ekterya.com

लेखांकन में पीएचडी कैसे प्राप्त करें

लेखांकन में पीएचडी एक आदर्श शैक्षणिक पथ है यदि आप किसी विश्वविद्यालय में पढ़ाने या अनुसंधान का आचरण चाहते हैं। इस क्षेत्र में एक डॉक्टरेट कार्यक्रम में प्रवेश करने के लिए एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होती है, हालांकि कुछ कार्यक्रम स्नातक डिग्री के साथ आवेदकों को पसंद करते हैं। आम तौर पर लेखांकन यह 4 से 5 साल लग जाते हैं और आवश्यक पाठ्यक्रमों लेने के लिए, एक थीसिस लिखने में एक डॉक्टर की उपाधि से पूरा करें और, कुछ मामलों में, एक परीक्षा पास। लेखांकन में पीएचडी प्राप्त करने के लिए ये आपको ऐसे चरणों का पालन करना चाहिए।

चरणों

विधि 1

लेखांकन में एक डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए पूर्ण आवश्यकताओं
क्रडिट परामर्श एजेंसी चुनने वाला छवि शीर्षक 7
1
सभी आवश्यक शैक्षिक आवश्यकताएं लें। लेखांकन में कुछ डॉक्टरेट कार्यक्रमों को लेखांकन, व्यवसाय, अर्थशास्त्र या वित्त में स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होती है। अन्य कार्यक्रमों आप किसी भी विषय में एक कॉलेज की डिग्री अर्जित करने के लिए, जब तक आप शर्त पाठ्यक्रम, जो आम तौर पर एक बुनियादी लेखांकन बेशक, पथरी, रेखीय बीजगणित, सांख्यिकी और प्रायिकता शामिल पूरा के रूप में अनुमति देते हैं।
  • स्नातक की डिग्री पूरी करें निर्धारित करने के लिए अपने चुने हुए लेखा डॉक्टरेट कार्यक्रम से जांच लें कि क्या मास्टर की डिग्री आवश्यक है। कुछ प्रोग्राम उन आवेदकों को पसंद करते हैं जिन्होंने स्नातकोत्तर अध्ययन पूरा कर लिया है, या जो आवेदन करने से पहले लेखांकन के क्षेत्र में काम किया या अनुसंधान किया है।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 1 में सफल रहने का चित्र
    2
    स्नातक करने के लिए स्कूल (जीआरई, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) या व्यवसाय प्रबंधन में स्नातक के लिए प्रवेश परीक्षा (GMAT अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए,) प्रवेश परीक्षा ले लो। कुछ प्रोग्राम जीमैट को पसंद करते हैं, जबकि अन्य किसी भी परीक्षा को स्वीकार करते हैं। ज्यादातर मामलों में, आपके परीक्षण के परिणाम 5 वर्ष से अधिक पुराना नहीं हो सकते।
  • विधि 2

    पीएचडी कार्यक्रम में आवेदन करें
    छवि शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 4
    1
    अपने भविष्य के लक्ष्यों के आधार पर एक कार्यक्रम चुनें आपका लक्ष्य किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय में पढ़ाने के लिए हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप प्राथमिक रूप से एक लेखांकन जांच करने में रुचि रखते हैं। एक प्रोग्राम चुनें जो पाठ्यक्रम के कार्यों पर आवश्यक जोर देता है।
    • कार्यक्रम की एक विशेष विशेषता का चयन करें। कुछ डॉक्टरेट लेखा कार्यक्रम वित्त, विपणन, संगठनात्मक प्रबंधन, रियल एस्टेट या परिचालन प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • छवि शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 5
    2
    एक आवेदन भरें आपको आमतौर पर अनुरोध सबमिट करने के लिए कहा जाएगा जिसमें आपकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि, कार्य अनुभव और जीआरई या जीमैट के परिणाम शामिल हैं।
  • एक व्यक्तिगत बयान शामिल है अधिकांश डॉक्टरेट कार्यक्रमों से आपके कैरियर के लक्ष्यों की व्याख्या और आपके विशेष कार्यक्रम के चयन के कारणों की उम्मीद होती है। शब्दों और सामग्री की संख्या के बारे में डॉक्टरेट कार्यक्रम के निर्देशों का पालन करें



  • छवि तैयार करने के लिए शीर्षक Hyperinflation चरण 2
    3
    शिक्षकों या पर्यवेक्षकों से सिफारिश के पत्र भेजें जब आप स्कूल और काम पर होते हैं, तो इन पत्रों के लिए पूछें ताकि आपके दिमाग में आपके गुण और प्रदर्शन ताजा हो जाए।
  • विधि 3

    लेखांकन में डॉक्टरेट कार्यक्रम को पूरा करें
    इमेज शीर्षक में अमेंन्ड आर्टिकल्स ऑफ इनकार्पोरेशन स्टेप 2 बुलेट 2
    1
    साइन अप करें और आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा करें। कार्यक्रम और विशेषज्ञता के क्षेत्र के आधार पर, पाठ्यक्रम अर्थशास्त्र, व्यापार, वित्त, लेखांकन सिद्धांतों और सामाजिक विज्ञान अनुसंधान, microeconomic सिद्धांत, गुणात्मक विधियों, अनुसंधान और डाटा प्रोसेसिंग, प्रबंधन लेखांकन, लेखा परीक्षा और एक डॉक्टरेट सेमिनार के तरीके शामिल हो सकते हैं ।
  • एपी टेस्ट के लिए उत्तर दस्तावेज़ आधारित प्रश्न शीर्षक छवि 1 चरण
    2
    परीक्षा की आवश्यकताओं को पूरा करता है कुछ डॉक्टरेट कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है कि आप सफलतापूर्वक एक व्यापक परीक्षा उत्तीर्ण कर सकें जो लेखांकन कार्यक्रम के पूरे पाठ्यक्रम में शामिल सामग्री को कवर करती है। कई मामलों में, पीएचडी कार्यक्रम आपको परीक्षा के लिए अध्ययन दिशानिर्देश प्रदान करेगा।
  • वित्त शीर्षक आपका व्यवसाय चरण 2

    Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    3
    लेखांकन विषय पर शोध के आधार पर एक थीसिस लिखें अधिकांश कार्यक्रम आपको अपने शोध प्रबंध की समीक्षा करने और प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए एक संकाय सदस्य चुनने की अनुमति देते हैं। आपको एक विभागीय समिति के सामने अपनी थीसिस प्रस्तुत करना पड़ सकता है
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com