ekterya.com

एक पशु चिकित्सा तकनीशियन कैसे बनें

पशु चिकित्सा तकनीशियनों के लिए रोजगार के अवसर 2012 से 2022 तक 30% बढ़ने का अनुमान है और औसत प्रति वर्ष 30 डॉलर 290 उत्पन्न करेगा। लेकिन वे क्या करते हैं? पशु चिकित्सा तकनीशियन एक पशु चिकित्सा अस्पताल के संचालन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं - वे ग्राहकों को बधाई देते हैं, रोगी की स्थिति का निदान उपकरण (जैसे तापमान और रक्त परीक्षण) और सहायता के माध्यम से रोगी की स्थिति का आकलन करने में सहायता करते हैं। एक्सरे को लेने के लिए टूटी हड्डियों के उपचार से सब कुछ में पशु चिकित्सक स्वास्थ्य क्षेत्र में अन्य व्यवसायों की तरह, एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए गहन प्रशिक्षण और व्यावहारिक अनुभव की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आप प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो कई घंटों को समर्पित करें और जानवरों से प्यार करें, आपके सभी प्रयासों के लिए इसके लायक हो जाएगा। यदि आपको लगता है कि आपके पास जो कुछ भी आवश्यक है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1

आवश्यक गुण प्राप्त करें
छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनें चरण 1
1
इसमें पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए आवश्यक गुण हैं यद्यपि आप हमेशा एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए आवश्यक गुणों को विकसित और जारी रख सकते हैं, अगर आप पहले से ही काम में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक गुण प्राप्त कर सकते हैं, तो आपके पास एक फायदा है यहां हम आपके कुछ गुणों को इंगित करते हैं:
  • संचार कौशल काम पर, आप अपने पर्यवेक्षक, जानवरों के मालिक (जो कभी-कभी परेशान हो सकते हैं) और अन्य स्टाफ के सदस्यों के साथ संवाद करने में बहुत समय बिताना होगा। आप पालतू पशु मालिकों को सलाह भी दे सकते हैं ताकि वे जान सकें कि उन्हें प्रशिक्षित करने और उनकी देखभाल कैसे की जाती है, ताकि आप लोगों को शांत करते समय स्पष्ट रूप से संवाद कर सकें।
  • करुणा। आपको कुछ बीमार पालतू जानवरों और उनके संबंधित मालिकों से निपटने की संभावना है, और आपको कुछ सहानुभूति दिखानी चाहिए और वे स्थिति में समझें
  • विवरणों पर ध्यान दें। जब आप सूचना रिकॉर्ड करते हैं, पालतू जानवरों के लिए दवाएं संचालित करते हैं और नैदानिक ​​परीक्षण करते हैं तो आपको बेहद सटीक होना चाहिए।
  • निपुणता। आपको विभिन्न आकारों, चिकित्सा उपकरणों और प्रयोगशाला उपकरणों के जानवरों को बहुत सावधानी से संभालना होगा। आप विभिन्न कार्यों को भी पूरा करेंगे जिनके लिए महान कौशल की आवश्यकता होती है, जैसे जानवरों को संज्ञाहरण का प्रबंध करना, एक्स-रे लेना और दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं को करना।
  • समस्या सुलझाने के लिए कौशल आपके पास चोटों और बीमारियों की पहचान करने के लिए रचनात्मक समाधान विकसित करने के लिए ज्ञान और कौशल होना चाहिए, और यह निर्धारित करना होगा कि आपके रोगियों के साथ उचित तरीके से कैसे व्यवहार करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें चरण 2
    2
    जानवरों के साथ काम करते समय आपके भावुक शक्ति को बनाए रखने की जरूरी क्षमता होती है। हालांकि यह बहुत अच्छा है कि आप प्यारे बिल्ली के बच्चे को गले लगाते हैं, तो यह नौकरी नहीं होगी। एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए, आपको नौकरी के अप्रिय पक्ष से निपटने में सक्षम होना पड़ेगा, जिसमें पालतू जानवरों द्वारा काटा जा रहा है, खरोंच किया जाना है या अन्यथा चोट लगी है। याद रखें कि जब आप एक छोटे बच्चे थे तो दंत चिकित्सक को देखने की इच्छा थी, तो यह संभव है कि इन आराध्य प्राणियों में से कई आप को देखने के लिए एक ही महसूस करते हैं।
  • आपको जानवरों से प्रेम करना चाहिए, लेकिन इतना अधिक नहीं है कि जब आप गंभीरता से बीमार जानवरों के लिए इच्छामृतस का प्रशासन कर लेते हैं तो आप शांति से और पेशेवर नहीं हो सकते।
  • आप भी बहुत मजबूत नहीं होना चाहिए, जब आप उन जानवरों को देखकर परेशान न करें, जिन्हें गलत तरीके से लिया गया है, जो कि यह होगा
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक चित्र 3
    3
    पशु चिकित्सा तकनीशियनों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम में दाखिला लेने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करें कुछ कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने में सक्षम होने के लिए आपको विश्वविद्यालय के स्तर पर एक विषय में अनुभव होना चाहिए जो प्रासंगिक (जैसे कि रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान या मानविकी) अगर यह प्रोग्राम उस प्रोग्राम के लिए जरूरी है जिसमें आप नामांकन करना चाहते हैं, तो आपको इन विषयों को स्थानीय समुदाय कॉलेज में लेना होगा।
  • गणित या विज्ञान से संबंधित विषय आपके प्रशिक्षण के लिए आवश्यक हो सकते हैं, चूंकि पशु चिकित्सा तकनीशियन अक्सर खुराक का निर्धारण करते हैं, दवाओं को मापते हैं और पालतू जानवरों के मालिकों को किसी भी दुष्प्रभाव या अन्य दवाओं के साथ बातचीत के बारे में चेतावनी देते हैं। यदि आपने विश्वविद्यालय स्तर पर इनमें से कोई भी विषय नहीं लिया है, तो यह संभव है कि स्कूल आपको पहले से लेने के लिए कहें।
  • आप अनुमान लगाने के लिए उच्च विद्यालय में गणित, जीव विज्ञान और किसी भी अन्य विज्ञान भी ले सकते हैं।
  • एक पशु चिकित्सा तकनीशियन कार्यक्रम में प्रवेश करने के अतिरिक्त एक अन्य विकल्प एक यू.एस. विश्वविद्यालय में प्रवेश करना है। जो चार साल की दौड़ का अध्ययन करने के बाद पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकी में डिग्री प्रदान करता है। देश में, इनमें से पंद्रह कार्यक्रम हैं। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो अनुसंधान प्रयोगशालाओं में काम करना चाहते हैं।
  • यदि आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि यह पेशा आपके लिए सही है तो आप पशु देखभाल से जुड़े केंद्र (जैसे जानवरों के लिए आश्रय) स्वयंसेवा भी कर सकते हैं।
  • भाग 2

    प्रमाणन प्राप्त करें
    एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एक पशु चिकित्सा तकनीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रम में नामांकित पशु चिकित्सा तकनीशियनों के लिए शिक्षा अल्पावधि प्रमाणन कार्यक्रमों से लेकर पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकी में दो साल या चार साल की डिग्री के तकनीकी-स्तर की डिग्री तक कर सकते हैं। जो भी कार्यक्रम आप नामांकित करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह अमेरिकी पशु चिकित्सा चिकित्सा संघ (एवीएमए) द्वारा मान्यता प्राप्त है। 2013 तक, इनमें से 217 कार्यक्रम हैं
    • AVMA द्वारा मान्यता प्राप्त दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रमों के आठ स्कूल हैं। ये कार्यक्रम पारंपरिक कार्यक्रमों के समान ही मान्यता मानकों को पूरा करते हैं। यदि आप दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेते हैं, तो आपको स्थानीय पशु चिकित्सा में व्यावहारिक प्रशिक्षण भी पूरा करना होगा।
    • आप एक पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकीविद् भी चुन सकते हैं, जो एक अधिक उन्नत डिग्री है। सामान्य तौर पर, आपको चार साल का प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा और फिर मुख्य रूप से प्रयोगशाला में काम करना होगा।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में व्यावहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करें एक बोर्डिंग स्कूल के रूप में, पशु चिकित्सा अस्पताल में व्यावहारिक प्रशिक्षण पशु चिकित्सा तकनीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में एक आवश्यकता है। इसे नैदानिक ​​अभ्यास या अभ्यास की अवधि कहा जाता है, और छात्र एक प्रशिक्षु पशुचिकित्सा के रूप में कार्य करता है, जिससे उसे तापमान लेने और खून को ड्राइंग से दांतों की सफाई जैसे प्रक्रियाओं में भाग लेने से सबकुछ में मदद मिलती है
  • यह कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण घटक है और यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि जानवरों के साथ काम करने के लिए पूर्ण समय कैसा होगा
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक चित्र 6



    3
    प्रमाणीकरण परीक्षा लें अपने अकादमिक अध्ययन और नैदानिक ​​अभ्यास को पूरा करने के बाद, आपको एक मान्यता परीक्षा लेनी होगी प्रत्येक राज्य को प्रमाणन परीक्षा की आवश्यकता होती है जिसमें लिखित, मौखिक और व्यावहारिक भाग शामिल होता है, और कई राज्य राष्ट्रीय पशु चिकित्सा तकनीकी परीक्षा का उपयोग करते हैं। उस राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें जहां आप काम करने के लिए चाहते हैं जहां एक पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकीविद बनने के लिए जरूरी है यह जानने के लिए आप रहते हैं। यहां कुछ अन्य चीजें हैं जो आपको अपने आप को प्रमाणित करते समय ध्यान में रखना चाहिए:
  • यदि आप एक तकनीकी विशेषज्ञ हैं जो एक शोध केंद्र में काम करना चाहता है, तो अमेरिकन एसोसिएशन फॉर लैबोरेटरी एनिमल साइंस (एएएलएएस) प्रमाणन के तीन अलग-अलग स्तरों की पेशकश करता है। आप प्रयोगशाला पशुओं (एएलएटी), एक प्रयोगशाला पशु तकनीशियन (लैट) या प्रयोगशाला पशु प्रौद्योगिकीविद् (एलएटीजी) के लिए एक तकनीकी सहायक के रूप में खुद को प्रमाणित कर सकते हैं।
  • यद्यपि आपको अन्य क्षेत्रों में प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है, अगर यह वह पथ है जिसे आप लेना चाहते हैं, तो आप स्वास्थ्य और भलाई, पशुपालन और प्रशासन और एक केंद्र का नियंत्रण जैसे कौशल में विशेषज्ञता का एक स्तर विकसित कर सकते हैं। प्रयोगशाला पशु केंद्र में काम करना और अन्य एलाज परीक्षा उत्तीर्ण करना।
  • भाग 3

    नौकरी प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनें चरण 7

    Video: Animal Communicator Near Me With Dr. Gail Lash - Tourism For Peace

    1
    एक पशु चिकित्सा केंद्र में नौकरी की तलाश करें स्नातक होने के बाद, एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में अंशकालिक या पूर्णकालिक नौकरी की तलाश करें। आप स्थानीय नौकरी विज्ञापन खोज सकते हैं, पशु चिकित्सा केन्द्रों से सीधे संवाद कर सकते हैं या अपने विश्वविद्यालय के रोजगार के अवसर कार्यालय में जा सकते हैं। यह संभावना है कि स्कूल में पहले से ही पशु चिकित्सा अस्पतालों का ज्ञान है जो नए स्नातक छात्रों को भर्ती करते हैं। भले ही आपने प्रमाणन या डिप्लोमा प्रोग्राम पूरा किया हो, स्कूल आपको नौकरी के लिए सुझा सकता है और आपको उस केंद्र के प्रकार में एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने की सलाह दे सकता है जहां आप काम करना चाहते हैं
    • अधिकांश पशु चिकित्सा तकनीशियन निजी चिकित्सकीय केन्द्रों में काम करते हैं, जो एक लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सा की सहायता करते हैं
    • अधिकांश पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकीविद उन पदों पर काम करते हैं जहां बहुत सारे शोध किया जाता है, आमतौर पर प्रयोगशालाओं में।
  • Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

    एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    काम पर अपने कौशल का विकास जब आप रोज़ दिनचर्या शुरू करते हैं, तो आपको कई तरह की परिस्थितियां मिलेंगी जो जानवरों की देखभाल और उपचार की आवश्यकता होती हैं। जैसा कि आप अपने क्षेत्र में अधिक सहज महसूस करते हैं, आप अपने काम में उपयोग करने वाले कौशल को और विकसित करेंगे। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको अपने काम में करना होगा:
  • जानवरों की स्थिति और व्यवहार का निरीक्षण करें
  • पहली शारीरिक परीक्षा करें
  • सर्जरी में सहायता प्रदान करें
  • जानवरों के मेडिकल रिकॉर्ड को इकट्ठा और रिकॉर्ड करें
  • सर्जरी के लिए जानवरों और चिकित्सा उपकरणों को तैयार करें
  • एक्स-रे ले जाएं और प्रकट करें
  • प्रयोगशाला में परीक्षण करें, जैसे कि रक्त परीक्षण और मूत्राशय
  • जानवरों को संज्ञाहरण का प्रबंधन और उनकी प्रतिक्रियाओं की निगरानी
  • घायल या जानवरों को ठीक करने के लिए आपातकालीन प्राथमिक चिकित्सा और चिकित्सा देखभाल प्रदान करें
  • गंभीर रूप से बीमार जानवरों के लिए इच्छामृत्यु का प्रबंधन
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें 9
    3
    काम के लंबे घंटों के लिए इस्तेमाल हो जाओ सामान्य तौर पर, पशु चिकित्सा तकनीशियनों को रात में और अलग-अलग या भारी समय पर कई घंटे काम करना पड़ता है। कुछ पशु क्लीनिक दिन में 24 घंटे काम करते हैं, और उन्हें रात्रि के सभी घंटे में उपस्थित होने में कर्मचारियों की आवश्यकता होती है। जब आप अनुभव और प्रतिष्ठा प्राप्त करते समय अधिक लचीला अनुसूची कर सकते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आपको भारी शक्तियों को उठाने और पकड़ने की ताकत को भी बनाए रखना चाहिए, साथ ही साथ लंबी अवधि के लिए खड़े होने की ताकत भी आवश्यक है।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें 10
    4
    विशेषज्ञता पर विचार करें आपको लगता है कि आप पाया है कि आप अपने क्षेत्र के बारे में भावुक हैं, तो आप इस तरह के नैदानिक ​​विकृति, शल्य चिकित्सा, दंत चिकित्सा, निश्चेतक के उपयोग, आपातकालीन देखभाल और गहन देखभाल के रूप में ब्याज की एक नैदानिक ​​क्षेत्र में अगले especializándote स्तर पर अपने ज्ञान ले जा सकते हैं , पशु व्यवहार, कैद में पशुओं की देखभाल, एवियन चिकित्सा या पोषण। इसके लिए अधिक प्रयास और प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी, लेकिन यह इसके लायक होगा
  • उदाहरण के लिए, गहन देखभाल और आपातकालीन पशु चिकित्सा के विशेषज्ञ के लिए, आप पशु चिकित्सा आपातकालीन अकादमी और क्रिटिकल केयर तकनीशियनों से एक प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी। यह प्रमाणन प्राप्त करने के लिए, आप एक सामान्य पशु चिकित्सा तकनीशियन प्रमाण पत्र, 3 साल आपातकालीन देखभाल चिकित्सा और गहन देखभाल, और पशु चिकित्सा आपात स्थिति और क्रिटिकल केयर में सतत शिक्षा के 25 घंटे में काम करने का अनुभव है की आवश्यकता होगी।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    अन्य तरीकों से अपने कैरियर को आगे बढ़ाने पर विचार करें आपको विशेषज्ञता के लिए व्यवस्थित करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक पशु चिकित्सा तकनीशियन या एक लंबे समय के लिए पशु चिकित्सा प्रौद्योगिकीविद् के रूप में प्रकाश डाला गया है, तो आप एक को बढ़ावा देने के लिए और कनिष्ठ तकनीशियनों की एक पर्यवेक्षक बन सकता है। यदि आप वास्तव में अपनी नौकरी से प्यार करते हैं, तो आप भी कर सकते हैं एक पशुचिकित्सा बनें पशु चिकित्सा स्कूल अत्यंत प्रतिस्पर्धी है, इसलिए एक पशु चिकित्सा तकनीशियन के पृष्ठभूमि और कार्य अनुभव होने से आपको प्रवेश प्रक्रिया में एक बड़ा लाभ मिलेगा।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com