ekterya.com

कैसे डरावनी कहानियों को बताने के लिए

विशेष प्रभाव से भरा हॉरर फिल्मों को रात में जागते रहने से पहले, लोगों को और अधिक परंपरागत तरीके से भयभीत किया गया था: भय की कहानियां बताते हुए सिर्फ अपनी आवाज़ के साथ लोगों को डराने की क्षमता एक प्राचीन कला है और गायब होने के खतरे में है, लेकिन अभ्यास के माध्यम से, यह प्रभुत्व बन सकता है

चरणों

डरावनी कहानियां बताएं छवि शीर्षक चरण 1
1
अपना होमवर्क करो लाइब्रेरी पर जाएं या आपको सबसे ज्यादा भयानक कहानियों के लिए इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं। 5 और 10 कहानियों के बीच चुनें, जिनमें डराने की क्षमता है।
  • जितना अधिक यथार्थवादी और हाल ही में आपकी कहानी है, उतनी ही भयावह होगी जब आप इसे बता देंगे क्योंकि श्रोताओं के साथ इसकी पहचान करने में सक्षम होंगे।
  • शहरी किंवदंतियों की मदद से आप डर के उत्कृष्ट कहानियां तैयार कर सकते हैं। हालांकि, शहरी किंवदंतियों का उपयोग करने का जोखिम यह है कि आपके दर्शकों के बीच ऐसा लोग हो सकते हैं जिन्होंने पहले से ही उनके बदलावों को सुना है, जो प्रभाव को बर्बाद कर देगा।
  • डरावनी कहानियां बताओ चित्र शीर्षक चरण 2
    2

    Video: राम रहीम पर अब चलेगा ये केस, जिसकी कहानी बहुत डरावनी है | The Lallantop

    अपनी कहानी के लिए स्थानीय का उपयोग करें यह देखने के लिए विवरण बदलें कि कहानी कहीं न कहीं और हाल ही में हुई थी। वास्तविकता को कल्पना के साथ मिलाएं यदि कहानी एक कैनिंग फैक्ट्री में हुई, लेकिन आप जानते हैं कि आपके शहर में एक पेकन नट का कारखाना है, तो इस स्थान को बदल दें (यदि मूल कहानी को बहुत बदलते बिना संभव है)। यदि आप कहानी को किसी ऐसे व्यक्ति से जोड़ सकते हैं जिसे आप जानते हैं, तो फिर भी बेहतर। चूंकि आपके स्थान की स्थितियां अद्वितीय हैं, इसलिए कुछ कहानियों में आप इस चरण को दूसरों के मुकाबले लागू कर सकते हैं। यदि बारिश कहानी का एक महत्वपूर्ण विवरण है, उदाहरण के लिए, यदि आप कर रहे हैं तो इसका उपयोग न करें रेगिस्तान में एक शिविर में. अब तक, आपने 2 या 3 कहानियों को चुना होगा।
  • डरावनी कहानियां बताओ चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    अभ्यास। आपके द्वारा चुने गए कहानियों को बताएं और उन लोगों की ओर ध्यान दें जो सबसे स्वाभाविक लगता है उसी तरह बताओ कि आप उस अवसर को बताएंगे कि आपके चचेरे भाई ने निगलने की कोशिश की थी पूरे गर्म कुत्ता (लेकिन बिना हास्य के, बिल्कुल)। नाटककरण के साथ अतिरंजित मत उन शब्दों का प्रयोग न करें जिन्हें आप आमतौर पर उपयोग नहीं करेंगे। आप क्या हासिल करना चाहते हैं कहानी बताने के लिए अनिच्छा से, जैसे कि यह आपको असुविधाजनक महसूस करता है, लेकिन यदि वे आग्रह करते हैं तो आप गिनती करेंगे
  • छवि डरावनी कहानियां बताएं चरण 4 बताएं
    4
    आतंक के बीज बोना कहानी कहने से पहले (पिछली दिन की तरह, या उसी सुबह) एक कहानी का आकस्मिक रूप से वर्णन करने के लिए एक रास्ता खोजता है जो कहानी के लिए प्रासंगिक है। यदि आप पेकन कारखाने के माध्यम से अपनी कार चलाते हैं, उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों से पूछें कि क्या वे कभी भी आसपास रहे हैं यदि आपके श्रोताओं को आप सुन रहे हैं, तो कुछ रहस्यमय या असामान्य होता है, कुछ चीजों को कहानी में शामिल करने का प्रयास करें, सुधारें! मान लें कि आपको एक गिलहरी कंकाल मिल रहा है और आपकी कहानी सीरियल किलर के बारे में है आप कह सकते हैं कि सीरियल किलर को एक गिलहरी के लिए भूख थी यदि आप होना चाहते हैं तो वास्तव में सक्रिय, मंच का निर्माण लाल चॉक के साथ एक चट्टान पर एक अजीब प्रतीक बनाएं, या कपड़ा के एक टुकड़े पर नारों का निशान लगाएं।
  • कहानी परिदृश्य के विवरण को उस परिदृश्य के मैच के लिए बदलें, जिसमें आप हैं यदि आप ने देखा कि नदी के बगल में एक बड़ा पेड़ है, उदाहरण के लिए, आप अपनी कहानी के भूत से बचने की कोशिश करते समय एक नदी के बगल में एक बड़े पेड़ के पास कहानी को पकड़ने (संयोगवश) के पीड़ितों में से एक बना सकते हैं। आदर्श मामले में, आपके कुछ श्रोताओं को पेड़ को देखकर याद आएगा और जब आप कहानी में इसका उल्लेख करेंगे तो कंपकंपी होगी। अगर यह एक बादल रात है, तो रात को अपनी कहानी में भी ढूढ़ो।
  • Video: भूत की 4 असली डरावनी कहानी

    डरावनी कहानियां बताएं छवि शीर्षक चरण 5



    5

    Video: हिंदी हिंदी में डरावनी जंगल डरावनी कहानियों कहानियां- हिन्दी डरावनी कहानियों

    एक अच्छे संबंध स्थापित करें अपने श्रोताओं के साथ जितना अधिक वे तुम्हें और जितना वे आप पर भरोसा करेंगे, उतना आसान होगा कि वे उन्हें डरा दें। यदि आप ऐसे व्यक्ति के प्रकार हैं जो अक्सर चुटकुले करते हैं, तो आपके लिए विश्वसनीयता की अपेक्षा अधिक कठिन होगा।
  • डरावनी कहानियां बताओ चित्र शीर्षक 6
    6
    नर्वस और भयभीत अधिनियम जब कहानी बताने का समय आता है, तो चिंतित होने का नाटक करना शुरू करो। सामान्य की तुलना में कम आवाज टोन करें बहकाओ कि हर बार आपको ठंड लगती है और अपने हाथों को रगड़ें जैसे कि आप गर्म होना चाहते हैं अचानक, जांचें कि आपके पीछे क्या है, या एक दूरी पर, जैसा कि आपने अभी कुछ देखा है। जब तक कोई इसे नोटिस नहीं करता है, तब तक इस प्रकार की चीज़ों को कर रहें। सबसे पहले, जो कुछ हो रहा है उसे नज़रअंदाज़ करें, लेकिन दिखावा रखें। और समय के साथ ...
  • डरावनी कहानियां बताओ चित्र शीर्षक 7
    7
    कहानी बताओ यह कहने के बाद "आप इस बारे में बात नहीं करना चाहते थे," ऐसा कार्य करें जैसे आप इस कहानी को बनाए रखने में डरे हुए थे, और यह कि आप इसे अब और नहीं ले सकते। जैसा कि हमने पहले कहा था, नाटकीयकरण के साथ अतिरंजित नहीं। ऐसा लगना चाहिए कि आप असहज, चिंतित हैं, अनिच्छुक हैं उम्मीद है, अब तक, आपके श्रोताओं को उत्सुक और चिंतित होना चाहिए। कवर करने के लिए एक कंबल के लिए पूछें (क्योंकि वे अभी भी आपको ठंड लगते हैं, क्योंकि आप बहुत डरते हैं) और कहानी कहाना शुरू करते हैं।
  • डरावनी कहानियां बताओ चित्र शीर्षक 8
    8
    यह एक महान अंत के साथ समाप्त होता है कई लोगों के लिए, यह सबसे अच्छा हिस्सा है। आपकी कहानी का आखिरी वाक्य, नीलामी यदि आप चाहें, तो आपको अचानक चीख देना चाहिए, जबकि आप अपने श्रोताओं से उनको बहुत डराने के लिए दृष्टिकोण करते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि यह कदम यह बहुत स्पष्ट कर देगा कि आप जिस कहानी को सिर्फ एक भयावह प्रभाव प्राप्त करने के लिए कहा था, और कहानी के लिए आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित होगी। यदि आप चाहते हैं कि आपके श्रोताओं को रात में अपने बेडरूम में लुढ़कना पड़े, तो अपनी कहानी को उसी कम और असुविधाजनक आवाज़ के साथ समाप्त करें, जिसके साथ आपने इसे शुरू किया। अधिकतम प्रभाव के लिए थोड़ा ठंडा जोड़ें
  • युक्तियाँ

    • जब आप कहानी बताते हैं तो मुस्कान या हँसते नहीं। आप क्या चाहते हैं कि एक अंधेरे माहौल, रहस्य से भरा स्थापित करना है।
    • हमेशा नई सामग्री की खोज में रहें अक्सर डरावनी कहानियों को पढ़ें और उन तरीकों के बारे में सोचें, जिन्हें आप मौखिक कहानियों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।
    • अपने दर्शकों को डराने के लिए, अंत में, वह बोलना और धीरे से बोलता है, फिर वह झटका देता है: चीखें जैसे कि तुम पास हो! हालांकि, अगर आप अपनी प्रतिष्ठा को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में बनाए रखना चाहते हैं जो अच्छी कहानियाँ कहता है, तो ऐसा मत करो।
    • अल्फ्रेड हिचकॉक ने कहा: "बिना किसी द्वार वाले दरवाजे की तुलना में अधिक भयभीत कुछ भी नहीं है।" यह भी डरावनी कहानियों के साथ होता है इसलिए, "और आज तक, कोई भी नहीं जानता कि वास्तव में क्या हुआ" जैसे चीजों को कहने में और अधिक भयभीत हो सकता है यह आपके दर्शकों को अधिक डराता है क्योंकि आपको बताया नहीं गया कि क्या हुआ और आपकी कल्पना ढीली होने लगती है।
    • निश्चित समय पर, अधिक रहस्य बनाने के लिए बोलने से पहले विराम दें
    • शोर बनाने या लोगों के साथ ऐसा करने की कोशिश मत करो, जो डरना चाहते हैं। किसी को भी अंधेरे से बाहर मत आना और उन्हें डरा दें - यह इतिहास को खंडित कर देता है और लोगों को इतिहास में विश्वास करना बंद हो जाता है
    • कभी-कभी खुश अंत भय समाप्त होता है यदि आप कहानी को डरावना बनाते रहते हैं और फिर एक और पूरी तरह से अलग चीज होती है, तो हो सकता है कि यह आपके श्रोताओं को अधिक डर और अधिक आश्चर्य (उदाहरण के लिए, भूत वास्तव में वेंटिलेशन नलिकाओं में एक माउस था, खून में था वास्तविकता टमाटर का रस, आदि)।

    चेतावनी

    • यदि आप जानते हैं कि कुछ लोग मौजूद होंगे (जैसे छोटे बच्चे, जो लोग आसानी से डराते हैं, या दिल की स्थिति वाले लोग) आप अपनी कहानी में आतंक के स्तर से सावधान रहना चाहिए।
    • एक ऐसी कहानी न बताएं जिसमें हर कोई अंत में मर जाता है, क्योंकि यह बहुत स्पष्ट है कि कहानी झूठी है कहानी को और अधिक वास्तविक लगता है, और अधिक भयानक यह होगा।
    • यद्यपि आप जानते हैं कि यह सत्य नहीं है, आप जो कहानी बता सकते हैं वह भी आपको डरा सकती है या बुरे सपने को उत्तेजित कर सकती है। इस के साथ सावधान रहें
    • यदि आप इसे एक डरावनी कहानी नहीं मानते हैं, तो इसे एक अजीब कहानी में बदल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com