ekterya.com

नौकरी साक्षात्कार में प्रभावी रूप से कैसे संवाद स्थापित करें

नौकरी साक्षात्कार में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने के लिए प्रभावी संचार मुख्य कदमों में से एक है। एक अच्छा संचार साक्षात्कारकर्ता को यह जानने की अनुमति देता है कि आप एक सुवक्ता, सुसंस्कृत और सुखद व्यक्ति हैं, साथ ही साथ अपनी सबसे महत्वपूर्ण योग्यताएं जानने के लिए। इस लेख में, आप नौकरी साक्षात्कार में प्रभावी रूप से कैसे संवाद स्थापित करने के कुछ तरीकों को सीखेंगे ताकि आप अपने भविष्य के नियोक्ताओं पर अच्छी छाप पाना सकें।

चरणों

इसा एक शिक्षण साक्षात्कार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
1

Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

Video: ISOC Q1 Community Forum 2016

एक संक्षिप्त चर्चा करें
  • शुरुआत में एक संक्षिप्त बात करके एक जॉब साक्षात्कार में प्रभावी रूप से संवाद करें, जो आपके पक्ष में काम करेगा। मुस्कान, तारीफ का जवाब दें और सुनिश्चित करें कि हाथों को मिलाते हुए आप अपने साक्षात्कारकर्ता को नमस्कार करते हैं। साक्षात्कार की शुरुआत में आयोजित संक्षिप्त वार्तालाप साक्षात्कारकर्ता को आपके व्यक्तित्व के बारे में थोड़ा और अधिक जानने और लोगों के साथ संवाद कैसे कर सकता है।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 में प्रभावी रूप से संचार करें
    2
    आशावादी रहें
  • नौकरी की साक्षात्कार में प्रभावी संचार सकारात्मक और तटस्थ मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए, न कि नकारात्मक। नकारात्मक समाचार या विवादास्पद वर्तमान मुद्दों का उल्लेख करने से बचें, जो इंटरव्यू वातावरण नकारात्मक बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना बढ़ाता है चरण 3
    3
    सवालों के जवाब
  • एक रोजगार साक्षात्कार में स्पष्ट रूप से उन सवालों के संक्षिप्त तरीके से जवाब देकर संवाद करें जिनसे वे आपसे पूछते हैं, स्पष्टीकरण या अतिरिक्त उदाहरण दिए बिना। आपका साक्षात्कारकर्ता यदि आवश्यक हो, उदाहरण के लिए पूछेगा। सवालों के विस्तृत और पूर्ण तरीके से उत्तर दें लेकिन तरीकों से मत जाओ या मूल प्रश्न से दूर न जाएं।
  • Video: Remote Work Interview with Designer, Ran Segall

    छवि शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना को बढ़ाता है चरण 4
    4



    पेशेवर रहें
  • आपका साक्षात्कारकर्ता शायद दयालु है और आपको सहज महसूस करने की कोशिश करता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उसका इलाज करना चाहिए जैसे कि वह आपका दोस्त था। याद रखें कि आप एक नौकरी के लिए आवेदन करने वाले किसी कंपनी में एक साक्षात्कार में हैं और आपको तदनुसार व्यवहार करना चाहिए।
  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 6
    5
    शब्दजाल से बचें
  • अपने साक्षात्कार के दौरान अपने आप को पेशेवर रूप से व्यक्त करें, पूर्ण वाक्य दें और शब्दजाल या बोलचाल से बचें इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको अपने सामान्य शब्दावली के बाहर दूर-दूर के शब्दों का उपयोग करना चाहिए। अपने आप को एक पेशेवर और शिक्षित तरीके से व्यक्त करें
  • जॉब इंटरव्यू चरण 6 में प्रभावी रूप से संचार करें
    6
    "यह ..." जैसे वाक्यांशों से बचें
  • वाक्यों में "यह ...", "यह ..." या "वह" या वाक्यांशों का प्रयोग करने से बचें या साक्षात्कार के समय बातचीत में अंतराल को भरने के लिए। यह आदत आपको अव्यवसायिक या सुसंस्कृत दिखती है। एक दोस्त के साथ एक साक्षात्कार के एक बातचीत का अनुकरण करें और अपने वार्तालाप में इन वाक्यांशों को नहीं कहने पर ध्यान दें यदि ऐसा कुछ है जो आप घबराते हैं या सार्वजनिक रूप से बोलते हैं
  • छवि शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना को बढ़ाता है चरण 2
    7
    साक्षात्कारकर्ता को इंटरव्यू निर्देशित करने की अनुमति दें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साक्षात्कारकर्ता मार्ग को उस दिशा में साक्षात्कार दें जो वह चाहता है या जाने की आवश्यकता है यदि वह किसी विशेष मुद्दे के बारे में बात कर रहा है तो उस विषय को बाधित या परिवर्तित न करें। साक्षात्कार के अंत में आपको कुछ समय देने के लिए उससे पूछें अगर आपको लगता है कि आपको कुछ महत्वपूर्ण योग्यता या कौशल का उल्लेख करना चूक गया है जिसे आप जोर देना चाहते हैं।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 8 में प्रभावी रूप से संचार करें
    8

    Video: Agile Leadership

    सांस लेते हैं।
  • साक्षात्कार के दौरान अगर आप परेशान महसूस करते हैं या डूब जाते हैं तो गहरी साँस लें और शांत हो जाओ यह विराम आपको अपने आत्मविश्वास स्तर को दोबारा आरम्भ करने और बनाए रखने में मदद करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com