ekterya.com

बॉक्स के पैकिंग उपायों की गणना कैसे करें

क्यूबिक पैकिंग उपायों बिक्री और वितरण में इस्तेमाल होने वाले माप को मापने का एक तरीका है। पैकेजिंग माप आपके गोदाम में एक वस्तु के लिए एक कंटेनर की 3-आयामी जगह को दर्शाता है। पैकिंग उपायों क्यूबिक मीटर या क्यूबिक फीट में हैं दोनों मामलों के लिए, हालांकि पैकेजिंग उपाय आपको बताता है कि पैकेजिंग कितना स्थान पर कब्जा करेगा, यह 3 आयामों में कहा गया जानकारी विभाजित नहीं करता है। उदाहरण के लिए, बॉक्स कितना उच्च, लंबा और चौड़ा है इसलिए पैकेजिंग के वास्तविक आयामों को जानना भी उपयोगी है और इसमें आमतौर पर वर्णनात्मक सूची शामिल है जो सामग्री और ऐसे अनुपात दिखाती है।

चरणों

चित्र शीर्षक बॉक्स के प्रकरण क्यूब की गणना चरण 1



1
या तो इंच या मीटर में एक व्यक्तिगत इकाई की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई को मापें
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले माप की इकाई के बावजूद, एक ही इकाई में सभी आयामों को मापें।
  • आप सेंटीमीटर में भी माप सकते हैं, लेकिन क्यूबिक सेंटीमीटर को घन मीटर (जो कि अंतिम माप है) में परिवर्तित करना समस्याग्रस्त हो सकता है। इसके बजाय, अपने माप को 100 से सेंटीमीटर में विभाजित करके इसे गणना में जारी रखने से पहले मीटर में प्राप्त करें।
  • "यूनिट" शब्द उस ऑब्जेक्ट की मात्रा को संदर्भित करता है जिसे आप बेच रहे हैं या पैकिंग कर रहे हैं। तो एक नाव, बॉक्स या बैग एक इकाई हो सकती है। लेकिन यदि प्रश्न में ऑब्जेक्ट 3 के डिब्बे के पैकेज के रूप में बेचा जाता है, तो आपको कुल 3 के डिब्बे को मापना चाहिए, क्योंकि वे पैकिंग के आयामों को प्राप्त करने के लिए एक साथ पैक किए जाएंगे।
  • एक बॉक्स चरण 2 के केस क्यूब की गणना शीर्षक वाली छवि

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com