ekterya.com

Google पर नौकरी कैसे प्राप्त करें

Google को इंटरनेट पर सबसे संपूर्ण खोज इंजन के रूप में जाना जाता है वर्षों से, माउंटेन व्यू में यह स्थापित कंपनी, कैलिफोर्निया ने भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन, ऑनलाइन डेस्कटॉप टूल्स, अन्य प्रकार के उत्पादक सॉफ्टवेयर और यहां तक ​​कि स्वयं के वेब ब्राउजर को शामिल करने की अपनी भूमिका का विस्तार किया है। चल रही परियोजनाओं की इतनी विविधता के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि Google आपरेशन में सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनियों में से एक है। जबकि इस कंपनी में प्रदान की गई नौकरी पर्याप्त है, Google पर नौकरी पाने के लिए पर्याप्त पाठ्यक्रम और बहुत सारे काम की आवश्यकता होती है

चरणों

विधि 1

कंपनी के बारे में पता करें
Google चरण 1 पर एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
Google नौकरियों की वेबसाइट पर जाएं (Google जॉब्स) और एक नज़र रखना। Google आपकी चयन प्रक्रिया को गंभीरता से लेता है I इसमें इस प्रक्रिया के बारे में कई वेब पेज हैं, और आगे बढ़ने से पहले उन सभी को स्थिति के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी लेनी चाहिए:
  • का मुख्य पृष्ठ Google नौकरियाँ, जो आपको मिलेगा यहां, आवेदकों को अन्य प्रासंगिक पृष्ठों और एक खोज इंजन प्रदान करता है, जहां आवेदक नौकरी के अनुकूल होने के लिए कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं। इस पृष्ठ को बुकमार्क में जोड़ें और इसे फिर से देखें जब आप इसकी समीक्षा करेंगे
  • पेज Google में शामिल हो रहा है (Google में शामिल हों), जो आपको मिलेगा यहां, किसी व्यक्ति को काम पर रखने के दौरान Google उन सुविधाओं का संक्षेप में वर्णन करता है जिन्हें Google खाते में ले जाता है इस पृष्ठ पर, कंपनी इस बात का पर्दाफाश करती है कि जो अस्वीकार कर रहे हैं, उनके सफल आवेदकों को अलग करता है। यह वास्तव में Google में एक नौकरी करना चाहता है, जो किसी के लिए इसे पढ़ने के लिए आवश्यक है
  • पेज"Google पर जीवन" (Google पर जीवन), जो आपको मिलेगा यहां, कैसे Google काम करता है की एक झलक देता है इस पृष्ठ में कई लिंक्स हैं, जहां आपको Google से संबंधित कहानियां मिलेंगी, इस बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी है कि इस कंपनी में कर्मचारियों के लिए सबसे अधिक मज़ेदार क्या काम है।
  • पेज लाभ (लाभ), जो आपको मिलेगा यहां, Google कर्मचारियों के लिए सभी लाभों का वर्णन करता है ये, दूसरों के बीच, कार्यस्थल में नर्सों और डॉक्टरों, विस्तारित अनुमति, नई मां और मुफ्त कानूनी परामर्श के लिए अतिरिक्त पैसा भी हैं Google पर काम करने में दिलचस्पी रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए इस पृष्ठ की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है
  • Google चरण 2 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि Google लोगों को कैसे भर्ती कर रहा है आप "कार्यालय स्थान" पृष्ठ पर जाकर इसे जान सकते हैं, जिसे आपको मिलेगा यहां. यह पृष्ठ दुनिया के सभी मुख्य Google कार्यालयों की सूची बनाता है, और एक निश्चित शहर में केवल एक क्लिक के साथ, आप प्रत्येक कार्यालय के नौकरी की पेशकश देख सकते हैं। प्रत्येक शहर की अपनी वेबसाइट होती है और आप स्क्रीन के दाईं ओर इसकी पेशकश देखेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला Google चरण 3 पर नौकरी प्राप्त करें
    3
    अधिक कार्य अवसरों के लिए "टीम और भूमिकाएं" पृष्ठ खोजें पृष्ठ, जो आपको मिलेगा यहां, उम्मीदवारों को टीम वर्क के उद्देश्य से पदों से पता चलता है। जिन लोगों को "कार्यालय स्थान" पृष्ठ पर उनके लिए उपयुक्त कुछ भी नहीं मिल रहा है, उन्हें देखने के लिए "टीमों और भूमिकाएं" पृष्ठ पर जाएं कि क्या कुछ दिलचस्प है जैसा कि "कार्यालय स्थान" अनुभाग में, ऑफ़र सही पक्ष पर हैं
  • विधि 2

    अपनी जानकारी तैयार करें

    Video: How to Get a Job At Google!!Google पर नौकरी कैसे प्राप्त करें 2018

    Video: अब गूगल आपको नौकरी दिलाएगा ढूड कर | कैसे मिलेगी नौकरी जाने | google near by you job

    Google चरण 4 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित कर लें कि आपका फिर से शुरू अप टू डेट है समय-समय पर यह अद्यतन करने के लिए बहुत उपयोगी है, चाहे आप नौकरी की तलाश कर रहे हों या नहीं। अपने व्यक्तिगत डेटा में आवश्यक परिवर्तन करें और सुनिश्चित करें कि आपका "उद्देश्य" उस नौकरी से मेल खाता है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका डेटा सही है, आपके संदर्भों को फिर से जांचने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • छवि शीर्षक Google छवि पर एक नौकरी प्राप्त करें चरण 5
    2
    एक कवर पत्र लिखें यद्यपि यह कदम अनिवार्य नहीं है जब तक आप औपचारिक रूप से स्थिति का अनुरोध नहीं करते हैं, यह एक अच्छा विचार है कि इसे तैयार किया जाए ताकि आपको केवल उस समय उपयुक्त अनुभाग में पेस्ट करनी पड़े। आपके कवर पत्र में निम्न जानकारी शामिल होनी चाहिए:
  • उचित ग्रीटिंग
  • आपका नाम और आपके द्वारा अनुरोधित स्थिति
  • कारण आप खुद को स्थिति के लिए सबसे योग्य व्यक्ति मानते हैं
  • नौकरी के लिए प्रासंगिक अनुभव
  • संपर्क जानकारी
  • एक समापन प्रार्थना माना जाता है
  • Google चरण 6 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    वर्तनी की जाँच करें और एक फ़ोल्डर में कवर पत्र और पाठ्यक्रम रखें। उन्हें हाथ में रखें - आपको उनकी आवश्यकता जल्द ही होगी
  • विधि 3

    नौकरी के लिए आवेदन करें
    चित्र शीर्षक Google पर एक नौकरी प्राप्त करें चरण 7
    1

    Video: कैसे अपने घर के पास नौकरी खोजने के लिए। नौकरी kaise खोज करे। नयी नौकरी

    नौकरी चुनें एक बार जब आपको "ऑफिस स्थानों" पृष्ठ या "टीमों और भूमिकाएं" पेज के माध्यम से, आपको वह नौकरी मिली है, तो आपको इसी लिंक पर क्लिक करना होगा। इसमें, आप को नौकरी विवरण और इसकी सभी आवश्यकताओं को देखेंगे। स्क्रीन के नीचे स्थित "लागू करें" लिंक पर क्लिक करें और यह आपको अनुरोध पृष्ठ पर ले जाएगा।
  • Google के चरण 8 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फॉर्म भरें ऐसा करने से पहले, Google अनुरोध पृष्ठ के प्रत्येक अनुभाग को जांचना सुनिश्चित करें:
  • संपर्क जानकारी: यह खंड आपके नाम, पता, टेलीफोन नंबर और अन्य व्यक्तिगत जानकारी के लिए पूछेगा यह प्रत्यक्ष है और इसे पूरा करने में लंबा नहीं लगता
  • फिर से शुरू: इस खंड में, आपके पास सीवी को सीधे स्क्रीन बॉक्स में पेस्ट करने का विकल्प होगा या इसे आपके कंप्यूटर से अपलोड करना होगा। सबसे अच्छा विकल्प इसे लोड करना है, क्योंकि इस तरह से आप उस प्रारूप को रख सकते हैं जिसे आपने उपयोग किया है।
  • शिक्षा (वैकल्पिक): आपको अपनी सारी शिक्षा का विवरण शामिल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह दुख नहीं होगा। जितने अधिक विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें आपके पास "अध्ययन केंद्र जोड़ें" लिंक के साथ सूची में एक और अध्ययन केंद्र जोड़ने का विकल्प है।
  • कार्य अनुभव (वैकल्पिक)कार्य अनुभव पेश करने की आवश्यकता भी नहीं है, लेकिन अगर आपके पास ऐसे कार्य हैं जो आपने प्रश्न में स्थिति से संबंधित अनुभव दिया है, तो उस जानकारी को शामिल करने के लिए सलाह दी जाएगी। अधिक पिछली नौकरियां जोड़ने के लिए, "रोजगार जोड़ें" पर क्लिक करें
  • कवर पत्र (वैकल्पिक): संभवत: एक आवश्यकता नहीं है, लेकिन जो लोग एक कवर पत्र प्रस्तुत करते हैं, वे अधिक ध्यान में रखे जाने की संभावना होगी। बस कॉपी और पेस्ट करें जो आपने पहले लिखा था और आप कर चुके हैं।
  • आपको इस नौकरी के बारे में कैसे पता चला?: यदि आपने इस मार्गदर्शिका का पालन किया है, तो "Google नौकरियां वेबसाइट" चुनें।
  • लिंग और जाति / जातीय समूह (वैकल्पिक): प्रासंगिक बक्से पर क्लिक करें
  • Google 9 में नौकरी प्राप्त करें
    3
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें जब आप आवेदन समाप्त कर लेंगे, आपको एक पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां वे आपको बताएंगे कि आपका अनुरोध प्राप्त हो गया है और आपको 24 घंटे के भीतर एक स्वचालित ईमेल प्राप्त होगा। यह संदेश यह कहकर समाप्त होता है कि Google आपको केवल तभी संपर्क करेगा जब कंपनी आपको एक अच्छा उम्मीदवार मानता है धीरज रखो - Google को एक दिन में सैकड़ों अनुरोधों का औसत प्राप्त होता है।
  • विधि 4

    साक्षात्कार प्रक्रिया

    अगर आपने एक साक्षात्कार के लिए Google से संपर्क किया है, बधाई हो! आप काम पर रखने के करीब एक कदम हैं। अपने साक्षात्कार के दौरान मन में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:

    • Google बकाया लोगों को चाहता है अगर आप साक्षात्कार में जाते हैं कि शायद आपको नौकरी मिलती है, तो यह पर्याप्त नहीं होगा विश्वास करने के लिए विश्वास करने के बाद कि आप जानते हैं कि आप नौकरी के लिए उपयुक्त हैं (जबकि इस दावे को त्वरित और अच्छी तरह से तैयार किए गए उत्तर के साथ समर्थन करते हैं) गारंटी का एकमात्र तरीका है कि आपको स्थिति के लिए विचार किया जाएगा। सवालों की एक बैटरी का जवाब देना तैयार करना है। गूगल मौके पर मानसिक चुनौतियों का समाधान करने के लिए उम्मीदवारों को मजबूर करने के लिए प्रसिद्ध है।

    • Google कई इंटरव्यू करता है अगर लंबी साक्षात्कार प्रक्रिया आपको निराश करती है, तो आप Google पर अच्छी तरह से नहीं करेंगे हालांकि कंपनी ने अपनी नौकरी के इंटरव्यू की संख्या कम कर दी है, प्रक्रिया अभी भी बहुत बड़ी कंपनियों की तुलना में बहुत व्यापक है। आपके पास कई साक्षात्कार होंगे (कुछ मामलों में पांच तक) और इस प्रक्रिया के दौरान उत्साही रहेंगे। याद रखें, आपके पास जितने अधिक साक्षात्कार हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप काम पर रखा जा सके।

    • Google कार्यकर्ताओं और स्वतंत्र विचारकों के पक्ष में है टीम वर्क में काम करने का अनुभव लगभग हमेशा एक कंपनी के लिए बहुत अच्छा होगा, लेकिन Google अपने आवेदकों को स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए एक महान दृष्टिकोण दिखाने चाहता है। कंपनी को "सामूहिक" के रूप में वर्णित किया गया है, जिसका अर्थ है कि यह उन लोगों का एक समूह है जो कंपनी को अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों में कुशलता से आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ते हैं। अगर आपको अकेले काम करने की क्षमता पर भरोसा नहीं है, तो आपको नौकरी नहीं मिल सकती है।

    युक्तियाँ

    • जितना आप अपने लिए सुविधाजनक मानते हैं उतनी नौकरियों के लिए पूछें यह रणनीति बहुत प्रभावी है, खासकर यदि आप नौकरियों को बदलना चाहते हैं। आपके द्वारा अनुरोध किए गए अधिक कार्य, आपके अनुप्रयोगों में से एक को सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना अधिक होगी।

    चेतावनी

    • Google में श्रम योग्यता भयंकर है, और इस कंपनी में केवल सर्वश्रेष्ठ योग्य उम्मीदवार ही सफल होते हैं। अगर आपको जवाब नहीं मिला तो निराशा न करें अपने फिर से शुरू और कौशल को सुधारने और उस समय दूसरी नौकरी के लिए पुन: लागू करने के लिए जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com