ekterya.com

कैसे एक Pilates प्रशिक्षक बनने के लिए

पिलेटिज़ प्रमाणीकरण के लिए कार्य करना एक कठिन लक्ष्य है, लेकिन आप इसके लिए समूह अभ्यास और शारीरिक फिटनेस पसंद करते हैं, तो इसके लायक है। यदि आप समय और प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो आप प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं और एक वर्ष से भी कम समय में पिलेटिंग शुरू कर सकते हैं। एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में, आप दूसरों को अपने फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं और साथ ही उनकी शारीरिक स्थिति को बनाए रख सकते हैं।

चरणों

1
फिटनेस प्रशिक्षण और Pilates प्रमाणीकरण के लिए एक सम्मानित संगठन चुनें सावधानी से विचार करें कि आप किस प्रकार के फिटनेस संगठन में शामिल होना चाहते हैं यदि आप अपने Pilates फिटनेस प्रशिक्षक प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं तो वे प्रशिक्षण के बाद अपने भविष्य के नौकरी खोज परिणाम को प्रभावित करेंगे। कई संगठन प्रशिक्षण और प्रमाणन प्रदान करते हैं, लेकिन उनमें से सभी विश्वसनीय नहीं हैं या जिम द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। अपने प्रशिक्षण के बारे में अन्य Pilates प्रशिक्षकों से पूछें, और जानते हैं कि अमेरिकी व्यावसायिक स्वास्थ्य संघ जैसे प्रसिद्ध संगठन सभी प्रकार के विशेष और वैध प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण की पेशकश करते हैं।
  • 2
    पेशेवर योग्यता के अपने सामान्य लक्ष्यों के बारे में सोचो एक संगठन के साथ कार्य करें जो आपको उन लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में सहायता करेगा। सबसे पहले, विशिष्ट व्यावसायिक फिटनेस संगठनों जैसे भौतिक स्थिति में संयुक्त राज्य प्राधिकरण जैसे फिटनेस ग्रुप प्राप्त करने की संभावना। बेसिक ट्रेनिंग और सर्टिफिकेशन ग्रुप अधिक दरवाजे खोलने और आपको Pilates प्रमाणन सहित प्रशिक्षण में विशेष प्रशिक्षण के लिए अधिक ठोस नींव प्रदान करने में मदद करेगा।
  • 3
    प्रशिक्षण और आवश्यक पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ-साथ आवश्यक आवश्यकताओं के लिए अपने चुने हुए Pilates प्रशिक्षक कार्यक्रम की जांच करें। वास्तव में समझें कि प्रमाणन प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना है और प्रतिबद्धता बनाने से पहले प्रशिक्षण की कुल लागत पर विचार करें। सीपीआर ट्रेनिंग जैसी किसी और चीज की अतिरिक्त लागतों की गणना करें।
  • 4

    Video: ब्रह्मा, विष्णु महेश से बड़ी सती की महिमा




    सीपीआर सहित अपेक्षित पूर्वापेक्षित पाठ्यक्रमों की शुरुआत करें, पहले से ही पिलेट्स प्रशिक्षण अपने प्रशिक्षण केंद्र से पूछें कि क्या आप अपने Pilates प्रशिक्षण के भाग के रूप में पूर्व-आवश्यक पाठ्यक्रम ले सकते हैं पता लगाएँ कि क्या फिटनेस संगठन इसे पूर्व-आवश्यक या प्रमाणित पाठ्यक्रमों के बाहर स्वीकार करेगा।
  • 5

    Video: स्कूल में बच्चों को पढ़ा रही है खाना बनाने वाली रसोइया

    सुनिश्चित करें कि आपको पूर्ण प्रशिक्षण के लिए पर्याप्त क्रेडिट प्राप्त हो। कई फिटनेस प्रशिक्षण संगठन प्रमाणन के लिए पाठ्यक्रम क्रेडिट की गणना करते हैं, उसी तरह ज्यादातर कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने डिग्री प्राप्त करने के लिए क्रेडिट के संचय की गणना की है। कभी-कभी फिटनेस क्रेडिट अन्य प्रकार के प्रमाणपत्रों पर लागू किया जा सकता है
  • 6
    घर पर या लाइव अनुदेश के माध्यम से पिलेट्स निर्देश जिमनास्टिक्स शुरू करें। घर पर अध्ययन और अभ्यास के लिए अपने Pilates प्रशिक्षक प्रशिक्षण सामग्री के लिए पूछें, या साइन अप करें और चुने हुए Pilates प्रमाणन पाठ्यक्रम में भाग लें। प्रमाणीकरण के लिए सभी आवश्यक प्रशिक्षण और परीक्षण पूरा करें।
  • 7

    Video: स्कूल टीचर कैसे बने ॽ पूरी जानकारी हिन्दी मे।

    संभावित स्वास्थ्य संगठनों जैसे जिम, डांस हॉल और अन्य फिटनेस स्थानों या स्वास्थ्य केंद्रों के साथ जानकारीपूर्ण साक्षात्कार करें। पता लगाएँ कि क्या आपको शिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता है। कुछ जिम और अन्य मनोरंजक सुविधाओं के लिए एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है Pilates या फिटनेस प्रमाणन, या एक से अधिक प्रमाण पत्र की आवश्यकता हो सकती है
  • Video: एक औरत ने अपने बच्चे की तरह सांप को पला ! देखिये विडियो YouTube

    8
    नौकरी खोज के अपने Pilates निर्देश शुरू करें सीधे Pilates निर्देश के लिए आवेदन करें या जॉब प्लेसमेंट के लिए अपने प्रशिक्षण संगठन की सेवाओं का उपयोग करें नेटवर्क और अन्य नृत्य और फिटनेस प्रशिक्षकों, जिम प्रबंधक और अन्य लोगों के साथ व्यावसायिक संबंध विकसित करें, जो आपको नौकरियों के शिक्षण में काम करने में मदद कर सकते हैं। याद रखें कि रिश्ते को Pilates कक्षा में प्रतिभागियों के साथ बनाया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com