ekterya.com

कैसे एक गहने में काम करने के लिए

आप काम कर सुंदर जवाहरात से घिरा आनंद लेते हैं और दूसरों को और खुद के लिए सही उपहार चुनने के लिए दूसरों की मदद करना चाहते हैं, तो यह आप एक गहने की दुकान में काम करने के लिए उपयुक्त हो सकता है। जौहरी की कई श्रृंखलाएं हैं जो अपने स्टोर के लिए विक्रेताओं को किराये पर लेती हैं, साथ ही साथ स्थानीय जौहरी जो प्रतिभाशाली लोगों की तलाश में हैं जो अपने उत्पादों को बेचना चाहते हैं। एक गहने की दुकान में काम करने के लिए आपको उस उद्योग के बारे में सीखना चाहिए और सख्त भर्ती प्रक्रिया की तैयारी करनी होगी, जिसमें आपकी पृष्ठभूमि की समीक्षा और कुछ सुरक्षा प्राधिकरण शामिल होंगे।

चरणों

विधि 1

एक गहने की दुकान में काम करने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करें
एक आभूषण स्टोर चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1
हाई स्कूल से स्नातक ज्यादातर गहने मालिक उन लोगों को किराए पर लेना चाहते हैं, जो कम से कम, उच्च विद्यालय की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।
  • उच्च शिक्षा को ध्यान में रखें हालांकि यह संभव है के लिए एक चार साल की डिग्री की आवश्यकता नहीं है, लेखांकन में कुछ वर्गों, बहीखाता, बिक्री और विपणन में मदद मिलेगी आप सफल आप देख रहे हैं एक गहने की दुकान में काम करने के लिए।
  • एक आभूषण स्टोर चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    गहने के लिए अपने जुनून का अन्वेषण करें अगर आप चाहें और अपने उत्पाद बेचते हैं, तो आप काम पर बेहतर होंगे। आप व्यवसाय को बेहतर समझेंगे यदि आप गहनों को पसंद करते हैं और यदि आपके पास बहुत सारे गहने हैं
  • एक आभूषण स्टोर में काम करते हुए चित्र चरण 3
    3
    रत्न, आभूषण और व्यवसाय के बारे में जितना आप कर सकते हैं उतना अधिक जानें आप न्यूज़लेटर्स और आभूषण पत्रिकाओं की सदस्यता लेने और क्षेत्र में रुझानों पर ध्यान देकर ऐसा कर सकते हैं।
  • एक आभूषण स्टोर पर कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कुछ बिक्री अनुभव प्राप्त करें एक गहने की दुकान पर नौकरी लेना आसान होगा यदि आप दिखा सकते हैं कि आपने बिक्री से पहले काम किया है।
  • किसी भी अन्य श्रेणी के खुदरा स्टोर में काम करें या ग्राहक सेवा के क्षेत्र में नौकरियों की तलाश करें ताकि आप सामान्य जनता के बिक्री, समस्या सुलझाने और प्रबंधन में आवश्यक अनुभव हासिल कर सकें।
  • एक आभूषण स्टोर में कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सूची के बारे में जानें अधिकांश गहने स्टोर में एक इन्वेंट्री कंट्रोल सिस्टम है यद्यपि यह अपेक्षित नहीं है कि आप वहां काम शुरू करने से पहले सिस्टम को समझते हैं, यह जानना उपयोगी होगा कि इन्वेंट्री कैसे नियंत्रित किया जाता है और इसका पालन किया जाता है।
  • गहने स्टोरों में सूची नियंत्रण के लिए उपलब्ध कार्यक्रमों की जांच करें। इनमें से कई कार्यक्रम ऑर्डर लेने, स्टॉक की समीक्षा करना और उपभोग की आदतों को ट्रैक करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • Video: Some information and pictures about Lan Anh Handmade - How to make wire jewelry

    एक आभूषण स्टोर में काम करते हुए चित्र चरण 6
    6



    सुरक्षा को गंभीरता से ले लो गहने में, चोरी अपने उत्पादों के अधिकांश के उच्च मूल्य के कारण होते हैं। जोखिम परिस्थितियों को संभालने के लिए आपको खुद को तैयार करना चाहिए।
  • चोरी की रोकथाम के लिए बुनियादी बातें जानें चोरी से बचने का तरीका सीखने के अलावा, गहने स्टोर के कर्मचारी ग्राहकों को और यहां तक ​​कि अन्य कर्मचारियों द्वारा चोरी को रोकने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। पहचानें कि व्यवहार क्या संदिग्ध हैं और जब आप खरीदारी करते हैं या सार्वजनिक रूप से चलते हैं, तब लोगों पर ध्यान दें।
  • विधि 2

    एक गहने की दुकान में एक नौकरी प्राप्त करें
    एक आभूषण स्टोर में कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: घर पर चांदी की ज्वलरी चमकाने का एकदम आसान तरीका।

    1
    अपने संपर्कों का उपयोग करें कई जौहरी प्रसिद्ध और भरोसेमंद लोगों को भेंट करते हैं। पता करें कि आपके परिचितों में से कोई भी आपकी सहायता कर सकता है, अगर आप व्यक्तिगत रूप से किसी को नहीं जानते हैं
  • एक आभूषण स्टोर में काम करते हुए छवि शीर्षक चरण 8
    2
    एक पेशेवर फिर से शुरू तैयार करें यह पुनरारंभ आपकी शिक्षा और बिक्री और ग्राहक सेवा में आपके अनुभव दोनों को प्रदर्शित करना चाहिए।
  • एक आवरण पत्र लिखें जो गहने के लिए आपके जुनून को बताता है। यह सबसे अच्छा होता है कि जब भी आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तब भी आप इस पत्र को अपने फिर से शुरू करने के लिए देते हैं।
  • एक आभूषण स्टोर में काम करनेवाली छवि चरण 9
    3

    Video: सिर्फ 2 चीजो से सोने गहने चमकाये - गहने कैसे साफ़ करे -Kitchen tips/Tips For Cleaning Gold Jewellery

    Video: How to clean jewelry (कैसे करें गहने साफ़) at home in easy way | Boldsky

    एक पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए तैयार करें जिसमें आपके आपराधिक और क्रेडिट इतिहास का सत्यापन शामिल होगा। छोटे और महंगी वस्तुओं को इस प्रकार की सुरक्षा की आवश्यकता है अगर आपके अतीत में कुछ ऐसा है जो आपको अयोग्य ठहराए, तो तुरंत इसे हल करें
  • एक आभूषण स्टोर में कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    गहने स्टोरों पर जाएं जहां आप काम करना चाहते हैं नौकरी के अवसरों के बारे में पता करें और अपना फिर से शुरू छोड़ दें।
  • आपकी यात्रा के कुछ दिन बाद, एक फॉलो-अप फ़ोन कॉल करें प्रबंधक आपको सूचित कर सकता है कि अगर नौकरी के अवसर हैं और अगर वे आपको साक्षात्कार देने में रुचि रखते हैं
  • एक आभूषण स्टोर में काम करनेवाली छवि चरण 11
    5
    इंटरनेट पर रोजगार नोटिस की जांच करें कैरियरबिल्डर जैसी कुछ साइटें, अन्य लोगों के अलावा, "बिक्री" या "जौहरी" के तहत गहने विक्रेताओं के लिए रोजगार की सूचनाएं सूचीबद्ध कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • हाथ पर कुछ बहुत अच्छा संदर्भ हैं गहने आपको अच्छी तरह से जांच लेंगे - अपने आपराधिक इतिहास की समीक्षा करने और जांचने के अलावा कि आपकी पृष्ठभूमि साफ है, वे उन लोगों से बात करना चाहते हैं जो आपको जानते हैं।
    • गहने के कर्मचारियों से बात करें और पता करें कि क्या वे आपको प्रवेश करने के लिए कोई सलाह दे सकते हैं। संपर्कों का नेटवर्क महत्वपूर्ण है और यदि आप अपने क्षेत्र में जौहरी से संबंधित हैं, तो नौकरी पाने में आपके लिए यह आसान होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com