ekterya.com

एक प्रस्तुति कैसे शुरू करें

एक प्रस्तुति शुरू करने के लिए एक चुनौती हो सकती है। संक्षेप में, यह आलेख बताता है कि यह कैसे सही तरीके से करना है

चरणों

एक प्रस्तुतीकरण चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बारे में परिचय दें और अपना विषय पेश करें। उदाहरण के लिए: "सुप्रभात, देवियों और सज्जनों, मेरा नाम इमानुएल मेन्सा है और मैं अफ्रीका में मलेरिया के बारे में बात करूंगा"।
  • Video: फिनाइल बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | Phenyl Making Business Plan in Hindi

    आरंभ करें एक प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 2
    2



    अपने दर्शकों के हित को जगाने के लिए विषय के बारे में कुछ रोचक तथ्य प्रदान करें। उदाहरण के लिए: "क्या आप जानते हैं कि अफ्रीका में मलेरिया का प्रमुख कारण है?", "क्या आप यह भी जानते हैं कि मलेरिया के कारण परजीवी, प्लाज्मोडियम परजीवी, ने कुछ दवाइयां विकसित कर दी हैं जो मलेरिया को ठीक करती हैं क्लोरोक्वाइन और, इस तरह से, क्या इसे दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में अनुपयोगी बना दिया है? "
  • एक प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विषय के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य खोजें - फिर इसे विषय से संबंधित करें और इसका इस्तेमाल करने के लिए (अपने दर्शकों के लिए) इस विषय के बारे में बात करना आवश्यक क्यों है। उदाहरण के लिए: "अध्ययनों से पता चला है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, हर साल इस बीमारी से एक लाख से अधिक लोग मारे गए हैं। और यह आज मेरी प्रस्तुति का विषय है। "
  • आरंभ करें प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 4
    4

    Video: How to Start a Business

    अपनी प्रस्तुति क्रम में करें उदाहरण के लिए, सबसे पहले, प्रस्तुति को समझा जाना चाहिए कि मलेरिया कैसे फैल गया है। हमें यह भी देखना है कि इसे कैसे रोकना है, इसे क्यों रोकना, इसे ठीक कैसे किया जा सकता है और मलेरिया को पकड़ने के जोखिम को कम करने के लिए क्या करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com