ekterya.com

कैसे अपने बॉस को खुश करने के लिए

अपनी नौकरी सुरक्षित करने और सकारात्मक काम के माहौल को बनाने के लिए अपने मालिक को खुश रखना जब आप काम पर जाते हैं तो आपके बॉस के चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ काम करने की जिम्मेदारियों को संतुलित करने में सक्षम होना ज़रूरी है। यदि आप अपने बॉस को खुश करना चाहते हैं तो आपको एक मॉडल कर्मचारी बनना होगा और अपने काम के लिए जुनून का प्रदर्शन करना होगा।

चरणों

भाग 1

एक मॉडल कर्मचारी बनें
कृपया अपना बॉस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जल्दी आओ अपने मालिक को ठीक से या हर दिन ठीक से पहुंचकर खुश रहें और यह कहने से नहीं कहता कि आप बीमार हैं, जब तक कि आवश्यक नहीं हो। काम करने पर मालिक को पता है कि आप अपने काम के लिए प्रतिबद्ध हैं और जानते हैं कि वह आपको अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेने के लिए भरोसा कर सकता है। मॉनिटर करने के लिए अपने मालिक की जरूरत नहीं है, आपके लिए सकारात्मक तरीके से दिखाई देगा। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में पश्चाताप कर रहे हैं और आप यह दिखाते हैं कि आप जानते हैं कि यदि आप करते हैं तो यह आपके लिए देर से होने योग्य नहीं है।
  • यदि आपको अनपेक्षित कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो आप समय पर कम से कम पहुंच पाएंगे यदि आप बहुत जल्दी कार्य करने के लिए लक्ष्य रखते हैं
  • जल्दी से काम करने से आपको बेहतर काम करना होगा क्योंकि आपको लगता है कि आपके पास अपने सभी दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक समय है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। अपने मालिक को खुश करने का एक तरीका है कि आप अपने चेहरे और सीटी पर मुस्कान के साथ काम करने के लिए खुद को पेश करें, जब आप काम करते हैं, तो बोलते हैं। यद्यपि आपके काम का हर हिस्सा रोमांचक नहीं हो सकता है, आपको आशावादी होना चाहिए, अपने काम के बारे में आप जितनी पसंद करते हैं, उससे बात करें और जितना भी हो सके शिकायत से बचें। आप ऐसे व्यक्ति नहीं बनना चाहते हैं जो लोगों को हतोत्साहित करता है और आप अपने बॉस को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप अपने काम से नाखुश हैं।
  • बेशक, आपको एक समस्या का सम्मान करना चाहिए जितना संभव है यदि आपके पास वास्तविक एक है हालांकि, आपको एक मजेदार और सकारात्मक माहौल बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपनी ऊर्जा को लोगों को बेहतर महसूस करना चाहिए।
  • आपके सहकर्मियों को शिकायत करने में आसानी हो सकती है यदि आप मौजूद हैं, तो शिकायत शुरू करने के लिए कृपया विषय को बदलने या स्थिति से खुद को बहसाने का प्रयास करें याद रखें कि नकारात्मक ऊर्जा संक्रामक हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक कृपया आपका बॉस चरण 3
    3
    संगठित और व्यवस्थित रहें आपका बॉस प्रसन्न होगा यदि वह जानता है कि आप संगठित और संगठित हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी फ़ाइलें क्रम में हैं, आपके ईमेल, आपके डेस्कटॉप और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज जगह में हैं, और कभी भी आपको आवश्यक कागज़ की तलाश में तीस सेकंड से अधिक खर्च नहीं करना पड़ता है। यदि आप अपने काम से बेहिचक हैं, तो आप यह दिखाएंगे कि आप इस बारे में जितना चाहें उतना ज्यादा परवाह नहीं करते हैं और आप सभी को देने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • इसके अलावा, संगठित और संगठित होने से आपको बहुत समय बचाएगा और अपना काम आसान बना देगा। यह दोनों पक्षों के लिए एक लाभकारी स्थिति है
  • आप सही तरीके से कार्य करेंगे यदि आप दिन में केवल दस मिनट खर्च करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दिन के अंत में सब कुछ व्यवस्थित किया जाता है।
  • कम संभावना होगी कि आपका बॉस आपको कुछ अतिरिक्त परियोजनाओं पर मदद के लिए कहता है या आपको लगता है कि आप विश्वसनीय हैं यदि आपको नहीं लगता कि आप संगठित हैं।
  • कृपया अपना बॉस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गपशप के चक्र से बचें अपने मालिक को उन कर्मचारियों में से एक न रखें जो गपशप फैलता है, सहकर्मियों के बीच समस्याओं का कारण बनता है या अनुशासनात्मक कार्रवाई की आवश्यकता है अपने मालिक को कार्यस्थल में नकारात्मकता से संबद्ध करने का एक कारण न दें। आप जिस व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं उस बारे में एक अच्छी टिप्पणी करने के लिए कृपया कहें या कहें कि आपके सहकर्मी गपशप अगर आपके पास काम है आपको टकराव का कारण नहीं बनना पड़ता है, लेकिन आपको उन लोगों के साथ सहमत होने या उन लोगों के बारे में अफवाहें फैलाने से बचना चाहिए, जिनके साथ आप काम करते हैं।
  • अगर आप अपने बॉस के बारे में गपशप सुनते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर होनी चाहिए। आप निश्चित रूप से अपने मालिक को उस बारे में पता नहीं करना चाहते हैं अन्यथा, वह पूरी तरह से आपके पर भरोसा नहीं कर सकता है
  • सहकर्मियों के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें, जिनकी गपशप के लिए कोई प्रतिष्ठा नहीं है। हालांकि आप सभी के साथ मैत्री करना चाहते हैं, आप कार्यालय गपशप के साथ संबद्ध नहीं करना चाहते
  • कृपया अपना बॉस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब पूछा जाए तो भाग लें अतिरिक्त कार्यालय की ज़िम्मेदारियों जैसे कि विशेष परियोजनाओं के साथ मदद करने या एक नए कर्मचारी को क्लाइंट के साथ मदद करने के लिए, जो कि विशेष रूप से मुश्किल से निपटना है, सहायता के लिए आदेश स्वीकार करें। आपका बॉस आपकी पहल का और कई कार्य करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करेगा। सुनिश्चित करें कि आपने अतिरिक्त काम स्वीकार करने से पहले अपनी सभी नियमित जिम्मेदारियां पूरी कर ली हैं।
  • आप उस व्यक्ति के रूप में जाने जाने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जानना चाहते हैं, जब आपका बॉस अतिरिक्त कार्य पूरा कर लेता है, तब भी भरोसा कर सकता है, भले ही वह आखिरी मिनट में हो।
  • कृपया अपना बॉस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नई चुनौतियां स्वीकार करें एक मॉडल कर्मचारी बनने के लिए आपको हमेशा नई चुनौतियों को स्वीकार करने और अपने मालिक को खुश करने के लिए सबसे पहले होना चाहिए। इस विचार के लिए इस्तेमाल करें कि काम करने के लिए एक से अधिक तरीके हैं और आप उन कार्यों को प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं सोच सकते हैं। जब आपको एक नई चुनौती आती है, तो आपको झिझक या बहाने बनाने के बजाय उत्साहित होना चाहिए, जिनसे आपको पूछने की जरूरत होती है और यह दिखाता है कि आप शुरू करने के लिए उत्साहित हैं
  • जब आपको एक नया और रोमांचक काम करना है, तो आपको अपने बॉस को पहले सोचना चाहिए। आप नहीं चाहते कि मैं आपको नज़रअंदाज़ कर दूं क्योंकि आप एक नई नौकरी करने के लिए बहुत कुछ लड़ते हैं।
  • यदि आपका बॉस एक नई परियोजना के लिए स्वयंसेवकों से पूछता है तो अपना हाथ बढ़ाएं। दिखाएं कि आप काम करने के लिए तैयार हैं और आपको एक नई नौकरी की कोशिश करने की आवश्यकता नहीं है।
  • इसके अलावा, अगर आप दिन के बाद भी ऐसा ही करते हैं, तो आपका काम खराब हो सकता है। यदि आप हमेशा नई चुनौतियां स्वीकार करते हैं, तो आपके मौके बहुत अधिक होंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक पेशेवर उपस्थिति है एक मॉडल कर्मचारी बनने का एक तरीका हमेशा पेशेवर दिखाना होता है कार्यालय में आकस्मिक परिधान या जगह से बाहर नहीं दिखाना महत्वपूर्ण है, चाहे सख्त ड्रेस कोड या एक अधिक आरामदायक एक हो समय लेने के लिए एक शॉवर ले लो, तैयार हो जाओ और साफ कपड़े पर डाल दिया जो कार्यस्थल में प्रवेश करने से पहले ठीक से फिट हो। इससे पता चलता है कि आपका काम आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप उत्कृष्ट देखना चाहते हैं और कड़ी मेहनत करना चाहते हैं आप अपने मालिक से कह सकते हैं कि आप अपनी नौकरी गंभीरता से नहीं लेना चाहते हैं यदि आप काम पर देखने के लिए बुनियादी और आवश्यक प्रयास नहीं कर सकते हैं।
  • विशेष आकस्मिक दिन या विषयगत पोशाक के दिन और उत्सवों के अनुसार भाग लेने की कोशिश करें यदि आपके काम में इस प्रकार के विकल्प हैं आपको यह दिखाना है कि आप अपने काम को गंभीरता से लेना चाहते हैं, लेकिन जब आपको अनुमति दी जाती है तो आप भी थोड़ा मज़ा लेना चाहते हैं।
  • काम के लिए तैयार होने के लिए अपने आप को बहुत समय देने के लिए एक और कारण यह है कि जब आप चलते हैं और कार्यस्थल में प्रवेश करते हैं तो अपने आप को शांत महसूस करते हैं
  • भाग 2

    अपने मालिक के साथ एक सुसंगत संबंध बनाएं
    कृपया अपना बॉस चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    प्रश्न पूछें अपने मालिक को खुश करने का एक तरीका है और जो दोनों को फायदा हो सकता है, उनकी सलाह या किसी विषय के बारे में उनकी राय या एक विशेष ग्राहक के साथ पूछना और उसके बाद ज्ञान के अपने शब्दों को लागू करना। यह आपको अपने बॉस के ज्ञान और अनुभव से लाभ उठाने की अनुमति देता है और आपको पता चलता है कि आप क्या सोचते हैं उसे महत्व देते हैं। यह यह भी दिखाता है कि आप हमेशा अपने काम में सुधार के तरीकों की तलाश कर रहे हैं और आप हमेशा सबसे अच्छा काम करने की कोशिश करते हैं।
    • प्रश्न पूछने से आपके बॉस को भी पता चलता है कि आप स्वीकार करते हैं कि आपको सब कुछ पता नहीं है और आपको स्वयं के बारे में पता है कि सहायता के लिए कब पूछें
    • उचित समय पर सवाल पूछने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपके मालिक को उन्हें गंभीरता से लेने का समय हो। कई प्रश्न पूछना जो कंपनी की बैठक में विषय से संबंधित नहीं हैं, आपको वह परिणाम नहीं देंगे जो आप चाहते हैं।
  • कृपया अपना बॉस चरण 9 का शीर्षक चित्र
    2
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें रचनात्मक आलोचना को स्वीकार करें जो आपके काम के क्षेत्रों में सुधार करने के लिए प्रदर्शन की समीक्षा या बैठकों के दौरान होती है जो आपके मजबूत बिंदु नहीं हैं। खुद को और अपने काम के प्रदर्शन के कुछ हिस्सों में सुधार करना, जिसे आपको चिंता करने की ज़रूरत है, आपके मालिक को आपके समर्पण दिखाएगा। आपको अपने बॉस को यह देखना चाहिए कि आप वास्तव में अपने काम की परवाह करते हैं और देखें कि आप बढ़ सकते हैं। आपका बॉस सोचेंगे कि आप जिद्दी हैं और अगर आप उस तरह कार्य करते हैं या असभ्य व्यवहार करते हैं तो आप सुधार नहीं सकते हैं।
  • याद रखें कि आपके कार्य निष्पादन के बारे में टिप्पणी आपको चोट पहुंचाने या आपको अपर्याप्त महसूस करने का इरादा नहीं है, लेकिन एक कार्यकर्ता के रूप में सुधार करने में आपकी सहायता करने का इरादा है।
  • अपने कार्य निष्पादन के बारे में सारी टिप्पणी उपयोगी नहीं है, भले ही स्वीकार्य, सकारात्मक और आभारी होना सुनिश्चित करें। अपने मालिक को ऐसा मत मानो कि आप के प्रति ईमानदार होने के लिए उसके प्रति नाराजगी है।
  • Video: How to get your boss like you Boss को खुश कैसे रखे

    कृपया अपना बॉस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बॉस के दोस्त होने के बिना दोस्ताना रहें। आप उसे खुश करने के लिए अपने मालिक के सबसे अच्छे दोस्त बनना नहीं चाहते हैं। असल में, बहुत अनुकूल होने की कोशिश में कुछ जटिलताओं का कारण बन सकता है या ऐसा लग सकता है जैसे आप एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए बहुत कठिन प्रयास करें। इसके बजाय, आपको अपने बॉस पर मुस्कान करना चाहिए, नमस्ते कहो, तुच्छ बातचीत के लिए रुको और उसके बारे में कुछ बिंदुओं को जानिए और उससे पूछें, जैसे अपने बच्चों के नाम या उनके पसंदीदा शौक अपने मालिक और आप के बीच स्थिति को हल्का और मैत्रीपूर्ण रखें और असहमति से बचें या उसके साथ तेज या अनुचित हो।
  • यदि आप स्पष्ट रूप से व्यस्त या थके हुए हैं, तो आपको अपने मालिक के साथ तुच्छ बातचीत करने और बहुत अनुकूल होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आप अपने मनोदशा को बेहतर समझेंगे जैसे कि आप इसे जानते हैं।
  • ईमेल के रूप में अपने मालिक के साथ अपने पत्राचार में अनुकूल होने की कोशिश करें, लेकिन पेशेवर हो



  • इमेज का शीर्षक कृपया आपका बॉस चरण 11
    4
    प्रस्ताव सुझाव अपने आप को व्यक्त करें यदि आपके पास कोई विचार है कि कोई विषय कैसे सुधार सकता है या कार्यस्थल में अलग तरह से किया जा सकता है अपने विचार को संगठित तरीके से अपने मालिक को पेश करें, जब आपके पास सुनने के लिए और आपके साथ चर्चा करने का समय है। आपका प्रयास आपको अपनी पहल और सामान्य रूप से कार्यस्थल में सुधार करने की आपकी इच्छा दिखाएगा, भले ही आपका विचार लागू न हो।
  • आपका बॉस यह देखेगा कि आप कंपनी के बारे में बहुत सोचते हैं और यदि आप समय-समय पर कई सुझाव देते हैं तो कंपनी की सफलता में आपकी व्यक्तिगत हित है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने सुझावों को निजी तौर पर प्रदान करते हैं ताकि आपका बॉस महसूस न करे कि उसके कर्मचारियों पर हमला किया जा रहा है या दंडित किया जा रहा है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक प्रेरित व्यक्ति बनें आपको यह दिखाना होगा कि आप अपने आप को प्रेरित करते हैं और आप एक कर्मचारी हैं जो आपके काम में पहल लेता है, वास्तव में अपने बॉस को खुश कर दें। पूछे जाने पर न केवल आपको जाना चाहिए, लेकिन आपको अपने खुद के कुछ कदम उठाएंगे जो आपके बॉस को प्रभावित करेगा और कंपनी को सुधार देगा। आपको अपने मालिक को यह सोचना चाहिए कि आप पर्यवेक्षण के बिना खुद को अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और आप कार्यालय में मौजूद नहीं हैं, भले ही आप अपने काम में समृद्ध बने रहें।
  • अंत में, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए क्योंकि आप अपने काम को पसंद करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं, अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए नहीं।
  • आपके मालिक को भरोसा करना चाहिए कि आप अपना काम करना जारी रखेंगे और यदि आप उपस्थित न हों तो आप अन्य कर्मचारियों को भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक अच्छा सहयोगी बनें आपको अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से काम करने और प्रभावी रूप से सहयोग करने में सक्षम होना चाहिए। आपके बॉस को यह सोचना चाहिए कि वह आपको किसी भी टीम में रख सकते हैं और आप चाहे जो भी हो, इसके बावजूद आप प्रगति कर सकते हैं। सम्मान से असहमत होना सीखें, अपने विचारों को आग्रह न करें, वास्तव में आपके सहकर्मियों को क्या कहना है और उनके सुझावों को गंभीरता से लेना सुनें। लोगों को अपने विचारों को आपके साथ साझा करना सहज महसूस करना और सुनिश्चित करना कि टीम प्रोजेक्ट पर कार्य करते समय हर कोई योगदान देता है।
  • भले ही आप महसूस कर सकें कि यह बेहतर होगा यदि आप अपने काम पर सब कुछ करते हैं, तो आप अन्य टीम के सदस्यों को बाहर छोड़कर महसूस करेंगे और उन्हें यह धारणा देंगे कि आप उन पर विश्वास नहीं करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप ग्रहणशील हैं और निर्णय लेने से पहले स्थिति के सभी पहलुओं पर विचार करें। आप सोच सकते हैं कि जब आप एक परियोजना शुरू करते हैं, तो आप सब कुछ तय कर लेते हैं, लेकिन आपको अपने सहकर्मियों के विचारों को ग्रहणशील और समझना चाहिए।
  • कृपया अपना बॉस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से संवाद करें आपको यह जानना होगा कि अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से कैसे सम्पर्क करें और अपने बॉस को कैसे बताएं कि आप जितना संभव हो उतना सम्मानजनक तरीके से अगर आप उसके साथ एक सुसंगत संबंध चाहते हैं। आप इस तरह से कार्य नहीं कर सकते हैं जैसे कि आप किसी विषय पर उसके साथ असहमत होने पर सही बात जानते थे। इसके बजाय, सुझाव दें या कृपया पूछें अगर आप थोड़ा अलग तरीके से काम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप मुखर हैं, आप स्पष्ट रूप से बोलते हैं और आप मुख्य बिंदुओं को स्पष्ट करते हैं।
  • अपने मालिक के साथ एक बैठक सेट करें अगर आपको एक महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में बात करनी है आपका बॉस इतना कहता है कि आपको क्या कहना है अगर आप उसे हॉलवेज़ में महत्वपूर्ण जानकारी देने की कोशिश करते हैं या जब वह स्पष्ट रूप से व्यस्त है।
  • आपको न केवल अपने मालिक के साथ संवाद करने में सक्षम होना है, बल्कि आपको अपने सहकर्मियों, अपने ग्राहकों और कार्यालय में सभी लोगों के साथ ऐसा करना होगा। लगातार संचार एक उत्कृष्ट कर्मचारी की गुणवत्ता है।
  • भाग 3

    आगे बढ़ो
    कृपया अपना बॉस चरण 15
    1
    अपनी शिक्षा में अग्रिम अपने मालिक को दिखाएं कि आप अपने काम के लिए प्रतिबद्ध हैं और आप अपनी शिक्षा और अपने काम के कौशल को आगे बढ़ाना चाहते हैं। पाठ्यक्रमों या कौशल विकास कार्यक्रमों में नामांकित और सेमिनार में भाग लेते हैं जो कि आपकी नौकरी के नए पहलुओं और अपने कैरियर को सीखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। ये कार्यक्रम आपके काम को बेहतर बना सकते हैं और यह भी अधिक मजेदार बना सकते हैं। इसके अलावा, कई कंपनियां आपको अधिक भुगतान करेगी यदि आपके पास अधिक प्रशिक्षण है
    • उसी तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने क्षेत्र में एक विशिष्ट प्रोटोकॉल के बारे में अपनी मेमोरी को नवीनीकृत करने के लिए पाठ्यक्रमों को जारी रखने के लिए और अपने कार्यस्थल में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के बारे में सबसे अद्यतित प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए अपने क्षेत्र में अप-टू-डेट रहें।
    • अपनी शिक्षा में आगे बढ़कर अपने बॉस को खुश कर दें क्योंकि वह देखेंगे कि आप वास्तव में अपनी भूमिका में सुधार करना चाहते हैं, उसी भूमिका में पकड़े जाने के बजाय।
  • कृपया आपका बॉस चरण 16 का शीर्षक चित्र
    2
    कंपनी के काम से बाहर की गतिविधियों में भाग लेना आप अपने बॉस को खुश कर देंगे यदि आप आगे बढ़ते हैं और संभवतया कंपनी की अतिरिक्त घटनाओं में भाग लेते हैं। आप अपने कार्य के प्रति अपनी वचनबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए, चाहे वे जन्मदिन की पार्टियां, मादक पेय की बैठकों, टीम के विकास गतिविधियों, समूह स्वयंसेवक घटनाओं या कुछ अन्य विशेष गतिविधियों को प्रदर्शित करने के लिए आप के रूप में कई घटनाओं में भाग लेने के लिए प्रयास करना चाहिए। बेशक, आप काम से बाहर एक जीवन है और आप सभी काम की घटनाओं में भाग लेने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको जितना संभव हो उतना उपस्थित होने का प्रयास करना चाहिए।
  • अगर आप वास्तव में एक अतिरिक्त कदम लेना चाहते हैं तो आप इन घटनाओं में से कुछ भी खुद को व्यवस्थित कर सकते हैं। यह आपकी पहल से पता चलता है, इसके अलावा आपका काम वास्तव में आपके लिए बहुत मायने रखता है
  • इसके अलावा, आपके पास एक नए तरीके से अपने मालिक से संबंधित एक से अधिक अवसर होंगे और अगर आप काम से संबंधित अधिक गतिविधियों में शामिल हों, लेकिन इसके बाहर काम के माहौल में खुद को बेनकाब करेंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सहकर्मियों के साथ सुसंगत संबंध बनाएं आगे जाने के लिए और अपने मालिक को प्रभावित करने का एक अन्य तरीका उन संबंधों का निर्माण करना है जो आपके सहकर्मियों के अनुरूप हैं। आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है या हमेशा काम के बाहर उनके साथ समय बिताने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उनके साथ अनुकूल होना चाहिए और उन्हें थोड़ा जानने के लिए प्रयास करना चाहिए। आपका मालिक सोचता है कि आप केवल खुद को देखते हैं अगर किसी और के साथ कुछ भी साझा न करने के लिए आपकी प्रतिष्ठा है
  • यह आपके सहकर्मियों पर मुस्कुराहट करने के लिए बहुत प्रयास नहीं करता है, उनके साथ एक छोटी सी बातचीत करें और उन्हें अपने परिवार, छुट्टियों और पालतू जानवरों के बारे में पूछें, भले ही आप वास्तव में काम के बाहर व्यस्त हों या यदि आप बहुत शर्मीली हैं।
  • इसके अलावा, आपको अपने मालिक को यह देखना चाहिए कि आप कार्यालय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। एक बड़ा मौका है कि जब आपका डाउनसाइजिंग होता है, तो आप अपने काम को रखेंगे, अगर आपके सहयोगी आपकी तरह हों और यदि कार्यालय आपके बिना एक समान हो। आपको टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने के रूप में देखने का कम मौका है, अगर कार्यालय में कोई भी आपको नहीं जानता है
  • कृपया अपना बॉस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी नौकरी की स्थिति में अभिनव हो। आपको वास्तव में आगे बढ़ने के लिए अलग तरह से सोचने और अपने मालिक को खुश करने में सक्षम होना होगा। समय जल्दी बदलते हैं और यह संभव है कि आपका काम और कंपनी उसी तरह बदल जाए, खासकर यदि आप थोड़ी देर के लिए एक ही स्थान पर रहे हों। आपको उन बदलावों को स्वीकार करने में सक्षम होना होगा जो पुराने तरीके से हल करने के लिए नए और रचनात्मक विचारों का आविष्कार करते हैं।
  • आप उस व्यक्ति के रूप में नहीं जानना चाहते हैं जो वही पुराने तरीके से फंस गया है जब आपके आस-पास की कंपनी बदलती है इसके बजाय, आपको नवाचारों को इंजीनियर करने और उन्हें पूरा करने के लिए पहले व्यक्ति होना चाहिए।
  • यह आप के बारे में सोचने का समय है कि अगर नौकरी पाने के लिए तेज़, अधिक मूल या अधिक प्रभावी तरीके हैं या नहीं, अगर आपने पांच साल तक उसी तरह काम किया है। अपने सहकर्मियों के साथ साझा करें ताकि वे जान सकें कि अगर आप एक पुरानी समस्या से निपटने के लिए एक अभिनव तरीके से इंजीनियर हैं और यदि यह वास्तव में काम करता है तो क्या करें।
  • कृपया अपना बॉस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यक जब अतिरिक्त कार्य करने की पेशकश करें आपको यह साबित करना है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आपके बॉस पर भरोसा कर सकते हैं जब उसे खुश करने के लिए अतिरिक्त काम करने का समय है। आपको सहायता के लिए, देर से रहने या अतिरिक्त कार्य पूरा करने के लिए उपस्थित होना चाहिए, चाहे आप अचानक नौकरी संकट के बीच में हों या एक परियोजना जो अपेक्षा से अधिक समय लेते हैं यह आपके मालिक से पता चलता है कि आप वास्तव में अपनी नौकरी के लिए प्रतिबद्ध हैं, उस व्यक्ति के होने के बजाय जो हर दिन घंटों की गिनती करते हैं जब तक कि यह छोड़ने का समय नहीं है
  • बेशक, आपको वह व्यक्ति नहीं होना चाहिए, जिसका आप हमेशा लाभ उठाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका मालिक आपके प्रयासों को स्वीकार करता है और आपको इसके मुताबिक अतिरिक्त मुआवजे देता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप सहायता करते हैं और अधिक उत्साह से काम करते हैं, जब आप इसे अनिच्छा से बजाते हैं आपका बॉस आपके चेहरे पर ध्यान दे सकता है कि आप घर जाने और टेलीविज़न देखना पसंद करते हैं, अगर आप सहायता प्रदान करते हैं, लेकिन आप घर पर रहना पसंद करते हैं
  • कृपया आपका बॉस चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6

    Video: अपने बॉस को वश में करने का अचूक उपाय - बॉस वशीकरण - बॉस वशीकरण

    Video: बॉस को करें वश में Boss ko Karen Vash Mein With English Subtitle

    अपने काम का अर्थ ढूंढें अंत में, अपने मालिक को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है और अपने काम में मज़े करना उसे वास्तव में प्यार करना है यदि आप वास्तव में अपने कम्पनी के मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं और यदि आप अपने काम को प्यार करते हैं तो आपको अपने बॉस को खुश करने के लिए इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि सकारात्मक और उत्कृष्ट विचार होने पर आप स्वाभाविक रूप से आपके पास आएंगे। यह आपके लिए एक अधिक संतोषजनक नौकरी खोजने पर विचार करने का समय हो सकता है यदि आपको लगता है कि जब आप अपने काम के लिए उत्साह इकट्ठा करते हैं तो आप नकल कर रहे हैं।
  • अगर आप अपने काम के सभी हिस्सों से प्यार नहीं करते हैं, तो यह आपको कुछ उत्तेजित करना महत्वपूर्ण है। आपका बॉस यह पहचान करने में सक्षम होगा कि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपने काम से बहुत नाखुश हैं।
  • आप अधिक सार्थक सुझाव पेश करेंगे, आपको काम के प्रदर्शन के बारे में उत्कृष्ट टिप्पणियां मिलेंगी और आप अपने काम से प्यार करने के साथ काम करने के लिए एक उत्कृष्ट व्यक्ति होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com