ekterya.com

नौसेना में हेलीकॉप्टर पायलट कैसे बनें

अमेरिकी नौसेना के एक पायलट बनने का अर्थ है एक घूर्णन विंग विमान, जैसे प्रसिद्ध अपाचे हेलीकाप्टर, ब्लैक हॉक, चिनूक और किवा वॉरियर, पायलट को सीखना। यदि आप नौसेना का एक विमानवाहक बन जाते हैं, तो आप मुकाबला में उड़ सकते हैं, या बचाव या टोह अभियानों में उड़ सकते हैं।

चरणों

एक सेना पायलट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: देश की पहली महिला फाइटर पायलट बन गई अवनी | Global News

1
सुनिश्चित करें कि आप बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। कम से कम आपको 18 साल का होना चाहिए और आपको 33 से अधिक नहीं होना चाहिए, नौसेना की ऊंचाई और वजन के मानकों को पूरा करना और नौसेना द्वारा नियंत्रित दो शारीरिक परीक्षाएं सामान्य रूप से सैन्य पायलटों को रंगीन दृष्टि और गहराई की एक सही धारणा के साथ, एक अच्छा दृष्टिकोण के अलावा होना चाहिए जिसे 20/20 तक सही किया जा सकता है आपके पास कम से कम एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा होना चाहिए और एक अमेरिकी नागरिक होना चाहिए।
  • एक सेना के पायलट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    निर्णय लें कि क्या आप कमांड अधिकारी बनकर या आधिकारिक आयुक्त बनकर नौसेना के हेलीकॉप्टर पायलट बनना पसंद करेंगे। कमान अधिकारी विशिष्ट कैरियर में विशेषज्ञ होते हैं, जैसे कि विमानन, जबकि कमीशन अधिकारी उच्च स्तर के आदेश में जाते हैं कमीशन किए गए अधिकारियों के पास एक विश्वविद्यालय की डिग्री होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक सेना पायलट का चरण 3
    3
    नौसेना में शामिल हों और आधिकारिक कमान के लिए उम्मीदवारों के स्कूल (डब्लूओसीएस) के लिए आवेदन करें। यह सबसे पहले आवेदन या `पैकेज` है जिसे आपको नौसेना का एविएटर बनने के लिए पूरा करना होगा। दूसरा, कमांड ऑफिसर (डब्ल्यूओएफटी) के लिए उड़ान प्रशिक्षण कार्यक्रम पर आवेदन करना है। यदि आप आधिकारिक आयुक्त बनना चुनते हैं, तो आप अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री पूरी कर लेने के बाद विमानन स्कूल में अपना प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।
  • एक आरम्भिक छवि जिसका शीर्षक है एक सेना पायलट चरण 4



    4

    Video: नौसेना: हेलीकाप्टर पायलट

    बुनियादी प्रशिक्षण पूरा करें अगर वे आपको डब्लूओसीएस में स्वीकार करते हैं, तो आप एक प्रशिक्षित सैनिक के रूप में बुनियादी युद्ध प्रशिक्षण में जाकर अपना प्रशिक्षण शुरू करेंगे।
  • एक सेना पायलट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    6 सप्ताह के लिए WOCS में शामिल हों डब्ल्यूओसीएस के पास जाने का मतलब यह नहीं है कि आपको WOFT कार्यक्रम में स्वीकार किया जाएगा, लेकिन यह आवश्यक रूप से पहला कदम है। WOFT के लिए अपना प्रवेश अर्जित करने के लिए, आपके पास फास्ट परीक्षा में 90 या अधिक अंक होने चाहिए। आपको सशस्त्र बल वोकेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट (एएसवीएबी) भी लेना चाहिए। इस परीक्षा में आपको सामान्य तकनीकी दृष्टिकोण (जीटी) से संबंधित घटक में कम से कम 110 की आवश्यकता होगी। स्कोर में इन आवश्यकताओं के लिए कोई अपवाद नहीं है, लेकिन यदि आप आवश्यक अंक हासिल नहीं करते हैं, तो अन्य चीजें हैं जो आप कमान अधिकारी के रूप में विशेषज्ञ हैं।
  • एक सेना पायलट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    फ्लाट रकर, अलबामा में नौसेना के हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में अपनी उड़ान प्रशिक्षण पूरा करें। इससे आपको लगभग 18 महीने लगेंगे। इस कठोर प्रशिक्षण में वास्तविक नौसेना के विमान में कक्षा और उड़ान प्रशिक्षण में शिक्षा के संयोजन शामिल होंगे।
  • ट्रेनिंग करने वाले लोग उड़ान तकनीकी कौशल और साथ ही युद्ध संबंधी सैन्य कौशल और एक अधिकारी होने के बारे में सीखेंगे।
  • ट्रेनिंग के अंत में, जो आमतौर पर प्रशिक्षित होते हैं, वे 4 उन्नत घूमने वाले विंग विमानों में से 1 में विशेषज्ञ होते हैं जो नौसेना का उपयोग करता है: अपाचे, ब्लैक हॉक, चिनूक और किवा वारियर्स।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास पहले से ही आपका पायलट का लाइसेंस है और रोटरी विंग विमान को उड़ाना है, तो आप सेना में शामिल हो सकते हैं और मुकाबला और अन्य अभियानों में अपने देश की सेवा में अपने कौशल डाल सकते हैं।
    • यदि आप नौसेना में पहले से ही हैं, तो आप अधिकारी अधिकारी उम्मीदवारों के लिए आवेदन कर सकते हैं और उड़ान प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं यदि वे आपको WOFT कार्यक्रम में स्वीकार करते हैं।
    • नौसेना ने नौसेना पायलट बनने की प्रक्रिया के दौरान, उसके दौरान और बाद में अपनी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने की अपेक्षा की। नौसेना के हेलीकाप्टर पायलट आधिकारिक होते हैं और उनके करियर में उच्च मानकों होते हैं।

    चेतावनी

    Video: महिला ब्लैक हॉक हेलीकाप्टर पायलट

    • WOCS को रिपोर्ट करने से पहले आपको सुरक्षा मंजूरी और वैध भौतिक परीक्षा की आवश्यकता होगी। दोनों होने से आपकी प्रविष्टि में देरी हो सकती है
    • यह नौसेना के एविएटर बनने के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने में लंबा समय लगा सकता है और न कि सभी उम्मीदवार स्वीकार किए जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com