ekterya.com

यूनिवर्सिटी की तुलना कैसे करें

सही विश्वविद्यालय चुनना मुश्किल हो सकता है, या तो आप या प्रियजन के लिए सारी जानकारी भारी हो सकती है, खासकर जब विश्वविद्यालय से बिक्री प्रतिनिधि को रिहा किया जा सकता है। कुछ कारकों का निर्धारण आप कॉलेजों की तुलना करने और अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का चयन करने के लिए एक रास्ता खोजने में मदद करेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 1
1

Video: B.A, B.SC, B.COM, L.L.B, M.A 1st,2nd,3rd YEAR RESULT KAISE DEKHE SBHI KA MOBILE PR semester annual.

लागत जोड़ें
  • एक विश्वविद्यालय चुनने पर ऋण और वित्तीय सहायता की उपलब्धता पर विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है यदि आप पहले से ही एक आवेदन संसाधित कर चुके हैं, तो आपके और आपके विश्वविद्यालय के प्रत्येक उम्मीदवार को उपलब्ध वित्तीय सहायता की तुलना करें पूछें कि वित्तीय सहायता का भुगतान कैसे किया जाता है और नामांकन संरचना कैसे काम करती है यह जानते हुए कि कब और कितना पैसा ट्यूशन, आवास और भोजन के लिए की आवश्यकता होगी की मदद से आप यह निर्धारित करते हैं एक कॉलेज की लागत आपके बजट में फिट।
  • छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 2
    2

    Video: 8 जुलाई को NET/JRF की एग्जाम हेतु महत्वपूर्ण टिप्स (Importants tips for 8 july 's NET/JRF Exam )

    अतिरिक्त गतिविधियों पर विचार करें
  • कक्षा में सभी छात्र का समय खर्च नहीं किया जाएगा, इसलिए अतिरिक्त विद्यालय, क्लब और स्कूल की गतिविधियों के बारे में जानें। कॉलेजों की खेल टीमों की तुलना करें जो कुछ विशिष्ट संबद्धता के लिए जाने जाते हैं और यह विचार करते हैं कि ये गतिविधियां आपकी जीवन शैली और विशेष हितों में फिट हैं या नहीं।
  • Video: नरेंद्र मोदी को अब मेरी ज़रूरत नहीं है: ज़फ़र सरेशवाला

    छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 3
    3



    सुरक्षा खोजें
  • कैम्पस अपराध सभी आकार के विश्वविद्यालयों में एक समस्या है, इसलिए छात्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में पूछना सुनिश्चित करें। पता लगाएँ कि बेडरूम, बंद हैं, तो अगर वहाँ नियमित रूप से नियंत्रित करने गश्ती दल और परिसर सुरक्षा करता है, तो सुरक्षा एस्कॉर्ट्स छात्रों के लिए उपलब्ध घर के रास्ते साथ देने के लिए कर रहे हैं। हाल ही के वर्षों के अपने अपराध के आंकड़ों के आधार पर स्कूलों का मूल्यांकन करें कि समस्या कितनी बड़ी है, प्रत्येक विश्वविद्यालय में कैंपस अपराध के साथ है।
  • छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 4
    4
    अपने कार्यक्रम का फ़ोकस ढूंढें
  • यदि आपने एक मुख्य विश्वविद्यालय में प्रवेश करने का निर्णय लिया है, तो ध्यान दें कि प्रत्येक विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आपके अध्ययन के क्षेत्र को कैसे शामिल करता है। इस क्षेत्र में प्रत्येक विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय रैंकिंग की जांच करें और आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को जानने के लिए निदेशक या तकनीकी सलाहकार के साथ साक्षात्कार का अनुरोध करें। यदि आपने प्रमुख विश्वविद्यालयों में से किसी एक को नहीं चुना है, तो उन कार्यक्रमों का पता लगाएं जो आपको तय करने में मदद करते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा है।
  • छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 5
    5
    जगह देखें
  • विचार करें कि अपने घर से कितनी दूर तुम यात्रा करने के लिए तैयार हो और उस दूरी के भीतर अपने कॉलेज विकल्पों की तुलना करें। फैसला लें कि क्या आप ग्रामीण या शहरी सेटिंग में स्कूल जाना चाहते हैं और आप के लिए जीने, पार्किंग और काम के विकल्प तलाश सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक कॉलेज की तुलना करें चरण 6
    6
    एक भ्रमण करें
  • विश्वविद्यालय का भ्रमण करें, विद्यालय पर जाएं और छात्रों और शिक्षकों के साथ बात करें। प्रत्येक विश्वविद्यालय के पर्यावरण के बारे में अच्छी छाप पाने का यह सबसे अच्छा तरीका है और पता है कि उन्हें क्या करना है। प्रत्येक परिसर में रुचि के क्षेत्रों पर प्रकाश डाला जाने वाली एक मार्गदर्शिका के साथ एक अनुसूचित दौरे ले लो अपने दम पर थोड़ा खोजना और प्रत्येक यूनिवर्सिटी के फायदे और नुकसान के बारे में कुछ छात्रों से पूछना मत डरो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com