्क बनाए रखने और कलाकारों, प्रमोटरों, संस्थाओं आदि के साथ संबंध स्थापित करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि कई रिकॉर्ड नौकरियों के लिए एक सप्ताह में 4 या 5 रातों में संगीत कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपके स्टाफ की आवश्यकता होती है, तो आपको अन्य संगीत प्रेमियों के साथ मिलन-जुलना करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    यदि आप एक रिकॉर्ड कंपनी में एक विशेष नौकरी चाहते हैं तो एक शीर्षक लें हालांकि एक प्रतिनिधि और बैंड के प्रमोटर के रूप में कुछ नौकरियां आपको विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं कर सकते हैं, अगर आपके पास संगीत उद्योग और बिक्री कौशल का अच्छा ज्ञान है, वित्त, व्यवसाय प्रशासन और प्रोग्रामिंग के क्षेत्र में कुछ काम करने की आवश्यकता हो सकती है काम पर रखने के लिए 4 साल की डिग्री।
  • मिनेसोटा स्टेट यूनिवर्सिटी जैसे कुछ विश्वविद्यालय, अपने संगीत उद्योग कार्यक्रम में विज्ञान की डिग्री के एक स्नातक की पेशकश करते हैं। यह 4 साल का कार्यक्रम आपको विभिन्न क्षेत्रों, जैसे बिक्री, विपणन, उत्पादन, रिकॉर्डिंग, प्रकाशन और कलात्मक प्रबंधन, सिखाना होगा।
  • अगर आप संगीत कार्यक्रमों या रिकॉर्डिंग क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो आप ध्वनि इंजीनियरिंग में तकनीकी डिग्री देख सकते हैं उच्च शिक्षा केंद्र, तकनीकी संस्थान और विश्वविद्यालय संगीत और ध्वनि इंजीनियरिंग में डिग्री प्रदान करने वाले 2 से 4 साल के कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • यदि आप वित्त या लेखा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो इन विषयों में डिग्री प्राप्त करें जब आपको संगीत के बारे में भावुक होने की आवश्यकता नहीं है, तो संगीत उद्योग का ज्ञान बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप बिक्री, विपणन या मार्केटिंग में रुचि रखते हैं, तो आप संगीत में एक विशेषज्ञता के साथ व्यवसाय प्रशासन की डिग्री चुन सकते हैं, जो विशेष नौकरियों में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने में आपकी सहायता करेगा।
  • आप विज्ञापन क्षेत्र में काम करने के लिए या विपणन विभाग या डिजाइन पोस्टर या एल्बम कवर के लिए कलात्मक काम करने के लिए एक ग्राफिक डिजाइन डिग्री के लिए सार्वजनिक संबंध की डिग्री के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं।
  • स्कूलों और विश्वविद्यालयों कलाकार और प्रदर्शनों की सूची (एआर) विभाग में काम करने के लिए एक विशिष्ट डिग्री प्रदान नहीं करते। जब एक संगीत उद्योग कार्यक्रम मदद कर सकता है, तो आपको यह भी साबित करना होगा कि आपका संगीत ज्ञान लेबल से मेल खाता है। इसके अलावा, आपको यह दिखाना होगा कि आपके पास इस क्षेत्र में व्यापक अनुभव है।
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक छवि 5
    5

    Video: लगातार गिरावट क्यों SUN PHARMA से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें | Latest Share Market News




    संगीत उद्योग की जांच करें संगीत के ज्ञान में एक और पहलू आम तौर पर प्रभावों, कानूनों और नवाचारों के बारे में सामान्य बुद्धि है। किसी भी साक्षात्कार के पहले एक अच्छा आधार रखने के लिए किताबें, पत्रिकाएं, समाचार पत्र और ब्लॉग पढ़ें
  • आप ब्लेंडर, बिलबोर्ड, द स्रोत, स्पिन, वाइब और रोलिंग स्टोन पत्रिकाओं की सदस्यता लेने पर विचार कर सकते हैं। आप लेबल्स और संगीत उद्योग की वेबसाइट जैसे कि gavin.com, musicconnection.com, musicweek.com और mixonline.com पर भी ब्लॉग पढ़ सकते हैं।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक छवि 6
    6
    एक अभ्यास का पालन करें जब आप एक संगीतकार या अध्ययन के रूप में काम करते हैं, तो एक रिकार्ड कंपनी में एक प्रैक्टिकल पोस्ट्यूलेट करें। इंटरनेट पर अनुसंधान करें या लेबल्स से संपर्क करें ताकि आप अपने इंटर्नशिप कार्यक्रमों के बारे में सूचित कर सकें।
  • अभ्यास या "कार्य अनुभव" अवधि के दौरान आपको अंशकालिक, सप्ताह में 25 घंटे, और घटनाओं में भाग लेने के लिए कहा जाएगा। यदि आप 1 से 6 महीने के अभ्यास के दौरान रिकार्ड कंपनी पर अच्छा प्रभाव डालते हैं, तो वे आपको स्थायी रूप से किराए पर ले सकते हैं
  • Video: अपने मोबाइल में ऑटोमैटिक कॉल रिकॉर्ड कैसे करें(How to activate auto call recording in your mobile)

    एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    आरंभिक स्थिति पर लागू करें एक रिकार्ड कंपनी के लिए, एक शुरुआत की स्थिति में एक व्यक्तिगत सहायक के रूप में काम करना शामिल होता है, डेटा दर्ज करना या विशेष सहायक के रूप में काम करना। नौकरी के अवसरों, संगीत पत्रिकाओं और रिकॉर्ड कंपनियों के वेब पेज के वेब पेजों की जांच करें।
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक छवि 8
    8
    साक्षात्कार के दौरान अपने ज्ञान और राय के साथ एक अच्छी छाप बनाएं एक साक्षात्कार के लिए संगीत के लिए अपने जुनून और संगीत उद्योग के अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने का अवसर है। साक्षात्कार लेने से पहले, रिकॉर्ड कंपनी और उसकी प्रतिस्पर्धा के बारे में सब कुछ खोजें, ताकि आप यह दिखा सकें कि साक्षात्कार के दौरान आप प्रेरित हैं।
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक छवि 9

    Video: एक कैरियर को सफल बनाने के लिए किन चीजों की जरूरत होती है ?

    9
    शुरुआत के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ करें रिकॉर्ड कंपनियों के कर्मचारियों को अपनी दक्षता का प्रदर्शन करने के लिए कहा जाता है, जिसका मतलब है कि न्यूनतम रास्तों और सप्ताहांत के लिए न्यूनतम मजदूरी और गैर-विशिष्ट नौकरियों का प्रदर्शन करना।
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक छवि 10 चरण 10
    10
    अवसर को स्वयं प्रस्तुत करते समय पदोन्नत करने का प्रयास करें संगीत उद्योग में सफल होने के लिए आवश्यक महान समर्पण के बावजूद रिकार्ड कंपनियां किसी कर्मचारी को शुरुआती स्थान से बढ़ावा देने या किसी नए को इसे बढ़ावा देने के लिए किराए पर लेना चाहते हैं। पदोन्नति के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार बनने के लिए एक स्वयंसेवक के रूप में या परियोजनाओं को सीधे ले जाने के लिए कार्य करें
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com