ekterya.com

उड़ान डिस्पैचर कैसे बनें

जब हम एक सुरक्षित विमान की बात करते हैं, तो संचालन अधिकारी (फ्लाइट डिस्पैचर) एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वास्तव में, पायलट और उड़ान डिस्पैचर क्रमशः हवा और जमीन से टीम के रूप में काम करते हैं, जो साझा जिम्मेदारियों की एक श्रृंखला में काम करते हैं। इन जिम्मेदारियों उड़ान योजना, उड़ान के लिए आवश्यक ईंधन की मात्रा की गणना और शामिल विमान और संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए के नियमों के अनुसार अपने यात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने, अपनी परिवर्णी शब्द के लिए अंग्रेजी में) यदि आप जानते हैं कि फ्लाइट डिस्पैचर कैसे बनें, तो आप एक नौकरी के लिए प्रमाणीकरण प्राप्त करने से केवल कुछ ही कदम दूर हैं, जो एक सुरक्षित और कुशल हवाई संचालन की गारंटी देता है।

चरणों

एक फ्लाईट डिस्पैचर बनें इमेज का शीर्षक चरण 1
1
इस दौड़ के साथ जारी रखने का निर्णय लेने से पहले फ्लाइट डिस्पैचर के कार्यों को जानिए एक उड़ान डिस्पैचर सुनिश्चित करना है कि सुरक्षा मानकों को उड़ान के दौरान मुलाकात कर रहे हैं के लिए जिम्मेदार है, उम्मीद मौसम के पैटर्न और उन्हें कैसे संभाल करने के लिए, ईंधन की मात्रा है कि उड़ान के लिए आवश्यक है, कई अन्य बातों के अलावा गणना करता है जानता है। यह स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है और एक बड़ी जिम्मेदारी की मांग करती है, इसलिए अनुसंधान और जानने के लिए कि उड़ान प्रेषक होने का क्या अर्थ है।
  • छवि का शीर्षक एक फ्लाइट डिस्पैचर बनें चरण 2
    2
    एफएए द्वारा अनुमोदित उड़ान प्रेषकों के लिए एक प्रशिक्षण स्कूल खोजें। आप एफएए वेबसाइट पर पूरी सूची पा सकते हैं।
  • जबकि केवल एक हाई स्कूल डिप्लोमा को एफएए से अनुमोदित उड़ान डिस्पैचर प्रशिक्षण स्कूल में दाखिला लेने की आवश्यकता है, जबकि हवाई यात्रा या मौसम विज्ञान में कुछ कॉलेज ज्ञान होने से भावी छात्रों के लिए एक बड़ा फायदा होगा।
  • Video: विमान प्रेषक वे क्या करते हैं?

    छवि का शीर्षक एक फ्लाइट डिस्पैचर बनें चरण 3
    3
    अपनी पसंद के कार्यक्रम के लिए आवेदन करें और उन पाठ्यक्रमों में नामांकन करें जहां आप नौकरी के लिए आवश्यक उड़ान योजनाओं, नेविगेशन सिस्टम, ईंधन की जरूरत, मानचित्रण और अन्य कौशल के बारे में सीखते हैं।
  • ध्यान रखें कि प्रशिक्षण कार्यक्रम कठोर और तीव्र हैं आम तौर पर, वे 5 से 6 सप्ताह के बीच रहती हैं और इसमें 200 घंटे के प्रशिक्षण होते हैं। कुछ कार्यक्रम आवासीय और अन्य अंशकालिक हो सकते हैं सामान्य तौर पर, रात के कक्षाएं लेने का एक अच्छा विकल्प नहीं है, इसलिए यदि आप प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेते समय अपनी वर्तमान नौकरी में जारी रखने की योजना बनाते हैं तो इसे ध्यान में रखें।
  • ध्यान रखें कि प्रशिक्षण विद्यालय में कोर्स की ट्यूशन 4000 और 5000 अमेरिकी डॉलर के बीच महंगा है, लेकिन कुछ संस्थान वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं। परीक्षाओं में कई हजार डॉलर खर्च हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश संस्थानों में कुल नामांकन में यह लागत शामिल है। परीक्षा 5 या 6 सप्ताह के प्रशिक्षण के अंत में आपके स्कूल द्वारा संचालित की जाएगी।
  • छवि का शीर्षक एक फ्लाइट डिस्पैचर बनें चरण 4



    4
    FAA द्वारा आवश्यक उड़ान डिस्पैचर के रूप में प्रमाणीकरण परीक्षा के लिए बेहद तैयार रहें, पढ़ाई और उस विद्यालय द्वारा प्रशासित अभ्यासों का लाभ उठाएं जिसमें आप नामांकित हैं
  • छवि का शीर्षक एक फ्लाइट डिस्पैचर बनें चरण 5
    5

    Video: एक उड़ान डिस्पैचर के जीवन

    एक उड़ान डिस्पैचर (एडीएक्स, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के रूप में प्रमाणपत्र परीक्षा उत्तीर्ण करता है
  • परीक्षा में 3 घंटे के उत्तर में 80 सवालों का जवाब दिया गया है।
  • उड़ान, लैंडिंग प्रक्रियाओं, के बाद उड़ान प्रक्रियाओं और आपात प्रक्रिया के दौरान उड़ान योजना, प्रक्रियाओं उड़ान-पूर्व और टेकऑफ़ प्रक्रियाओं: परीक्षा मौखिक या व्यावहारिक भाग में 6 बुनियादी क्षेत्रों में एक मूल्यांकन भी शामिल है।
  • छवि का शीर्षक एक फ्लाइट डिस्पैचर बनें चरण 6
    6
    विभिन्न एयरलाइनों में फ्लाइट डिस्पैचर के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परीक्षा पहली बार पास नहीं करते हैं, तो आपको इसे वापस पाने के लिए 30 दिन इंतजार करना होगा। कैसे से बचने के लिए प्रतीक्षा अवधि के लिए एक उड़ान डिस्पैचर जो आप दे दी है द्वारा एक प्रश्न के लिखित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के है क्षेत्र desaprobaste में अतिरिक्त प्रशिक्षण दिखाने करते हुए कहा कि आप परीक्षा टिप्पणी दोबारा देने के लिए फिट हैं।

    वेबसाइट की जांच करें flightinnovation.us वे $ 4000 से कम के साथ अपनी परीक्षा और पंजीकरण शुल्क कवर करेंगे

    • ट्यूशन की लागत को ध्यान में रखें और पता करें कि कौन से स्कूल वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं

    चेतावनी

    • फ्लाइट डिस्पैचर के रूप में, आपको उड़ान में विमान के कॉकपिट में 5 घंटे प्रति वर्ष पंजीकरण करना होगा।
    • फ्लाइट डिस्पैचर के रूप में, एफएए आपको सालाना निरंतर शिक्षा पाठ्यक्रम पास करने की आवश्यकता है। विषयों में मौसमशास्त्र, विमानन प्रणालियों, कंपनी के संचालन नीतियां शामिल हैं, जिनमें अन्य शामिल हैं
    • ध्यान रखें कि प्रशिक्षण स्कूलों में नामांकन महंगा हो सकता है, लेकिन कुछ संस्थान वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।
    • फ्लाइट डिस्पैचर (एडीएक्स) के रूप में प्रमाणन परीक्षा लेने के लिए आपको कम से कम 21 वर्ष का होना चाहिए।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com