ekterya.com

विदेशों में कैसे काम करें

हर कोई उस देश में रहना और काम करना चाहता है जहां उनका जन्म हुआ था, लेकिन किसी विदेशी देश में नौकरी खोजना एक बहुत बड़ा अनुभव हो सकता है विदेशों में सभी कामकाजी परिस्थितियां अलग-अलग हैं, मूल और गंतव्य देश की नीतियों के आधार पर, साथ ही उद्योग, अनुभव और इतिहास का इतिहास जो काम की तलाश में है। हालांकि, वहाँ विदेश में काम करने के कुछ सामान्य रूप से सिफारिश की तरीके हैं और एक विदेशी देश में वैध रोजगार की तलाश, स्थायी प्रवास या सिर्फ एक रास्ता के लिए करता है, तो सहायता दुनिया के और अधिक देखने के लिए कि। विदेश में विभिन्न कार्य रणनीतियों में शामिल कुछ बुनियादी कदम यहां दिए गए हैं।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक कार्य 1 चरण
1
अपने देश में कंपनियों के माध्यम से रोजगार प्राप्त करें कई मामलों में, किसी विदेशी देश में वैध काम विदेश में गतिविधियों को संभालने वाले व्यक्ति के निवास के राष्ट्र में एक व्यक्ति और एक कंपनी के बीच एक अनुबंध के साथ शुरू होता है
  • अपनी कंपनी के कार्यालयों की निर्देशिका देखें अगर आपकी कंपनी अंतर्राष्ट्रीय है, तो आप अपने वर्तमान नियोक्ता के लिए विदेश में एक नौकरी के लिए संक्रमण के लिए सक्षम हो सकते हैं। बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के संचालन को ढूँढना कभी-कभी दूसरे देश में करियर शुरू करने का एक तरीका हो सकता है।
  • कार्य शीर्षक कार्य शीर्षक चरण 2
    2
    सरकारी कार्यक्रमों का मूल्यांकन करें जो आपको विदेश में स्थान देते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, पीस कॉरस जैसे कार्यक्रम सभी उम्र के नागरिकों को अपने देश से बाहर काम करने का अवसर प्रदान करते हैं, कभी-कभी थोड़े पैसे के लिए या स्वयंसेवक के रूप में। ये विभिन्न प्रकार के लोगों के लिए होनहार स्थितियां हो सकते हैं, जो दूसरों को सेवाएं प्रदान करते हुए दुनिया को देखना चाहते हैं।
  • काम शीर्षक विदेश में कदम चरण 3
    3

    Video: विदेश जाने वाले भारत वासियों के साथ ऐसा भी होता है - अधिक से अधिक शेयर करे

    पर्याप्त वीज़ा प्राप्त करें यदि आप देश में पहली बार जा रहे हैं या यदि आप किसी नियोक्ता या अंतरराष्ट्रीय साइट के जरिए नौकरी पाने जा रहे हैं, तो आपको उस देश में जाने के लिए आवश्यक वीजा ढूंढना होगा जिसे आपने चुना होगा। मूल वीजा आपको मुफ्त में यात्रा करने की अनुमति देता है, जबकि अधिक विशिष्ट कार्य वीजा आपको नौकरी पाने की अनुमति देता है। विदेशी देश में रजिस्ट्री के माध्यम से सभी संभव वीजा प्राप्त करें जिसमें आप रहने की योजना बना रहे हैं।
  • काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 4



    4
    गंतव्य देश की संस्कृति और भाषा जानें किसी देश की भाषा बोलने और अपनी संस्कृति और इतिहास के बारे में जानने के लिए, शुरुआती लोगों को विदेशों में और अधिक आशाजनक नौकरी मिल सकती है।
  • काम शीर्षक विदेश में कदम चरण 5
    5
    एक स्वयंसेवक बनें कई लोगों के लिए, स्वयंसेवा एक विदेशी देश में सफल कैरियर की यात्रा पर एक कदम है। जब वीजा औपचारिक कार्य के लिए खोज को रोकता है, तो स्थानीय कानून का पालन करते समय एक उद्योग में शामिल रहने के लिए स्वयंसेवक काम महत्वपूर्ण है।
  • काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 6

    Video: विदेश में नौकरी पाने का सही तरीका | मिलेगी मोटी सैलरी | Get a job abroad

    6
    अपने गंतव्य देश के कानूनों के अनुसार निवास पत्र और अन्य वस्तुओं को भरें। कई देशों में कदम-दर-चरण के काम के वीजा कार्यक्रम हैं, जिनमें निवास के लिए आवश्यकताएं शामिल हैं किसी देश में एक औपचारिक निवास का रखरखाव एक कार्य वीज़ा की दिशा में एक कदम हो सकता है, इसलिए अपने काम के वीज़ा के प्रति निवास और किसी अन्य महत्वपूर्ण टुकड़े को समझने और उसका उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • Video: विदेश में जोब करने वाले लोगों को इंटरव्यू के समैय ये 10 बातें रखें ध्यान

    काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 7
    7
    अपने गंतव्य देश में कंपनियों में काम करने के लिए आवेदन करें जब आपके पास हाथ में उचित काम वीजा है, तो आप सीधे उस स्थान के देश में कंपनियों में काम करने के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं जहां आप स्थित हैं। फिर, भाषा कौशल सहित अधिक प्रासंगिक कौशल रखने के लिए, आम तौर पर आपकी खोज में आपको आगे ले जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com