ekterya.com

नौकरी साक्षात्कार (किशोर लड़कियों) में कैसे सफल हो

नौकरी के साक्षात्कार अविश्वसनीय रूप से परेशान हो सकते हैं यदि आपके पास नौकरी का साक्षात्कार है, तो आपको पहले से तैयार करना चाहिए, साक्षात्कार में विश्वास बनाए रखना और धन्यवाद के साथ समाप्त करना चाहिए। ये उपाय आपके सपनों की नौकरी पाने की संभावना को बढ़ा सकते हैं

चरणों

भाग 1

साक्षात्कार के लिए तैयार करें
एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
उचित पोशाक अगर आप एक साक्षात्कार में जाते हैं, तो आपको पेशेवर रूप से कपड़े पहना चाहिए। जींस और टी-शर्ट साक्षात्कारकर्ता पर कोई अच्छा प्रभाव नहीं देंगे। यद्यपि यह एक आकस्मिक और अंशकालिक नौकरी है, वैसे ड्रेसिंग अच्छी तरह से आपको अच्छी छाप बनाने में मदद करेगी।
  • एक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज चुनें और पैंट या स्कर्ट पहनें। नौकरी के साक्षात्कार के लिए जींस या लेगिंग उपयुक्त पोशाक नहीं हैं
  • यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो हल्के वजन पहनें जो नौकरी के लिए उपयुक्त है आँख छाया और लिपस्टिक की उज्ज्वल रंगों से बचें इसके बजाय, तटस्थ और रूढ़िवादी टन की कोशिश करें जो आपकी अपनी त्वचा की टोन से मेल खाते हैं।
  • जूते को मत भूलना चप्पल, सैंडल, या अन्य आरामदायक जूते एक साक्षात्कार के लिए उपयुक्त नहीं हैं पेशेवरों को देखने के लिए खुद को जूते पहनने की सीमाएं
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थिति की जांच करें एक साक्षात्कार में जाने से पहले आपको हमेशा कंपनी का कुछ ज्ञान होना चाहिए। एक साक्षात्कार में भाग लेने से पहले कंपनी से परिचित होने में कुछ समय व्यतीत करें।
  • नियोक्ता किसी को अपनी कंपनी में निजी रुचि रखने वाले को किराए पर लेना चाहते हैं। आप कंपनी, लक्ष्यों और नैतिकता के कुछ पूर्व ज्ञान के जरिये यह ब्याज प्रसारित कर सकते हैं। कंपनी और स्थिति के बारे में पता लगाने से पहले एक घंटे या उससे अधिक समय पहले निवेश करें
  • अगर आपकी वेबसाइट पर इंटरव्यू की वेबसाइट है, तो आपको ऑनलाइन कंपनी के बारे में बुनियादी जानकारी मिल सकती है कंपनी के "बारे में" अनुभाग ढूंढें यदि आप किसी पूर्व कर्मचारी को जानते हैं, तो उसे अपने काम के अनुभव के बारे में पूछने के लिए एक ईमेल भेजने का प्रयास करें
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने फिर से शुरू पर काम यहां तक ​​कि अगर नौकरी को फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है, तो अपने आप को शुरू करने से पहले एक समय पर काम करें। भौतिक पुनरारंभ के साथ आने से नियोक्ता प्रभावित होगा
  • यदि आपने कभी भी फिर से शुरू नहीं किया है, तो आपकी सहायता करने के लिए एक शिक्षक या स्कूल के काउंसलर से पूछें। वह आपको प्रारूप और शैली के साथ मदद कर सकता है, और आप को शुरू करने के ठेठ सम्मेलनों को बता सकते हैं।
  • अधिकांश रिज्यूमेज़ के लिए संगतता महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी के लिए अपने अनुभव की सूची के लिए बुलेट अंक का उपयोग करते हैं, तो अपने अगले काम के अनुभव पर चर्चा करते वक्त अचानक स्विच न करें।
  • अनुभव से निराश मत करो कई किशोरों के पास सीमित कार्य अनुभव है, लेकिन आप अपने पुनरारंभ में शामिल करने के लिए अन्य प्रासंगिक सामग्री पा सकते हैं। अगर आपने स्वयंसेवक काम किया है, तो एक नानी के रूप में काम किया है, समाचार पत्र बेचे गए हैं, लॉन को छू लिया है या स्कूल में कुछ नेतृत्व अनुभव है, इस बारे में बात करें। इन सभी अनुभवों से पता चलता है कि आप सक्षम और जिम्मेदार हैं, भले ही वे आपकी स्थिति से संबंधित न हों।
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    साक्षात्कार के सामान्य प्रश्नों के साथ खुद को परिचित कराएं सामान्य साक्षात्कार के सवालों का पता लगाने में कुछ समय व्यतीत करें और उनके जवाब कैसे दें। एक ठेठ नौकरी के साक्षात्कार के दौरान, आपको निम्न में से कुछ प्राप्त होने की संभावना है:
  • "मुझे तुम्हारे बारे में थोड़ा बताओ।" यह एक खुला प्रश्न है जो आपको आपकी प्रतिभा, अनुभव और रुचियों को प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। अपने जुनून के बारे में बात करें और वे कैसे प्रकट करते हैं उदाहरण के लिए, "मैं समुदाय की मदद करने में बहुत रूचि रखता हूं, इसलिए मैंने लिटिल ब्रदर्स, लिटिल सिस्टर्स के लिए दो साल से स्वयं सेवा की है।"
  • "आप हमारे लिए काम करने में रुचि क्यों रखते हैं?" यह एक ऐसा सवाल है जो आपको यह बताने की अनुमति देता है कि आपने एक जांच की है। "भुगतान के कारण" या "क्योंकि यह कम दबाव पोस्ट जैसा दिखता है" कभी नहीं कहें। हालांकि काम आपकी आदर्श नौकरी नहीं है, इस बात पर ज़ोर देना ज़रूरी है कि आप अपने पुनरारंभ को मजबूत करने के अवसर के बारे में उत्साहित हैं। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि ग्राहक सेवा में काम करना लोगों के साथ मेरे व्यवहार में काम करने का एक अच्छा तरीका होगा।"
  • "मुझे आपको क्यों भेंट करना चाहिए?" यह अपने आप के बारे में घमंड करने का अवसर है हालांकि यह अप्राकृतिक लगता है, अपने आप को अच्छी तरह से बोलने का प्रयास करें ताकि साक्षात्कारकर्ता का मानना ​​है कि आप नौकरी के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं। कुछ कहो "मेरे काम के अनुभव के माध्यम से सीखने और विकसित होने की मेरे पास नैतिकता की एक मजबूत भावना है और बहुत इच्छा है।"
  • भाग 2

    साक्षात्कार में भाग लें
    एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    जल्दी आओ बहुत जल्दी आना अवज्ञाकारी हो सकता है, क्योंकि इससे साक्षात्कारकर्ता को तैयार होने से पहले साक्षात्कार करने के लिए दबाव महसूस हो सकता है। हालांकि, 5 या 10 मिनट पहले पहुंचने से यह दिखा सकता है कि आप समयबद्ध होते हैं और आपके पास पहल है यदि आप एक साक्षात्कार में सफल होना चाहते हैं तो जल्दी आने की कोशिश करें
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती 2017|MP POLICE CONSTABLE Recruitment |Best View at Desktop/Android

    आवेदन के सभी क्षेत्रों को भरें। कई जॉब इंटरव्यू में, आपको अग्रिम आवेदन भरने के लिए कहा जाएगा। फॉर्म की सावधानी से समीक्षा करें और सभी जानकारी भरें। एक अनुभाग रिक्त छोड़ने से गलती से एक बुरा प्रभाव हो सकता है जब बॉस अंतिम निर्णय लेने के लिए अनुरोधों की समीक्षा करता है
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर लड़की) चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    3
    श्रेष्ठता के लिए रचनात्मक तरीके खोजें याद रखें, बहुत से लोगों को उसी स्थिति के लिए साक्षात्कार दिया जाएगा साक्षात्कार के दौरान उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए क्रिएटिव तरीके तलाशना महत्वपूर्ण है।
  • आपके दोस्तों और परिवार के बारे में आप क्या पसंद करते हैं? क्या आप विवरणों पर विशेष ध्यान देते हैं? क्या आप एक औसत व्यक्ति की तुलना में दयालु हैं? क्या आपके पास हास्य की महान भावना है? साक्षात्कार में इस जानकारी को ठीक से शामिल करने के तरीके खोजें
  • साक्षात्कार में स्थिति के लिए किसी भी प्रासंगिक प्रतिभा को शामिल करना भी एक अच्छा विचार है कल्पना कीजिए कि आप एक लाइब्रेरी सहायक के रूप में एक नौकरी का अनुकरण करते हैं अपनी पसंदीदा पुस्तकों या लेखकों में से एक का उल्लेख करने के लिए बताएं कि आप पढ़ना पसंद करते हैं।
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    परियोजना का आत्मविश्वास नियोक्ता विश्वास के साथ लोगों का चयन करते हैं। साक्षात्कार के दौरान आत्मविश्वास व्यक्त करने के लिए अपनी शारीरिक भाषा का प्रयोग करें।
  • सीधे बैठो और साक्षात्कार के दौरान आँख से संपर्क करें। जब साक्षात्कारकर्ता बात कर रहा है, तो बताओ कि आप सावधानीपूर्वक मुस्कुराते हुए और सिर हिला रहे हैं।
  • जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो एक दृढ़ कदम रखें और आपकी पीठ सीधी। जब आप साक्षात्कारकर्ता को अपना हाथ देते हैं, अपना हाथ दृढ़ता से रखें, जब आप मुस्कुराते और आंखों के संपर्क बनाए रखते हैं
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रश्न पूछें साक्षात्कार के अंत में, एक साक्षात्कारकर्ता के लिए यह सामान्य है कि आपसे कोई प्रश्न पूछना है या नहीं। हमेशा कुछ प्रश्न पूछें यह स्थिति में आपकी दिलचस्पी दर्शाता है और फिर से उनकी खबरों को प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • बस रसद के बारे में सवाल मत पूछो। प्रश्न "वेतन क्या है?" और "मुझे एक जवाब कब मिलेगा?" वे एक साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित नहीं करेंगे इसके बजाय, खुले प्रश्नों पर ध्यान केंद्रित करें जो दिखाते हैं कि आप स्थिति में एक गहरे स्तर पर रुचि रखते हैं।
  • अच्छे प्रश्न वातावरण के लिए निर्देश दिए जाते हैं और कंपनी के नैतिकता जैसे कुछ पूछो "आप यहाँ काम करने के बारे में क्या पसंद करते हैं?", "इस स्थिति में सामान्य काम का दिन कैसा है?" और "आप कंपनी की संस्कृति का वर्णन कैसे करेंगे?"
  • भाग 3

    साक्षात्कार छोड़ दो

    Video: इंटरव्यू की तैयारी कैसे करे I इंटरव्यू के मुख्या प्रश्न I Top interview questions

    एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    विश्वास के साथ बाहर जाओ जब साक्षात्कार छोड़ते हैं तो आत्मविश्वास बनाए रखना सुनिश्चित करें। याद रखें, जब तक आप छोड़ नहीं लेते तब तक आप साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश के समय पर निर्णय लेंगे।
    • साक्षात्कारकर्ता को अलविदा कहें और अपने समय के लिए उनका धन्यवाद करें एक हाथ मिलाने की पेशकश करें, आंखों के संपर्क और मुस्कुराहट रखें।
    • जब आप छोड़ते हैं, तो सीधे खड़े हो जाओ और दृढ़ कदम और विश्वास के साथ चलें।
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर लड़की) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक धन्यवाद नोट भेजें साक्षात्कारकर्ता को एक संक्षिप्त ईमेल या एक पत्र भेजें, जो आपके समय के लिए धन्यवाद करता है यह आपको भीड़ से बाहर खड़ा करने में मदद कर सकता है। आपको कुछ वाक्यों से ज्यादा लिखने की आवश्यकता नहीं है। ऐसा कुछ, "प्रिय श्री मेंडेज़, मैंने इस सप्ताह के अंत में सीयर की बिक्री सहयोगी के बारे में बात करने का आनंद लिया, और मैं आपको साक्षात्कार लेने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद करता हूं। मैं नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवार का चयन करने के लिए आपको शुभकामनाएं देता हूं। डाल "
  • एसीई ए जॉब इंटरव्यू (किशोर लड़की) चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऊपर का पालन करें किसी स्थिति पर आने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है यदि आपने कुछ हफ़्ते में नहीं सुना है, तो उस व्यक्ति को फोन या ईमेल करें, जिसने आपको साक्षात्कार लिया और आपको यह बताएं कि आप अभी भी नौकरी में रुचि रखते हैं।
  • Video: ऐसी जड़ी बूटी जिसे खाने से कभी इंसान बूढ़ा ना हो

    युक्तियाँ

    • यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान दें कि आपके नाखून काट और साफ है, क्योंकि वे आम तौर पर प्रदर्शन पर होते हैं।
    • कठबोली या अपवित्रता का उपयोग करने से बचें, जैसा कि आप अव्यावहारिक लग सकते हैं
    • यदि आप इत्र पहनते हैं, तो ज्यादा उपयोग न करें यह भारी हो सकता है और साक्षात्कारकर्ता को सिरदर्द दे सकता है
    • स्वयं बनें, साक्षात्कार में किसी प्रकार का व्यक्ति न हो और दूसरा इसे पाने के लिए नौकरी पाने के लिए। नियोक्ता आपको जानना चाहता है, किसी और को नहीं।
    • इसी तरह की नौकरियों में अपने अनुभव के बारे में साक्षात्कारकर्ता को बताएं
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com