ekterya.com

कैंटोनीज़ जानने के लिए कैसे करें

क्या आप कभी भी हांगकांग की छुट्टी पर जाकर भाषा बाधा का सामना किए बिना चलना चाहते थे? क्या आप एक कैंटोनीज़ विनिमय छात्र का मित्र बनना चाहते हैं जो अंग्रेजी भी नहीं बोल सकता है? ठीक है, आप सही जगह पर हैं केनटोनीज हांगकांग, मकाऊ और चीन के विदेशी प्रदेशों में सबसे अधिक बोली जाने वाली चीनी बोली है, जहां इस देश के बाहर रहने वाले चीनी प्रवासियों के बच्चों को जीवित रहते हैं। हालांकि, जो भी धाराप्रवाह कैंटोनीज़ बोलते हैं, उनका एक हिस्सा भी अंग्रेजी और कैंटोनीज़ भाषा नहीं जानता है, अंग्रेजी बोलने वालों के लिए सीखने के लिए सबसे जटिल भाषाओं में से एक है। अगर आप अख़बार पढ़ने के लिए 9 टन और 5000 से अधिक अक्षरों के मास्टर को प्रबंधित करने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो चीनी आपकी उपलब्धि का महत्व भी देंगे।

चरणों

कैनेटीस चरण 1 के बारे में जानें
1
कैंटोनीज़ सुनने सुनना शुरू करें आपको यह जानना होगा कि केनटोनीज जानने के लिए आपको उनके टोन को जानने की आवश्यकता होगी जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, 9 टन हैं और अगर आप उन्हें ठीक से उपयोग नहीं करते हैं, तो वे आपको नहीं समझेंगे। कैंटोनीज़ में विज्ञापनों को देखना शुरू करें और फिर अभ्यास करें। यह आपको सुनने की समझ हासिल करने और भाषा की आवाज के बारे में आपको एक विचार प्रदान करने में मदद करेगा। आरंभ करने के लिए YouTube पर वीडियो देखें।
  • कैनेटीस चरण 2 के बारे में जानें
    2
    कैंटोनीज़ में वाक्यांशों को जानें अब जब आप कैंटोनीज के बारे में जानते हैं, तो यह कोशिश करने का समय है गूगल में कैंटोनीज वाक्यांशों के लिए खोज शुरू करें और आपको व्यापक जानकारी वाले कई वेब पेज मिलेंगे। Omniglot.com और wikitravel.com की कोशिश करें। वे विभिन्न परिदृश्यों के लिए एक वाक्यांश दिखाते हैं और बहुत ही उपयोगी होते हैं जब मोनोलिंगुअल स्पीकर से बात करते हैं या हांगकांग की यात्रा करते समय बहुत उपयोगी होते हैं।
  • कैनटोनियो चरण 3 के बारे में जानें
    3
    चीनी मित्र बनें ऐसे लोगों को खोजें जो कैंटोफ़ोन बोलते हैं और अंग्रेजी को भी जानते हैं। उन्हें बताएं कि आप उनकी भाषा सीख रहे हैं और उन्हें आपसे कैंटोनीज़ में थोड़ी कम बातचीत करने के लिए कहने के लिए कहें। यदि आप अज्ञात शब्दों को नहीं समझते हैं, तो उनको समझाने के लिए कहें इसके अलावा, वे आपको सही करेंगे और आपको कुछ सलाह देंगे ताकि आप कुछ गलत कहें।
  • कैनेटीस चरण 4 के बारे में जानें
    4
    Pimsleur से कैंटोनीज़ चीनी सीडी खरीदें ये ऑडियो सीडी भाषा की श्रुतलेख में सहायता करती हैं, इसमें व्यायाम शामिल हैं और आवश्यक उच्चारण के साथ आपकी सहायता करते हैं। Pimsleur कैंटोनीज़ सीडी मूल स्तर से लेकर स्तर तक होती है 1. Pimsleur से एक बुनियादी स्तर के कैंटोनीज़ सीडी का उपयोग करना प्रारंभ करें और इसे चरण-दर-चरण अभ्यास करें।
  • कैनटोनियो चरण 5 के बारे में जानें
    5

    Video: ALL DRAGON ATTACKS! (subscriber request #3)




    ऑडियो और सीडी बुक खरीदें "खुद को सिखाएं कैंटोनीज़" (सीखें कैंटोनीज़ स्वयं-सिखाया) यह एक अपरिहार्य सामग्री है क्योंकि इसमें सुनने के लिए संवाद, शब्दावली, पहलुओं और व्याकरणिक प्रश्नों की सूची शामिल है, अन्य बातों के अलावा। इसके अलावा, यह आपके ज्ञान का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है और यह भी शब्दावली सीखने के लिए उपयोगी है सामग्री का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए नीचे दी गई युक्तियों को देखें
  • कैनेटीस चरण 6 के बारे में जानें
    6
    एक चीनी चर्च पर जाएं यदि आप एक ईसाई हैं, तो अपने पर्यावरण के बाहर एक चीनी चर्च की तलाश के लिए अपना समय लें। आपको उन लोगों से मिलने का अच्छा मौका मिलेगा, जो अंग्रेजी नहीं बोलते हैं और आपको उनके साथ कैंटोनीज़ में संवाद करने के अवसर होंगे। इसके अलावा, अपने सुनने के कौशल को बेहतर बनाने के लिए हर बार एक बार केनटोनीज प्रवचन सुनने की कोशिश करें।
  • कैनटोनियो चरण 7 के बारे में जानें
    7
    एक चीनी स्कूल में भाग लें अन्य देशों में बहुत सारे चीनी हैं जो स्कूल जाते हैं, क्यों न उनके जैसे चीनी स्कूल जाते हैं? अपने समुदाय में एक और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार खोजें चीनी स्कूल प्रत्येक, नाबालिगों या वयस्कों को पढ़ते हैं, उनमें से प्रत्येक के आधार पर। यह कई शब्दावली सीखने और अपने पारंपरिक चीनी वर्ण लेखन प्रणाली का उपयोग करने का एक शानदार तरीका है।
  • कैनटोनियो स्टेप 8 के बारे में जानें
    8
    पॉकेट डिक्शनरी पेरिप्लस जैसे एक कैंटोनीज और अंग्रेजी शब्दकोश खरीदें, जो प्रत्यक्ष है और चीनी अक्षरों और रोमानीयुक्त पाठ दोनों में लिखा है। यह नए शब्दों के संदर्भ के रूप में कार्य करता है जिन्हें आपको उपयोग करने की आवश्यकता है या इसका संदर्भ दिया गया है (अनुवादक की नोट: कैंटोनीज और अंग्रेजी शब्दकोश के बजाय, आप एक कैंटोनीज और स्पैनिश शब्दकोश प्राप्त कर सकते हैं)।
  • युक्तियाँ

    • एकल समय-समय पर केनटोनीज में अक्सर समय-समय पर उपयोग किया जाता है, इसलिए चीनी उपशीर्षक के साथ चीनी फिल्म देखने और उनसे सीखने के लिए अपना समय लेना। किसी मित्र से पूछो अगर आप कुछ शब्दजाल के अर्थ को नहीं समझते हैं
    • चीनी दोस्तों को कैसे लिखना और उनका उपयोग कैसे करना है, यह जानने के लिए अपने दोस्तों में से किसी से पूछें केनटोनीज में इस्तेमाल किए जाने वाले चीनी पात्रों की परंपरागत प्रणाली जानने के लिए जटिल है, इसलिए एक अच्छा शिक्षक और मित्र प्राप्त करना जो आपकी मदद कर सकता है, वह आवश्यक है।
    • यदि आप अपनी शब्दावली का अभ्यास करना चाहते हैं, तो यहां जाएं: https://digitaldialects.com/Cantonese.htm केनटोनीज के अपने ज्ञान का परीक्षण करने के लिए सबसे पहले, प्रत्येक श्रेणी में शब्दों को जानें, फिर उन खेलों में प्रवेश करें जो आपको गेम जीतने के लिए आवश्यक शब्दों के बारे में सोचने के लिए चुनौती देंगे।
    • Italki.com और livemocha.com केनटोनीज जानने के लिए अच्छी जगह हैं, क्योंकि वे उन वक्ताओं की तलाश करेंगे, जो आपको बोली भाषा लगभग सिखा सकते हैं - लेकिन आपको शायद पाठ के लिए भुगतान करना होगा।
    • किताबें और सीडी सुन "अपने आप को सिखाओ" का उपयोग करने के लिए, आप पहली बार संवाद सुनने के लिए है, जहां शब्दावली शब्द है कि उन्हें में प्रदर्शित की एक सूची प्रत्येक में शामिल किए गए हैं की आवश्यकता होगी। पहले चार संवादों में, एक व्यक्ति शब्दावली सूची में शब्दों को जोर से, स्पष्ट रूप से और धीरे-धीरे पढ़ता होगा। यह पहले चार संवादों में होगा - लेकिन उसके बाद आपको शब्दों का अध्ययन करने के लिए संवाद सुनना होगा। साथ ही, इसी सीडी के ट्रैक के साथ बातचीत को जोर से पढ़कर उन्हें उच्चारण करना सीखें। इसके अलावा, किताब में दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, क्योंकि आपको कई व्याकरणिक प्रश्न, प्रश्न और अधिक मिलेगा, इसलिए दोनों मामलों में निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक प्रवाह के साथ कैंटोनीज में संवाद करने के लिए सीखना लगभग 15 साल लगते हैं (यदि आपने बचपन से चीनी स्कूल में भाग लिया है) - लेकिन, जब आप एक वयस्क होते हैं, तो लगभग 2 से 4 वर्षों में इसे सीखना आसान होता है। किसी भी मामले में, धैर्य रखें।
    • यदि आप एक बहुत ही बुनियादी स्तर पर हैं और आप एक वयस्क हैं, तो चीनी स्कूल में शामिल न हों अधिकांश वर्ग उच्च विद्यालय के छात्रों से मिलेंगे, जिन्होंने लगभग एक दशक के लिए केनटोनीज का अध्ययन किया होगा और यह एक उन्नत स्तर पर होगा। यह बेहतर है यदि आप अपने समान स्तर के ज्ञान और उम्र के छात्रों के साथ एक वर्ग की तलाश कर रहे हैं, जब तक कि आप अपने आप को चीनी स्कूल में बेवकूफ के रूप में देखना नहीं चाहते हैं, जो कि बुनियादी बातों में नहीं गया है।
    • चर्च में कैंटोनीज़ सेवाओं का लाभ न लें। यह ठीक है अगर आप केनटोनीज में लोगों के साथ बातचीत करना चाहते हैं - लेकिन उपदेश बहुत सीखने के लिए जटिल होंगे। इसलिए कम से कम एक उच्च स्तर की वार्तालाप में अध्ययन करने के बाद उपदेशों को सुनने की कोशिश करें (जो लगभग दो साल लग सकता है)।
    • यदि आप पहली बार कैंटोनीज के उपदेश को सुनने के लिए जा रहे हैं, तो चीनी और स्पैनिश का बाइबल लेना याद रखें, क्योंकि यह चीनी अक्षरों में बाइबल की कविता का उल्लेख करेगा।

    Video: Prof. Roger T Bell in India

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेसिक चीनी कैनेज़ियन सीडी की पिम्सलेूर
    • केनटोनीज ऑडियो और सीडी पुस्तक "टीच खुदई कैंटोनीज" (जानें कैंटोनीज़ आत्म-सिखाया)
    • कैंटोनीज पेरिप्लस की जेब शब्दकोश
    • चीनी-स्पेनिश बाइबल
    • सीखने में मदद करने के लिए केंटोनीज अध्ययन साथी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com