ekterya.com

सोने की पत्ती कैसे लागू करें

Tthe सोने की पत्ती सोने कि एक पतली परत है कि आप कलाकृति, पिक्चर फ्रेम, किताबें, और यहां तक ​​कि भोजन या पेय को सजाने के लिए उपयोग कर सकते हैं बनाने के लिए ठोक दिया गया है। सोने की पत्ती को लागू करने के लिए सोने का टुकड़ा कहा जाता है, और इस प्रक्रिया में कई विशेष उपकरण और खुराक की आवश्यकता होती है जिसमें मुहर, ब्रश, चाकू और पैड शामिल होते हैं। सोने की पत्ती चादरें या रोल कई doradores कृत्रिम रोटी सोना है, जो बहुत सस्ता होता है चुनें expensive- जा सकता है कि में आता है।

चरणों

स्वर्ण पत्ते चरण 1 को लागू शीर्षक वाली छवि
1
जिस भूरे रंग का भूरा और रेत नहीं करना चाहते, उस इलाके को कवर करने के लिए टेप से भूरे रंग के ऑब्जेक्ट को तैयार करें जब तक कि यह चिकनी न हो। आपके द्वारा उपयोग किए जाने पर आपके द्वारा बनाई गई धूल को हटाने के लिए एक शानदार कपड़े का उपयोग करें
  • गोल्ड पिप चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: रात को सोने से पहले इलाइची खाकर गर्म पानी पीने के चमत्कारिक फायदे। elaichi ke fayde

    विशेष रूप से भूरे रंग के लिए बनाई गई मुहर के साथ ऑब्जेक्ट सील करें यदि आप एक ब्राउनिंग मुहर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो आपको छाल के आधार कोट को भी लागू करना होगा। आप छाल को लागू करने के लिए चुन सकते हैं भले ही यह जरूरी नहीं है - कुछ गिल्डर इस रूप को पसंद करते हैं।
  • स्वर्ण पत्ता चरण 3 लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    Dorar.es के लिए चिपकने वाला पेंट एक चिपकने वाला है जो कुछ ही घंटों में शुष्क और चिपचिपा होने तक सूख जाएगा। यह कई और घंटों के लिए चिपचिपा रहेगा, जिससे आपको सोने के पत्ते को लागू करने का समय मिलेगा।
  • Video: करी पत्ता बालों में 3 बार लगाया फिर जो असर हुआ आप चौंक जायेंगे | Curry Leaves Hair Mask - Life Hacks

    स्वर्ण पत्ता चरण 4 लागू शीर्षक वाली छवि
    4
    सोने की पत्ती लागू करें पेपर से सावधानी से सोने की पत्ती पील करें और इसे ऑब्जेक्ट पर लागू करें। या फिर आप किसी सतह पर सोने के पत्ते और कागज को फैल सकते हैं, इसे ब्रश या अपनी उंगलियों से जला कर सकते हैं, और कागज को सावधानी से हटा सकते हैं।
  • सतह पर सोने की पत्ती बिछाने के बाद, यह काम करने के लिए पर्याप्त फ्लैट होने में मदद करने के लिए इसे उड़ाने
  • गोल्ड पेपर चरण 5 को लागू शीर्षक वाली छवि
    5



    सोना रोटी को छोटे भागों में लगाने के लिए इसे लागू करना आसान बनाने पर विचार करें।
  • एक चाकू से कागज़ निकालें और एक तकिया पर यह फैल जलाना आप एक झांवां के साथ साफ कर दिया है। पत्ते को छोटे टुकड़ों में काट लें और कपास की बॉल से उठाएं
  • पेट्रोलियम जेली की एक पतली परत को अपने हाथ की पीठ पर लागू करें ताकि पैड को उतारना आसान हो सके। एक कपास की गेंद के साथ वेसिलीन को स्पर्श करें, फिर सोने की पत्ती को स्पर्श करें। यह कागज से बढ़ेगी और जब तक आप उस ऑब्जेक्ट पर जगह नहीं रखेंगे जब तक कि आप भूरे रंग के न हों।
  • स्वर्ण पत्ता चरण 6 लागू शीर्षक वाला चित्र
    6
    नरम ब्रश के साथ सोने की पत्ती को ब्रश करें ताकि वह ऑब्जेक्ट का पूरी तरह से और आसानी से पालन कर सके। यह दिखना चाहिए कि वस्तु सोने के साथ कवर होने के बजाय सोने है।
  • शीर्षक नाम वाली छवि गोल्ड पत्ती चरण 7 लागू करें
    7
    ऐसे स्थानों की खोज करें जहां सोने का पालन नहीं किया गया, नीचे की सतह को उजागर करना। इसे कवर करने के लिए सोने के छोटे टुकड़े लागू करें।
  • गोल्ड पिप चरण 8 को लागू शीर्षक वाली छवि
    8
    ऐक्रेलिक परत लगाने से सोने की पत्ती को सील करें। ऐक्रेलिक सोने के पत्ते की रक्षा से निपटने, धूल, पानी और पराबैंगनी प्रकाश की रक्षा करेगा। आपको सोने की रोटी को सील करने की आवश्यकता नहीं है, जो 22 या अधिक कैरेट है।
  • गोल्ड पिल चरण 9 को लागू शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आप चाहते हैं कि आप एक पुराने रूप दे सकते हैं, तो शीशा लगाना लागू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप ऑब्जेक्ट को चांदी के अन्य शीट जैसे सदी या तांबे के रूप में सजा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com