ekterya.com

नौकरी के साक्षात्कार में खुद को कैसे बेचना

हर जॉब इंटरव्यू अलग-अलग है लेकिन किसी भी प्रकार के साक्षात्कार के लिए और आपके द्वारा अनुरोधित किसी भी नौकरी के लिए कुछ दिशानिर्देश और सिद्धांत स्थापित किए गए हैं। सबसे आम सवाल है कि हर साक्षात्कारकर्ता पूछता है "स्वयं का परिचय" प्रश्न का उत्तर देते हुए निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखें ताकि आप कंपनी के लिए एक बहुमूल्य संपत्ति बन सकें और साक्षात्कारकर्ता आपको रोजगार की आवश्यकता के बारे में सोचने लगे।

चरणों

नौकरी के साक्षात्कार में आपको बेचना

कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 1 में खुद को बेचें शीर्षक वाला छवि
1
मुझे समाधान पता है कंपनियां केवल उन पदों पर ही नियुक्ति करती हैं जो दूसरे शब्दों में रिक्त हैं, जब एक कंपनी का मानना ​​है कि यह मौजूदा कर्मचारियों के साथ कुशलता से काम नहीं कर सकता है, वे पदों की घोषणा करते हैं, जो कि उनकी राय में नवीनीकृत होनी चाहिए, इस तरह, आप दोनों व्यवसाय की आवश्यकता है साक्षात्कारकर्ता के रूप में इसके लिए, उन समस्याओं की पहचान करें जो वे वर्तमान में सामना कर रहे हैं और उनके लिए एक संक्षिप्त समाधान प्रदान करते हैं। इससे उन्हें पता चल जाएगा कि आप समस्याओं को बहुत कुशलतापूर्वक हल कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपको इन समस्याओं को सुलझाने का अनुभव है, तो उनके साथ उन अनुभवों को साझा करें और इन समाधानों के परिणाम देखें।
  • Video: नौकरी के लिए इंटरव्यू @@ Naukri Ke Liye Interview Full Hd Hindi Hot Shot Vide

    कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 2 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: गाजियाबाद में रेप की शिकार बच्ची का खुलासा EXCLUSIVE | News Tak | News Tak

    विशिष्ट रहें एक साक्षात्कार में, यथासंभव विशेष रूप से प्रयास करें। बहुत चतुर होने की कोशिश न करें, जैसे आप अपने क्षेत्र में कुछ भी कर सकते हैं। कोई भी सही नहीं है या सब कुछ का ज्ञान है लेकिन समझदारी से कार्य करने की कोशिश कर रहा है कि आप अपने काम में बहुत ज्ञान रखते हैं, लेकिन साथ ही साथ आपको सीखना जारी रखने की इच्छा है। यह भी जानना महत्वपूर्ण है कि आप सहयोगियों की किसी भी टीम के साथ काम नहीं कर सकते जो आपको प्रदान करते हैं, क्योंकि विभिन्न सोच क्षमताओं वाले विभिन्न प्रकार के लोग हैं। कुछ के साथ यह काम करना आसान होगा, लेकिन दूसरों के साथ बहुत मुश्किल है इसलिए कहने के बजाय कि आप किसी भी टीम के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं, उन्हें अपने पिछले अनुभवों के बारे में बताएं, जिन लोगों के साथ आपने काम किया और जिन कार्यों का उन्होंने किया था
  • किसी भी नौकरी के लिए इंटरव्यू चरण 3 में खुद को बेचना छवि शीर्षक



    3
    अपना पोर्टफोलियो दिखाएं अपने पोर्टफोलियो के बारे में बात करते समय संक्षिप्त और विशिष्ट रहें उन्हें उन कार्यो को दिखाएं जो आपने पहले किया था उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी फ़र्म या वेबसाइट के लिए लोगो बना दिया है, तो उन्हें डिज़ाइन दिखाएं और आप उन विशेषताओं पर काम कैसे करते हैं जो इसे अलग करते हैं
  • कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 4 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने फिर से शुरू के बारे में बात करने के लिए तैयार पाठ्यचर्या और कवर पत्र आपके पास क्षमताओं का संक्षिप्त अवलोकन प्रदान करते हैं। साक्षात्कारकर्ता पाठ्यक्रम को संक्षिप्त रूप से स्कैन करते हैं जब यह संक्षिप्त और उचित रूप से किया जाता है। वह आपके पुनरारंभ में उल्लिखित अपने पिछले अनुभवों के बारे में अक्सर प्रश्न पूछेंगे। इस तरह से वह जान जाएगा, कि क्या आप वास्तव में जानते हैं या नहीं, आपने उसमें क्या लिखा है। साक्षात्कारकर्ता द्वारा पूछे गए प्रत्येक प्रश्न का विवरण प्रदान करें।
  • Video: इलाहाबाद में पकौड़े की दुकान चलाने वालों का जानिए हाल? | Allahabad Big News | NYOOOZ UP

    कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 5 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    5
    सकारात्मक रहें अपने पिछले नियोक्ता के बारे में शिकायत न करें या उन्हें दोष दें। यदि आपका बॉस सक्षम नहीं था, तो इसका जिक्र नहीं है। एक मुश्किल और चुनौतीपूर्ण वातावरण में काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त करें हमेशा सकारात्मक कहें कि आप स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो आप कंपनी का लाभ उठा सकते हैं। इसलिए, खुद को उसी तरीके से बेचें, जिससे विक्रेता आपके उत्पाद प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com