ekterya.com

कैसे एक निर्माण कंपनी अनुबंध करने के लिए

नौकरी करने के लिए एक निर्माण कंपनी को किराए पर लेना आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। एक अनुभवहीन निर्माण कंपनी का सहारा देने से आपको कुछ आर्थिक बचत मिल सकती है, लेकिन जब आपके अवर कार्यबल कुछ सालों बाद स्वयं प्रकट हो जाते हैं और मरम्मत की ज़रूरतें होती हैं, तो यह आपको दीर्घकालिक में अधिक खर्च कर देगा।

चरणों

1
एक निर्माण कंपनी एक ऐसा इकाई है जो किसी निश्चित अवधि में बड़ी परियोजनाएं बनाता है और एक चुनौती को पूरा करने के लिए सबसे अच्छी तरह से कुछ कामों को विकसित करता है।
  • 2

    Video: Exclusive: चिटफंड कंपनी ने की 60 लाख की ठगी, पीड़ितों ने SP कार्यलय में जमा कराया दस्तावेज

    सामान्य बात यह है कि निर्माण कंपनियां अपनी प्रकृति में बहुत व्यापक शब्दावली के साथ काम करती हैं और एक पहलू पर ध्यान केंद्रित नहीं करती हैं, जबकि अन्य क्षेत्र बहुत अलग हैं जैसे कि सिविल इंजीनियरिंग, पुलों का निर्माण, बांध, राजमार्ग, सड़कों, सामाजिक विकास शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों
  • विधि 1

    निर्णय
    1
    नौकरी करने के लिए एक निर्माण कंपनी को किराए पर लेना आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है।
  • 2

    Video: कैसे 'मेक इन इंडिया' एंटी शिप मिसाइल के लिए भारत की वैश्विक खोज में बाधा उत्पन्न कर सकता है

    एक अनुभवहीन निर्माण कंपनी का सहारा देने से आपको कुछ आर्थिक बचत मिल सकती है, लेकिन जब आपके अवर कार्यबल कुछ सालों बाद स्वयं प्रकट हो जाते हैं और मरम्मत की ज़रूरतें होती हैं, तो यह आपको दीर्घकालिक में अधिक खर्च कर देगा। साथ ही, यह संभवतः आपको उस तिथि के बाद किए गए कार्य के बारे में कोई गारंटी नहीं देता है, जो उस तिथि के बाद किया गया था। दूसरी ओर, एक पेशेवर कंपनी को काम पर रखने के लिए आमतौर पर अधिक खर्च होता है। यह एक अच्छी मार्गदर्शिका है जो आपकी अगली परियोजना के लिए सबसे अच्छा निर्माण कंपनी चुनने में आपकी सहायता करेगा।
  • विधि 2

    अनुभव और बाजार मूल्य
    1
    अपनी परियोजना के लिए एक निर्माण कंपनी चुनने से पहले आपको अपनी ताकत का निरीक्षण करना चाहिए और यह निर्माण बाजार के भीतर मूल्य का मूल्यांकन करना चाहिए। तथ्य यह है कि यह बहुत बड़ी या छोटी कंपनी है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • 2



    अपनी सेवाएं लेने से पहले, चिंता करें कि क्या आपके पास योग्य और अनुभवी कार्यकर्ता हैं, क्योंकि आप शायद अपना काम तेजी से और कम त्रुटियों के साथ प्राप्त कर पाएंगे। यदि नहीं, तो उन्हें अपनी परियोजना के लिए विचार करना मुश्किल होगा।
  • 3
    हमेशा अपने अतीत और पूरा काम के आधार पर जांच करें एक अनुभवहीन कंपनी आपके काम को देर और कम गुणवत्ता बना सकती है यह तय करने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या उनके पास ज्ञान है और आवश्यक प्रक्षेपवक्र उन परियोजनाओं के संदर्भ या उदाहरणों के लिए पूछना है जो उन्होंने बहुत पहले विकसित और निष्पादित की हैं। अगर कोई कंस्ट्रक्टर डेटा को छुपाता है या डेटा प्रदान नहीं करता है, तो किसी अन्य विकल्प के बारे में सोचना बेहतर होगा।
  • विधि 3

    लागतों की प्रभावशीलता

    Video: रिलायंस डिफेंस ने भारतीय तटरक्षक बल के लिए 14 फास्ट पेट्रोल वैसल का निर्माण शुरू किया

    1
    एक निर्माण कंपनी को निर्दिष्ट करते समय परियोजनाओं की लागत पर विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक भी होता है किसी भी अन्य सेवा की तरह, विभिन्न निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने के लिए प्रत्येक निर्माता के पास लागत का एक अलग सेट है।
  • 2
    अपने मानदंडों के आधार पर कंपनियों के चयन को परिभाषित करने के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि सर्वोत्तम मूल्य-गुणवत्ता वाले अनुपात क्या प्रदान करता है आपको यह ध्यान रखना होगा कि किसी निर्माण कंपनी को काम पर रखने के लिए कीमत हर चीज का अंत नहीं है। आप जो भुगतान करते हैं उसके लिए आपको एक परिणाम मिलता है, यह निर्माण उद्योग में सच है।
  • विधि 4

    समय सीमा
    1
    कई निर्माण कंपनियां अपने काम को समय पर पूरा करने का वादा करती हैं, लेकिन कभी-कभी इसे बाहर नहीं किया जा सकता। कंपनी एक ही समय में कई परियोजनाओं को क्रियान्वित करने में बहुत व्यस्त या बहुत व्यस्त हो सकती है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई कंपनी में पर्याप्त संसाधन हैं और नौकरी अच्छी तरह से करने के लिए समय है। आपको यह आशा करना है कि आप एक निर्माण कंपनी को किराए पर लेते हैं जो कि काम के साथ इतना अधिक बोझ नहीं है कि वे समय पर अपनी परियोजनाओं को पूरा नहीं कर सकते। आप अनुबंध को सीमांकित करके पूर्ण अवधि की योजना बना सकते हैं।
  • 3
    जब आप संभावित कंपनियों की साक्षात्कार कर रहे हैं तो पूछें कि क्या उनके पास अपना काम पूरा करने के लिए आवश्यक समय है। उन्हें पूरा होने की तारीख बताएं, और पूछें कि क्या वे समय सीमा को पूरा कर सकते हैं अनुबंध स्पष्ट रूप से स्पष्ट होगा कि यदि आप समय सीमा को पूरा करने में विफल रहते हैं - उदाहरण के लिए, आप जितनी जल्दी हो सके परियोजना को पूरा करने के लिए, कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं दिए जाने पर, आपको पेश किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com