ekterya.com

कैसे एक युद्ध को रोकने में मदद करने के लिए

"बेशक, लोग युद्ध नहीं करना चाहते लेकिन, आखिरकार, यह देश के नेताओं का है जो नीति का निर्धारण करता है और हमेशा लोगों को खींचने में बहुत आसान होता है, चाहे वह लोकतंत्र, एक फासीवादी शासन, एक संसद या एक साम्यवादी तानाशाही है आवाज के साथ या नहीं, लोगों को हमेशा नेताओं की इच्छाओं से घसीटा जा सकता है। यह आसान है आपको सिर्फ इतना कहना है कि उन पर हमला किया जा रहा है, देशभक्ति की कमी के लिए शांततावादियों की निंदा करना और देश को खतरे में डालना।

नूर्नबर्ग परीक्षणों में हरमन गोरिंग

एक युद्ध विनाशकारी हो सकता है और कई सालों तक चल सकता है। यहां तक ​​कि, कभी-कभी, आपको इससे कोई फायदा नहीं मिलता है। बहुत से लोग युद्ध के खिलाफ हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि वे इसे कैसे रोक सकते हैं। यह आलेख आपको दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

लेफ्ट एक्शन टू स्टॉप वॉर स्टेप 1 नामक छवि

Video: नरकासुर का आतंक | श्रीकृष्ण ने नरकासुर का वध कर देवताओं व संतों को उसके आतंक से बचाया Episode#32

1
एक याचिका शुरू करें वर्ड में एक दस्तावेज़ खोलें और एक छोटे से हिस्से के साथ शीर्षक "युद्ध बंद करें" शीर्षक के साथ एक पृष्ठ बनाएं जहां आप अपने विश्वासों की व्याख्या करते हैं। फिर, नामों के लिए लंबे समय तक लाइनों के साथ संख्याएं रखें कई लाइनें प्रिंट करें, क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि बहुत से लोग इस पर हस्ताक्षर करते हैं
  • चित्रा का शीर्षक चित्रित करें कार्रवाई को रोकने के चरण युद्ध 2
    2
    संकेत बनाएं आप उन्हें बड़े बैनर या संकेत के रूप में बना सकते हैं जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे देखते हैं, बस सुनिश्चित करें कि आप लक्ष्य को व्यक्त करते हैं शब्दों को पीले रंग में न लगाएं, क्योंकि जब लोग ड्राइव करते हैं तो लोग उन्हें नहीं देख पाएंगे। उन्हें काले या लाल रंग की तरह काले रंग का रंग दें कुछ महत्वपूर्ण लिखें जो लोग आपकी याचिका पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं, जैसे कि "लोग मर रहे हैं आप इसे रोक सकते हैं। " इस तरह, वे कुछ भी नहीं करने और गर्व के साथ दोषी महसूस करेंगे, वे कारण की मदद के लिए याचिका पर हस्ताक्षर करेंगे। कुछ मत लिखो "युद्ध को रोको या हम आपको दुख देंगे", क्योंकि यह आपके आदर्श के खिलाफ है।
  • चित्रा का शीर्षक चित्रित करें कार्रवाई को रोकने के लिए युद्ध चरण 3
    3
    अनुयायियों को इकट्ठा करो दुखद सच यह है कि, यदि कोई आप पर विश्वास नहीं करता है, कोई भी आपकी सहायता करेगा। सबसे आसान बात यह है कि आपके अधिकांश दोस्तों के पास आपकी याचिका पर हस्ताक्षर हो, फिर ज्ञात हो और फिर अजनबी। यदि कोई अजनबी आपके अनुरोध को केवल दो हस्ताक्षरों के साथ देखता है, तो वह उसे समर्थन के बिना किसी कारण के रूप में देखेगा। यदि आप याचिका को हजारों हस्ताक्षर के रूप में देखते हैं, तो इससे इसे और अधिक गंभीरता से लिया जाएगा
  • लेफ्ट ऐक्शन टू स्टॉप वॉर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    विरोध प्रदर्शन। एक व्यस्त दिन पर एक पार्क की तरह, एक अच्छा दिन पर जाओ। दूसरों के साथ एक मेज सेट करें जो कारण का समर्थन करते हैं और चीजों को ज़ोर से कहते हैं जैसे "लोग मर रहे हैं! केवल आप इसे रोक सकते हैं! "या" युद्ध के खिलाफ, शांति के पक्ष में! " सबसे अधिक संभावना है, ये शब्द दूसरों के ध्यान को आकर्षित करेंगे यदि कोई व्यक्ति पहुंचाता है, तो उन्हें अपनी याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें



  • लेफ्ट ऐक्शन टू स्टॉप वॉर स्टेप 5 नामक छवि
    5
    युद्ध विरोधी उम्मीदवार के लिए वोट दें युद्ध विरोधी उम्मीदवार के लिए अपने वोट के साथ समर्थन और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आप अपने दोस्तों को इस उम्मीदवार के लिए वोट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन अजनबियों के साथ ऐसा करने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि वे आपको यह नहीं बताएंगे कि उन्हें क्या करना है। एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए लोगों से पूछना ठीक है, लेकिन ऐसा लगता है कि आप प्रचार कर रहे हैं यदि आप उन्हें बताएं कि किसके लिए वोट करें और उम्मीदवार के बारे में उन्हें सूचित करें। जब आप लोगों को इस कारण की मदद करने के लिए कहें और उन्हें छोटे कार्य दें तो निजी रखने की कोशिश करें।
  • लेयर एक्शन टू स्टॉप वॉर चरण 6
    6
    दूसरों को सूचित करें हैरानी की बात है कि बहुत से लोग युद्ध के प्रभाव से अनजान हैं। आप दरवाजे से दरवाजा करके और उन्हें सूचित करके इसे बदलने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सूचनात्मक पुस्तिकाएं प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें लोगों के मेलबॉक्स में डाल सकते हैं। हालांकि, कुछ इन बातों के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं और केवल पर्चे फेंक सकते हैं। एक वैकल्पिक पार्क के माध्यम से चलना और लोगों से पूछना है कि क्या वे युद्ध के प्रभावों पर एक सूचना पत्रक चाहते हैं और इसे रोकने के लिए वे क्या कर सकते हैं। इस तरह, आप लोग जो ब्याज नहीं दिखाते हैं उन्हें अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे।
  • Video: बर्बरीक जो एक बाण से महाभारत समाप्त कर सकता था | Barbaric Story Full Episode#140

    चित्रा का शीर्षक ले कार्रवाई एक्शन टू स्टॉप वॉर चरण 7
    7
    दिखाएँ कि आप कारण का समर्थन करते हैं ऐसा करने के कई तरीके हैं। आपकी रचनात्मकता को प्रेरित करें आप टी-शर्ट बना सकते हैं, अपनी गाड़ी को युद्ध विरोधी प्रतीक के साथ पेंट कर सकते हैं, संगीत समारोहों की गतिविधियों को व्यवस्थित कर सकते हैं और सैनिकों को घर लाने के लिए बहुत पैसा दान कर सकते हैं। लोग आपको किसी कारण के लिए साहस और समर्पण के लिए प्रशंसा करेंगे और आपके मिशन में भी शामिल हो सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है कि भरपूर घुड़दौड़ का स्टिकर बनाने के लिए, और घुड़सवार स्थानों में उन्हें वितरित करना। ये सभी विचार बताते हैं कि आप इस कारण के बारे में गंभीर हैं और दूसरों को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • खुश रहें और यहां अपने जीवन का आनंद लें और उन जगहों पर नहीं, जहां युद्ध होते हैं। सुरक्षित रहें
    • याचिका के साथ कुछ करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक हज़ार हस्ताक्षर हैं, लेकिन कोई भी ध्यान नहीं देगा।
    • विशेष कार्यक्रमों में भाग लें, जैसे मेले, और आगे देखो अगर आप अपने ब्रोशर को सौंप सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो मुझे एक और स्थान मिल रहा है जहां आप लोगों को सूचित कर सकते हैं।
    • रचनात्मक रहें जब आप खुद को पेश करते हैं!
    • किसी भी घटना के लिए एक मुख्य आयोजक नाम दें। वह रैली को व्यवस्थित करने और पर्याप्त जगह बनाने जैसी चीजों के प्रभारी होंगे।
    • ईमेलों की एक सूची बनाएं और प्रदर्शन कैसे जा रहे हैं, साथ ही युद्ध के बारे में समाचार और पीड़ितों की संख्या के बारे में समाचार भेजें।
    • विभिन्न रैलियों के बारे में सोचें जो प्रदर्शनकारियों को व्यवस्थित कर सकते हैं
    • विरोध प्रदर्शनों के विचार
    • लोगों की एक श्रृंखला शुरू होती है, जिसमें विस्तारित हथियार उंगलियों के सुझावों को छूते हैं। श्रृंखला को कब तक होना चाहिए, इसके बारे में एक लक्ष्य बनाएं
    • शांति के लिए एक मार्च बनाओ हर किसी के लिए चिन्ह बनाओ और भीड़-भाड़ की सड़कों पर थोड़ी देर चले। इस प्रकार, आपको बहुत अधिक ध्यान मिलेगा
    • एक संगीत कार्यक्रम को व्यवस्थित करें और सैनिकों को घर लौटने में मदद करने के लिए कुछ धन दान करें। लोगों को कॉन्सर्ट के बारे में बताएं और हर कोई राशि दर्ज करें, जैसे पांच डॉलर, दर्ज करें एक जार में पैसे ले लीजिए और सैनिकों को घर लौटने में मदद करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • मोमबत्तियों के साथ जागरूकता व्यवस्थित करें हर कोई अपनी मोमबत्तियों के साथ सूर्यास्त के बाद चले जाएं यह प्रदर्शन मुख्य रूप से लोगों को उन मौतों के बारे में सूचित करने के लिए संगठित किया जाता है जो कि हो रहे हैं और इस तरह, आप कई अनुयायियों को इकट्ठा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ देश इस सामग्री को एक विद्रोह के रूप में मानते हैं और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार और कैद करेंगे।
    • कुछ लोग केवल एक याचिका पर हस्ताक्षर या एक पुस्तिका प्राप्त नहीं करना चाहते। उन्हें बाध्य न करें, क्योंकि इससे भविष्य में सुनाई जाने की कोई भी संभावनाएं नष्ट हो जाएंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com