ekterya.com

जागरूकता बढ़ाने के लिए स्कूल या सामुदायिक घटनाओं का उपयोग कैसे करें

आप किसी परियोजना, कारण या घटना के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने स्कूल या अपने समुदाय में विशेष कार्यक्रमों का लाभ उठा सकते हैं। आप घटनाओं को बहस में लोगों को शामिल करने और व्यक्ति में जानकारी संवाद करने का अवसर के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी कदम 1
1
निर्णय लें कि क्या आप कोई आयोजन करेंगे या यदि आप किसी और के द्वारा आयोजित की गई घटना का उपयोग करेंगे अपनी खुद की घटना को व्यवस्थित करना अधिक प्रभावी हो सकता है, लेकिन इसमें कई प्रयास और संगठन शामिल होंगे आप पहले से ही योजना बनाई गई एक घटना में शामिल होने से अधिक प्रभावशीलता और समय की बचत पा सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से डील विद स्टोकरर्स चरण 12
    2
    किसी घटना को चलाने या किसी अन्य का हिस्सा बनने की अनुमति के लिए पूछें आपको यह भी जांचना होगा कि क्या आप पोस्टर को प्रदर्शित कर सकते हैं, सूचना पत्रक और पुस्तिकाएं वितरित कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि गेम और पुरस्कार के साथ एक स्टैंड भी हो सकता है।
  • परेशानी न होने के बावजूद खरीदें पैड शीर्षक छवि 12

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    3
    एक प्रकार का ईवेंट चुनें यहां उन घटनाओं के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनमें आप जागरूकता बढ़ा सकते हैं और जानकारी साझा कर सकते हैं, चाहे आप इसे स्वयं संगठित करें या न करें:
  • लोगों और मेलों के सांद्रता: ये हैं (तो आप अपेक्षा करते हैं!) कई स्टालों, गतिविधियों और खेलों के साथ बड़े सम्मेलनों।
  • हाइक और मैचों: संगठित चलना और मैचों ध्यान देने के अन्य अच्छे तरीके हैं। आप पोस्टर, बैनर ले सकते हैं और जानकारी के साथ ब्रोशर वितरित कर सकते हैं। आप धन जुटाने के लिए एक प्रायोजित चलना भी व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • संगीत कार्यक्रम: अपने आप को व्यवस्थित करें या सार्वजनिक संगीत कार्यक्रमों में सामग्री को वितरित करने की अनुमति मांगें।
  • खेल की घटनाएं: कई सफल समूह खेल को अपनी गतिविधियों के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • नाटक संबंधी घटनाएं: लघु नाटक, कॉमेडी शो और कठपुतली शो उबाऊ लोगों के बिना जानकारी संवाद करने के अच्छे तरीके हैं!
  • होम पेज 6 पर व्यवस्थित आर्टवर्क शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने संदेश को वितरित करने में आवश्यक वस्तुओं को तैयार या इकट्ठा करें इस कार्यक्रम में वितरित और प्रदर्शित करने के लिए पोस्टर, ब्रोशर, बैज या बैज, बैनर, विज्ञापन, वेशभूषा और अन्य सूचनात्मक सामग्री या प्रदर्शनी तत्व बनाएं।
  • बीट पेटेंट चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    5



    एक अलग दृष्टिकोण से सोचो क्या आप कुछ अन्य घटनाओं से अलग कर सकते हैं जिससे कि आपकी उपस्थिति में दूसरों को चेतावनी दी जा सके? शायद आप एक प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, आपकी साइट पर हवा में 100 गुब्बारे फेंक सकते हैं या किसी विशेष के लिए एक पुरस्कार पेश कर सकते हैं। पूरे कारणों के लिए कम से कम आपके कारण को ध्यान में रखने के लिए या ध्यान केन्द्रित करने के सभी संभावित तरीकों को ध्यान में रखें।
  • छवि शीर्षक से डेल्टा सिग्मा थेटा चरण 8 के सदस्य बनें
    6
    समर्पित स्वयंसेवकों का एक समूह बनाओ अपनी कक्षा, स्कूल या समुदाय से मिलकर स्वयंसेवकों को मिलें और जागरूकता बढ़ाने के लिए घटना को सफल बनाएं आपको उन लोगों की आवश्यकता होगी जो प्रदर्शन के लिए तत्वों को तैयार कर सकते हैं, जो जानकारी लिख सकते हैं और प्रिंट कर सकते हैं और जो उपस्थित हो सकते हैं या उपस्थितियों के साथ चर्चा शुरू करने के लिए या इस बात को स्पष्ट करने के लिए तैयार हैं कि आपके द्वारा प्रचारित कारण या प्रोजेक्ट से संबंधित क्या है।
  • इमेज का शीर्षक
    7
    खाते में मूल रसद ऐसी कुछ चीजें हैं जो आपको घटना से पहले तैयार रहनी चाहिए जो तुच्छ दिख सकती हैं लेकिन आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं:
  • सुनिश्चित करें कि सभी ईवेंट-समन्वय परिवहन तक पहुंच सकते हैं या यदि आवश्यक हो तो स्वयंसेवकों को उठा सकते हैं
  • प्रचार सामग्री को घटना में लाने का मतलब प्रदान करता है
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास सही उपकरण है यदि आप चीजों को प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई टेबल या स्थिति उपलब्ध है, या आपका ले आओ
  • समय के आगे उपलब्ध स्थान की जांच करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपना खुद का क्षेत्र कैसे तैयार करें
  • कपड़ों पर विचार करें क्या वे कुछ पहने हुए होंगे जो उन्हें अलग करता है? उदाहरण के लिए, आप सभी लाल शर्ट, नीले रिबन पहन सकते हैं या अपने हथियारों पर विशेष बैज पहन सकते हैं, ताकि इस घटना के लोग आपको और आपके कारण की पहचान कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि स्वयंसेवकों के पास स्नैक्स और पानी है - उन्हें स्वयं लाने या उनके लिए कुछ उपलब्ध कराने के लिए कहें
  • जांच लें कि शौचालय हैं - यह लापता किसी के लिए एक समस्या हो सकती है!
  • एक निजी ट्रेनर चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    8
    मौसम के बारे में सुनिश्चित करें हमेशा मौसम आकस्मिकताओं के लिए तैयार रहें अगर घटना घर के अंदर है, तो आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। लेकिन अगर यह सड़क के बाहर विकसित हो जाता है तो अचानक यह बारिश या एक मजबूत हवा चलने लगती है, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी स्वयंसेवकों की टीम और प्रचार सामग्री ख़राब मौसम से सुरक्षित हो।
  • गेट फिट एट होम स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Gerald Anderson / Glenn Dennis

    9
    जगह साफ छोड़ दो हमेशा अपनी खुद की घटना के बाद जगह का ऑर्डर करें यह हर किसी के दिमाग पर एक अच्छी छाप छोड़ देता है और यदि आप सब कुछ छोड़ते हैं जैसे वे इसे मिलते हैं तो वे आपको फिर से वापस आने के लिए कहेंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप नियमित प्रकार से इस प्रकार की घटनाओं को करना चाहते हैं और आप नए पदोन्नति या अन्य स्वयंसेवकों के लिए बैटन छोड़ रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: ISOC Q1 Community Forum 2016

    • कभी-कभी स्वयंसेवकों के लिए घर, फलों या पेय पदार्थों पर तैयार भोजन लाने के लिए उपयुक्त हो सकता है, ताकि लोगों को आपकी स्थिति में आने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। उन्हें बताएं कि आप क्या कहना चाहते हैं, उनके बदले उन्हें मुफ्त में नाश्ता दें।
    • ऐसे आइटमों के दान के लिए पूछना उपयोगी हो सकता है जो आपके ईवेंट की सहायता करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप शिक्षा प्राप्त करने के लिए बच्चों के अधिकार के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप ऐसी कंपनी को आवेदन कर सकते हैं जो किताबें बेचती है जो प्रदर्शनी के लिए पुस्तकों का दान देती है, ऐसी कंपनी के लिए जो स्कूल की आपूर्ति बेचती है, जो कार्यालय सामग्री प्रदान करती है जिसके साथ पोस्टर बनाने के लिए अटेंडीज़ के लिए घटना या उपहार वस्तुओं के लिए और एक स्थानीय शैक्षिक प्राधिकरण ने बैज या पुस्तिकाओं को प्रिंट करने की लागत को कवर करने के लिए दान का अनुरोध किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com