ekterya.com

एशिया में एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें

एशिया एक महाद्वीप है जिसमें लोगों और संस्कृतियों का एक रोमांचक मिश्रण है। एशिया में अंग्रेजी की शिक्षा आपको एशिया के विभिन्न लोगों के बीच वास्तव में रहना, उन्हें जानना और उनकी संस्कृतियों का अनुभव करने का अनूठा अवसर देता है। तो, आप एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में काम करने के लिए वहां कैसे जा सकते हैं? चलिए देखते हैं

चरणों

Video: Rajiv Malhotra: Debating Foreign Funded NGOs with John Dayal & others

छवि शीर्षक वाला एशियाई एशिया में नौकरी शिक्षण अंग्रेजी चरण 1

Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

1
सिखाने के लिए सही योग्यताएं हैं बस कुछ स्थानीय स्कूलों में नौकरी पाने के लिए भाषा का मूल वक्ता होने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, इस तरह आप केवल "बैकपैकिंग" स्कूलों में ही काम करेंगे, जो मूल रूप से एक सफेद व्यक्ति को किराए पर लेती हैं जो अंग्रेजी बोलती हैं भुगतान बहुत कम होगा, आप पर्यवेक्षण के बिना अनियंत्रित बच्चों के बड़े वर्ग होंगे और समर्थन या शैक्षणिक सामग्री दुर्लभ या एकमात्र नहीं होगी कोई भी काम वीजा नहीं होगा और, वास्तव में, अगर स्कूल आपको भुगतान नहीं करना चाहता है, तो आप स्थानीय प्राधिकरणों को सूचित कर सकते हैं कि आप परमिट के बिना काम करते हैं और उन्हें आपको निर्वासित कर सकते हैं यदि आप इस प्रकार की कार्य परिस्थितियां चाहते हैं, तो आगे बढ़ें आप अपना बैकपैक पैक कर सकते हैं और इस लेख के बाकी हिस्सों को अनदेखा कर सकते हैं। जो लोग नहीं चाहते हैं, उनके लिए कुछ खास आवश्यकताएं हैं जो एक अच्छा नौकरी खोजना आसान बनाती हैं।
  • एशियाई एशिया में एक नौकरी शिक्षण अंग्रेजी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें एशिया में, योग्यताएं सब कुछ हैं यदि आपको नौकरी मिलना है तो आपके पास शीर्षक होना चाहिए। यह किसी भी क्षेत्र में हो सकता है, लेकिन एक शिक्षा, अंग्रेजी, भाषाविज्ञान या कुछ इसी तरह, एक फायदा है। यदि आप शिक्षक के शीर्षक के साथ योग्य या प्रमाणित हैं, तो महान आप वेतन पैमाने पर भी अधिक शुरू करेंगे। क्या आप किसी भी क्षेत्र में मास्टर डिग्री है? फिर आप विश्वविद्यालयों, अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों, सरकार में या खाड़ी देशों में स्थितियों में उच्चतम भुगतान करने वाले नौकरियों के लिए योग्य हैं। आप शायद ही कभी ऐसे शिक्षकों को मिलेंगे जो विश्वविद्यालय की डिग्री के बिना सिखेंगे। और अगर आप पाते हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से ऋण का भुगतान करना पड़ता था और सबसे कम स्तर से "बैकपैकर" स्तर या समान पर लगभग शुरू किया गया था।
  • छवि शीर्षक वाला एशियाई एशिया में नौकरी शिक्षण अंग्रेजी चरण 3
    3
    क्या आपके पास एक शीर्षक है? बहुत बढ़िया! क्या आप शिक्षक के शीर्षक के साथ योग्य या प्रमाणित हैं? यदि हां, तो अगले चरण में जारी रखें। यदि नहीं, तो आपको शिक्षण प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी। बेशक, एक कॉलेज की डिग्री के साथ एक देशी वक्ता के रूप में, आप एक शिक्षण नौकरी पा सकते हैं, लेकिन यह एक ऐसा नहीं होगा जिसके बारे में आप अपने मित्रों या परिवार को बताना चाहते हैं। इसलिए, एक उचित प्रमाणित पाठ्यक्रम में अपना समय और पैसा निवेश करें: यह CELTA या TESOL में ट्रिनिटी प्रमाण पत्र में हो सकता है (नीचे दी गई युक्तियां देखें) बहुत कम से कम, आप किसी ऐसे व्यक्ति के बजाय एक शिक्षक के रूप में एक सभ्य स्थिति के लिए एक उम्मीदवार होंगे, जो स्कूल द्वारा विचार किया जाएगा यदि कोई भी बेहतर दस्तावेज अपने दस्तावेज़ भेजता नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला एशियाई एशिया में नौकरी शिक्षण अंग्रेजी चरण 4
    4
    निम्नलिखित दस्तावेज जो आपको आवश्यक हैं वे पाठ्यक्रम के रूप में होंगे। इसे Word स्वरूप में लिखें। आपके पास किसी भी प्रासंगिक अनुभव को हाइलाइट करें, खासकर यदि आप शिक्षण के लिए नए हैं याद रखें कि एशिया योग्यता में सब कुछ है, इसलिए किसी भी संगोष्ठी पर ध्यान केंद्रित करें, आपने जो प्रस्तुति दी, प्रमाण पत्र या पुरस्कार प्राप्त किया, आदि। संदर्भ के लिए, बस "वे अनुरोध पर वितरित कर रहे हैं" और फिर कम से कम तीन संदर्भ तैयार हैं यदि वे अनुरोध कर रहे हैं।
  • एशिया में एशियाई नौकरी शिक्षण अंग्रेजी नामक छवि चरण 5
    5
    यदि संभव हो, तो आपके रिश्तेदार या करीबी रिश्तेदार नहीं हैं, जो किसी के हाथों में सिफारिश के कुछ पत्र हैं। क्या आपके पेशेवर संदर्भ हैं? उन्हें लेने के लिए मत भूलना
  • एशिया में एक जॉब टीचिंग अंग्रेजी पाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    6
    अपने नियोक्ता से पूछें कि पुलिस सुरक्षा प्रमाण पत्र के लिए आपको क्या चाहिए और अपना देश छोड़ने से पहले इसे प्राप्त करें। अधिकांश देशों ने अब एक कार्य वीज़ा प्राप्त करने के लिए एक पुलिस प्रमाण पत्र की मांग की है। यह समझ में आता है क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि बच्चों को पढ़ाने के लिए देश में कौन आता है। जब आप विदेश में हों तो एक पुलिस प्रमाण पत्र प्राप्त करना बहुत मुश्किल है इसलिए, अपने आप को बहुत से सिरदर्द बचाएं और इससे पहले कि आप यात्रा करें। सबसे साहसिक लोगों के लिए जो काम के लिए तलाश कर रहे हैं, उन्हें पसंद के गंतव्य पर पहुंचने के बाद, यह अनुशंसा की जाती है कि वे यह सत्यापित करें कि इससे पहले यात्रा करने और उसे लेने के लिए क्या आवश्यक है।
  • एशिया में एशियाई नौकरी शिक्षण अंग्रेजी नाम से प्राप्त छवि चरण 7
    7
    अपना आवेदन सबमिट करने से पहले किसी भी देश की जांच करें। राजनीतिक और आर्थिक स्थिति क्या है? क्या यह एक स्थिर देश है? क्या यह एक देश है जो भूकंप, बाढ़ और प्राकृतिक आपदाओं से ग्रस्त है? देश में जीवन का सामान्य स्तर क्या है? अवलोकन के लिए कम से कम सीआईए विश्व तथ्य पुस्तिका देखें। डेव के ईएसएल कैफ़े (eslcafe.com) पर जाएं और "इंटरनेशनल जॉब फ़ोरम" में प्रकाशन पढ़ें आपके पास सभी प्रश्न भेजें
  • एशिया में एशियाई नौकरी सीखने के लिए शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    खोज नौकरी इंटरनेट पर प्रदान करता है सबसे लोकप्रिय साइट शायद डेव के ईएसएल कैफ़े (eslcafe.com) है। ऐसे अन्य लोग भी हैं जो tefl.com, eslteachersboard.com, esljobfeed.com और कई अन्य हैं जिन्हें आप Google के माध्यम से पा सकते हैं
  • एशिया में एशियाई नौकरी पढ़ाना सीखें शीर्षक चरण 9
    9
    यदि आप साहस पसंद करते हैं, तो उस देश की यात्रा करें, जो आपकी रूचि रखते हैं रहने के लिए अपना बजट होटल या अतिथि घर खोजें फिर सड़क पर चले जाएं, स्कूलों की यात्रा करें और अपना पाठ्यक्रम वीटा दें। कुछ लोगों को इस तरह से काम नहीं मिला। इस का फायदा यह है कि आपको स्कूल और छात्रों की पसंद की एक त्वरित पढ़ना है। यदि आप इस मार्ग को लेते हैं, तो पता करें कि क्या आप एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले एक कक्षा का पालन कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको एक प्रदर्शन वर्ग करने के लिए कहा जा सकता है, इसलिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • दोंग (वियतनाम की मुद्रा का असली नाम) एक हस्तांतरणीय मुद्रा नहीं है, यहां तक ​​कि पड़ोसी देशों के लिए भी नहीं। इसलिए, यदि आप वियतनाम को डांग से भरा सूटकेस छोड़ने की योजना बनाते हैं, तो आप सीमा पर या घर पर बदलना चाहते हैं, आपको यह जानना चाहिए कि यह संभव नहीं होगा। किसी अन्य मुद्रा में डोंग को बदलने का एकमात्र तरीका काला बाजार में है और विनिमय दर केवल वही है जो इसके लायक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वियतनाम के बाहर डोंग के लिए कोई फायदा नहीं है। दूसरी ओर, चीनी युआन यूरो या अमेरिकी डॉलर के बराबर है। आप आसानी से इसे कहीं भी बदल सकते हैं।
    • वियतनाम में एक शिक्षक के रूप में नौकरियां अच्छी तरह से भुगतान की जाती हैं, लेकिन डोंग में भुगतान करते हैं देश से धन हस्तांतरित करने में समस्याएं हैं। उदाहरण के लिए, आप वेस्टर्न यूनियन से केवल धन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप नहीं भेज सकते इसलिए, अगर आप वियतनाम में पढ़ाने जा रहे हैं, तो पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अंतरराष्ट्रीय बैंक, जैसे सिटीबैंक या एचएसबीसी में खाता है इस तरह आप अपना भुगतान दांग में जमा कर सकते हैं और इसे अपनी मुद्रा में दूसरे देश में वापस ले सकते हैं।
    • आपको संस्कृति सदमे के लिए तैयार रहना चाहिए। आप एक अलग देश की यात्रा के लिए जा रहे हैं, एक अलग संस्कृति के साथ। चीजें घर की तरह नहीं होने वाली हैं सब कुछ अलग होगा अंतर का स्तर उस देश पर निर्भर करेगा जिस पर आप जाने का फैसला करते हैं और जिस स्थान पर आप रहते हैं। इसलिए, एक खुले दिमाग कीजिए, विभिन्न चीजों का प्रयास करें, स्थानीय लोगों से मिलें और कई ऐसे एक्सपैटरों में से एक न हों जो बार में बैठते हैं और शिकायत करते हैं कि कितनी मुश्किल चीजें हैं।
    • शायद नौकरी पाने के लिए चीन एशिया में सबसे आसान देश है यदि आप श्वेत हैं और एक स्वीकार्य अंग्रेजी बोल सकते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको एक ऐसा स्कूल मिल जाएगा जो आपको काम पर रखा है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जरूरी काम करना है। अपना होमवर्क करें और स्कूल के पुराने और वर्तमान शिक्षकों में से किसी एक के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें।
    • चीन के किसी भी स्कूल से सावधान रहें जो कि आपको "एल" पर्यटक वीज़ा के साथ जाने के लिए कहता है, क्योंकि आप इसे विदेशी विशेषज्ञ वीजा "जेड" (वीज़ा जिसे सिखाने के लिए दिया गया है) में बदल सकते हैं। यह कुछ साल पहले जैसा था, लेकिन अब आपको अपने हाथ में अपने "जेड" वीजा के साथ पेश करना है।
    • ध्यान रखें कि चीन के सभी स्कूल नहीं जो आपको बताते हैं कि वे आपको एक वीजा प्राप्त कर सकते हैं वास्तव में इसे प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए स्कूल एक आधिकारिक तौर पर पंजीकृत स्कूल होना चाहिए। यदि आप पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको "ज़ेड" वीजा के बजाय 1-वर्षीय पर्यटक वीजा या "एल" वीज़ा प्राप्त करना चाहिए।

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    चेतावनी

    • कोरिया में बहुत सावधानीपूर्वक काम करें जबकि कुछ लोगों को एक शिक्षक के रूप में सुखद अनुभव मिला है, जबकि अधिकांश का अनुभव विपरीत है। वेतन अच्छा है और आप एक सभ्य राशि बचा सकते हैं, लेकिन आपको इसे प्राप्त करने के लिए करना है, यह शायद ही इसके लायक है।
    • अगर एक स्कूल लगातार शिक्षकों के लिए पूछता है, यह एक अच्छा संकेत नहीं है जब आप अपने आवेदन को स्कूल में भेजते हैं और इसकी जांच करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें।
    • क्या आप केवल वयस्कों को पढ़ाना चाहते हैं? क्या आप बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहते हैं? जब तक आपके पास पिछले अनुभव, विशेष ज्ञान या विभिन्न खिताब नहीं हैं, तो आप सबसे कम संभावना वाले बच्चों के साथ शुरू करेंगे। वे सबसे बड़े बाजार हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वीसा और अन्य चीजों के लिए सही रंग की पृष्ठभूमि के साथ कई पासपोर्ट आकार की फोटो।
    • कम से कम जब तक आपको अपना पहला पेचेक नहीं मिलता है और अपने नए जीवन में बसने के लिए पहले दो महीनों तक आपके पास पर्याप्त पैसा है संभवत: आपको जरूरी चीजें खरीदनी पड़ती है, जैसे कि रसोई के बर्तन, फर्नीचर, किसी अपार्टमेंट या इंटरनेट सेवा की जमा राशि आदि। ऐसा मत सोचो कि आप सिखाने के लिए एशिया से नकदी के बिना जा सकते हैं और ये सब ठीक हो जाएगा। यह ऐसा नहीं होगा
    • एक अच्छा रवैया सिर्फ इसलिए कि आप मूल भाषा बोलनेवाले पश्चिमी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप स्थानीय लोगों से कहीं बेहतर हैं। यह विपरीत है यह उनका देश और संस्कृति है, इसलिए, उनके पास आपके ऊपर एक फायदा है।
    • स्थानीय रिवाज और संस्कृति का सम्मान देश से यात्रा करने से पहले कुछ शोध करें ताकि आप जान सकें कि सही क्या है और क्या वर्जित है। उदाहरण के लिए: आप निश्चित रूप से थाईलैंड में पालतू जानवरों को नहीं पसंद करते हैं, चाहे वे कितना सुंदर हों।
    • समझे कि आप जो भी लड़कियां मिलते हैं, वे आपको आकर्षक नहीं मानेंगे या तुरंत आपके साथ सोएं क्योंकि आप पश्चिमी देश में सफेद हैं।
    • एहसास है कि अंग्रेजी शिक्षण एक ऐसी गतिविधि नहीं है जो आप केवल पैसे कमाने के लिए करते हैं और इस तरह अपने हितों या दोषों को वित्तपोषित करते हैं, लेकिन यह कैरियर है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com