ekterya.com

अपनी पहली नौकरी साक्षात्कार में अच्छी छाप कैसे करें

पहली छाप एक व्यापार संबंध स्थापित करने की कुंजी है। आपकी पहली नौकरी के इंटरव्यू में आपका व्यवहार बहुत जरूरी है जिसे आप चाहते हैं। इस अनुच्छेद में हम आपको अपने संभावित मालिक को प्रभावित करने और नौकरी पाने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स देते हैं।

चरणों

पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 1 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र
1
लोग जो कुछ भी कहते हैं, लेकिन उनके कपड़े के साथ पहले छाप भी नहीं बनाते सुनिश्चित करें कि आप असाधारण अच्छे लग रहे हैं। पोशाक पैंट की एक जोड़ी (कोई जींस नहीं!) और एक अच्छी शर्ट आपके साक्षात्कारकर्ता को यह पता चलेगा कि आप चीजें गंभीरता से लेते हैं इसी तरह, जिन लोगों के पास रंगीन बाल हैं वे लगभग कभी भी ध्यान नहीं देते हैं यद्यपि आपके मित्र शायद आपके विन्स के नीले रंग से प्यार करते हैं, लेकिन अधिकांश कार्य क्षेत्रों में यह सबसे अच्छा तरीका नहीं होगा।
  • पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 2 में मेक अ गुड इम्प्रेसन शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप पहली बार साक्षात्कारकर्ता देखते हैं, तो अपने हाथ को मजबूती से हिलाएं। एक फर्म हैंडशेक बहुत प्रभाव डालता है और वे आपको एक संदेह के बिना याद करेंगे।
  • Video: Partner Manager Channel Consultation

    पहली नौकरी की साक्षात्कार के चरण 3 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाने वाला इमेज
    3
    खड़े हो जाओ और सीधे बैठो। एक अच्छा आसन आत्मविश्वास और लालित्य का एक बड़ा चिन्ह है।
  • पहली नौकरी के लिए साक्षात्कार चरण 4 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र
    4
    "पसंद" या "यह" कहने से बचें ये शब्द बैसाखी हैं और मूल रूप से साक्षात्कारकर्ता को अपने घबराहट का एहसास होता है।
  • Video: HOW TO GROW YOUR YOUTUBE GAMING CHANNEL - 300'000 SUBSCRIBERS! FEAT. CLASH WITH ASH




    पहली नौकरी के लिए साक्षात्कार चरण 5 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र
    5
    यदि यह एक आकस्मिक साक्षात्कार है, साक्षात्कारकर्ता को बधाई। एक सरल "क्या एक अच्छी शर्ट" या "यह जगह बहुत साफ है" चापलूसी होगी आइए ईमानदारी से, जो प्रशंसा प्राप्त करना पसंद नहीं करता है?
  • पहली नौकरी की साक्षात्कार में मेक अ गुड इम्प्रेशन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    साक्षात्कारकर्ता को बताएँ कि आपके कौशल उस विशिष्ट क्षेत्र में हैं उसे बताएं कि क्या आपने पहले कोई काम किया है या उस क्षेत्र से संबंधित पाठ्यक्रम ले लिया है। यह आपको दिखाएगा कि आपके पास अनुभव है, और वह हमेशा अच्छा होता है
  • पहली नौकरी के साक्षात्कार के चरण 7 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाये शीर्षक वाली छवि
    7
    जब साक्षात्कार समाप्त हो गया है, तो साक्षात्कारकर्ता आपको एक बार फिर याद दिलाता है।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें! यह नोटिस करना आसान है कि अगर कोई नर्वस है और यह एक मुद्दा हो सकता है, अगर साक्षात्कार उच्च दबाव की नौकरी के लिए है।
    • वह मुस्कुराता है। दोस्ताना और दृष्टिकोण के लिए एक आसान व्यक्ति बनें कोई भी अप्रिय, अमित्र या क्रोधी व्यक्ति के साथ काम करना चाहता है। अपनी सहानुभूति का प्रयोग करें, यह परिणाम देगा।
    • आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उस व्यक्ति या समूह के साथ नज़र से संपर्क रखें

    चेतावनी

    • कभी भी, कभी भी अपने कर्मचारियों या अपने बॉस को फेसबुक में नहीं जोड़ें एक पार्टी या अशिष्ट प्रकाशनों के मजेदार चित्र आपको मनोरंजन कर सकते हैं, लेकिन जब आप उस नौकरी का खर्च करते हैं, तो आपको अफसोस होगा।
    • यह संभव है कि आपकी सहानुभूति और जीतने वाला रवैया होने के बावजूद आपको नौकरी नहीं मिलेगी। हो सकता है कि उस नौकरी के लिए आपके से अधिक योग्य कोई व्यक्ति हो, लेकिन उस दमन को मत देना ऐसे कई अन्य स्थान होंगे जो आपको किराया देना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com