ekterya.com

कैसे तलाक के वकील बनने के लिए

तलाक वकीलों वकीलों जो तलाक और परिवार के अधिकारों के विशेषज्ञ हैं वे अपने विवाह को भंग करने वाले ग्राहकों के लिए सामान विभाजित करने और हिरासत व्यवस्था में मदद करते हैं। शिक्षा का मार्ग और कैरियर कानून के सभी क्षेत्रों के समान है, लेकिन तलाक के वकील बनने का निर्धारण करते समय कुछ विशेष कदमों का पालन करना आवश्यक है।

चरणों

1

Video: बिना फीस के वकील कर सकते हैं क्या !How to make a lawyer without fees!By Kanoon ki Roshni Mein[Hindi]

एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करें संभावित कानून छात्रों के लिए मुख्य और आम खिताबों में से एक पूर्व-कानून है, हालांकि अन्य विकल्प हैं तलाक के कानूनों के क्षेत्र में बाद में आपको आपकी मदद करने वाली कक्षाओं का चयन करने की कोशिश करते समय आप क्या पढ़ते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता मनोविज्ञान या समाजशास्त्र वर्ग आपको तलाक के भावनात्मक पहलुओं से निपटने में मदद करेंगे जो ग्राहकों का सामना करेंगे। यदि आप लंबे समय से स्कूल से दूर हैं और कॉलेज में लौट रहे हैं, तो आपको पहली जगह में एक प्रारंभिक कक्षा लेनी पड़ सकती है।
  • 2
    अध्ययन और कानून के स्कूल की प्रवेश परीक्षा ले लो। यह एक मानकीकृत परीक्षा है जो दुनिया भर के परीक्षण केंद्रों में आधे से एक दिन को पूरा करने और घटती है, जो साल में लगभग 4 गुना होती है। आपके जीपीए के साथ आपका स्कोर निर्धारित करेगा कि क्या आपको स्कूल में भर्ती किया जा सकता है।
  • 3
    कानून स्कूल में जाएं कानून संकाय जुरीस डॉक्टर द्वारा सम्मानित किया गया एक 3 साल का कार्यक्रम है ऐसे कार्यक्रमों के लिए देखो जो परिवार कानून में विशेषज्ञ हैं
  • 4

    Video: Sarkari Vakil Kaise Bane| APO And ADGC Kaise Bane | Government Advocate

    जब आप स्कूल में होते हैं तो कर्मचारी या अभ्यास के रूप में काम करें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसे किसी कंपनी के साथ काम करते हैं जो तलाक के मामलों का प्रबंधन करता है, ताकि आप प्रक्रिया से परिचित हो सकें।
  • 5
    लाइसेंस आवश्यकताओं की स्थिति जानने के लिए, बार एसोसिएशन से संपर्क करें। परीक्षणों को पूरा करने के लिए राज्यों की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं



  • 6
    परीक्षा के लिए तैयार "बार"परीक्षा" बार "एक गहन परीक्षा है जिसमें कानून के कई क्षेत्रों को शामिल किया गया है, न केवल आपकी विशेषता आप इस प्रक्रिया में सहायता प्राप्त कर सकते हैं, परीक्षा पास करने के लिए पेशेवर कोरोज़ ले सकते हैं, स्व-अध्ययन पाठ्यक्रम या अध्ययन समूह ले सकते हैं।
  • 7
    एक कानूनी फर्म के साथ एक नौकरी प्राप्त करें एक बड़ी कंपनी में काम करना जो तलाक या परिवार कानून में माहिर है, आपको एक पूर्ण अनुभव हो सकता है तलाक के वकील बनने के तरीके जानने के लिए मामलों और अनुभवी लोगों के साथ काम करें।
  • Video: अपने लिए अच्छा वकील कैसे चुने !How to choose a good lawyer !By kanoon ki Roshni Mein

    8
    अपने लंबी दूरी के लक्ष्यों के साथ काम करें कई वर्षों के अनुभव के साथ आप एक संघ बनाने, अपनी खुद की कंपनी शुरू करने या शिक्षक बनने का निर्णय ले सकते हैं। एक नए वकील होने के अनुभव के रूप में आपको अपने अंतिम लक्ष्यों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • Video: जानिए वकील बनने के लिए क्या करना होगा "How to become Lawyer"

    9
    शिक्षा और लाइसेंसिंग पर रहें। अपने वर्तमान लाइसेंस को बनाए रखने के लिए आपके राज्य को प्रत्येक वर्ष निश्चित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता हो सकती है। तलाक और परिवार कानून से संबंधित कानूनों में परिवर्तन के शीर्ष पर रहें कई तलाक के वकील अपने नियमित अभ्यास के संबंध में मध्यस्थ या सहयोगी वकील के रूप में भी कार्य करते हैं।
  • 10
    शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहें तलाक के मामलों में शामिल मजबूत भावनाओं के कारण तलाक कानून एक मुश्किल क्षेत्र हो सकता है एक स्वस्थ जीवन शैली को आराम, व्यायाम और बनाए रखने के लिए समय निकालने से थकावट से बचें।
  • 11
    करुणा का अभ्यास करें एक तलाक के वकील के रूप में, आपके पास उन मुश्किलों से गुजरने वाले ग्राहकों को मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करने का अवसर होगा। जबकि कई तलाक वकीलों क्लाइंट से जितना संभव पैसा प्राप्त करने के लिए शार्क पसंद करते हैं, वकील को सभी दलों के लिए तलाक को आसान बनाने का अवसर मिलता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com