ekterya.com

कैसे एक खिड़की ड्रेसर बनने के लिए

विंडो ड्रेसर, जिसे खुदरा विक्रेताओं या दृश्य व्यापारियों को भी कहा जाता है, ग्राहकों को आकर्षित करने और बिक्री बढ़ाने के लिए शॉप विंडो बनाते हैं। रिटेल एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, इसलिए इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए उसे कलात्मक कौशल, तकनीकी क्षमता, निरंतर प्रशिक्षण और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है, और यह करने के लिए एक से अधिक तरीके हैं। तेजी से, स्टोर खुदरा बिक्री में स्नातक या ग्राफिक डिजाइन में देख रहे हैं, लेकिन व्यावहारिक अनुभव, स्वयं के विपणन और सभी कलात्मक कौशल के साथ काम करना नौकरी खोजने और अधिक सीखने में महत्वपूर्ण कारक हो सकता है। कैसे एक खिड़की ड्रेसर बनने के बारे में

चरणों

एक विंडो ड्रेसर चरण 1 के नाम से छवि
1
तय करें कि आप किसी बड़े खुदरा स्टोर में एक दृश्य विंडो ड्रेसर के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं या एक स्वतंत्र विंडो ड्रेसर के रूप में अपने आप पर। वाणिज्यिक चेन अधिक स्थिरता, पारिश्रमिक और लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन यह काम तकनीकी ज्ञान और कलात्मक दृष्टि से खुदरा विपणन के पहलू पर केंद्रित है।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पता लगाएं कि उस विशेष क्षेत्र में एक विंडो ड्रेसर कैसे बनें यह निर्धारित करने के लिए आप किस प्रकार के काम के लिए तलाश कर रहे हैं, उसके लिए क्या अनुभव और शिक्षा आवश्यक है। रिटेल चेन खुदरा विपणन या प्रबंधन में और अधिक प्रशिक्षण और अनुभव की तलाश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, जबकि क्षेत्र में स्वतंत्र काम दृश्य और कलात्मक कार्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक विंडो ड्रेसर चरण 3
    3
    एक खुदरा स्टोर में नौकरी प्राप्त करें, हालांकि विंडो ड्रेसर के रूप में नहीं। खुदरा वातावरण के बारे में जानने और यह देखने के लिए कि यह एक दुकान में काम करने के लिए क्या एक अच्छा तरीका है। अंशकालिक और मौसमी नौकरियां काफी आसानी से मिलती हैं, बिना अनुभव के भी एक खुदरा विपणन स्कूल में दाखिला लेने वाले छात्रों को शिक्षु या इंटर्न के रूप में काम करने की आवश्यकता हो सकती है जो कि स्वतंत्र रूप से या स्कूल के माध्यम से दी जाती है।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 4 के शीर्षक वाली छवि

    Video: Jittu khare badal rai // Bundeli rai jittu khare badal

    4
    डिजाइन कक्षाएं ले लो पारंपरिक और आभासी प्रमाणपत्र वाले कई कार्यक्रम हैं, जो सहयोगी या स्नातक डिग्री प्रदान करते हैं। खुदरा विपणन, ग्राफिक डिजाइन और सिस्टम डिज़ाइन में पाठ्यक्रम नौकरी पाने में मदद कर सकते हैं और कैरियर मार्गदर्शन और इंटर्नशिप तक पहुंच की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • एक विंडो ड्रेसर कदम 5 शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    बुटीक, बुटीक और छोटे रेस्तरां में शॉप विंडो को इकट्ठा करने के लिए स्वयंसेवक यह प्रचार उत्पन्न करेगा और सामग्री को आपके पोर्टफोलियो में जोड़ देगा।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    फैशन और डिजाइन प्रवृत्तियों पर रहें। ऑनलाइन पत्रिकाओं और ब्लॉगों की सदस्यता लें
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 7 बनें चित्र
    7
    काम करने के लिए उपकरण इकट्ठा, खासकर स्वयंसेवक या स्वतंत्र कार्य के रूप में। दफ्तरों और मौसमी वस्तुओं के लिए सजाने की सजावट दुकान खिड़कियां बनाने के लिए बार-बार इस्तेमाल की जा सकती है।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 8 के नाम से छवि
    8
    मार्केट और अपने रचनात्मक प्रयासों को प्रचारित करें और स्वयंसेवक या कार्य के रूप में बनाने में आपकी मदद की गई किसी भी शो का प्रचार करें कुछ दुकान खिड़कियों को कवर करने के लिए स्थानीय प्रेस प्राप्त करने का प्रयास करें। अपने काम को दिखाने के लिए एक वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग टूल जैसे ब्लॉग और ट्विटर का उपयोग करें
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक विंडो ड्रेसर कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    हर जगह प्रेरणा खोजें जब आप लेखों को देखते हैं तो नमूनों और व्यवस्थाओं की कल्पना करने की आदतें पाएं लोकप्रिय दुकानों की खिड़कियों पर एक नज़र डालें और दृश्य विक्रेताओं के क्षेत्र में विंडो ड्रेसर्स और अन्य लोगों के लिए लेख और ब्लॉग पढ़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com